ekterya.com

अपने Xbox 360 पर तीन लाल बत्ती से कैसे बचें

एक Xbox 360 के लिए बहुत कष्टदायक चीजें नहीं हैं जैसे कि उनके कंसोल पर खतरनाक तीन लाल बत्ती देख रहे हैं सौभाग्य से, समस्या को रोकने और इसे ठीक करने के कुछ तरीके हैं यदि आप इसे अनुभव करते हैं। खेलने के लिए वापस जाने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1
लक्षणों को पहचानें

एक्सबॉक्स चरण 1 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
1
खेल के कम प्रदर्शन के लिए सतर्क रहें यदि आपके गेम में लंबी लोडिंग समय, ठोकर या दुर्घटना शुरू हो जाती है, तो यह एक आसन्न हार्डवेयर विफलता का संकेत हो सकता है
  • एक्सबॉक्स चरण 2 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
    2
    सिस्टम के निम्न प्रदर्शन के लिए सतर्क रहें यदि आपका सिस्टम क्रैश हो जाता है, तब भी जब आप खेल नहीं कर रहे हैं, यह हार्डवेयर विफलता का संकेत है।
  • एक्सप्लोर करें स्टेप्स द रेड रिंग ऑफ डेथ ऑन एक्सबॉक्स चरण 3
    3
    प्रकाश के विभिन्न कोडों को जानें आपके Xbox 360 पर पावर बटन के आसपास प्रदर्शित होने वाले पांच अलग-अलग प्रकाश कोड हैं। प्रत्येक कोड अलग गलती का प्रतिनिधित्व करता है
  • ग्रीन लाइट्स हरी रोशनी से संकेत मिलता है कि कंसोल चालू है और सही ढंग से काम कर रहा है। हरे रंग की रोशनी की संख्या कनेक्ट किए गए नियंत्रणों की संख्या दर्शाती है।
  • एक लाल बत्ती यह कोड एक हार्डवेयर त्रुटि दर्शाता है। यह आम तौर पर स्क्रीन पर "E74" या समान एक के साथ होता है। यह स्केलिंग चिप में विफलता के कारण होता है।
  • दो लाल बत्ती ओवरहाटिंग के कारण यह कोड एक त्रुटि दर्शाता है। यदि कंसोल बहुत अधिक तापमान तक पहुंचता है, तो यह बंद हो जाएगा और इस प्रकाश कोड को प्रदर्शित करेगा। प्रशंसकों को तब तक चलता रहेगा जब तक कि कंसोल ठंडा नहीं हो।
  • तीन लाल बत्ती यह कोड एक सामान्य हार्डवेयर विफलता दर्शाता है। यह मौत की लाल अंगूठी के रूप में भी जाना जाता है इसका अर्थ है कि दो या दो से अधिक घटकों में असफल रहे हैं और यह प्रणाली काम नहीं कर सकती है। स्क्रीन पर कोई त्रुटि कोड प्रदर्शित नहीं किया जाएगा
  • चार लाल बत्ती यह कोड इंगित करता है कि ए वी केबल ठीक से कनेक्ट नहीं है। टेलीविजन को कंसोल के कनेक्शन की जांच करें यह कोड HDMI कनेक्शन के लिए प्रदर्शित नहीं किया जाएगा।
  • विधि 2
    तीन लाल बत्ती की मरम्मत करें

    एक्सबॉक्स चरण 4 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
    1
    एक मरम्मत किट खरीदें आमतौर पर, इन किटों में आपका Xbox 360, नया थर्मल पेस्ट, नए हीट्सिंक, और नई पागल खोलने के लिए उपकरण शामिल है। कुछ में आवश्यक स्क्रूड्राइवर भी शामिल होंगे इसे स्वयं करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन तीन लाल बत्ती के अधिकांश मामलों को हल कर सकता है।
    • अपने द्वारा त्रुटि की मरम्मत के लिए आपको अपने Xbox 360 को खोलना होगा और मदरबोर्ड को आवरण से निकालना होगा। मदरबोर्ड को हटाने के बाद, आपको सीपीयू और जीपीयू से गर्मी सिंक हटा देना होगा। मदरबोर्ड के पीछे लेटेस को छूने से उन्हें हटा दें
    • हीट्सिंक हटाने के बाद, आपको थर्मल पेस्ट को हटाने के लिए स्क्रैप करना होगा और एक नया कोट लागू करना होगा। पुराने थर्मल पेस्ट को पूरी तरह से निकालने के लिए आपको एसीटोन या कुछ कील पॉलिश हटाने का उपयोग करना पड़ सकता है। थर्मल पेस्ट हटाने के बाद, आपको थर्मल पैड को निकालना होगा।
    • नए भागों के साथ गर्मी सिंक और हीटिंग पैड को बदलें और कंसोल को पुनः जोड़ें।
  • एक्सबॉक्स चरण 5 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पेशेवर मरम्मत कंसोल है कई प्रतिष्ठान हैं, जो ऑनलाइन और पारंपरिक दोनों हैं, जो कि Xbox कंसोल की मरम्मत की पेशकश करते हैं। वे मूल रूप से क्या करेंगे ऊपर वर्णित चरणों का पालन करें। वे वेल्ड्स को एक गर्मी बंदूक या एक रिफ्लो मशीन के साथ रीवाइंड भी कर सकते हैं। ये मरम्मत महंगे हो सकती हैं, लेकिन यह स्वयं को करने से अधिक विश्वसनीय हो सकती है सुनिश्चित करें कि आप एक विश्वसनीय प्रतिष्ठान चुनते हैं
  • Xbox के चरण 6 पर रिंग रिंग ऑफ़ डेथ स्टॉप द इमेज
    3
    Microsoft को कंसोल भेजें माइक्रोसॉफ्ट आपके दोषपूर्ण कंसोल की मरम्मत या प्रतिस्थापित करेगा यदि आपके पास अभी भी वारंटी है आपको अपनी वॉरंटी के विवरण के आधार पर शिपिंग लागत या अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है। यदि आपके पास अब कोई गारंटी नहीं है, तो आप अपने कंसोल की मरम्मत के लिए Microsoft का भुगतान कर सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन पंजीकरण करते हैं तो कीमत कम होगी यहां.
  • विधि 3
    तीन लाल बत्ती को रोकें

    एक्सबॉक्स चरण 7 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाला इमेज



    1
    हार्डवेयर विफलता के कारणों को जानिए हीट Xbox 360 पर हार्डवेयर विफलताओं का मुख्य कारण है। कंसोल को ठीक से संचालित करने के लिए अच्छी तरह हवादार होना चाहिए। ओवरहाटिंग विभिन्न हार्डवेयर समस्याओं का कारण बन सकती है और विभिन्न घटकों की विफलता का कारण बन सकती है।
    • अत्यधिक गर्मी मदरबोर्ड को विस्थापित करती है, जो इसे सीपीयू और जीपीयू से अलग करती है।
  • एक्सप्लोर करें स्टेप द रेड रिंग ऑफ डेथ एक्सबॉक्स चरण 8
    2
    अपने कंसोल को अच्छी तरह हवादार रखें इसे कैबिनेट या अन्य संलग्न स्थान में न रखें। सुनिश्चित करें कि पास में कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं हैं और आपके वेंटिलेशन नलिकाओं में से कोई भी भरा हुआ नहीं है। अपने Xbox 360 को एक कालीन सतह पर न रखें, क्योंकि इसे नीचे से हवादार नहीं किया जा सकता।
  • एक्सप्लोर करें स्टेप्स द रेड रिंग ऑफ डेथ ऑन एक्सबॉक्स चरण 9
    3
    लंबे खेल सत्रों से बचें अपने Xbox को संचालित करना लगातार उत्पन्न गर्मी की मात्रा में वृद्धि होगी इसे शांत करने की अनुमति देने के लिए ब्रेक लें
  • Xbox 10 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कंसोल क्षैतिज रखें इसमें कई वास्तविक साक्ष्य हैं जो बताता है कि आपके कंसोल को खड़ी करने से इसकी गर्मी को नष्ट करने की क्षमता कम हो जाती है और डिस्क को खरोंच होने की संभावना बढ़ जाती है। अपने कंसोल को क्षैतिज और कठिन, सपाट सतह पर रखें।
  • एक्सप्लोर करें स्टेप्स द रेड रिंग ऑफ डेथ ऑन एक्सबॉक्स चरण 11

    Video: ठीक करने के लिए कैसे मौत के 360 लाल अंगूठी

    5
    अपने Xbox पर ऑब्जेक्ट न रखें कंसोल पर ऑब्जेक्ट गर्मी वापस आ जाएगी अपने कंसोल के ऊपरी हिस्से को निशुल्क रखें
  • Video: कैसे करने के लिए | फिक्स मौत के 360 लाल अंगूठी

    एक्सबॉक्स स्टेप 12 पर स्टॉप द रेड रिंग ऑफ डेथ शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने खेल क्षेत्र को साफ करें कणों को कंसोल में जमा करने से रोकने के लिए नियमित रूप से क्षेत्र को धूल करने के लिए सुनिश्चित करें। हवा में धूल की मात्रा को कम करने के लिए परिवेश धूल।
  • एक्सप्लोर करें स्टेप्स द रेड रिंग ऑफ डेथ एक्सबॉक्स चरण 13
    7

    Video: ठीक करना आसान ROD XBOX 360- 3 लाल बत्ती रीसेट

    अपने Xbox बंद धूल कंसोल के वेंटिलेशन नलिकाओं में धूल को चूसने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। चरम मामलों में, आप मामले को खोल सकते हैं और कणों से धूल हटाने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • अपने Xbox को नम तौलिया में लपेटें यह आपके कंसोल को नुकसान पहुंचा सकता है और बिजली का झटका पैदा कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com