ekterya.com

कैसे Xbox को इंटरनेट से कनेक्ट करें

अपने Xbox को इंटरनेट से कनेक्ट करना कई तरह से किया जा सकता है, विशेष रूप से वायर्ड या वायरलेस कनेक्शन के माध्यम से। दोनों तरीकों को आसानी से किया जा सकता है और यह Xbox Live का पूरा अनुभव करने के लिए अनिवार्य है और अपने मित्रों और परिवार के साथ ऑनलाइन खेलें।

चरणों

विधि 1
Xbox एक कनेक्ट करें

अपने Xbox को इंटरनेट से कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने Xbox वन से कनेक्ट करें यदि आप अपने Xbox एक से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आपको प्रस्तावित लिंक की सूची में उस कंसोल के निर्देशों का पालन करना होगा। तरीकों अनिवार्य रूप से एक ही हैं हालांकि वे थोड़ा अलग हैं

विधि 2
केबल कनेक्शन

अपने Xbox को इंटरनेट से कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
1
ईथरनेट केबल का उपयोग करें Xbox 360 एक ईथरनेट केबल के साथ आता है जिसे आपको केबल कनेक्शन बनाने की आवश्यकता होगी। आप अन्य ईथरनेट केबल्स का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि वे आपके कंसोल के साथ संगत हों। अपने कंसोल और इंटरनेट स्रोत के बीच की दूरी को ध्यान में रखें, आप नहीं चाहते कि केबल बहुत कम हो!
  • Video: Computer Moniter ko Tv Kaise Banaye ? How to Covert Pc Moniter To TV ?

    शीर्षक से छवि इंटरनेट से अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 3
    2
    ईथरनेट केबल से कनेक्ट करें आपको Xbox 360 के पीछे ईथरनेट पोर्ट मिल जाएगा। ईथरनेट केबल को इस पोर्ट से कनेक्ट करें और फिर दूसरे राउटर को अपने राउटर से कनेक्ट करें या सीधे मॉडेम तक। सुनिश्चित करें कि आपका कनेक्शन सुरक्षित है
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 4
    3
    अपने कंसोल को चालू करें ईथरनेट केबल के दोनों सिरों को जोड़ने के बाद अपने Xbox 360 को चालू करने के बाद
  • आप अपने Xbox 360 के फ्रंट पैनल के बटन पर बटन को दबा कर बटन को दबाकर अपने कंसोल को चालू कर सकते हैं "दीक्षा" अपने Xbox 360 के नियंत्रक का। आप बटन को दबाकर ट्रे भी खोल सकते हैं "निष्कासित" और कंसोल स्वचालित रूप से चालू हो जाएगा।
  • कंसोल स्वचालित रूप से इंटरनेट से जुड़ा होना चाहिए, जब वह शुरू होता है।



  • विधि 3
    वायरलेस कनेक्शन

    शीर्षक से छवि इंटरनेट से कनेक्ट करें आपका चरण 5
    1
    वाई-फ़ाई एक्सेस करें Xbox 360 एक क्षण में इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं! इसमें एक एकीकृत वाई-फाई अडैप्टर है जो इसे आपके रूटर से स्वचालित रूप से कनेक्ट करने की अनुमति देता है।
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 6
    2
    अपने कंसोल को चालू करें पहली बार जब आप अपने कंसोल को चालू करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होगा, क्योंकि उसने अभी तक आपके राउटर तक पहुँच जानकारी संग्रहीत नहीं की है
  • शीर्षक से छवि इंटरनेट से अपने Xbox से कनेक्ट करें चरण 7
    3
    अपने राउटर से कनेक्ट करें मेनू में "नेटवर्क", आपका Xbox 360 संकेत सीमा सीमा के भीतर सभी वाई-फाई हॉटस्पॉट दिखाएगा एक बार जब Xbox 360 नेटवर्क पर आपके राउटर का पता लगाता है, तो इसका चयन करें और आप इंटरनेट एक्सेस कर सकते हैं। अपने राउटर की सुरक्षा सेटिंग्स के आधार पर आपको पहले अपने रूटर का पासवर्ड दर्ज करना पड़ सकता है। Xbox 360 इस वायरलेस कॉन्फ़िगरेशन को याद रखेगा और अगले सत्रों के दौरान इसे स्वचालित रूप से उपयोग करेगा
  • अगर आपके पास आपके कंसोल से जुड़े ईथरनेट केबल है, तो वह स्वतः केबल कनेक्शन पर स्विच हो जाएगा। यदि आप वायरलेस से कनेक्ट रहना चाहते हैं तो बस अपने यूनिट से केबल डिस्कनेक्ट करें।
  • यदि आपका इंटरनेट कनेक्शन विफल रहता है तो आपको अपने कंसोल की वायरलेस सेटिंग समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। जब संदेह में हो, तो सब कुछ को कॉन्फ़िगर करें "स्वचालित" या फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर रीसेट करें।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा कहा जाता है कि नेटवर्क के अनुभव के लिए केबल कनेक्शन अधिक स्थिर है।
    • Xbox लाइव का पूरी तरह से आनंद लेने के लिए आपके पास एक Xbox Live गोल्ड सदस्यता हो सकती है

    Video: Set top box Me Konsa USB WIFI Adapter Connect Kare

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास Xbox 360 का अंतिम संस्करण है ताकि आपका कंसोल वायरलेस कनेक्शन का समर्थन करता हो अन्यथा, आपको Xbox 360 के अपने पुराने संस्करण के लिए Xbox 360 वायरलेस नेटवर्क एडाप्टर खरीदने की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com