ekterya.com

धीमे गति में एक यूट्यूब वीडियो कैसे खेलें

क्या आप यूट्यूब पर एक दुष्ट नृत्य चाल देखते हैं और इसे कॉपी करना चाहते हैं? क्या आप डरावना भूलभुलैया गेम खेलते समय किसी व्यक्ति की फ़्रेम-बाय-फ़्रेम प्रतिक्रिया का पालन करना चाहते हैं? आप भाग्य में हैं: एक यूट्यूब वीडियो को धीमा करने के कई आसान तरीके हैं ताकि आप एक पल को याद न रखें।

चरणों

विधि 1

यूट्यूब प्लेयर का उपयोग करें
स्लो मोशन चरण 1 में यूट्यूब वीडियो प्ले करें
1
यूट्यूब पर उस वीडियो को खोजें, जिनके प्लेबैक को आप कम करना चाहते हैं शुरू करने के लिए, बस उस यूट्यूब वीडियो को खोलें जिसे आप धीमी गति से देखना चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे प्राप्त करते हैं: आप खोज बार, वीडियो का यूआरएल का उपयोग कर सकते हैं या यहां तक ​​कि किसी बाहरी वेब पेज में डाला भी सकते हैं।
  • स्लो मोशन स्टेप 2 में यूट्यूब वीडियो प्ले करें

    Video: छठ पर्व गीत 2018 | छठी मैया से एक बाझिन की पुकार सुन कर आपका दिल तड़प उठेगा | Chhath Geet

    2
    यूट्यूब प्लेयर में सेटिंग्स बटन खोजें वीडियो लोड और सभी विज्ञापन समाप्त होने के बाद, वीडियो के निचले दाएं कोने में देखें आपको एक छोटा बटन दिखाई दे सकता है जो गियर या कॉगविल जैसा दिखता है। यदि समय, तो वहां क्लिक करें
  • चिंता मत करो अगर आप इसे नहीं देखते हैं जैसा कि आप बाद में देखेंगे, आप अभी भी धीमी गति से यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं, भले ही यह बटन शुरुआत में दिखाई न दे।
  • स्लो मोशन स्टेप 3 में यूट्यूब वीडियो खेलो शीर्षक वाला इमेज
    3
    "स्पीड" मेनू में धीमी गति विकल्पों में से एक का चयन करें कॉन्फ़िगरेशन बटन पर क्लिक करने से वीडियो के कोने में एक छोटा मेनू आ जाएगा। उस गति को चुनने के लिए "स्पीड" के बगल में दिखाई देने वाले मेनू पर क्लिक करें, जिस पर आप वीडियो खेलना चाहते हैं। धीमी गति के विकल्प हैं:
  • 0.5: वीडियो मध्यम गति से खेलेंगे ऑडियो ट्रैक भी खेलेंगे - हालांकि, यह धीमी गति प्रभाव से काफी विकृत हो जाएगा।
  • 0.25: वीडियो पिछले विकल्प की तुलना में धीमी गति से खेलेंगे। ऑडियो ट्रैक यह नहीं खेलेंगे
  • स्लो मोशन स्टेप 4 में प्ले यूट्यूब वीडियो शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आपको धीमी गति विकल्प नहीं दिखाई देता है, तो HTML5 प्लेयर का उपयोग करें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ब्राउज़र के आधार पर, आपको प्लेबैक की गति को समायोजित करने के लिए शुरुआत में कॉन्फ़िगरेशन विकल्प नहीं दिखाई दे सकता है इसके लिए सबसे आम कारण यह है कि आप HTML5 के उन्नत संस्करण के बजाय यूट्यूब फ़्लैश प्लेयर का इस्तेमाल करेंगे। HTML5 प्लेयर को सक्रिय करने के लिए, यात्रा करें youtube.com/html5. यदि HTML5 प्लेयर अभी तक सक्षम नहीं है, तो आपको उसे चुनने के लिए विकल्प देखना चाहिए।
  • स्लो मोशन स्टेप 5 में प्ले यूट्यूब वीडियो शीर्षक वाली छवि
    5



    "फ़्रेम बाय फ्रेम" की अनंतिम सुविधा के लिए अंतरिक्ष बार का उपयोग करें एक समय, यूट्यूब खिलाड़ी एक समय में फ्रेम द्वारा आगे और पीछे वीडियो, फ्रेम में जाने का विकल्प की अनुमति दी, `जे` और "L" बटन का उपयोग कर। हालांकि, चूंकि स्पेसबार अभी भी एक नाटक और विराम बटन के रूप में कार्य करता है, आप आंशिक रूप से इस सुविधा को पुन: निर्मित कर सकते हैं।
  • इसे चुनने के लिए एक बार वीडियो पर क्लिक करें। तो आप भी रोकेंगे। अगर इसे रोका गया है, तो दो बार क्लिक करें
  • वीडियो चलाने के लिए स्पेसबार दबाएं विराम के लिए इसे फिर से दबाएं। "फ़्रेम बाय फ्रेम" असर के लिए, प्लेबैक को दबाकर रखें और जल्दी से प्ले और पॉज़ के बीच स्विच करें।
  • 0.25 की गति के लिए वीडियो को समायोजित करें और बुनियादी यूट्यूब प्लेयर के साथ फ़्रेम द्वारा फीचर फ़्रेम के जितना करीब हो सके स्पेसबार का उपयोग करें।
  • विधि 2

    रोविड का उपयोग करें
    स्लो मोशन चरण 6 में यूट्यूब वीडियो प्ले करें
    1
    रोविड पर जाएंकॉम। धीमी गति में यूट्यूब वीडियो देखने का एक अन्य तरीका एक बाहरी पृष्ठ का उपयोग करना है जिसमें धीमी गति सुविधा है। यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप पिछले मानक धीमी गति पद्धति का काम नहीं कर सकते। कई अलग-अलग पृष्ठ हैं जो आप इसे करने की अनुमति देंगे - हालांकि, Rowvid.com यह एक विशेष रूप से अच्छा पूरा विकल्प है इस खंड में, आप नमूना उद्देश्यों के लिए रोविड का उपयोग करेंगे।
    • एक और उत्कृष्ट विकल्प है Youtubeslow.com. Youtubeslow.com का एक बड़ा लाभ यही है यह मोबाइल उपकरणों पर काम करता है
  • स्लो मोशन चरण 7 में यूट्यूब वीडियो प्ले करें
    2
    यूट्यूब वीडियो का यूआरएल पेस्ट करें जिसकी रफ्तार आप कम करना चाहते हैं। मुख्य रोविड स्क्रीन पर, आपको स्क्रीन के केंद्र में एक टेक्स्ट बॉक्स दिखाई देगा। यूट्यूब वीडियो का यूआरएल खोजें जिसकी गति आप कम करना चाहते हैं, उसे क्लिपबोर्ड पर कॉपी कर दें और उसे उस बॉक्स में पेस्ट करें पर क्लिक करें आगे बढ़ने के लिए "वीडियो देखें" (वीडियो देखें)
  • एक Windows कंप्यूटर पर, कुंजीपटल पाठ की प्रतिलिपि बनाने पर सबसे तेजी से विधि "Ctrl" और "सी" प्रेस करने के लिए एक साथ और संबंध के तेजी से विधि "Ctrl" और "वी" है। मैक के लिए "कमांड" और "सी" एक साथ और "कमांड" और "वी" का उपयोग करें
  • स्लो मोशन चरण 8 में यूट्यूब वीडियो प्ले करें
    3
    वीडियो की गति को कम करने के लिए वीडियो प्लेयर के नीचे गति विकल्प का उपयोग करें। अगली स्क्रीन में आप देखेंगे कि एक बड़े खिलाड़ी में आपके द्वारा चुने गए यूट्यूब वीडियो को लोड किया जाएगा। वीडियो स्वचालित रूप से खेलना शुरू कर देगा - हालांकि, आप वीडियो पर क्लिक करके उसे रोक सकते हैं जैसे आप सामान्य रूप से करेंगे वहां आप वीडियो की गति को समायोजित करने के लिए कई विकल्प देखेंगे।
  • 0.5 और 0.25 पर क्लिक करने से गति को क्रमशः आधे और एक चौथाई सामान्य गति में बदल जाएगा। विकल्प 1 अपनी सामान्य मोड में गति को समायोजित करेगा।
  • ध्यान रखें कि आपको निर्देशित किया जा सकता है youtube.com/html5 जब आप वीडियो की गति को समायोजित करने का प्रयास करते हैं तो ब्राउज़र सेटिंग्स को बदलने के लिए।
  • स्लो मोशन चरण 9 में यूट्यूब वीडियो प्ले करें

    Video: 151 Tips and Tricks for PUBG Mobile!

    4
    बटन "<"और"> "फ़्रेम द्वारा फ़्रेम को स्थानांतरित करने के लिए एक विकल्प है कि रोविड और मानक यूट्यूब प्लेयर है इसमें एक समय में एक वीडियो फ़्रेम पास करने की क्षमता नहीं है फ़्रेम को अग्रेषित करने और उपयोग करने के लिए नीचे बाईं ओर स्थित बटन का उपयोग करें < पीछे की ओर एक फ़्रेम को स्थानांतरित करने के लिए जब आप इन विकल्पों में से किसी पर क्लिक करेंगे तो खिलाड़ी स्वतः बंद हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • आप एक मोबाइल डिवाइस का उपयोग करते हैं, Youtubeslow.com का उपयोग कर (जैसा कि ऊपर उल्लेख पेज) की कोशिश या धीमी गति से वीडियो खेलने के लिए एक आवेदन पत्र को खोजने के लिए अपनी डिवाइस के लिए app की दुकान पर जाएँ: कई सभ्य विकल्प तो उपलब्ध नहीं है नि: शुल्क।
    • क्या आप अन्य छिपी और शानदार यूट्यूब विकल्पों की तलाश कर रहे हैं? यह एक लेख में यूट्यूब पर विशेष सुविधाओं का उपयोग करने के लिए कीबोर्ड पर कमांड का उपयोग करने के लिए एक मार्गदर्शिका है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com