ekterya.com

थंबनेल प्रिंट कैसे करें

थंबनेल बड़ी छवियों के छोटे संस्करण हैं इसका नाम अंग्रेजी में है, "थंबनेल" (अंगूठे की नाल), इसका आकार आमतौर पर फिंगरप्रिंट या नाखूनों में से एक है। वे अक्सर कंप्यूटर प्रोग्रामों पर या ऑनलाइन दीर्घाओं में कई तस्वीरों के साथ बड़े एल्बमों को व्यवस्थित करने के लिए उपयोग किया जाता है। फोटोग्राफरों ने इस विधि को कई वर्षों तक ध्यानपूर्वक अध्ययन करने के लिए बड़ी संख्या में अपने कार्यों का अध्ययन किया है लघुचित्रों की इन मुद्रित शीट्स को बुलाया जाता है "संपर्क पत्रक"। विंडोज और मैक ऑपरेटिंग सिस्टम ने इस पद्धति को अपने कंप्यूटर प्रोग्राम में स्थानांतरित कर दिया है। कंप्यूटर में आने वाले देशी या पहले से स्थापित प्रोग्राम पहले से ही ऐसे फ़ंक्शन हैं जो आपको फ़ोटो का चयन करने और संपर्क पत्र मुद्रित करने की अनुमति देते हैं। यह लेख आपको बताएगा कि थंबनेल प्रिंट कैसे करें

चरणों

विधि 1
मैक ओएस पर थंबनेल प्रिंट करें

छवि शीर्षक प्रिंट थंबनेल चरण 1
1
प्रिंटर को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें, अगर आपने ऐसा नहीं किया है।
  • छवि शीर्षक छप थंबनेल चरण 2
    2
    अपनी तस्वीरों को एक्सेस करने के लिए iPhoto एप्लिकेशन खोलें। यदि आप उन्हें छपाई करने से पहले उनके साथ काम करना चाहते हैं, तो उन्हें आयात करना पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक मुद्रित थंबनेल चरण 3
    3
    एक एल्बम बनाएं, अगर आप कई अलग-अलग इवेंट्स से छवियां चुनने जा रहे हैं। एक पूर्ण संपर्क शीट बनाने के लिए आपको सभी फ़ोटो एक साथ चुनने में सक्षम होना होगा।
  • छवि शीर्षक छपाई थंबनेल चरण 4
    4
    फ़ोटो को उनके चारों ओर एक बॉक्स खींचकर, या कुंजी को दबाकर चुनें "आदेश" और प्रत्येक तस्वीर पर क्लिक करना
  • छवि शीर्षक प्रिंट थंबनेल चरण 5

    Video: Here's Why 3D Printing is the Future of DIY Car Parts

    5
    पर जाएं "पुरालेख" और फिर "प्रिंट।" जब प्रिंट करने के लिए डायलॉग बॉक्स दिखाई देता है, तब से प्रारूप को बाएं ओर से बदलें "मानक" को "संपर्क शीट"
  • छवि शीर्षक छप थंबनेल चरण 6
    6
    प्रेस "छाप" iPhoto संपर्क शीट को प्रिंट करना शुरू करने के लिए
  • विधि 2
    खिड़कियों में प्रिंट थंबनेल

    प्रिंट थंबनेल नाम की छवि चरण 7
    1
    बटन पर क्लिक करें "दीक्षा" डेस्क के निचले बाएं कोने में पर क्लिक करें "कल्पना" मेनू में जो खोलने वाला है यह आपको देशी विंडोज इमेज गैलरी में ले जाएगा।
  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    छवि शीर्षक छप थंबनेल चरण 8



    2
    वे छवियां चुनें जिन्हें आप थंबनेल के रूप में देखना चाहते हैं आप एक बार क्लिक करके और माउस के साथ एक चयन बॉक्स को खींचकर फ़ोटो के चारों ओर एक बॉक्स खींच सकते हैं, या आप दबा सकते हैं "नियंत्रण" और प्रत्येक तस्वीर पर अलग से क्लिक करें
  • छवि शीर्षक प्रिंट थंबनेल चरण 9
    3
    पर क्लिक करें "छाप" शीर्ष टूलबार में
  • प्रिंट थंबनेल-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्रिंट थंबनेल शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    4
    मुद्रण कार्य के लिए विकल्पों का चयन करें मेनू पर क्लिक करें "पेपर आकार" और चयन करें "संपर्क शीट" पेपर आकार के रूप में आप उस प्रिंटर का चयन भी कर सकते हैं जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं, और आप जितनी प्रतियां चाहते हैं
  • प्रिंट थंबनेल-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक मुद्रित थंबनेल चरण 11
    5
    चुनना "छाप" ताकि कंप्यूटर थंबनेल प्रिंट करना शुरू कर दें
  • विधि 3
    इंटरनेट पर प्रिंट थंबनेल

    छवि शीर्षक प्रिंट थंबनेल चरण 12
    1
    Google Picasa में एक खाता खोलें, अगर आपके पास अभी तक कोई नहीं है पिकासा एक निशुल्क Google इमेज एप्लीकेशन है, जो आपके सिस्टम के साथ काम करता है "क्लाउड कंप्यूटिंग", जिसका अर्थ है कि आप अपनी सभी फ़ोटो इंटरनेट पर सहेज सकते हैं और उन्हें जब भी ज़रूरत होती है, तब उन्हें एक्सेस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक मुद्रित थंबनेल चरण 13
    2
    एल्बम में चित्र अपलोड करें। उसके बाद, आप उस एल्बम को मुद्रित करना चुन सकते हैं या चुने हुए चित्रों के साथ एक फ़ोल्डर बना सकते हैं। आप मेनू पर जा सकते हैं "फ़ोल्डर" या "एल्बम" क्षैतिज टूलबार में
  • छवि शीर्षक मुद्रित थंबनेल चरण 14
    3
    चुनना "संपर्क शीट प्रिंट करें" ड्रॉप-डाउन मेनू में दो मेनू में यह विकल्प होता है छवियां प्रिंटर को भेजी जाएंगी, 7 कॉलम और 6 पंक्तियों को छपाई।
  • आप पिकासा कोलाज सुविधा का उपयोग कर एक संपर्क शीट भी प्रिंट कर सकते हैं। टैब पर क्लिक करें "महाविद्यालय" टैब के बगल में "पुस्तकालय"। चुनना "संपर्क शीट" विन्यास की सूची में यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो थंबनेल का आकार आपके द्वारा प्रिंट किए गए चित्रों की संख्या के आधार पर निर्धारित शीट के कोलाज में शामिल करने के लिए निर्धारित किया जाएगा। आपकी जितनी अधिक छवियां हैं, थंबनेल का आकार छोटा होगा।
    छवि शीर्षक छप थंबनेल चरण 14 बुलेट 1
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com