ekterya.com

यह जांच कैसे करें कि आपके कंप्यूटर में वाईफाई कार्ड हो सकता है

सभी हाल के कंप्यूटर्स में एक वायरलेस एडेप्टर या वाईफाई कार्ड हो सकते हैं। वहाँ एक पीसी नहीं रह गया है, मदरबोर्ड पर आवश्यक मुक्त स्लॉट है कि आप हमेशा एक वायरलेस यूएसबी एडाप्टर कनेक्ट कर सके कि यह आपके मामले है के साथ किसी हो सकता है। हालांकि इन कम शक्तिशाली हैं हमेशा आप के बाद और Windows XP सहित विंडोज के किसी भी संस्करण में किया जाता है। विंडोज 95, 98, ME और 2000 भी उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में वाईफाई करना चाहते हैं, यह कम से कम Windows XP है की सिफारिश की है। निम्न चरणों के मदद से आप मदरबोर्ड पर एक नि: शुल्क स्लॉट है कि क्या आप देखते हैं।

चरणों

1
अपना कंप्यूटर बंद करें और उसे डिस्कनेक्ट करें।
  • 2
    कंप्यूटर कैबिनेट खोलें। कभी-कभी इसे खोलने से गारंटी रद्द हो सकती है यदि आपके पास अभी भी गारंटी है और पता नहीं है कि क्या आप इसे अमान्य कर सकते हैं, तो पहले इसे देखें अगर आप अपनी गारंटी को रद्द नहीं करना चाहते हैं तो युक्तियां पढ़ें और फिर इस गाइड के अंत तक जाएं।
  • Video: आधार कार्ड नंबर से जाने अपने कोनसा नंबर रजिस्टर करा रखा है बेस्ट टिप्स ट्रिक

    3
    अगली बात जिसे आपको देखना होगा, यदि आपके पास आवश्यक स्लॉट उपलब्ध हैं इसमें लगभग 6 अलग-अलग स्लॉट हैं जिनके साथ आप ले सकते हैं। आमतौर पर प्रकार स्लॉट के पास कहीं न कहीं सूचीबद्ध होते हैं। स्लॉट्स ऐसी चीजें हैं जो मदरबोर्ड पर प्लास्टिक की सलाखों की तरह दिखती हैं आप जो स्लॉट चाहते हैं वह पीसीआई स्लॉट है। वे आमतौर पर एक बेज रंग है जो थोड़ा भिन्न हो सकता है यह आपके कंप्यूटर के पीछे होगा और हमेशा उसी पते की ओर दिखेगा अगर इनमें से कोई भी निशुल्क है इसका अर्थ है कि आप वाईफाई कार्ड स्थापित कर सकते हैं।
  • Video: कॉल करने वाले का नाम और पता कैसे जाने | How to check Caller Name andT rack Location in Android

    4
    यदि आप गारंटी को अमान्य नहीं करना चाहते हैं, तो सुझाव अनुभाग पढ़ें और इस गाइड को पढ़ना जारी रखें।
  • 5



    एक बार आपके पास अपने माता-पिता के प्रकार का पता लगने के बाद, माँ कार्ड की छवियों या विनिर्देशों को देखें। अब आप देख सकते हैं कि आपके पास आवश्यक पीसीआई स्लॉट है।
  • 6
    वैसे भी अब आप जानते हैं क्योंकि सभी चित्रों और विनिर्देशों, अब आप गिनती करने के लिए कितने स्थापित कार्ड है की जरूरत है कि कितने PCI स्लॉट्स अपने मदरबोर्ड है, इस क्षैतिज लाइनों अगर आपके कंप्यूटर है आपके कंप्यूटर की पीठ पर बंदरगाहों है कि गणना के द्वारा आसानी से किया जा सकता है एक टावर
  • 7
    निश्चित तौर पर, एक मौका है कि आपके पास स्लॉट्स उपलब्ध नहीं हैं, इस मामले में आपको अपने वाईफ़ाई कार्ड के लिए जगह बनाने के लिए एक कार्ड निकालना होगा।
  • ध्यान दें कि किसी कार्ड को हटाने से आपकी ध्वनि हो सकती है या आपका मॉनिटर काम करना बंद कर सकता है। तो कुछ भी मत दूर ले जाओ जब तक आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं
  • Video: How to get eDistrict ID or password सहज जन सेवा केंद्र का ID मिलने के बाद आपको क्या करना है

    8
    अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो स्थानीय आईटी स्टोर या आईटी पर जा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सभी प्रकार की युक्तियां यह जानने के लिए संबंधित हैं कि आपके पास किस प्रकार का माई कार्ड है
    • सबसे पहले जब आप अपने कंप्यूटर को चालू करते हैं तो आप बहुत सी चीजें देखेंगे। आप अपने मदरबोर्ड के निर्माता और यहां तक ​​कि मदरबोर्ड के नाम के साथ जल्दी से एक स्क्रीन देख सकते हैं।
    • यदि आपके पास डीएलएल या किसी अन्य कंप्यूटर पर खरीदा गया कोई पीसी है जो डीएलएल जैसे प्री-फॉर्मेट किए गए कंप्यूटरों को बेचता है जिसमें सभी का एक अलग प्रकार है, तो आप अपने कंप्यूटर के लिए माई कार्ड की विशिष्टताओं को खोजने के लिए Google की कोशिश कर सकते हैं।
    • आप अपने कंप्यूटर की विशिष्टताओं को जानने के लिए कई हार्डवेयर कार्यक्रमों का उपयोग कर सकते हैं। याद रखें कि Google आपका दोस्त है आप यह भी देख सकते हैं कि आपके पास किस प्रकार की चिपसेट है और आप क्या लेते हैं। इसके अलावा, मदरबोर्ड के निर्माता उपयोगी हो सकते हैं।
    • अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो स्टोर पर जाएं जहां आपने इसे खरीदा था और कंप्यूटर के ज्ञान के साथ किसी से संपर्क करें, या अपना कंप्यूटर खोलकर अपनी वारंटी को अमान्य करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • आपके कंप्यूटर के कैबिनेट को खोलने से अधिकांश मामलों में आपकी वारंटी रद्द हो सकती है
    • इन गतिविधियों के दौरान आप अपने हार्डवेयर को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप सावधान नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि पीसी बंद है और डिस्कनेक्ट है केबल को पृथक होने पर छुआ जा सकता है, कुछ भी नहीं स्पर्श करने के लिए बेहतर है स्थिर प्रभार न रखने की कोशिश करें (हमेशा अपने कंप्यूटर कैबिनेट में रखें या धातु से बने कुछ भी)। फर्म की सतह पर काम करें चुंबकीय स्क्रूड्राइवर का उपयोग न करें बस सीपीयू खोलें, देखें कि आपको क्या चाहिए और इसे फिर से बंद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com