ekterya.com

कैसे एक Minecraft सर्वर की मेजबानी करने के लिए

200 9 में, मार्कस पर्सन ने 7 गेम पुरस्कार के विजेता वीडियो गेम Minecraft विकसित किया, और 2011 में इसे एक पूर्ण कंप्यूटर गेम के रूप में जारी किया गया। Minecrat, जो अब भी मैकिन्टॉश, Xbox 360 और प्लेस्टेशन 3 के लिए उपलब्ध है, एक ओपन-विश्व गेम है जिसमें आप एकल-खिलाड़ी या मल्टीप्लेयर खेल सकते हैं हालांकि, मल्टीप्लेयर मोड में खेलने के लिए, यह एक सर्वर किराए पर या होस्ट करने के लिए आवश्यक है (जिसे "होस्ट" भी कहा जाता है, या अंग्रेजी "होस्ट" में इसकी शब्दावली के द्वारा ज्ञात होता है)। किसी सर्वर के होस्ट होने के लिए एक फाइल डाउनलोड करने और उसे कंप्यूटर पर स्थापित करने की आवश्यकता होती है जो सर्वर को बनाने और उसके बाद सर्वर से कनेक्ट हो। निम्नलिखित कदम विंडोज या मैक पर माइक्रैंट सर्वर होस्ट करने की व्याख्या करते हैं।

चरणों

विधि 1

अपना कंप्यूटर तैयार करें
मेजबान एक माइक्रैकेट सर्वर कदम शीर्षक छवि 1
1

Video: ETN Electroneum - Webdollar - CoinBene Now Live! Boss Magazine & More

अपने कंप्यूटर की क्षमता पर विचार करें यदि आप अपने कंप्यूटर को माइक्रैकेट सर्वर के रूप में उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो यह आवश्यक है कि आपके पास एक तेज कंप्यूटर और पर्याप्त रैम है जो आपको लगता है कि खिलाड़ियों की संख्या को संभालने में आपके सर्वर को खेलने के लिए प्रवेश किया जाएगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं और उसी समय दूसरे खिलाड़ियों के लिए सर्वर के रूप में इसका इस्तेमाल करते हैं
  • मेजबान एक Minecraft सर्वर चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    अपनी इंटरनेट कनेक्शन की गति की पुष्टि करें आपके पास उच्च अपलोड और डाउनलोड गति है, जो खिलाड़ियों को वास्तविक समय में एक-दूसरे के साथ सहभागिता करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने सिस्टम पर जावा के नवीनतम संस्करण स्थापित है। सॉफ़्टवेयर जो आपको अपने कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए एक मानेक्टवेयर सर्वर के रूप में जावा काम करने की आवश्यकता है। नवीनतम संस्करण (इस लेख को लिखने के समय) जावा 7 है
  • जो कंप्यूटर Windows का उपयोग करते हैं, आमतौर पर, जावा पूर्व-स्थापित नहीं लाते हैं। आप में जावा का एक अद्यतन संस्करण स्थापित कर सकते हैं https://java.com/en/download/help/download_options.xml। आप 64 बिट कंप्यूटर पर 32 बिट जावा का उपयोग कर सकते हैं, खासकर यदि आप एक पुराने ब्राउज़र का उपयोग करते हैं जो केवल 32 बिट जावा को स्वीकार करता है, लेकिन आप 64 बिट जावा को 32 बिट वास्तुकला वाले कंप्यूटर पर नहीं उपयोग कर सकते हैं।
    छवि को होस्ट करने के लिए मेजबान Minecraft सर्वर चरण 3 बुलेट 1
  • इसके विपरीत, Macintosh कंप्यूटर आमतौर पर जावा पूर्व-स्थापित लाते हैं और इसे अपने आप अपडेट करते हैं। यदि आपके मैक में जावा का एक अद्यतन संस्करण स्थापित नहीं है, तो आप इसे उसी जगह पर प्राप्त कर सकते हैं जहां विंडोज संस्करण है
    छवि को होस्ट करने के लिए मेजबान Minecraft सर्वर चरण 3 बुलेट 2
  • विधि 2

    एक होस्ट सर्वर स्थापित करें
    मेजबान एक माइक्रैकेट सर्वर चरण 4 शीर्षक छवि
    1
    सर्वर एप्लिकेशन प्रोग्राम के लिए एक फ़ोल्डर बनाएँ। असल में, यह एक सफाई कार्य है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कहां आवेदन स्थापित किया गया है, अगर आपको इसकी प्रत्यक्ष पहुंच की आवश्यकता है फ़ोल्डर को एक प्रतिनिधि नाम दें जैसे "माइनक्राफ्ट सर्वर"
    • आपको अपनी हार्ड ड्राइव की रूट निर्देशिका में फ़ोल्डर का पता होना चाहिए, जो कि अधिकांश कंप्यूटरों पर "C: " या आपके डेस्कटॉप फ़ोल्डर में है।
    मेजबान एक मीनचर सर्वर चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • 2
    अपने सिस्टम के लिए उपयुक्त Minecraft सर्वर अनुप्रयोग प्रोग्राम डाउनलोड करें आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली फ़ाइल प्रारूप आपके कंप्यूटर, विंडोज या मैकोज़ द्वारा प्रयुक्त ऑपरेटिंग सिस्टम पर निर्भर करता है।
  • Windows सिस्टम के लिए, Minecraft_Server.exe डाउनलोड करें और इसे आप पिछले चरण में बनाए गए फ़ोल्डर में सहेजें। यह फाइल Minecraft.net पर उपलब्ध है I
    मेजबान एक मीनचर सर्वर चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • मैकिंटोश के लिए, minecraft_server.jar डाउनलोड करें और इसे आपके द्वारा पिछले चरण में बनाए गए फ़ोल्डर में सहेजें। यह फाइल Minecraft वेबसाइट पर भी उपलब्ध है
    मेजबान एक मीनचर सर्वर चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • 3
    उपयोग के लिए आवेदन कार्यक्रम तैयार करें।
  • Windows निष्पादन योग्य फ़ाइल के लिए, फ़ाइल को डबल-क्लिक करें और इसे चलाएं। आप एक इंटरफ़ेस विंडो और संदेश की एक श्रृंखला देखेंगे।
    मेजबान एक मीनचर सर्वर चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • Macintosh .jar फ़ाइल के लिए, TextEdit खोलकर और "फ़ॉर्मेट" मेनू से "सादा पाठ बनाएं" चुनकर एक कमांड फाइल बनाएं। अनुदेश "#! / बिन / बाश सीडी" $ (डायनामल "$ 0") की कॉपी करें "exec java -xmx1g -xms1g -jar minecraft_server.jar" (उद्धरण चिह्नों के बिना)। .command एक्सटेंशन का उपयोग करके फ़ाइल को समान फ़ोल्डर में सहेजें और। वर्ण का उपयोग करें, जैसे "प्रारंभ" या "स्टार्टरवर्वर"। फिर, टर्मिनल खोलें और "chmod a + x" टाइप करें (अंतरिक्ष सहित लेकिन बिना उद्धरण), .command फ़ाइल को टर्मिनल विंडो में खींचें और फिर वापसी कुंजी दबाएं (दर्ज करें)। फिर .command फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें जो कि .jar फ़ाइल निष्पादित करेगा।

    Video: CS50 Live, Episode 006

    मेजबान एक मीनचर सर्वर चरण 6 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • इस बिंदु पर, या तो निष्पादन योग्य फ़ाइल या जार फ़ाइल के साथ, आप "फाइल नहीं मिली" चेतावनियां देख सकते हैं ये ऐसी कुछ फाइलों की वजह से दिखाई देते हैं जो अब तक मौजूद नहीं हैं, लेकिन पहली बार प्रोग्राम चलाने के बाद यह बनाया जाएगा। अंतिम "तैयारी स्पॉन क्षेत्र" संदेश के बाद, "स्टॉप" (स्पेनिश में "स्टॉप" लिखने पर, "डोन" (या "डोन", अंग्रेजी में) शब्द देखने के बाद, पाठ फ़ील्ड में आदेश अंग्रेजी में दर्ज किए जाने चाहिए) रिटर्न कुंजी दबाएं


    मेजबान एक मीनचर सर्वर चरण 6 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • मेजबान एक माइक्रैकेट सर्वर चरण 7 शीर्षक छवि
    4
    जिस तरह से आप Minecraft खेलना चाहते हैं के अनुसार सेटिंग्स अनुकूलित करें ऐसा करने के लिए, आपको सर्वर में प्रवेश करना होगा। प्रॉपर्टीज़ फाइल में नोटपैड का उपयोग करना या MacOS में TextEdit एक बार जब आप सेटिंग्स को इच्छित तरीके से कॉन्फ़िगर कर लेते हैं, तो परिवर्तनों को बचाएं
  • "खेल मोड" सेटिंग को "0" पर छोड़ दें, यदि आप जीवित रहने की स्थिति में Minecraft खेलना चाहते हैं, जिसमें खिलाड़ी खिलाड़ियों को भोजन और अन्य संसाधनों को इकट्ठा करते हैं जबकि दुश्मनों द्वारा घायल होने का जोखिम उठाते हैं। रचनात्मक मोड में खेलने के लिए, जिसमें खिलाड़ियों को नुकसान नहीं पहुंचाता है और तुरन्त ब्लॉक को स्थान और नष्ट कर सकता है, "1" को खेल मोड सेट कर सकते हैं।
    छवि को होस्ट करने के लिए मेजबान Minecraft सर्वर कदम 7 बुलेट 1
  • जीवित रहने की स्थिति कितनी गंभीर है, यह निर्धारित करने के लिए, कठिनाई सेटिंग का मूल्य बदलें। "0" का मान प्रशांत है, जिसमें कोई दुश्मन जीव नहीं हैं - "1" का मूल्य आसान है, जिसमें जीव मौजूद हैं लेकिन एक मामूली खतरा है - "2" का मूल्य प्राणियों के कारण होता है मध्यम खतरे, जबकि "3" का मूल्य मुश्किल है और प्राणियों को एक बड़ा खतरा बना देता है
    छवि को होस्ट करने के लिए मेजबान Minecraft सर्वर कदम 7 बुलेट 2
  • आप अन्य कॉन्फ़िगरेशन के बारे में सीख सकते हैं और जो कि वे Minecraft wiki में नियंत्रित करते हैं।
  • 5

    Video: The Internet's Own Boy: The Story of Aaron Swartz

    चुनें कि कौन खेल दर्ज कर सकता है आपको अन्य खिलाड़ियों को सर्वर तक पहुंच की अनुमति होगी ताकि वे Minecraft खेल सकें, लेकिन आपको अन्य लोगों को अपने गेम पर हमला करने से रोकना होगा।
  • सबसे पहले, "व्हाइट-लिस्ट" (श्वेतसूची) से "ट्रू" (सच्चे) तक सेटिंग वैल्यू बदलकर सर्वर। प्रॉपर्टीज़ फ़ाइल में श्वेतसूची सक्षम करें। फिर, श्वेत-सूची फ़ाइल को संपादित करें, अपना उपयोगकर्ता नाम और प्रत्येक खिलाड़ी के उपयोगकर्ता नाम को संपादित करें, जिसे आप अपने सर्वर पर पहुंच की अनुमति देना चाहते हैं। प्रत्येक उपयोगकर्ता नाम के बाद वापसी कुंजी दबाएं।
    मेजबान एक मीनचर सर्वर चरण 8 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • छवि को होस्ट करने के लिए Minecraft सर्वर चरण 9
    6
    चुनें कि किन खिलाड़ियों के पास व्यवस्थापक विशेषाधिकार होंगे। व्यवस्थापक या मॉडरेटर, खिलाड़ियों को जोड़ने या अवरुद्ध करने के लिए गेम के दौरान चैट मोड से कमांड निष्पादित कर सकते हैं, या गेम बदल सकते हैं। आप व्हाइटलिस्ट के साथ किए वैसे ही ओप्स या एडमिन सूची (माइनेक्चर के पुराने संस्करणों) में उपयोगकर्ता नाम दर्ज करके व्यवस्थापक विशेषाधिकार प्रदान कर सकते हैं। ऑप्स सूची में अपना स्वयं का यूज़रनेम दर्ज करें, जो आप पर निर्भर दूसरे प्लेयर के उपयोगकर्ता नाम और इसके अलावा आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • मेजबान एक माइक्रैकेट सर्वर चरण 10 शीर्षक छवि
    7
    राउटर को कॉन्फ़िगर करें ताकि सर्वर अपने तत्काल नेटवर्क के बाहर के खिलाड़ियों को दिखाई दे। आपको Minecraft सर्वर पर पोर्ट 25575 (टीसीपी) रूटिंग करने के लिए राउटर को कॉन्फ़िगर करना होगा। सटीक निर्देश राउटर के ब्रांड और मॉडल पर निर्भर करते हैं - आप में पोर्ट राउटिंग प्रदर्शन करने के निर्देशों के साथ एक सूची पा सकते हैं https://portforward.com/english/routers/port_forwarding/।
  • मेजबान एक माइक्रैकेट सर्वर चरण 11 शीर्षक छवि
    8
    अपना सार्वजनिक आईपी पता ढूंढें आपको इस पते को अपने तत्काल नेटवर्क के बाहर किसी को भी प्रदान करना चाहिए और अपने Minecraft सर्वर से कनेक्ट करना चाहते हैं। आप अपना सार्वजनिक आईपी पता इंटरनेट खोज करके पा सकते हैं जिसमें "मेरा आईपी पता क्या है" जैसे वाक्यांश शामिल है
  • अंतिम दो चरण केवल तभी आवश्यक हैं यदि आप ऐसे खिलाड़ी के साथ Minecraft खेलते हैं, जहां से आप और आपके सर्वर हैं। एक साइंस फिक्शन कॉन्फ्रेंस के गेम रूम में लैन या गेम के लिए, जिसमें सभी खिलाड़ी एक ही कमरे में हैं, आपको अपने सार्वजनिक आईपी पते को जानने या पोर्ट रूटिंग बनाने की आवश्यकता नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप साइंस फिक्शन सम्मेलन के गेम रूम में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों की मेजबानी करने या एक मनीक्राफ्ट सर्वर स्थापित करने की योजना बनाते हैं, तो इसे अपने आप को कॉन्फ़िगर करने के बजाय सर्वर किराए पर देना सुविधाजनक होगा उपयुक्त होस्ट्स खोजने के लिए आप इंटरनेट पर खोज कर सकते हैं या माइक्रैंट के लिए समर्पित मंचों के होस्टिंग अनुभाग में।
    • यदि आप Windows का उपयोग करते हैं, तो आप भी Minecraft सर्वर प्रोग्राम एप्लिकेशन के .jar संस्करण का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए आपको एक समान फ़ोल्डर में एक बैच फ़ाइल बनाना होगा जिसमें आपने .jar फ़ाइल को सहेजा है। आप नोटपैड में बैच फ़ाइल बना सकते हैं, फ़ाइल में निम्न अभिव्यक्ति की प्रतिलिपि बनाकर (उद्धरण चिह्नों के बिना): "java-xms512m -xmx1g -jar minecraft_server.jar"। बैच फ़ाइल को .bat एक्सटेंशन के साथ और एक वर्णनात्मक नाम जैसे "स्टार्टरवर" सहेजें। यह बैच फ़ाइल Mac पर .command फ़ाइल के समतुल्य है।
    • यदि आपके पास केवल कुछ ही खिलाड़ी हैं, तो सर्वर को कॉन्फ़िगर करने के लिए पिछले चरणों में वर्णित विधियों का उपयोग करने के बजाय आप एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। एक आरपीवी के लिए आवश्यक है कि सभी खिलाड़ियों को अपने कंप्यूटर पर सर्वर से सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के लिए कनेक्ट करना चाहते हैं
    • यदि आपके पास किसी समर्पित सर्वर तक एक्सेस नहीं है तो एक डेस्कटॉप कंप्यूटर को एक मानेक्टवेयर सर्वर के रूप में उपयोग करें जबकि राज्य के अत्याधुनिक लैपटॉप खेल के लिए महान हैं, लेकिन आमतौर पर डेस्कटॉप कंप्यूटर या समर्पित सर्वर के समान हार्डवेयर की गुणवत्ता नहीं होती है।
    • स्टार्टअप पर कितना रैम को नियत किया गया है, बैच फ़ाइल या "कॉमेंड फाइल" जैसे "2 जी" में बड़ी संख्या में मान "1 जी" को परिवर्तित करें।

    चेतावनी

    • माइनेक्वेयर सर्वर में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को कनेक्ट करने के लिए वायरलेस नेटवर्क का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं की जाती है वायर्ड नेटवर्क का उपयोग करें या सर्वर पर पोर्ट रूटिंग करने के लिए अपने राउटर को कॉन्फ़िगर करें।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com