ekterya.com

ब्लूटूथ हेडसेट के साथ एक सेल फोन को सिंक्रनाइज़ कैसे करें

आधुनिक लोगों के लिए ब्लूटूथ हेडफ़ोन आम सामान हैं जो बहुत सक्रिय हैं। अपने फोन पर ब्लूटूथ हेडसेट का उपयोग करके आप फोन को अपने हाथ से स्पर्श करने की आवश्यकता के बिना कॉल कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं, जिसने यात्रा, शॉपिंग और यहां तक ​​कि सुबह में चलने में बहुत सुविधाजनक बना दिया है। जब तक आपका फोन ब्लूटूथ हेडसेट का समर्थन करता है, तब तक सिंक्रनाइज़ करना यह बच्चा का नाटक है।

चरणों

भाग 1

अपने ब्लूटूथ हेडसेट को तैयार करें
ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने हेडफोन प्रभारित करें दोनों उपकरणों पर एक पूर्ण शुल्क के साथ शुरू करने से यह सुनिश्चित होगा कि प्रक्रिया कम बैटरी होने से बाधित नहीं होगी।
  • ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने हेडफोन को "सिंक्रनाइज़ेशन मोड" में रखें यह प्रक्रिया सभी ब्लूटूथ हेडसेट्स में समान है - हालांकि, मॉडल और निर्माता के आधार पर मामूली अंतर हो सकता है।
  • लगभग सभी हेडफोन में, यह निम्नानुसार किया जाता है: पहले मोड में हेडफ़ोन डाल दिया "बंद", फिर कुछ सेकंड के लिए multifunction बटन दबाए रखें (आप कॉल करने के लिए बटन दबाएं) शुरुआत में एक प्रकाश चमकता होगा और यह आपको दिखाएगा कि इकाई चालू है (बटन दबाए रखें) और कुछ सेकंड बाद में, प्रकाश हेडफ़ोन एलईडी विभिन्न रंगों (अक्सर लाल और नीले, लेकिन अन्य हो सकता है) के साथ फ्लैश करेगा। चमकती रोशनी से संकेत मिलता है कि हेडफोन सिंक मोड में हैं
  • यदि आपके हेडफ़ोन में एक स्लाइड स्विच चालू है और बंद है, तो उसे स्थिति में रखें बहुक्रिया समारोह को आयोजित करने से पहले "चालू" (पर)
  • ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने फोन के पास अपना हेडफ़ोन रखो सिंक्रनाइज़ किए जाने के लिए डिवाइस को एक दूसरे के करीब होना होगा। दूरी अलग-अलग होती है - हालांकि, एक-दूसरे के 1 मीटर (5 फीट) के भीतर उपकरणों को रखने के लिए आपको बेहतर परिणाम मिलते हैं।
  • भाग 2

    अपना फोन तैयार करें
    ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    अपना फोन लोड करें ब्लूटूथ आपकी बैटरी को निकाल सकता है, इसलिए, यह एक पूर्ण शुल्क से शुरू होता है।
  • ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2

    Video: कैसे दो Android मोबाइल के लिए मील ब्लूटूथ इयरफोन हेडसेट जोड़ी बनाने में | मील ब्लूटूथ मोबाइल से कनेक्ट करना

    अपने फ़ोन पर ब्लूटूथ प्रारंभ करें यदि आपका फ़ोन 2007 के बाद बाजार पर आया था, तो आपके पास ब्लूटूथ सक्षम होने की संभावना है। यदि आप निम्न में से किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम में "ब्लूटूथ" नामक मेनू देख सकते हैं, तो सब कुछ तैयार हो जाएगा
  • यदि आप किसी आईफ़ोन का उपयोग करते हैं, तो सेटिंग आइकन दबाएं और ब्लूटूथ नामक मेनू आइटम को ढूंढें। यदि आप इसे देखते हैं, तो आपका डिवाइस ब्लूटूथ का समर्थन करता है अगर यह कहते हैं ब्लूटूथ के बगल में "बंद", इसे चालू करने के लिए दबाएं।
  • एंड्रॉइड उपयोगकर्ता एप्लिकेशन मेनू में सेटिंग्स आइकन दबा सकते हैं और ब्लूटूथ के लिए वहां खोज सकते हैं। यदि मेनू में शब्द ब्लूटूथ दिखाई देता है, तो आपका फ़ोन ब्लूटूथ का समर्थन करता है एक टैप के साथ ब्लूटूथ मेनू खोलें और स्विच को स्थिति पर स्विच करें "चालू" (पर)।
  • जिन यूजर्स के पास विंडोज़ फोन हैं वे एप्लिकेशन की सूची खोलेंगे और ब्लूटूथ मेनू को खोजने के लिए "सेटिंग" चुनेंगे। यदि आप ब्लूटूथ मेनू देखते हैं, तो आपका फोन ब्लूटूथ का समर्थन करता है मेनू को बदलने के लिए खोलें "चालू" (चालू) ब्लूटूथ
  • यदि आप ब्लूटूथ के साथ संगत एक फोन का उपयोग करते हैं और स्मार्टफोन नहीं हैं, तो ब्लूटूथ मेनू ढूंढने के लिए डिवाइस सेटिंग मेनू पर जाएं। उस मेनू में ब्लूटूथ चालू करें
  • ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 6



    3
    अपने फोन से ब्लूटूथ डिवाइस खोजें आपके फ़ोन पर ब्लूटूथ को सक्षम करने के बाद, आपको ब्लूटूथ डिवाइस के लिए स्वचालित रूप से खोज शुरू करना चाहिए जिसके साथ आप कनेक्ट कर सकते हैं। जब खोज पूरा हो जाती है, तो उन डिवाइसों की एक सूची जिसे आप कनेक्ट कर सकते हैं स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
  • विशेषताओं (स्मार्टफोन के अलावा) और पुराने एंड्रॉइड मॉडल वाले सामान्य फ़ोन आपको डिवाइसों की मैन्युअल रूप से खोज करने की आवश्यकता कर सकते हैं अगर ब्लूटूथ मेनू में कोई ऐसा आइटम शामिल होता है जो "डिवाइसों के लिए खोजें" या कुछ इसी तरह का है, तो खोज करने के लिए वहां क्लिक करें।
  • ब्लूटूथ चालू होने के बावजूद आपको कोई डिवाइस नहीं दिखाई देता है, तो हो सकता है कि आपके हेडफ़ोन सिंक मोड में न हों। अपने हेडफोन को पुनरारंभ करें और फिर से उस मोड को सक्रिय करें ब्लूटूथ हेडसेट पुस्तिका को सावधानीपूर्वक जांचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका विशेष हेडसेट में विशेष सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया नहीं है
  • Video: Audífonos bluetooth no conectan ( Sony MDR-ZX330BT)

    ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4

    Video: कैसे मोबाइल के लिए मील ब्लूटूथ हेडसेट जोड़ी बनाने में | एमआई ब्लूटूथ इयरफोन मोबाइल से कनेक्ट kaise करे

    उन्हें सिंक्रनाइज़ करने के लिए अपने हेडफ़ोन का चयन करें। ब्लूटूथ डिवाइस की सूची में आप कनेक्ट कर सकते हैं, अपने हेडफोन के नाम पर क्लिक करें यह हेडफोन के निर्माता का नाम हो सकता है (यानी याब्रा या प्लांट्रोनिक्स) या यह बस "हेडफ़ोन" जैसी कुछ कह सकता है
  • ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    अगर अनुरोध किया जाए तो एक पहचान संख्या प्रदान करें एक बार फोन "पाता है" हेडफोन के बाद, मैं आपको एक पहचान संख्या के लिए पूछ सकता हूं। वह पहचान संख्या दर्ज करें जब वे आपको बताएंगे और फिर "सिंक्रनाइज़ करें" पर क्लिक करें
  • अधिकांश हेडफ़ोन में, यह संख्या "0000", "1234", "9999" या "0001" है। यदि इन विकल्पों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो अपने हेडसेट के सीरियल नंबर के अंतिम चार अंकों की कोशिश करें (आप इसे बैटरी के नीचे एक लेबल के साथ पा सकते हैं जो "s / r" या "serial number" कहते हैं)।
  • यदि आपका फोन किसी पहचान संख्या के बिना हेडसेट पर कनेक्ट हो जाता है, तो इसका मतलब यह है कि कोई भी आवश्यक नहीं है
  • ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 9
    6
    "सिंक्रनाइज़ करें" पर क्लिक करें। हेडसेट और फोन सिंक्रनाइज़ होने के बाद, आपको फोन पर एक पुष्टिकरण दिखाई देगा। आपको "कनेक्शन स्थापित" जैसा कुछ कहना चाहिए (वास्तविक संदेश आपके डिवाइस पर निर्भर करेगा)।
  • Video: ब्लूटूथ हेड फोन्स kaise kre कनेक्ट se

    एक ब्लूटूथ हेडसेट के लिए पेयर ए सेल फोन शीर्षक वाली छवि चरण 10
    7
    हैंड्सफ्री द्वारा फोन कॉल करें हेडसेट और फोन अब सिंक्रनाइज़ हो जाएगा। हेडफोन की कार्यप्रणाली कार्यक्रम और सेल फोन के संचालन पर निर्भर करती है - हालांकि, अब आप आराम से स्थिति में डिवाइस को अपने कान में रखकर अपने फोन को छूने के बिना फोन कॉल कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • अपने शहर, राज्य या देश में मोबाइल उपकरणों के उपयोग पर कानूनों से स्वयं को परिचित कराएं। ब्लूटूथ हेडफ़ोन कुछ शर्तों या स्थानों पर निषिद्ध हो सकते हैं। अक्सर अद्यतन स्थानों की सूची प्राप्त करने के लिए https://distraction.gov पर जाएं जहां ब्लूटूथ हेडसेट संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रतिबंधित हैं।
    • जबकि ब्लूटूथ हेडसेट ड्राइवरों को अधिकतर विचलन से बचने में सहायता करते हैं, यह भी संभव है कि बातचीत से सड़क से ध्यान हटाने की संभावना हो। संभाल करने का सबसे सुरक्षित तरीका यह है कि कोई विकर्षण न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com