ekterya.com

आईफोन 4 के साथ फोटो और वीडियो कैसे लें

आईफोन 4 में कई फोटोग्राफी और वीडियो फ़ंक्शंस हैं, जिसमें दो कैमरों और एलईडी फ्लैश और एचडी में फोटो और वीडियो लेने की क्षमता शामिल है। हालांकि कई विकल्प पहले से परेशान लगते हैं, यह लेख आपके आईफोन के कैमरे के कार्यों को प्रबंधित करने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

विधि 1

कैमरे का उपयोग करें
आईफोन 4 चरण 1 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
1
कैमरा आइकन दबाएं यह वही है जो आप देखेंगे: ऊपरी बाएं कोने में एलईडी फ्लैश स्विच है - इसे बंद या स्वचालित पर सेट करें। अगला एचडीआर स्विच है एचडी रिकॉर्डिंग में बहुत मेमोरी होती है, इसलिए डिफ़ॉल्ट रूप से यह बंद है फ़ंक्शन चालू करने के लिए स्विच को दबाएं। सही दिशा में कैमरा स्विच है स्क्रीन पर सामने या मुख्य कैमरा देखने के लिए स्पर्श करें।
  • आईफोन 4 चरण 2 के साथ तस्वीरें और वीडियो ले लो
    2
    कैमरे पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्क्रीन पर कहीं भी स्पर्श करें और उस क्षेत्र के लिए एक्सपोजर सेट करें। वांछित फोकस क्षेत्र को बॉक्स के भीतर संलग्न किया जाना चाहिए जो फोकस क्षेत्र को इंगित करता है।
  • आईफोन 4 चरण 3 के साथ फोटो और वीडियो ले लीजिए छवि
    3
    स्क्रीन पर स्पर्श करें और छवि पर ज़ूम इन या आउट करने के लिए ज़ूम स्लाइडर को खींचें। यह केवल मुख्य कैमरा के साथ काम करता है, कैमरा मोड में।
  • आईफ़ोन 4 चरण 4 के साथ फोटो और वीडियो ले लीजिए छवि
    4
    आपके द्वारा ली गई तस्वीरों या वीडियो की समीक्षा करने के लिए निचले बाएं कोने में थंबनेल दबाएं। किसी फ़ोटो या वीडियो को हटाने के लिए, उस फ़ाइल का चयन करें और कचरा कैन आइकन दबाएं।
  • आईफोन 4 चरण 5 के साथ तस्वीरें और वीडियो ले लो
    5
    कैमरा स्विच और वीडियो रिकॉर्डर स्लाइड करें जैसे आप तस्वीरें लेना चाहते हैं या वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं।
  • आईफोन 4 चरण 6 के साथ फोटो और वीडियो ले लीजिए छवि
    6
    रिकॉर्ड करने या तस्वीर लेने के लिए नीचे के केंद्र पर बटन दबाएं
  • आईफोन 4 चरण 7 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    7
    एक ही समय में पॉवर बटन और स्टार्ट बटन को दबाकर और जारी करके स्क्रीनशॉट लें। आपकी स्क्रीन फ्लैश हो जाएगी, आपको चेतावनी दी है कि कैप्चर लिया गया था।
  • आईफोन 4 चरण 8 के साथ फ़ोटो और वीडियो ले लो चित्र का चित्र
    8
    अपनी होम स्क्रीन पर "फ़ोटो" आइकन पर क्लिक करके अपनी नई फ़ोटो ले लीजिए। आप कैमरा मोड में जबकि निचले बाएं कोने में थंबनेल पर क्लिक कर सकते हैं। "कैमरा रोल" एल्बम में एक फोटो या वीडियो देखते समय, नियंत्रणों को देखने के लिए स्क्रीन दबाएं यदि आप एक तस्वीर के सामान्य और एचडी संस्करण दोनों को सहेजते हैं, तो एचडीआर आइकन एचडीआर फोटो के ऊपरी बाएं कोने में दिखाई देगा (जब नियंत्रण दिखाई देते हैं)।
  • विधि 2

    IOS 7 का उपयोग करके फोटो और वीडियो भेजें


    आईफोन 4 चरण 9 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का चित्र
    1
    किसी फ़ोटो या वीडियो को चुनें और स्क्रीन पर दिए गए नियंत्रणों को प्रकट करने के लिए स्पर्श करें, यदि वे अभी तक दृश्यमान नहीं हैं। निचले बाएं कोने में एक बॉक्स से बाहर आने वाले तीर आइकन पर क्लिक करें।
  • आईफोन 4 चरण 10 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक

    Video: How to Use iPhone Comic Book Photo Filter

    2
    फ़ोटो और वीडियो के माध्यम से स्क्रॉल करें और जिन लोगों को आप भेजना चाहते हैं उन्हें चुनें। आप एक समय में 5 तक भेज सकते हैं। फिर, "अगला" पर क्लिक करें
  • आईफोन 4 चरण 11 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    3
    ईमेल आइकन पर क्लिक करें
  • आईफोन 4 चरण 12 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    4
    एक नया संदेश ड्राफ़्ट दिखाई देगा। अपने प्राप्तकर्ताओं को निर्दिष्ट करें और विषय लिखें। "भेजें" पर क्लिक करें
  • विधि 3

    आईओएस 6 और उसके बाद का उपयोग करते हुए फोटो और वीडियो भेजें

    Video: कैसे खोया या चोरी iphone मोबाइल स्थान का पता लगाएं और उसके डेटा को मिटाना | चोरी हुआ iphone kaise dhunde

    आईफोन 4 चरण 13 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    1
    किसी फ़ोटो या वीडियो को चुनें और दाईं तरफ चलती तीर दबाएं। यदि आपको तीर दिखाई नहीं देता है, तो नियंत्रण प्रदर्शित करने के लिए स्क्रीन को स्पर्श करें।
  • आईफोन 4 चरण 14 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    2
    वीडियो के शुरुआती या अंत से अवांछित फ़्रेम काटकर उसे संकुचित करें। वीडियो देखते समय, नियंत्रणों को प्रदर्शित करने के लिए स्क्रीन दबाएं
  • आईफोन 4 चरण 15 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का चित्र

    Video: How to Hide Photos or Videos on iPhone or iPad

    3
    वीडियो के शीर्ष पर फ़्रेम व्यूअर के किसी भी हिस्से को खींचें और "ट्रिम करें" दबाएं। प्रेस "मूल ट्रिम" या "एक नई क्लिप के रूप में सहेजें"
  • महत्वपूर्ण: यदि आप "ट्रिम मूल" विकल्प चुनते हैं, तो ट्रिम कर दी फ़्रेम को मूल वीडियो से स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा। यदि आप "एक नई क्लिप के रूप में सहेजें" चुनते हैं, तो एक नया वीडियो "कैमरा रोल" एल्बम में सहेजा जाएगा और मूल वीडियो प्रभावित नहीं होगा।
  • आईफोन 4 चरण 16 के साथ फोटो और वीडियो ले लो छवि का शीर्षक
    4
    फोटो या वीडियो भेजें "फोटो या वीडियो भेजें" विकल्प दबाएं। फोटो या वीडियो एक नई ईमेल विंडो में दिखाई देगा। अपना संदेश बनाएं और "भेजें" दबाएं
  • एक ही समय में कई फोटो या वीडियो भेजने के लिए, एल्बम के थंबनेल से दाईं तरफ चलती तीर दबाएं और उन फ़ोटो या वीडियो को स्पर्श करें, जिन्हें आप भेजना चाहते हैं। अब "साझा करें" दबाएं और फिर "ईमेल" विकल्प चुनें।
  • अपना फोटो या वीडियो एमएमएस के रूप में भेजें फ़ोटो या वीडियो को चुनकर प्रारंभ करें और निचले बाएं कोने में बटन दबाएं "एमएमएस" दबाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com