ekterya.com

कैसे स्नैपचैट पर एक वीडियो बनाने के लिए

Snapchat फ़ोटो साझा करने के लिए एक मजेदार और लोकप्रिय अनुप्रयोग है। हालांकि, कभी-कभी वीडियो तस्वीरों से बेहतर होते हैं और यही वजह है कि Snapchat आपको 10 सेकंड के वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है, साथ ही साथ स्लीफ़ीज़ भी लेता है। बस कैमरे को इंगित करें, कैप्चर बटन दबाएं और अजीब प्रभाव और किंवदंतियों बनाने के लिए जोड़ा सुविधाओं का आनंद लें।

चरणों

भाग 1
एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए तैयार

Snapchat चरण 1 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
Snapchat एप्लिकेशन डाउनलोड करें सबसे पहले, आपको ऐप स्टोर से स्नैपचैट डाउनलोड करना होगा और यदि आपके पास अभी तक कोई खाता नहीं है तो खाता बनाएं। इसे 5 से 10 मिनट से अधिक नहीं लेना चाहिए।
  • Video: How To Make A Man Chase You

    Snapchat चरण 2 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खाता बनाएं स्नैपचैट ने डाउनलोड समाप्त कर लिया है, एक खाता बनाने और साइन इन करने के लिए संकेतों का पालन करें।
  • Video: GIANT GUMMY OREO COOKIE Adventure How To DIY!!

    Snapchat चरण 3 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    संपर्क जोड़ें अपने संपर्कों को जोड़ना सुनिश्चित करें ताकि आप फ़ोटो और वीडियो भेज सकें।
  • Snapchat चरण 4 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एप्लिकेशन खोलें पहली बार जब आप एप्लिकेशन खोलते हैं, तो आपको कैमरा स्क्रीन पर ले जाया जाएगा, जहां आप अपनी कहानियों में शामिल होने के लिए फ़ोटो और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं या चुने हुए लोगों को निजी चीजों को भेज सकते हैं। अगर ऐसा नहीं है और आपको पता है कि आप एप्लिकेशन के अंदर कहीं और हैं, तो स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित कैमरा आइकन पर दबाएं।
  • Snapchat चरण 5 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    रिकॉर्ड करने के लिए कुछ दिलचस्प चुनें। लोग उस एक्शन को देखना चाहते हैं, जिसमें ऑडियो और वीडियो है। अगर आपको कोई ऐसी चीज़ मिल गई है जो दूसरों को दिलचस्प मानते हैं और आप इसे किसी फ़ोटो में पूरी तरह से कैप्चर नहीं कर सकते हैं, तो उसे एक वीडियो के रूप में रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • कुछ लोग तस्वीरों को पसंद करते हैं, ताकि उन्हें शोर बनाने के डर के बिना जनता में देखा जा सके।
  • Snapchat चरण 6 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    उद्देश्य पर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि आप क्या रिकॉर्ड करना चाहते हैं, इसके लिए कैमरे को इंगित करें। जब आप होम स्क्रीन में होते हैं, तो कैमरा जो सामान्य रूप से सक्रिय हो जाएगा, उसके बाद एक होगा, ताकि आप आगे देखें कि आपके पास क्या है। यदि आप एक सेफ़ी करना चाहते हैं, तो स्क्रीन पर कहीं भी दोबारा प्रेस करें।
  • निर्धारित करें कि आपको कैमरे को स्वफ़ोटो मोड में रहने की आवश्यकता है या आपको पीछे के कैमरे की आवश्यकता है या नहीं। आप कैमरे को बदलने के लिए स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर तीर भी दबा सकते हैं।



  • Snapchat चरण 7 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्क्रीन के निचले केंद्र में स्थित कैप्चर बटन को दबाकर रखें। कैमरे को सक्रिय करने के बाद, आपको कैमरा स्क्रीन के निचले भाग में एक बटन दिखाई देगा जो एक सफेद सर्कल की तरह दिखाई देगा। उस बटन पर एक बार दबाकर, आप एक तस्वीर ले लेंगे। एक वीडियो बनाने के लिए, उस बटन को तब तक दबाए रखें जब तक कि आप चाहते हैं कि वीडियो आखिरी हो।
  • इसे दबाए रखते हुए, आप देखेंगे कि एक लाल रेखा सफेद सर्कल के परिधि में और लक्ष्य के मध्य पर एक अन्य लाल वृत्त दिखाई देगी। इसका मतलब यह होगा कि कैमरा रिकॉर्डिंग है
  • जैसे ही आप बटन जारी करते हैं, वीडियो को रिकॉर्ड करना बंद हो जाएगा या 10 सेकंड के बाद स्नैपचैट इसे बंद कर देगा।
  • कैप्चर बटन दबाएं जैसा कि आप एक तस्वीर लेना चाहते हैं, लेकिन अगर आप रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो अपनी उंगली को बटन से दूर न करें।
  • भाग 2
    एक वीडियो जोड़ें

    Snapchat चरण 8 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी प्रतिक्रिया पर कब्जा करने के लिए पीछे के कैमरे से मोर्चे पर स्विच करें अगर आपके पास एक आईफोन है, तो आप कैप्चर बटन को रिलीज कर सकते हैं, उस स्थिति में बदलाव कर सकते हैं जहां आप एक वीडियो लेते हैं जहां आप एक फोटो लेते हैं और फिर रिकॉर्डिंग जारी रखने के लिए कैप्चर बटन को फिर से दबाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप रियर कैमरे के साथ कुछ रोचक या अजीब रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, तो आप कैप्चर बटन को रिलीज़ कर सकते हैं, स्क्रीन पर डबल क्लिक करके या ऊपरी दाईं तरफ तीर को बदल सकते हैं और फिर फ्रंट कैमरे के साथ अपनी प्रतिक्रिया रिकॉर्ड कर सकते हैं कैप्चर बटन को फिर से दबाएं
  • Snapchat चरण 9 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    वीडियो देखें और सहेजें आप जिस वीडियो को अभी रिकॉर्ड की गई उसके "त्वरित पुन:" देखेंगे यदि आप इसे सहेजना चाहते हैं, तो उसी "सहेजें" बटन दबाएं जिसका उपयोग आप फ़ोटो के लिए करते हैं। साधारण फ़ोटो के विपरीत वीडियो सहेजने में थोड़ा समय लगेगा जब तक आप उसे इच्छित व्यक्ति को भेजने का निर्णय नहीं लेते तब तक पुनरावृत्ति देखें
  • Snapchat चरण 10 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रभाव या किंवदंती जोड़ें। एक बार आपके पास वीडियो हो जाने के बाद, आप दाएं या बाईं ओर स्लाइड करके या ऊपरी दाएं कोने में तीर आइकन पर क्लिक करके एक फिल्टर भी जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, आप एक इमोटिकॉन, किंवदंती या रंग जोड़ सकते हैं इसके अलावा, आप वीडियो के ध्वनि, रंग और अन्य विशेषताओं को संपादित कर सकते हैं।
  • Snapchat Step 11 में एक वीडियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने दोस्तों को वीडियो भेजें या इसे देखने के लिए सभी के लिए अपनी कहानियों में प्रकाशित करें एक बार रिकॉर्डिंग समाप्त करने के बाद, निचले दाएं कोने में तीर दबाकर किसी को अपनी संपर्क सूची में भेज दें। इसे भेजने या अपने कहानियों में वीडियो जोड़ने के लिए अपने किसी मित्र को चुनें। जब आप इसे भेजने के लिए तैयार हों, तो निचले दाएं कोने में तीर दबाएं।
  • युक्तियाँ

    • आईफोन उपयोगकर्ता स्क्रीन पर दो बार क्लिक कर सकते हैं और इसे प्रयोग करते समय कैमरे स्विच कर सकते हैं।
    • तब तक रुको, जब तक कि लाल रेखा जो किसी सर्कल की ओर ले जाती है, रिकॉर्ड बटन के चारों ओर घूमने लगती है।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि स्नैपचैट आपको केवल 10 सेकंड के वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देगा और अक्सर ध्वनि और छवियों के बीच अंतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com