ekterya.com

फ़ोटोशॉप में क्रिया फ़ंक्शन के साथ कैसे काम करें

क्रियाएं फ़ोटोशॉप में एक फ़ंक्शन हैं (संस्करण 6 के बाद) और एडोब इमेजरेडी में जो आपको उन एप्लिकेशनों में काम करते समय अधिकतर कमांड और ऑपरेटिंग टूल को रिकॉर्ड और पुन: उत्पन्न करने की अनुमति देता है।

चरणों

फ़ोटो शीर्षक कार्य के साथ छवि शीर्षक चरण 1
1
समझे कि एक कार्रवाई उन आदेशों की श्रृंखला है जो आप रिकॉर्ड कर सकते हैं और बाद में खेल सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक ऐसी क्रिया बना सकते हैं जो एक छवि का रंग समायोजित करता है, एक मुखौटा फिल्टर जिसके द्वारा विवरण स्पष्ट होता है, और एक "सहेजें" कमांड जो आपकी हार्ड ड्राइव पर वांछित स्थान में फाइल को बचाता है, जिसमें प्रारूप आप चाहते हैं
  • फ़ोटो शीर्षक कार्य के साथ छवि शीर्षक चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि आप `* .atn फ़ाइल के रूप में क्रियाओं को भी सहेज सकते हैं, या उन्हें एक बूंद के रूप में सहेज सकते हैं जिसे उस पर डबल क्लिक करके खोला जा सकता है, या इसे तैयार किए गए कार्यों के एक सेट से खोल सकते हैं
  • फ़ोटो शीर्षक फ़ोटो के साथ कार्य शीर्षक चरण 3

    Video: फ़ोटोशॉप क्रियाओं का उपयोग करने के लिए कैसे

    3

    Video: बनाएं पासपोर्ट आकार (एक क्लिक) एडोब फोटोशॉप में पीपी कार्रवाई

    ध्यान दें कि क्रियाओं में मॉडेल नियंत्रण भी शामिल हो सकते हैं जो कि कोई कार्यवाहक खेलते समय आप विंडो में मान दर्ज कर सकते हैं। फ़ोटोशॉप और इमेजरेडी दोनों में पूर्वनिर्धारित कार्यों की संख्या शामिल है आप डिफ़ॉल्ट कार्रवाइयां भी उपयोग कर सकते हैं, अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप उन्हें अनुकूलित या नई क्रियाएं बना सकते हैं।
  • फ़ोटो शीर्षक कार्य के साथ छवि शीर्षक चरण 4



    4
    समझें कि "क्रियाएँ पैलेट" क्या है क्रिया पैलेट आपको संगठित करने, क्रियाओं के सेट, रिकॉर्ड क्रियाओं को बनाने और सेट को अपनी हार्ड ड्राइव पर सहेजने की अनुमति देता है।
  • फ़ोटो शीर्षक फ़ोटो के साथ कार्य शीर्षक चरण 5
    5
    क्रिया पैलेट खोलें फ़ोटोशॉप / छवि रीडी मेनू पर नेविगेट करें और विंडो> एक्शन चुनें। नीचे दी गई विंडो दिखाई देगी:
  • क्रियाओं का एक समूह बनाएं: क्रिया पैलेट खोलने के साथ, पैलेट के ऊपरी दाएं कोने में स्थित छोटे तीर पर क्लिक करें। अब पॉप-अप मेनू में "नया समूह" चुनें अब, अपने नए कार्यों के सेट का नाम टाइप करें
  • पैलेट के ऊपरी दाएं कोने में एक ही तीर पर क्लिक करें और "नई लड़ाई" चुनें।
  • दिखाई देने वाली खिड़की में, कार्रवाई के लिए एक नया नाम टाइप करें, और उन कार्यों के नए सेट का चयन करें जो आपने पिछले चरण में बनाए हैं।
  • फ़ोटो शीर्षक फ़ोटो के साथ कार्य शीर्षक चरण 6

    Video: # 93 एडोब फोटोशॉप में कार्रवाई के साथ स्वत: कार्य (सशर्त सम्मिलित करें, पथ सम्मिलित करें, बैच)

    6
    "रिकॉर्ड" पर क्लिक करें जैसे ही आप फ़ोटोशॉप में काम करते हैं, तब तक आपकी क्रियाएं रिकॉर्ड की जाएंगी जब तक कि आप "स्टॉप" बटन पर क्लिक न करें जो कि क्रिया विंडो के निचले भाग में प्रदर्शित होता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने कार्यों में समायोजन करने के लिए "डालें स्टॉप" मेनू का लाभ उठाएं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़ोटोशॉप 6.0 अप करने के लिए सीएस 3
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com