ekterya.com

MSN Messenger का उपयोग कैसे करें

विंडोज लाइव मैसेंजर, जिसे "एमएसएन मैसेंजर" भी कहा जाता है, अपने दोस्तों, सहकर्मियों या परिवार के सदस्यों के साथ बात करने के सबसे लोकप्रिय तरीके हैं, जिनके साथ आप संपर्क करना चाहते हैं। यह लेख समझाएगा कि मुफ़्त खाता बनाने के लिए कितना आसान है, और Windows Live Messenger का उपयोग करें।

चरणों

छवि शीर्षक MSN मैसेन्जर चरण 1 का उपयोग करें
1
प्राथमिक रूप से एक निःशुल्क ईमेल खाता बनाएं हॉटमेल, पर क्लिक करके सदस्यता लेने के, और उसके बाद में मुक्त. एक ईमेल खाता बनाने के लिए फ़ॉर्म भरें। यदि आपके पास पहले से ही एक ईमेल खाता है और नहीं एक हॉटमेल अकाउंट है, आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट लाइव पेज पर जाएं, साइन अप पर क्लिक करें, और चुनें हां, मेरे ईमेल खाते का उपयोग करें. वहां, आप एक Windows Live ID के लिए साइन अप कर सकते हैं, जो आपको MSN Messenger का उपयोग करने की अनुमति देता है। अपना ईमेल सक्रिय करने के लिए आपके ईमेल खाते के पंजीकरण का पालन करें।
  • Video: Facebook Messenger Code FB Messenger Code kya hai? Kaise use kare? Hindi video by Kya Kaise

    छवि शीर्षक में एमएसएन मैसेन्जर चरण 2 का उपयोग करें
    2
    जब आप लाइव पृष्ठ दर्ज करते हैं और "डाउनलोड करें""
  • छवि शीर्षक MSN मेसेंजर चरण 3 का उपयोग करें
    3
    MSN मैसेंजर प्रारंभ करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक MSN मैसेन्जर का उपयोग करें
    4
    साइन अप करें



  • छवि शीर्षक MSN मेसेंजर चरण 5 का उपयोग करें
    5
    एक संपर्क, बोलने के लिए व्यक्ति, दबाने पर एक संपर्क जोड़ें संपर्क मेनू में
  • छवि शीर्षक शीर्षक MSN मेसेंजर का उपयोग करें
    6
    जब / यदि व्यक्ति जुड़ा हुआ है, तो एक हरे रंग की आकृति आपकी संपर्क सूची में उनके नाम के बगल में दिखाई देगी। अपने नाम पर डबल-क्लिक करें और आयताकार बॉक्स पर ग्रीटिंग लिखें।
  • Video: ¿Por qué MURIO Microsoft MESSENGER?

    एमएसएन मेसेंजर चरण 7 का उपयोग शीर्षक छवि
    7
    अगर आप जवाब देते हैं तो बातचीत का पालन करें। अगर आप चाहें, तो कई विकल्प हैं जो आप यहां से ले सकते हैं। आप वार्तालाप टूलबार में एक्शन मेनू से कुछ चुन कर प्रदर्शन करने के लिए एक कार्रवाई चुन सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उपकरण मेनू में विकल्पों पर क्लिक करके एक महान नाम बनाएं, एक व्यक्तिगत संदेश बनाएं और अपने आप को एक छवि दिखाएं।
    • यदि आपके पास एक वेब कैमरा है तो आप एक महान छवि ले सकते हैं और इसे डिफ़ॉल्ट के बजाय एक छवि के रूप में उपयोग कर सकते हैं

    चेतावनी

    • अगर कोई आपको अनपेक्षित या असामान्य फ़ाइल भेजने की कोशिश करता है, तो पहले पूछें कि यह क्या है। यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति पर भरोसा करते हैं, तो यह संभावना है कि आपके पास कोई वायरस नहीं है, जो आपको देखे बिना। आपके द्वारा प्राप्त फाइल पर एक वायरस स्कैन चलाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके कंप्यूटर में कुछ भी बुरा नहीं है। ऐसे कई वायरस हैं जो एमएसएन मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं। ये वायरस आमतौर पर हैलो जैसे वाक्यांशों के साथ स्वचालित रूप से भेजा है, तो आप पार्टी कल मुझे की तस्वीरें देखने के लिए करना चाहते हैं? या जैसी चीजें
    • किसी भी परिस्थिति में कभी भी अपना मेल पासवर्ड न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com