ekterya.com

ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग कैसे करें

क्या आप अपनी साइट पर अधिक आगंतुकों को उत्पन्न करने के लिए ट्विटर का उपयोग कर रहे हैं? यदि हां, तो क्या आप इस लक्ष्य को प्राप्त करने में अपने प्रयासों की प्रभावशीलता जानते हैं? मीट्रिक संख्या ट्विटर से संबंधित होती है जो कि किसी व्यक्ति को सोशल मीडिया में अपनी स्थिति का मूल्यांकन करने में मदद कर सकती है या ट्विटर पर अभियानों की प्रभावशीलता निर्धारित कर सकती है। आपके ट्विटर की गतिविधि के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए कई उपकरण हैं

चरणों

विधि 1

अनुयायियों काउंटर

अनुवर्ती काउंटर एक संकेतक है जिसे आपको अन्य मीट्रिक डेटा को संभालने के लिए देखने की आवश्यकता है।

गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
चहचहाना पर जाएं और अपने खाते के प्रोफाइल में आपके पास अनुयायियों की संख्या होगी।
  • गैलेर और ट्विटर चहचहाना मेट्रिक्स चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2

    Video: Real-World Machine Learning with TensorFlow and Cloud ML (GDD India '17)

    ऊपरी दाएं कोने में बॉक्स में देखें. वहां आप नाम, स्थान, वेब और जैव जैसे डेटा डाल देंगे। इसके नीचे आपको अनुसरणकर्ताओं की संख्या और आप जिन लोगों के अनुसरण कर रहे हैं उनकी संख्या देखेंगे
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग करें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    उन नंबरों को रिकॉर्ड करें जिनकी आपको उन मीट्रिक के लिए आवश्यकता होगी जिन्हें बाद में वर्णन किया जाएगा।
  • मैट्रिक्स के विषय पर, एक कंपनी के लिए, और अधिक अनुयायियों, बेहतर आदर्श संख्या एक कंपनी के लिए है जिसमें 2,000 से अधिक अनुयायियों का होना है। इससे पता चलता है कि आपकी कंपनी में रुचि है अनुयायियों की एक बड़ी संख्या भी आपके अनुयायियों की ओर से कुछ निश्चित जागरूकता दिखाती है।
  • यदि अनुयायियों और जिन लोगों का आप पालन करते हैं, उनके बीच एक बड़ा अंतर है, तो मीट्रिक यह संकेत दे सकता है कि खाता स्पैमर से संबंधित है
  • विधि 2

    twitterholic

    ट्विटर अहोही एक ऐसी साइट है, जो ट्विटर अकाउंट के विकास को दर्शाता है, जिस खाते में खाते सक्रिय हो रहे हैं और अनुयायियों की संख्या में वृद्धि हुई है। यह क्षेत्र के आधार पर ट्विटर खातों की तुलना करता है और रैंकिंग स्थापित करता है।

    गैलेर एंड इफेक्ट ट्विटर मैट्रिक्स स्टेप 4 नाम वाली छवि
    1
    वेब पर जाएं https://twitterholic.com/ .
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    क्षेत्र में, ट्विटर अकाउंट का नाम लिखें आप क्या उपाय करना चाहते हैं?
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    डेटा दर्ज करने के बाद, "स्वीकार करें" बटन दबाएं। फिर आपको दूसरे पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। पेज आपको बताएगा, आपके पास अनुयायियों की संख्या के आधार पर, पृष्ठ में किस स्थिति में ट्विटर और आपके क्षेत्र के लोगों के साथ तुलना की गई है। यह आपको एक ग्राफ भी दिखाएगा जो दर्शकों की संख्या को सक्रिय करता है। नीचे, एक तालिका जो ग्राफ़ में दर्शाए गए डेटा को दिखाती है दिखाई देती है
  • यह सूचक ट्विटर पर सेलिब्रिटी का पता लगाने के लिए उपयोगी हो सकता है, क्योंकि वे अक्सर अपने खाते दिखाएंगे और एक ढलान के साथ एक ग्राफ तैयार करेंगे, क्योंकि उन्हें थोड़ी सी समय में अनुयायियों की बड़ी संख्या मिलती है।
  • क्षेत्र के आधार पर एक क्षेत्र की रैंकिंग विविध परिणाम पेश कर सकती है। उदाहरण के लिए, दक्षिण डकोटा के एक छोटे से शहर में एक कैंडी स्टोर, जिसमें 300 अनुयायी हैं, शीर्ष पर बाहर आ सकते हैं, और यह संभव है क्योंकि आपके क्षेत्र में इसकी अच्छी प्रतिष्ठा है।
  • विधि 3

    Google Analytics

    Google Analytics एक बहुत ही सामान्य माप उपकरण है इस खंड में, यह माना जाता है कि आपने पहले से ही अपनी वेबसाइट पर Google Analytics इंस्टॉल किया है और आपके पास उस उपकरण तक पहुंच है। ट्रैफिक पैदा करने में ट्विटर की प्रभावशीलता को निर्धारित करने के लिए यह खंड इन संकेतकों की जांच करता है।

    गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    Google Analytics दर्ज करें
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    वह साइट चुनें जिसे आप मीडिया चाहते हैं उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप ट्विटर पर डालते हुए लिंक द्वारा उत्पन्न ट्रैफ़िक की मात्रा देखना चाहते हैं और अपने ब्लॉग पर जाएं Google Analytics में अपना ब्लॉग चुनें
  • गैलरी और ट्विटर चहचहाना मैट्रिक्स का शीर्षक चित्र 9
    3
    बाएं साइडबार में ट्रैफ़िक स्रोत पर क्लिक करें



  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    संदर्भ वेबसाइट पर क्लिक करें
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    खोज स्रोत बॉक्स में, "ट्विटर में प्रवेश करें और स्वीकार करें क्लिक करें" (यदि आप तालिका में ट्विटर देखते हैं, तब तक उस पर क्लिक न करें जब तक कि आप ट्विटर.com के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं रखते हैं, जिसमें ट्विटर मोबाइल और ट्विटर खोज शामिल नहीं है) । एक नया ग्राफिक दिखाई देगा। यहां fanhistory.com पर फैन हिस्ट्री विकी वेब पेज का एक उदाहरण है
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 12
    6
    समय की अवधि में आपके पास आने वाली विज़िट की संख्या का पता लगाएं। हमारे उदाहरण के मामले में, ट्विटर अकाउंट (fanhistorywiki) ने वेबसाइट पर 157 मासिक आगंतुकों को भेजा और 2901 अनुयायी हैं।
  • गैलेर और ट्विटर मैट्रिक्स चरण 13 का शीर्षक छवि
    7
    अनुयायी प्रति विज़िट की गणना करें उदाहरण के लिए, FanHistory का उदाहरण एक महीने की अवधि में अनुयायी प्रति 0.05 यात्राओं का अनुपात देता है। कुछ संदर्भ अंक wikiHow हैं 1.90 दौरा प्रति अनुयायी या TechCrunch के साथ 0.6 यात्राओं / अनुयायी। )। अगर आपका नंबर प्रति माह प्रति अनुयायी 1.0 यात्राओं पर है, तो यह संभव है कि आपके दर्शकों के लिए आपके पास आकर्षक सामग्री हो। यदि आपकी संख्या अच्छी तरह से नीचे है, तो आप अच्छी तरह से नहीं कर रहे हैं और आप ट्विटर पर रणनीति बदलने की शुरुआत करने पर विचार कर सकते हैं।
  • विधि 4

    रेटिफ़ाइंग ट्रैकिंग
    गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1
    एक करें चहचहाना पर खोज चहचहाना और "आरटी" पर अपना नाम चुनने के लिए इसके बाद, अपना ट्विटर नाम लिखें और "स्वीकार करें" परिणाम प्रदर्शित किए जाएंगे, इस बात पर प्रकाश डाला जाएगा कि कौन से संदेशों को सबसे अधिक ट्वीट किया गया था, जिसका अर्थ है कि अनुयायियों को यह दिलचस्प लग रहा था। रिवेट्स का उच्च प्रतिशत, बेहतर।
  • गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    वेब पर जाएं Retweetrank.comऔर टेक्स्ट बॉक्स में अपना ट्विटर नाम दर्ज करें। यह उपकरण आपको बताएगा कि आपके ट्वीट्स को अच्छी तरह से कैसे प्राप्त किया गया है और आपको एक प्रतिशत दिखाया जाएगा।
  • विधि 5

    लिंक ट्रैकिंग
    गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का उपयोग शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    1
    ट्विटर के लिए कस्टम लिंक बनाएं मान लें कि आप अपने ब्लॉग के लिंक ट्वीट कर रहे हैं। एक बाध्य URL बनाएं उसके बाद, URL प्राप्त होने वाले ट्रैफ़िक की मात्रा का ध्यान रखें।
  • Video: Smarter [Music Video]

    गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स का शीर्षक शीर्षक चित्र 17
    2
    संक्षिप्त bit.ly लिंक का उपयोग करें और अनुवर्ती करें। यह देखने के लिए कि ट्विटर के माध्यम से लिंक कितनी क्लिक हो रहा है, bit.ly लिंक के अंत में (+) चिह्न जोड़ें। उदाहरण के लिए, J5JCZ लिंक केवल आपको एक लिंक दिखाएंगे लेकिन अगर आप J5JCZ + (the + symbol) डालते हैं तो आपको उस लिंक के लिए यातायात आंकड़े दिखाई देंगे। यदि आप bit.ly में कोई खाता पंजीकृत करते हैं, तो आप अपना स्वयं का कस्टम लिंक बना सकते हैं और लिंक के माध्यम से प्राप्त किए गए परिणामों को ट्रैक करने के लिए आपके लिए यह आसान बनाता है।
  • विधि 6

    Twitalyzer
    गैलरी और ट्विटर मैट्रिक्स चरण 18 का शीर्षक चित्र
    1
    पर जाएंTwitalyzer.com और अपने खाते का नाम या किसी भी अन्य खाते को दर्ज करें, जिसे आप जांचना चाहते हैं।
  • गैलेर और ट्विटर चहचहाना मेट्रिक्स का शीर्षक चित्र 19
    2
    परिणाम पढ़ें खाता पांच आंकड़ों का विश्लेषण करता है: प्रभाव, प्रभाव, उदारता, गति और वजन।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com