ekterya.com

अपने PSP का उपयोग कैसे करें

पीएसपी बेहतरीन पोर्टेबल कंसोल में से एक है जिसे बनाया गया है। इसमें कई रोचक कार्यों और विशेषताएं हैं एक PSP का उपयोग करना बहुत सरल लगता है हालांकि, बहुत से लोग अपनी क्षमताओं को कम मूल्य देते हैं और फिल्म और खेल की प्रगति देखने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। कुछ लोगों को पता है कि पीएसपी का इस्तेमाल कैसे करना है या कम है, लेकिन अन्य इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हो सकते हैं। पढ़ना जारी रखें ताकि आप अपने पीएसपी का उपयोग कैसे कर सकें और इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।

चरणों

आपकी सोनी PSP चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र

Video: How To Play PSP Games On Android | PSP गेम्स एंड्राइड में कैसे खेलते हैं?

1
मैनुअल पढ़ें। हो सकता है मैनुअल बहुत बड़ा है और यह थोड़ा डरा देता है, लेकिन इसके माध्यम से जा रहा है कि आपको अपने PSP के कार्यों और विशेषताओं का उपयोग करने का एक अच्छा विचार दिया जा रहा है। यह आलेख मानता है कि आपने पहले ही ऐसा किया है और आप पीएसपी बटनों के बुनियादी कार्यों को जानते हैं।
  • अपनी सोनी PSP चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इसे चार्ज करें आपका PSP एक चार्जर के साथ आता है जो मानक पावर आउटलेट में प्लग करता है। पीएसपी के निचले दाएं किनारे पर पीले स्लॉट में चार्जर के छोटे छोर को और एक पावर आउटलेट में दूसरे छोर को प्लग करें। पीएसपी को पूरी तरह लोड करने में कुछ घंटे लग सकते हैं।
  • अपनी सोनी PSP चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्लेस्टेशन नेटवर्क (पीएसएन) में शामिल हों कई लोग किसी कारण से पीएसएन में शामिल नहीं हुए हैं। पीएसएन में शामिल होने के लिए कोई कीमत नहीं है और प्रारंभिक स्क्रीन के दाईं ओर सभी पीएसपी पर है।
  • आपको अपने माता-पिता की अनुमति और आपके ईमेल पते की आवश्यकता होगी।
  • अपनी सोनी PSP चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    4
    इसे चालू करें बस पॉवर बटन दबाएं (पीएसपी के निचले दाहिनी ओर रखा गया) जब तक यह चालू न हो जाए। यदि आपके पास गेम सेट है, तो आपको शुरू करना चाहिए। अन्यथा, यह मुख्य मेनू को लोड करेगा यदि यह आपका पहली बार पीएसपी का उपयोग कर रहा है, तो मैं आपको समय, तारीख और कुछ अन्य चीजों के बारे में पूछ सकता हूं।
  • अपने सोनी PSP चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    5
    पुराने, नए या कस्टमाइज़्ड फर्मवेयर के बीच चुनें फ़र्मवेयर एक सॉफ्टवेयर संस्करण है जो आपके PSP काम करता है समय-समय पर, सोनी बेहतर सुविधाओं के साथ फर्मवेयर का एक नया संस्करण रिलीज़ करता है "होम" नामक कुछ गेम भी हैं ये गेम पुराने फ़र्मवेयर में दोषों का उपयोग करके बनाया गया था जो कि गेम कोड चलाने की अनुमति दी थी। "होम गेम" नए फर्मवेयर संस्करणों में नहीं खेले जा सकते इन खेलों के अलावा, पुराने फर्मवेयर अन्य कंसोल से emulators चला सकते हैं। कस्टम फ़र्मवेयर कुछ फर्मवेयर संस्करण का "हैक किया हुआ" संस्करण है। यह आपको घर के खेल को चलाने, अपने पीएसपी मेनू का रूप बदलने, आईएसओ के साथ-साथ अन्य विशेषताओं और कार्यों को चलाने के लिए अनुमति देता है। कस्टम फर्मवेयर को अपने PSP में स्थापित करना खतरनाक हो सकता है, अगर सही तरीके से नहीं किया जाता है, तो आपका PSP व्यर्थ हो सकता है इस बिंदु पर जब आपको एक निर्णय करना होगा: क्या आप उत्कृष्ट होम गेम और एमयूलेटर चलाने करना चाहते हैं? क्या आप फ्लैश प्लेयर, कैमरा, एमपी 4 / एवीसी समर्थन, डब्ल्यूएमए और अन्य फीचर्स खेलना चाहते हैं या क्या आप सभी विकल्प चाहते हैं और क्या आप निश्चित हैं कि आप अपने पीएसपी को बर्बाद किए बिना इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं? सबसे अच्छा कस्टम फर्मवेयर संस्करण नीचे संस्करण 2.81 है। आप संस्करण को बहुत आसान बदल सकते हैं यदि आप 2.8 से पुराने फर्मवेयर का उपयोग कर रहे हैं हालांकि, कई खेलों के लिए आपको वर्तमान फर्मवेयर की आवश्यकता होती है यदि आपके पास फर्मवेयर 2.70 है, तो आपके पास फ्लैश सामग्री (केवल फ्लैश 6.0) और आरएसएस ऑडियो और वीडियो चैनल का उपयोग अपने इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास संस्करण 2.6 है, तो आप WMA प्लेबैक को सक्रिय कर सकते हैं। यदि आपके पास 3.01 है, तो आपके पास पीएसपी कैमरे के आइकन, पीएस 3, एवीसी / एएसी और अन्य कार्यों के साथ कनेक्टिविटी है। लेकिन अगर आप इसे नवीनतम फर्मवेयर में अपडेट करते हैं तो आपको अपने पीएसपी पर चलने के लिए होम गेम्स के लिए कई महीने इंतजार करना पड़ता है। अपने PSP पर कस्टम फ़र्मवेयर को इंस्टॉल करने का सर्वोत्तम तरीका यह है कि समीक्षा करें https://psp-hacks.com/ (अंग्रेजी में पृष्ठ) और उनके मंच ब्राउज़ करें कस्टम फ़र्मवेयर इंस्टॉल करना हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए, लेकिन थोड़ा शोध के साथ, यह बहुत आसान है।
  • अपनी सोनी PSP चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6



    अपने PSP "इंटरनेट से कनेक्ट करें" (वाई फाई कनेक्शन की आवश्यकता) के विकल्प का उपयोग करके इंटरनेट से कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, "सेटिंग" पर जाएं नीचे "नेटवर्क सेटिंग" पर स्क्रॉल करें आपको 2 विकल्प "विज्ञापन हॉक" और "इन्फ्रास्ट्रक्चर मोड" दिखाई देंगे। "इन्फ्रास्ट्रक्चर मोड" चुनें एक नया कनेक्शन बनाएं आप इसे आप चाहते हैं जैसे कॉल कर सकते हैं, लेकिन केवल अगर आपके पास फ़र्मवेयर 2.00 या अधिक है WLAN सेटिंग्स स्क्रीन में "स्कैन" चुनें। सुनिश्चित करें कि आपका WLAN स्विच चालू है। WLAN स्विच एक सामान्य स्विच चालू और बंद जैसा दिखता है। यह ऐनालॉग लीवर के नीचे और आपके "मेमोरी स्टिक डुओ" के शीर्ष पर स्थित स्टीयरिंग कंट्रोल के बाईं ओर स्थित है। तो एक नेटवर्क खोजने के लिए स्कैन करें, अगर आपके पास एक वायरलेस नेटवर्क है, तो पीएसपी को इसका पता लगाने में सक्षम होना चाहिए। अपने वायरलेस नेटवर्क को चुनें यदि आपको कोई परिणाम नहीं मिल सकता है, तो अपने मॉडेम या ऐन्टेना के करीब जाएं। यदि नेटवर्क WEP पासवर्ड द्वारा सुरक्षित है, तो WLAN सेटिंग्स में WEP चुनें (सामान्यतः, PSP स्वचालित रूप से करता है) यदि यह सुरक्षित नहीं है, तो "कोई नहीं" चुनें समायोजन विधि "आसान" होना चाहिए कनेक्शन का नाम आप चाहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अंत में, अपनी सेटिंग्स को बचाने के लिए एक्स दबाएं सहेजे जाने के बाद, "टेस्ट कनेक्शन" चुनें आम तौर पर, पीएसपी एक एक्सेस प्वाइंट से कनेक्ट होगा, आईपी एड्रेस प्राप्त करना और कनेक्शन की स्थिति प्रदर्शित करेगा। कुछ मामलों में, आपको यह कहकर एक त्रुटि संदेश प्राप्त होगा कि कनेक्शन स्थापित नहीं किया जा सकता है। इस स्थिति में, आपका फ़ायरवॉल PSP को अवरुद्ध कर सकता है: यदि नेटवर्क में पासवर्ड नहीं है, तो फ़ायरवॉल को न हटाएं। अपने ब्राउज़र में अपना आईपी पता लिखें, आपको एक विन्यास स्क्रीन दिखाई देनी चाहिए, जो आपके इंटरनेट प्रदाता के आधार पर अलग-अलग होगी, समायोजन या उपयोगिताओं के विकल्प या किसी भी विकल्प का अर्थ है जो उसी का अर्थ है। थोड़ी खोज करने के बाद, आपको अपवादों की सूची देखने में सक्षम होना चाहिए। इसे कनेक्ट करने के लिए अपने PSP का आईपी पता शामिल करें अपने PSP का आईपी पता जानने के लिए "सेटिंग", "सिस्टम सेटिंग्स" पर जाएं और "सिस्टम सूचना" चुनें वहां वह होना चाहिए
  • अपनी सोनी पीएसपी चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने PSP पर कुछ वीडियो या मूवीज़ डालें फर्मवेयर 2.71 में, यह बहुत आसान है। बस अपने PSP मेमोरी कार्ड पर "वीडियो" नामक फ़ोल्डर बनाएं (आपको एक यूएसबी केबल की आवश्यकता होगी), आमतौर पर "ड्राइव ई: " कहा जाता है। अपने मेमोरी कार्ड पर एक और फ़ोल्डर बनाएं और पीएसपी फ़ोल्डर के अंदर न हो (यही पुराने फ़र्मवेयर आप करते हैं)। इसलिए, जब आप अपने स्टेटस बार में वीडियो फ़ोल्डर चुनते हैं तो आपको यह देखना चाहिए: e: Video ई: कोई ऐसी मेमोरी जो आपके पीएसपी में है अपने वीडियो को वीडियो फ़ोल्डर के अंदर रखो। वीडियो एमपी 4 या एवीआई प्रारूप में हो सकते हैं। फाइलों के नाम कोई फर्क नहीं पड़ता। आप VIDEOS फ़ोल्डर के अंदर एक सबफ़ोल्डर भी हो सकते हैं। यदि आप सबफ़ोल्डर के अंदर एक और फ़ोल्डर डालते हैं, तो PSP इसे अनदेखा कर देगा। यदि आप 3.00 से अधिक पुराने फ़र्मवेयर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपने मेमोरी कार्ड पर "MP_ROOT" नामक एक फ़ोल्डर भी बनाना चाहिए (केवल PSP फ़ोल्डर में नहीं, केवल मेमोरी में)। MP_ROOT फ़ोल्डर के भीतर, आपको 100ANV01 नामक फ़ोल्डर बनाना होगा। आपके वीडियो इस फ़ोल्डर के अंदर होने चाहिए। वीडियो एमपी 4 प्रारूप में होना चाहिए। यहाँ नाम का मामला है। आपको अपने वीडियो का नाम M4V *****। एमपी 4 नामकरण के लिए बदलना होगा, जहां प्रत्येक * एक चरित्र का प्रतिनिधित्व करता है
  • अपने सोनी PSP चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने PSP पर संगीत चलाएं यदि आपके पास फर्मवेयर 2.80 या अधिक है, तो आप बस अपने पीएसपी में एक म्यूजिक डिस्क डालें और विंडोज मीडिया प्लेयर का उपयोग कर डब्ल्यूएमए प्रारूप में गाने की प्रतिलिपि बना सकते हैं। अपने PSP में संगीत डालने के लिए, अपने मेमोरी कार्ड पर पीएसपी फोल्डर के अंदर "संगीत" नामक एक फ़ोल्डर बनाएं (यदि पहले से ही नहीं किया गया है तो एक पीएसपी फ़ोल्डर बनाएं)। आप "संगीत" फ़ोल्डर के भीतर एक विशिष्ट एल्बम के लिए एक सबफ़ोल्डर बना सकते हैं ई:: PSP संगीत एल्बम का नाम cancion.wma तो तुम स्थिति पट्टी में एक फ़ोल्डर एल्बम देखना चाहिए। पीएसपी एक सबफ़ोल्डर के भीतर फ़ोल्डर्स को पहचान नहीं पाएगा आप अपने संगीत फ़ोल्डर में एमपी 3 भी डाल सकते हैं। वास्तव में, अगर आपके पास 2.80 से अधिक फर्मवेयर है, तो आपका एकमात्र विकल्प एमपी 3 है आप रियलप्लेयर का उपयोग कर एमपी 3 को कॉपी कर सकते हैं।
  • अपनी सोनी PSP चरण 9 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने PSP पर चित्र डालें यदि आपके पास फर्मवेयर 3.00 है, तो आप अपने मेमोरी कार्ड पर "चित्र" नामक एक फ़ोल्डर बना सकते हैं, हालांकि इसे पीएसपी फ़ोल्डर के अंदर नहीं जाना चाहिए। अपनी छवियों को उस फ़ोल्डर में खींचें वे केवल GIF, PNG, BMP और JPEG / JPG प्रारूप में हो सकते हैं। अगर आपकी फर्मवेयर 2.70 से अधिक है, तो पीएसपी फ़ोल्डर के अंदर "फोटो" नामक एक फ़ोल्डर बनाएं और फिर अपनी छवियों को JPEG / JPG प्रारूप में रखें। पुराने फर्मवेयर GIF, PNG या BMP प्रारूपों को नहीं पहचानेंगे आप "चित्र" के अंदर एक सबफ़ोल्डर भी बना सकते हैं, लेकिन आपके पास कोई सबफ़ोल्डर के अंदर फ़ोल्डर नहीं हो सकता है
  • आपकी सोनी PSP चरण 10 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: lucky patcher for android : best game new trick for all android mobie

    10

    Video: 10 Things You Should NEVER Do On Your ANDROID | Top Myths Busted

    इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करें आप "नेटवर्क" चुनकर और "इंटरनेट ब्राउज़र" का चयन करके इंटरनेट खोलकर ब्राउज़ कर सकते हैं। अब आप "वर्ल्ड वाइड वेब" से जुड़े हैं पृष्ठ के भीतर जाने के लिए, स्क्वायर बटन दबाएं और एनालॉग लीवर को स्थानांतरित करें, जो माउस की तरह कार्य करता है। यदि आप पृष्ठ को अपने PSP की स्क्रीन में फ़िट करना चाहते हैं, तो दृश्य मेनू में दृश्य प्रकार को चुनने के लिए त्रिकोण बटन दबाएं। 3 प्रकार "सामान्य", "बस फ़िट" और "स्मार्ट फ़िट" हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका वीडियो पीएसपी द्वारा समर्थित लोगों की तुलना में एक अलग प्रारूप में है, तो आप उन्हें कनवर्टर खरीदकर एमपी 4 प्रारूप में परिवर्तित कर सकते हैं। PSP वीडियो 9 की सिफारिश की है, क्योंकि यह रूपांतरित वीडियो के लिए आवश्यक फ़ोल्डर्स बनाता है।
    • यदि आपके पास फर्मवेयर 3.00 या अधिक और एक PS3 है, तो आप अपने PS3 को PSP के साथ नियंत्रित कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, "नेटवर्क" पर जाएं और "दूरस्थ गेम" चुनें
    • कुछ गेम जैसे, Burnout Legends, आप "शेयर गेम" का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। गेम मेनू में "मल्टीप्लेयर" पर जाएं और "गेम साझा करें" चुनें। अपने मित्र के पीएसपी पर "गेम" फ़ोल्डर से "गेम साझा करें" का चयन करें
    • इसके अलावा, अगर आपके पास फर्मवेयर 3.00 या अधिक है, तो आप अपने पीएसपी के साथ एक संगत यूएसबी कैमरा खरीद सकते हैं और तस्वीरें ले सकते हैं।
    • Google वीडियो में अधिकांश वीडियो एएसी / एवीसी प्रारूप में पीएसपी के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि, फ़र्मवेयर 2.71 या अधिक पर अधिकतर काम करते हैं। अपने PSP पर Google वीडियो से कोई वीडियो डाउनलोड करने के लिए, वीडियो पृष्ठ पर एक ड्रॉप-डाउन मेनू खोजें, जो "Windows / Mac" कहते हैं। यह डाउनलोड बटन के बगल में है। ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करें और "वीडियो आइपॉड / सोनी PSP" चुनें। अब "डाउनलोड करें" चुनें अपने मेमोरी कार्ड के वीडियो फ़ोल्डर में वीडियो सहेजें। अगर कोई पुल-डाउन मेनू नहीं है या पीएसपी के लिए विकल्प उपलब्ध नहीं है, इसका मतलब है कि वीडियो उस प्रारूप में डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है।
    • जब आप इसे अपडेट करते हैं, तो कोई भी वापस नहीं जा रहा है: फर्मवेयर के उस संस्करण को तब तक नहीं चलाया जाएगा जब तक कि आप होम गेम्स या एमयूलेटर चलाने में सक्षम नहीं होंगे (तब तक, 10 और संस्करण बाहर आये होंगे)।
    • अपने पीएसपी पर व्यक्तिगत एसडब्ल्यूएफ खोलने के लिए, फ्लैश नामक आपकी मेमोरी कार्ड पर एक फ़ोल्डर बनाएं। अपने एसडब्ल्यूएफ को उस फ़ोल्डर के अंदर रखें फिर अपना इंटरनेट ब्राउज़र खोलें और लिखो फ़ाइल: /FLASH/loquesea.swf

    चेतावनी

    • अपने स्वयं के जोखिम पर पुराने संस्करणों और कस्टम फ़र्मवेयर का उपयोग करें इनमें से कई संस्करणों के लिए आपके पास कुछ तकनीकी ज्ञान है यदि आप इन संस्करणों को गलत तरीके से उपयोग करते हैं, तो आपका PSP व्यर्थ हो सकता है इसके अलावा, आपकी वारंटी तुरंत रद्द कर दी जाएगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सोनी PSP
    • यूएसबी टाइप-बी केबल
    • मेमोरी कार्ड
    • चित्र / वीडियो / संगीत
    • वायरलेस राउटर 802.11 बी / जी (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com