ekterya.com

Google सड़क दृश्य का उपयोग कैसे करें

क्या आपने कभी भी अपने पड़ोस के माध्यम से ड्राइविंग करते हुए Google सड़क दृश्य कारों को देखा है? उनकी छत पर उनके पास एक बड़े गेंद के आकार का कैमरा होता है, जिससे उन्हें 360º तस्वीरों का लगातार अनुक्रम प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। फिर आप अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर Google मानचित्र का उपयोग करके इन तस्वीरों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

कंप्यूटर का उपयोग करें
Google Street View चरण 1 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
1
Google मानचित्र खोलें सड़क दृश्य Google मानचित्र की एक विशेषता है। अपने कैमरे उपकरण विशेषज्ञ के बीच, सड़क नेटवर्क देशों का एक बहुत साथ अग्रणी, 360 की तस्वीरें लेने नेविगेशन और अन्वेषण की सहायता के लिए साथ Google कार। Google मानचित्र आपको सड़क दृश्य में उपलब्ध किसी भी स्थान को देखने की अनुमति देता है।
  • आप Google धरती के माध्यम से सड़क दृश्य तक पहुंच सकते हैं।
  • Google Street View चरण 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    एक स्थान खोजें, जिसे आप देखना चाहते हैं आप किसी स्थान के लिए खोज कर सकते हैं या नक्शे पर नेविगेट करने के लिए अपने माउस का इस्तेमाल कर सकते हैं। कई बार, जब आप किसी जगह की तलाश करते हैं, तो उस स्थान के ठीक ऊपर नक्शे पर एक पिन दिखाई देता है।
  • Video: Hands-on with the Google Cloud Vision and Natural Language APIs with Romin Irani (GDD India '17)

    छवि का शीर्षक Google Street View का उपयोग करें चरण 3
    3
    सड़क दृश्य सक्रिय करें एक बार जब आपको वह स्थान मिलेगा जिसे आप देखना चाहते हैं, तो आप सड़क दृश्य को सक्रिय कर सकते हैं। सड़क दृश्य को सक्रिय करने के विभिन्न तरीके हैं, इस आधार पर कि आपने स्थान कैसे प्राप्त किया और आप किस नक्शे का उपयोग करने जा रहे हैं।
  • सड़क के दृश्य में एक खोज का परिणाम देखें आप किसी पते या स्थान के लिए खोज की है और नक्शे पर एक पिन दिखाई दिया, तो आप तस्वीर जानकारी बॉक्स जब पिन चयनित खोला कि पर क्लिक करके उस स्थान पर सड़क दृश्य में प्रवेश कर सकते हैं।
  • खींचें और ड्रॉप पेगमैन पेगमन आइकन "इसे पकड़ो" पर क्लिक करें और दबाए रखें आपको दिखाई देने के लिए सड़कों पर हाइलाइट किया जाएगा जहां सड़क दृश्य उपलब्ध है। सड़क दृश्य के साथ सभी सड़कों पर एक नीली रेखा होगी जो केंद्रीय भाग के माध्यम से चलती है। जिन इमारतों के अंदर देखा जा सकता है, उनमें एक पीला चक्र होगा। दर्शनीय स्थलों में एक नीले वृत्त होगा यदि आप Google मानचित्र के नए प्रारंभिक संस्करण का उपयोग करने जा रहे हैं, पेगमैन पर क्लिक करने से नक्शे पर सड़क दृश्य परत सक्रिय हो जाएगा।
  • नेविगेशन बार का उपयोग करें यदि आप मानचित्र के नए प्रारंभिक संस्करण का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप नेविगेशन बार खोलने के लिए निचले दाएं कोने में दिखाई देने वाले तीर के आइकन पर क्लिक कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप नक्शे पर अपने वर्तमान स्थान के निकट सबसे उत्कृष्ट स्थानों और विचार देख सकते हैं। अगर आप इन तस्वीरों पर क्लिक करते हैं, तो आप उस बिंदु के लिए सीधे सड़क दृश्य छवियों पर जाएंगे
  • पूरी छवि को देखें अगर आप निकटतम संभव स्तर तक मैप का विस्तार करते हैं, तो सड़क दृश्य स्वतः उस स्थान के लिए लोड हो जाएगा, यदि यह उपलब्ध है।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    चारों ओर देखो सड़क दृश्य में होने पर, आप माउस को क्लिक करके और खींचकर अपने परिवेश को देख सकते हैं सामान्य में, दृश्य माउस पॉइंटर की विपरीत दिशा का अनुसरण करता है। उदाहरण के लिए, बाईं ओर देखने के लिए आपको क्लिक करना होगा, बटन को दबाए रखें और माउस को दाएं को स्थानांतरित करें
  • आप चारों ओर देखने के लिए कम्पास के आसपास के बटन का उपयोग कर सकते हैं यह कम्पास मूल संस्करण में ऊपरी बाएं कोने में और नक्शे के नए संस्करण के पूर्वावलोकन में निचले दाएं कोने में स्थित है।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    स्क्रॉल। आवेदन का उपयोग करते समय सड़क दृश्य की सच्ची सुंदरता हर जगह नेविगेट करने की क्षमता में निहित है। छवि के किसी भी हिस्से पर क्लिक करें और सड़क दृश्य आपको नजदीकी बिंदु पर स्थानांतरित करने का प्रयास करेगा। आस-पड़ोसियों का पता लगाने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें, आभासी अवकाश लें या संदर्भ बिंदुओं की खोज करें जब आप उन साइटों पर व्यक्तिगत रूप से देखते हैं
  • जब आप सड़कों को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि उनके पास तीर हैं। यदि आप इन तीरों पर क्लिक करते हैं तो आप उस सड़क पर थोड़ी दूरी ले जाएंगे, उसी दिशा में।
  • विधि 2

    मोबाइल डिवाइस का उपयोग करें
    Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1



    Google मानचित्र एप्लिकेशन खोलें यदि आप यात्रा कर रहे हैं, तो सड़क दृश्य आपके लिए क्या ढूंढ रहे हैं, यह जानने में मदद करने के लिए एक महान उपकरण हो सकता है। जाने से पहले अपने गंतव्य पर एक नज़र डालने के लिए इसका इस्तेमाल करें, ताकि आप जान सकें कि आपका ध्यान किस हकदार है या किसी विदेशी देश में किसी व्यवसाय की तलाश में है।
    • जब तक आपके पास डेटा कनेक्शन नहीं हो, तब तक आप किसी भी मोबाइल डिवाइस पर Google मानचित्र के किसी भी संस्करण में सड़क दृश्य का उपयोग कर सकते हैं।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    एक मार्कर रखें सड़क दृश्य तक पहुंचने के लिए, आपको मानचित्र पर मार्कर की आवश्यकता होगी। आप किसी स्थान की तलाश में एक मार्कर रख सकते हैं, व्यापार चिह्नक को स्पर्श कर सकते हैं या अपनी उंगली से नक्शे पर किसी भी बिंदु को दबाकर रख सकते हैं।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    अपनी उंगली को स्लाइड करें जब आप एक मार्कर रखें, तो पता एक नेविगेशन बटन के साथ मानचित्र के नीचे स्थित एक बार में दिखाई देगा। "सहेजें" और "साझा करें" स्क्रीन को खोलने के लिए अपनी अंगुली को बार पर स्लाइड करें।
  • अगर आप किसी सड़क पर कोई स्थान नहीं चुनते हैं, तो आप सड़क दृश्य को लोड नहीं कर पाएंगे। निकटवर्ती सड़क के आगे मार्कर रखने की कोशिश करें
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    ओपन स्ट्रीट व्यू सड़क दृश्य मोड को सक्रिय करने के लिए फ़ोटो स्पर्श करें दृश्य आपको 360º फ़ोटो दिखाने के लिए बदल जाएगा। आपको एक डेटा कनेक्शन की आवश्यकता होगी ताकि सभी छवियों को डाउनलोड किया जा सके।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    चारों ओर देखो आप स्क्रीन पर अपनी अंगुली को स्थानांतरित करके सड़क दृश्य में चारों ओर देख सकते हैं। कैमरा अपनी उंगली को विपरीत दिशा में ले जाएगा उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी उंगली नीचे स्लाइड करते हैं, तो कैमरे इंगित करेंगे। आप अपनी उंगलियों के साथ स्क्रीन को "चुटकी" करके ज़ूम इन और आउट कर सकते हैं।
  • छवि पर अपने फोन को इंगित करने और आस-पास का निरीक्षण करने के लिए आइकन को स्पर्श करें। यह बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आप अपने स्थान के करीब हैं और उन्मुख होना चाहते हैं। यह चिह्न निचले बाएं कोने में है और एक दूसरे पर इशारा करते हुए दो तीर की तरह दिखता है।
  • Video: How Computer Vision Is Finally Taking Off, After 50 Years

    Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6

    Video: Take 360° Photos with your phone for your Facebook and Google Business pages (in 5 min)

    स्क्रॉल। आप दो बार दोहन करके छवि में किसी भी स्थान पर जा सकते हैं सड़क दृश्य निकटतम संभावित स्थान को लोड करने का प्रयास करेगा आप उनके ऊपर दिखाई देने वाले तीरों को छूकर सड़कों पर आगे और पीछे भी आगे बढ़ सकते हैं। यह अनुकरण करने के लिए बहुत उपयोगी है कि आप गाड़ी चला रहे हैं, क्योंकि बदलते तीर चौराहों पर दिखाई देंगे।
  • युक्तियाँ

    • सड़क दृश्य छवियां इतनी नियमित रूप से अपडेट नहीं होतीं और जो भी आप देखते हैं वह उस जगह पर वास्तव में मौजूद नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com