ekterya.com

Viber का उपयोग कैसे करें

Viber एक बहुत ही उपयोगी सेवा आप कॉल करने के लिए और साथ ही अन्य Viber उपयोगकर्ताओं या तो मुफ्त या भुगतान पाठ संदेश, फ़ोटो और वीडियो भेज अनुमति देता है। यह मित्रों और रिश्तेदारों के विदेशों में रहने वाले के साथ चैट, या अपने सेल फोन योजना से मिनट खर्च किए बिना कॉल करने के लिए एक उपयोगी और सस्ता तरीका है। कॉल करने और वाईफाई या 3G डेटा कनेक्शन के माध्यम से पाठ संदेश भेजने के अपने मोबाइल डिवाइस पर और डेस्कटॉप अनुप्रयोग उपयोग करके कंप्यूटर से कर सकते हैं। Viber वाई-फ़ाई या काम करने के लिए 3 जी कनेक्शन की आवश्यकता है, और यदि आप किसी WiFi नेटवर्क से जुड़े नहीं हैं, कॉल करने या संदेश भेजने के लिए अपने 3 जी डेटा का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1

एक स्मार्टफोन पर Viber का उपयोग करें
छवि का प्रयोग करें Viber चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने मोबाइल डिवाइस पर Viber स्थापित करें एक बार जब आप Viber डाउनलोड कर लेते हैं, तो आपको इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को शुरू करने के लिए एप्लिकेशन को स्पर्श करना होगा। अपने डिवाइस का फ़ोन नंबर दें और आपकी संपर्क सूची तक पहुंच प्रदान करें, तो आप एक्सेस कोड के साथ एक पाठ संदेश भेज सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें स्काइप 2 का उपयोग करें
    2
    टेक्स्ट संदेश द्वारा प्राप्त एक्सेस कोड को दर्ज करें। कॉन्फ़िगरेशन तैयार हो जाएगा! अब आप एप्लिकेशन के निचले भाग में कुछ विकल्प देखेंगे, जिनमें से हैं: संदेश, हाल ही में, संपर्क और कीबोर्ड।
  • Video: How to create account on bhim app in Hindi | Bhim app pe account kaise banaye कैसे करें हिंदी में ?

    चित्र का उपयोग करें Viber चरण 3 का उपयोग करें
    3
    उन सभी लोगों को देखने के लिए संपर्क बटन स्पर्श करें, जो वर्तमान में Viber का उपयोग करते हुए संपर्कों के बीच दिखाई देते हैं। अगर आप किसी संपर्क को छूते हैं तो आपको दो अलग-अलग विकल्प दिखाई देंगे। नि: शुल्क कॉल और मुफ्त संदेश यदि आप इनमें से कोई एक विकल्प चुनते हैं, तो वार्तालाप स्वचालित रूप से फोन पर या उस व्यक्ति के साथ पाठ संदेशों के माध्यम से प्रारंभ हो जाएगा
  • विधि 2

    Viber पर कॉल करें
    छवि का प्रयोग करें Viber चरण 4 का उपयोग करें
    1
    किसी ध्वनि कॉल को प्रारंभ करने के लिए किसी संपर्क को स्पर्श करें और निशुल्क कॉल चुनें। अगर आपने पहले कॉल नहीं किया है, तो आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप चाहते हैं कि व्हाईक आपके माइक्रोफोन को एक्सेस कर सके। कॉल जारी रखने के लिए "स्वीकार करें" चुनें।
  • छवि का प्रयोग करें Viber चरण 5 का उपयोग करें
    2
    मैन्युअल रूप से एक और Viber उपयोगकर्ता के फोन नंबर दर्ज करने के लिए कीबोर्ड का चयन करें Viber यह अनुप्रयोग स्थापित बिना उपयोगकर्ताओं के लिए कॉल नहीं कर सकता है और आप नहीं मिल रहा है, तो Viber खाता संख्या आपके द्वारा दर्ज किया है, तो आप संकेत मिलता है कि आप कॉल अपने नियमित रूप से मोबाइल फोन कंपनी का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3

    Viber के साथ पाठ संदेश भेजें
    छवि का उपयोग करें Viber चरण 6 का उपयोग करें

    Video: Viber क्या है? कैसे Viber डाउनलोड करने के लिए? Viber क्या है? Viber kaise डाउनलोड करे? हिन्दी वीडियो

    1



    एक या अधिक लोगों के साथ पाठ संदेश के माध्यम से बातचीत शुरू करने के लिए संदेश विकल्प को स्पर्श करें अपनी सूची में सभी संपर्कों का चयन करें जिसे आप शामिल करना चाहते हैं और फिर "संपन्न" बटन स्पर्श करें। आपके द्वारा चुने गए संपर्क स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाए जाएंगे, और लाल निशान उनके नाम के आगे दिखाई देंगे। सेटिंग्स को संशोधित करने के लिए "अधिक" बटन को स्पर्श करें, अपने दोस्तों को Viber पर आमंत्रित करें, और एप्लिकेशन से संबद्ध सुरक्षा सेटिंग्स को बदलें। सेटिंग्स को संशोधित करने के लिए "अधिक" टैप करें, मित्रों को Viber पर आमंत्रित करें और ऐप से जुड़े गोपनीयता सेटिंग्स को बदलें।

    विधि 4

    किसी कंप्यूटर पर Viber का उपयोग करें
    चित्र का उपयोग Viber चरण 7 का उपयोग करें
    1
    आधिकारिक वेबसाइट पर कंप्यूटर या मैक के लिए Viber डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें। Viber के लिए आपके पास अपने कंप्यूटर पर इसे स्थापित करने से पहले आपके पास सेल फ़ोन पर कॉन्फ़िगर किया गया है। इसका कारण यह है कि आप दोनों फॉर्म के माध्यम से आपसे संपर्क करने के लिए अपने फोन नंबर का उपयोग करते हैं।
  • छवि का उपयोग करें स्काइप 8 का उपयोग करें
    2
    एप्लिकेशन खोलें और कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया शुरू करें Viber आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली डिवाइस की फ़ोन नंबर के लिए पूछेगा, ताकि सेटिंग्स बना सकें। एक बार जब आप इसे दर्ज कर लेंगे, तो वे आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर Viber एप्लिकेशन पर एक चार अंकों का कोड भेज देंगे। इसे नीचे लिखें और फिर आपकी कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया समाप्त हो गई है
  • छवि का उपयोग करें स्काई 9 का उपयोग करें
    3
    एक टेक्स्ट वार्तालाप शुरू करने के लिए, फोन के द्वारा या वीडियोकांफरेंस द्वारा अपनी सूची में कोई संपर्क चुनें यदि आप कॉल बटन पर क्लिक करते हैं, तो आप एक आवाज कॉल शुरू करेंगे। उपयोगकर्ता जिनके पास वेब कैमरा है, वे वीडियो बटन दबाकर वीडियो बातचीत स्थापित कर सकते हैं। पाठ संदेश भेजने के लिए, स्क्रीन के निचले भाग में अपना संदेश टाइप करें और भेजें पर क्लिक करें।
  • चित्र का उपयोग करें Viber चरण 10 का उपयोग करें
    4
    एक या कई लोगों के साथ पाठ संदेश के माध्यम से बातचीत शुरू करने के लिए संदेश एप्लिकेशन पर क्लिक करें जैसा कि मोबाइल एप्लिकेशन में है, आप चुन सकते हैं कि आप प्रत्येक नाम पर क्लिक करके अपनी बातचीत में कौन शामिल करना चाहते हैं। एक चिह्न शामिल लोगों के नाम के बगल में दिखाई देगा। एक बार जब आप सभी प्राप्तकर्ता चुनते हैं, तो बातचीत प्रारंभ करें पर क्लिक करें।
  • छवि का उपयोग करें स्पीकर 11 का उपयोग करें
    5
    तुमने किया
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि Viber नहीं यह एक फोन प्रतिस्थापन है और Viber कोई आपातकालीन कॉल नहीं कर सकता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com