ekterya.com

आईपैड का उपयोग कैसे करें

क्या आपको अभी एक नया आईपैड मिला है, और क्या आप सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपने नए डिवाइस से अधिक लाभ उठाएं? यह गाइड आपको जाने में मदद करेगा, और कुछ मिनटों में आप एप्लिकेशन डाउनलोड करेंगे!

चरणों

विधि 1

कैसे शुरू करने के लिए
एक आईपैड चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपका आईपैड पूरी तरह चार्ज हो। अपनी बैटरी का अधिक लाभ उठाने के लिए, पहली बार iPad का उपयोग करने से पहले इसे पूरी तरह से चार्ज करें आम तौर पर, कारखाने में आने पर बैटरी 40% होती है।
  • एक आईपैड चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन करें यदि यह पहली बार है कि आप iPad का उपयोग करते हैं, तो आपको शुरू करने से पहले कुछ प्रारंभिक सेटिंग स्थापित करनी होंगी। जब आप iPad चालू करते हैं, तो सेटअप विज़ार्ड स्वचालित रूप से प्रारंभ हो जाएगा
  • स्थान सेवाएं कॉन्फ़िगर करें यह सेवा आपके आईपैड को ट्रैक करेगी और उन अनुप्रयोगों को डेटा प्रदान करेगी जो उनके लिए अनुरोध करते हैं। यह मानचित्र अनुप्रयोगों और सामाजिक नेटवर्क के लिए उपयोगी हो सकता है। सक्रिय या निष्क्रिय करें क्योंकि आप उचित मानते हैं।
  • अपने वायरलेस नेटवर्क को कॉन्फ़िगर करने के लिए कॉन्फ़िगरेशन विज़ार्ड का उपयोग करें। आईपैड किसी भी वायरलेस नेटवर्क की खोज करेगा जो कि इसके सिग्नल रेंज के भीतर है उस नेटवर्क का चयन करें जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं और आवश्यक सुरक्षा कोड दर्ज करें।
  • एक बार सफलतापूर्वक कनेक्ट होने के बाद, आप स्टेटस बार में कनेक्शन तीव्रता आइकन देखेंगे।
  • एक ऐप्पल आईडी पाने के लिए लॉगिन या साइन अप करें ICloud फ़ाइलों तक पहुंचने के साथ-साथ आईट्यून के माध्यम से खरीदने के लिए इसका उपयोग किया जाता है। खाते का विन्यास नि: शुल्क है।
  • ICloud कॉन्फ़िगर करें यह सेवा आपके सभी छवियों, अपने संपर्कों, एप्लिकेशन, दस्तावेजों और अधिक की प्रतियां रिमोट सर्वर पर रखेगी। इसका मतलब यह है कि आप किसी भी कंप्यूटर से अपनी फ़ाइलें एक्सेस कर सकते हैं, और अपने कंप्यूटर के साथ इसे कनेक्ट करने के बिना अपने आईपैड की बैकअप प्रतिलिपियाँ बना सकते हैं।
  • एक आईपैड चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने आप को उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस से परिचित कराएं यदि आप एक दूसरे के लिए आइकन दबाते रहें तो आप माउस को स्थानांतरित कर सकते हैं माउस को हिला शुरू करना होगा और आप उन्हें स्क्रीन के चारों ओर खींच सकते हैं ताकि आप उन्हें पसंद कर सकें।
  • होम स्क्रीन के निचले हिस्से में उन एप्लिकेशंस शामिल हैं जो एपल का मानना ​​है कि औसत उपयोगकर्ता सबसे अधिक उपयोग करेगा। यह इस तरह दिखाई देगा, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस स्क्रीन पर हैं। आप माउस को स्थानांतरित करके इसे बदल सकते हैं।
  • विधि 2

    ईमेल सेट अप करें
    एक आईपैड चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1

    Video: How to edit images on your iPhone or iPad - Tutorial video

    अपनी होम स्क्रीन के निचले ट्रे में ईमेल आइकन दबाएं। इससे ईमेल कॉन्फ़िगरेशन में स्वागत स्क्रीन खुल जाएगी।
  • एक आईपैड चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: How to Connect GoPro Hero to iPhone or iPad Using Wifi

    अपनी मेल सेवा का चयन करें यदि आप सूची में से किसी भी सेवा का उपयोग करते हैं, तो उस विकल्प पर क्लिक करें और अनुरोधित जानकारी दर्ज करें। आम तौर पर यह केवल आपके ईमेल पते और आपके द्वारा चुने जाने वाली सेवा का पासवर्ड दर्ज करने के लिए आवश्यक है।



  • एक आईपैड चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    एक अपरिचित ईमेल पता सेट करें यदि आपकी ईमेल सूची में नहीं है, तो आपको मैन्युअल रूप से जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी। "अन्य" विकल्प को चुनें, और फिर "एक खाता जोड़ें", स्वागत स्क्रीन से ईमेल पर।
  • अपना नाम, ईमेल पता, अपने ईमेल खाते का पासवर्ड और विवरण (कार्य, स्टाफ, आदि) दर्ज करें। सहेजें विकल्प को दबाएं
  • आपको अपने ईमेल खाते का सर्वर नाम जानना होगा। आप यह जानकारी आपकी मेल सेवा के सहायता पृष्ठ पर पा सकते हैं।
  • विधि 3

    नए एप्लिकेशन इंस्टॉल करें
    एक आईपैड चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    ऐप स्टोर खोलें उपलब्ध विभिन्न प्रकार के आवेदन उपलब्ध हैं, जो कि मुफ़्त और सशुल्क हैं। आप श्रेणी के आधार पर खोज कर सकते हैं, लोकप्रियता के स्तर से या विशिष्ट अनुप्रयोगों की खोज कर सकते हैं। भुगतान किए गए ऐप्स प्राप्त करने के लिए, आपको स्टोर पर एक iTunes कार्ड खरीदना होगा, या भुगतान जानकारी दर्ज करें
    • अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज करने के लिए, होम स्क्रीन पर जाएं और "सेटिंग्स" विकल्प दबाएं। ITunes और ऐप स्टोर चुनें अपना ऐप्पल आईडी चुनें और अपना पासवर्ड डालें "संपादित करें" अनुभाग में, "भुगतान जानकारी" विकल्प चुनें अपनी क्रेडिट या डेबिट कार्ड की जानकारी दर्ज करें, और फिर "संपन्न" विकल्प दबाएं।
  • एक आईपैड चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    टिप्पणियां और आवश्यकताएं सत्यापित करें किसी एप्लिकेशन को खरीदने से पहले, यह देखने के लिए कुछ टिप्पणियां ब्राउज़ करें कि क्या अन्य उपयोगकर्ता आपकी खरीदारी का आनंद ले रहे हैं या नहीं। सुनिश्चित करें कि आप भी आवश्यकताओं की जांच करें। कुछ पुराने एप्लिकेशन नए आईपैड के लिए अनुकूलित नहीं हैं, और ठीक से काम नहीं कर सकते, या सीधे काम नहीं कर सकते हैं।
  • आवश्यकताओं अनुभाग में, आप उन उपकरणों की एक सूची देखेंगे जिनके साथ आवेदन संगत है। सुनिश्चित करें कि आप गलती से एक iPhone एप्लिकेशन नहीं खरीदते हैं जिसे iPad के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है।
  • एक आईपैड चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    एक बार जब आप आवेदन को डाउनलोड करने के लिए चुनते हैं, तो आइकन आपके होम स्क्रीन पर एक डाउनलोड बार के साथ दिखाई देगा। यह बार आपको दिखाएगा कि यह डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने के लिए एप्लिकेशन को कितने समय तक लेता है।
  • Video: सैमसंग गैलेक्सी

    एक आईपैड चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    आप अनुप्रयोगों को एक दूसरे के ऊपर खींचकर उन्हें व्यवस्थित कर सकते हैं। यह क्रिया ऐसे फ़ोल्डर्स बनाएगी जिन्हें आप अपने स्टार्टअप स्क्रीन को ऑर्डर से बाहर होने से रोकने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com