ekterya.com

MercadoLibre में कैसे बेचते हैं

MercadoLibre पर बेचना, या प्रकाशन, बहुत आसान है। लेकिन लेनदेन सुरक्षित और संतोषजनक है यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ विवरणों पर ध्यान देना आवश्यक है। MercadoLibre पर बेचने के लिए अगले कदमों का पालन करें

महत्वपूर्ण नोट: MercadoLibre आपको उत्पाद की पेशकश करने के लिए तैयार किए गए उत्पाद के आधार पर अलग-अलग जानकारी मांगेगा, इसलिए निर्देश कुछ अलग होंगे इस कारण से, इस लेख में हम केवल उत्पादों को बेचने या प्रकाशित करने की प्रक्रिया (वाहनों, रियल एस्टेट और सेवाओं को छोड़कर) का विस्तार करेंगे।

चरणों

भाग 1

MercadoLibre के साथ एक खाता बनाएँ

पोर्टल पर ऑपरेशन करने के लिए MercadoLibre में एक खाता रखने के लिए अनिवार्य है। यदि आपके पास पहले से कोई खाता है, तो यह खंड छोड़ दें और अगले एक पर जाएं।

1
पोर्टल दर्ज करें दर्ज करें mercadolibre.com और निवास के अपने देश का चयन करें
  • 2
    पंजीकरण शुरू करें ऊपरी दाएं कोने में आप देश के आधार पर "रजिस्टर" या "पंजीकरण" विकल्प देखेंगे। इस विकल्प पर क्लिक करें
  • 3
    फॉर्म में अनुरोधित जानकारी दर्ज करें क्लिक करने के बाद, आप एक पृष्ठ देखेंगे जिसमें शीर्षक "रजिस्टर" है यह आपको निम्न से पूछेगा: नाम, उपनाम, ईमेल पता, फोन नंबर और एक पासवर्ड बनाएँ।
  • MercadoLibre आपको 6 से 20 वर्णों की एक सुरक्षित कुंजी बनाने के लिए कहेंगे। अगर आपको एक सुरक्षित पासवर्ड बनाने में अधिक सहायता चाहिए, तो लेख पढ़ें "सुरक्षित पासवर्ड कैसे चुनें".
  • 4
    अपनी अनुरोधित जानकारी की पुष्टि करें अपनी सभी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने के बाद, नीला "रजिस्टर करें" बॉक्स पर क्लिक करें
  • 5
    सत्यापित करें कि आपको पुष्टिकरण प्राप्त हुआ है एक बार नामांकित होने के बाद, अपना ईमेल बॉक्स जांचें कि क्या आपको पंजीकरण की पुष्टि हुई है। यदि वह आ गया है, तो निर्देशों का पालन करें - अन्यथा, जांचें कि आपने अपना ईमेल पता ठीक से लिखा है या नहीं और फिर से प्रयास करें।
  • भाग 2

    MercadoLibre पर बिक्री शुरू करें
    1
    पोर्टल दर्ज करें दर्ज करें mercadolibre.com. जैसा कि आप पहले से ही पंजीकृत हैं, इस पृष्ठ को आपके द्वारा चुने गए देश में रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • 2
    MercadoLibre में प्रवेश करें पोर्टल में लॉग इन करने के लिए, "एंट" पर क्लिक करें अपना ईमेल या उपनाम और अपना पासवर्ड दर्ज करें फिर "जारी रखें" पर क्लिक करें
  • 3
    "बेचना" पर क्लिक करें एक बार आपके सत्र के अंदर। ऊपरी दाएं कोने पर जाएं और क्लिक करें जहां यह कहते हैं "बेचें"।
  • 4
    स्क्रीन पर 4 विकल्पों में से कोई एक चुनें। "बेचना" पर क्लिक करने के बाद, आपको यह चुनना होगा कि आप क्या प्रकाशित करना चाहते हैं। स्क्रीन पर आपको 4 विकल्प दिखाई देंगे: "वाहन", "गुण", "सेवाएं" और "उत्पाद और अन्य"। आप को बेचने की योजना के अनुसार विकल्प चुनें। हमारे उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए, "उत्पादों और अन्य" पर क्लिक करें
  • जब आप क्लिक करेंगे, तो आप दो बक्से देखेंगे जो आपको पूछते हैं: "आप क्या बेच रहे हैं?" और "मूल्य"। अपने उत्पाद की जानकारी लिखें
  • भाग 3

    MercadoLibre पर बेचने के लिए पहले सेक्शन को पूरा करें
    1
    अपने उत्पाद की श्रेणी चुनें। "उत्पाद और अन्य" पर क्लिक करने के बाद, आपको "चुनें कि आप क्या प्रकाशित करना चाहते हैं" पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, जहां आपको सामान्य श्रेणियों की एक सूची दिखाई देगी। संपूर्ण सूची को देखें और उस श्रेणी पर क्लिक करें, जिसमें आपका उत्पाद संबंधित है।
  • 2
    अपने उत्पाद की उपश्रेणी चुनें। जब आप क्लिक करते हैं, तो अधिक विशिष्ट उपश्रेणियों के साथ एक और सूची दिखाई देगी। देखो और सबसे उपयुक्त उपश्रेणी पर क्लिक करें।
  • 3
    अपने उत्पाद की उप-उपश्रेणी चुनें। जब आप क्लिक करेंगे, तो अधिक विशिष्ट उप उप-श्रेणियों के साथ एक और सूची दिखाई देगी। यह महत्वपूर्ण है कि आप समय का सबसे सटीक उपश्रेणियों को चुनने के लिए समय ले, क्योंकि इस तरह से आपका प्रकाशन सही खरीदारों तक पहुंच जाएगा।
  • 4
    "जारी रखें" पर क्लिक करें। एक बार जब आप श्रेणी और इसी उपश्रेणियों को चुनते हैं, तो नीले "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें।
  • भाग 4

    MercadoLibre पर बेचने के लिए दूसरे अनुभाग को पूरा करें

    पिछले अनुभाग के "जारी रखें" बटन पर क्लिक करने के बाद, आपको "अपने उत्पाद का विवरण" अनुभाग पर ले जाया जाएगा। यहां आपको 3 मदों के लिए पूछा जाएगा: "अपने उत्पाद की फ़ोटो दर्ज करें", "अपने उत्पाद का वर्णन करें" और "अपने उत्पाद की स्थिति को इंगित करें":

    1
    अपने उत्पाद की तस्वीरें दर्ज करें। पृष्ठ के शीर्ष पर आपको कैमरे के प्रतीक के अंदर 6 वर्ग दिखाई देंगे I आपको आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत तस्वीर अपलोड करने के लिए एक पर क्लिक करना होगा। यदि आप चाहते हैं अपलोड करने के बाद, आप ऑर्डर बदलना चाहते हैं, आपको उन्हें खींचना होगा और उन्हें अपनी स्थिति में डाल देना होगा।
    • ध्यान रखें कि MercadoLibre लोगो, बैनर, प्रचार ग्रंथ, सीमाओं या वॉटरमार्क अपलोड नहीं करने का संकेत करता है
  • 2
    अपने उत्पाद का वर्णन करें नीचे आपको दो फ़ील्ड दिखाई देंगे, जो आपको शीर्षक और उत्पाद के विवरण के लिए कहेंगे। शीर्षक अनिवार्य है और 60 अक्षरों वाले खाते हैं। हम आपके उत्पाद को खोजना आसान बनाने के लिए कीवर्ड का उपयोग करने की सलाह देते हैं। तब आप वैकल्पिक रूप से उत्पाद विवरण जोड़ सकते हैं। हालांकि यह वैकल्पिक है, यह अत्यधिक अनुशंसित है। आपको उस उत्पाद का एक बहुत अच्छा विवरण देना चाहिए जिसे आप बेचना चाहते हैं, इस प्रकार संभावित खरीदारों को आपके प्रकाशन की समीक्षा करते समय कम संदेह मिलेगा और यह आपके लिए बेचना आसान होगा। हमेशा ब्रांड, मॉडल, रंग, तकनीकी विशिष्टताओं, आकार, सभी प्रासंगिक और जितना संभव हो उतना विवरण शामिल करें। बस ध्यान रखें कि MercadoLibre को संपर्क जानकारी शामिल करने की अनुमति नहीं है, अन्यथा यह आपके प्रकाशन को रद्द कर देगा (याद रखें कि खरीदार आपकी संपर्क जानकारी प्राप्त करने के बाद प्राप्त करेगा) वर्णन फ़ील्ड में, आप इसे दो प्रारूपों में जोड़ सकते हैं: HTML या टेक्स्ट में केवल, विकल्प जो कि आप टेक्स्ट फ़ील्ड के शीर्ष पर दो टैब में देखेंगे:
  • एचटीएमएल प्रारूप: यह लगभग किसी भी शब्द प्रोसेसर के समान है। आप ऊपरी पट्टी देखेंगे जहां आप फ़ॉन्ट, आकार का आकार, हाइलाइट, रंग, इसे बोल्ड, इटैलिक, रेखांकित, दूसरों के बीच में रख सकते हैं। इन बुनियादी कार्यों के अलावा, दूसरों को थोड़ा और अधिक उन्नत कर रहे हैं। बार की दूसरी पंक्ति के बाईं ओर, आप एक आवर्धक ग्लास के साथ एक पेपर साइन देखेंगे, जो "पूर्वावलोकन" है। अंतिम प्रस्तुति में आपका विवरण कैसे दिखता है यह देखने के लिए उस पर क्लिक करें। कुछ लक्षण बाद में, आप एक पेड़ की एक संकेत देखेंगे। यह विवरण के शरीर के भीतर एक तस्वीर जोड़ने के लिए कार्य करता है। हालांकि, वे आपके कंप्यूटर से जोड़े गए पिछली तस्वीरों की तरह नहीं हैं। इन तस्वीरों को जोड़ने के लिए आपको अपना यूआरएल पेस्ट करना है (किसी भी इंटरनेट छवि के यूआरएल को जानने के लिए, बस किसी भी इमेज पर राइट क्लिक करें और "कॉपी यूआरएल कॉपी करें" का विकल्प चुनें) अंतिम चिन्ह राशि चिन्ह के साथ एक पेपर साइन है यह MercadoLibre द्वारा प्रस्तुत किए गए टेम्पलेट में से एक को जोड़ने के लिए उपयोग किया जाता है कई टेम्पलेट्स उपलब्ध हैं, इसलिए सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • "केवल पाठ" प्रारूप: इस विकल्प के साथ कोई फ़ॉन्ट आकार, हाइलाइटिंग, रंग, बोल्ड, इटैलिक, रेखांकित, फोटो या टेम्प्लेट नहीं हैं। केवल एक बात है कि काली रंग में सरल पाठ है। हालांकि यह एचटीएमएल के मुकाबले आकर्षक नहीं है, मर्कैडोलेबरे इस विकल्प के साथ वर्णन को लोड करने की सिफारिश करता है, क्योंकि यह तेजी से दिखेगा और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह हर डिवाइस पर दिखाई देगी।
  • 3
    अपने उत्पाद की स्थिति को इंगित करें अंत में, जांचें कि क्या आपका उत्पाद "नया" या "प्रयुक्त" बाईं ओर मंडली पर क्लिक करके है
  • 4
    "जारी रखें" पर क्लिक करें। जब आप अपने उत्पाद के सभी डेटा दर्ज करते हैं, तो नीले "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें। लेकिन अगर आप पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं और पिछले पृष्ठ पर लौटना चाहते हैं, तो नीले अक्षरों में लिखा "बैक" पर क्लिक करें। वापस जाने और आपके सभी डेटा खोने के बारे में चिंता न करें, क्योंकि विवरण स्वचालित रूप से सहेजा गया है।
  • भाग 5

    MercadoLibre पर बेचने के लिए तीसरे खंड को पूरा करें

    पिछले अनुभाग के "जारी रखें" बटन पर क्लिक करने के बाद, आपको "मूल्य और मात्रा दर्ज करें" अनुभाग पर ले जाया जाएगा। यहां आपको नारंगी में लिखे 3 शीर्षक दिखाई देंगे: "मात्रा और बिक्री मूल्य दर्ज करें", "भुगतान का मतलब" और "प्रपत्र का वितरण"।

    1
    राशि और बिक्री मूल्य दर्ज करें इस खंड के भीतर आप "बिक्री का प्रकार", "मात्रा" और "मूल्य" देखेंगे।
    • "बिक्री के प्रकार" में आपके पास "निश्चित मूल्य" और "नीलामी" विकल्प होंगे। यदि आप एक निश्चित कीमत पर अपने उत्पाद को बेचना चाहते हैं, तो अधिक या कम नहीं, यह विकल्प चुनें। यदि आप विभिन्न ऑफ़र प्राप्त करना चाहते हैं, तो "नीलामी" विकल्प चुनें और मूल मूल्य दर्ज करें, जिससे आप ऑफ़र प्राप्त करना शुरू करना चाहते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नीलामी में केवल 7 दिन की अवधि है, जबकि तय मूल्य 60 दिन है।
    • "मात्रा" में आपको बस आपके पास कितने वस्तुओं की संख्या डालनी होगी, वह है, आपका स्टॉक
    • "मूल्य" में आपके द्वारा चुने गए बिक्री के प्रकार के अनुसार कीमत दर्ज करें, लेकिन इसे अपने स्थानीय मुद्रा में डाल दें। यदि आप कीमत के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप MercadoLibre के भीतर अपने समान उत्पादों की तुलना कर सकते हैं, ताकि आप बाजार के अनुसार मूल्य चुन सकें।
  • 2
    भुगतान के साधन दर्ज करें। जितने भी विकल्प आप देते हैं, उतना आसान और तेज़ बिक्री होगी। अपने प्रकाशन में अपनी प्राथमिकता के भुगतान विधियों को सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें भुगतान के रूपों को आप देखेंगे जो दो: "मर्काडोपागो" और "भुगतान के अन्य तरीके":
  • "MercadoPago" MercadoPago एक "बटुए" होने ऑनलाइन, जहाँ आपके खरीदार भुगतान विधि आपको सबसे ज्यादा पसंद चुनें (कार्ड स्थानीय क्रेडिट कार्ड या पैसे संग्रह अंक या बैंकों की जमा कर) उस समय कर सकते हैं और की तरह है आप इसे सीधे अपने बैंक खाते में स्थानांतरित कर सकते हैं। MercadoPago को बिक्री प्रक्रिया को कारगर बनाने के लिए बनाया गया था, लेकिन सभी से ऊपर खरीदार को अधिकतम सुरक्षा प्रदान करने के लिए। इस विधि से कोई भी कार्ड का डेटा नहीं देख सकता है, जो चोरी के क्लोनिंग, अन्य लोगों के बीच होता है। इस सेवा का उपयोग करने के लिए, एक विशेष खाता खोलने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि जब आप अपना नियमित MercadoLibre खाता खोलते हैं तो आपके पास एक MercadoPago खाता स्वचालित रूप से होगा क्या अधिक है, बेचने या प्रकाशित करने के लिए, यह विकल्प पहले से ही डिफ़ॉल्ट रूप से और मुफ्त में शामिल है
  • "भुगतान के अन्य साधन": पिछले विकल्प के नीचे, आप इस उपशीर्षक को देखेंगे। आप क्रेडिट कार्ड, नकद या बैंक हस्तांतरण से आपको भुगतान करने के लिए विक्रेता से सहमत हो सकते हैं। आप एक, दो या सभी तीन विकल्प चुन सकते हैं हालांकि, यदि आप इस विकल्प का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो हम आपको चेतावनी देते हैं कि इन मामलों में MercadoLibre की सुरक्षा नीति हमेशा लागू नहीं होती है और आप संभावित घोटालों के बारे में अधिक जानकारी देंगे। एक सुरक्षित लेनदेन की गारंटी के लिए आपको आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए।
  • 3
    वितरण फ़ॉर्म दर्ज करें अंत में, आपको उन फॉर्मों को दर्ज करना होगा जिनके साथ आप अपने ग्राहकों को अपने उत्पाद वितरित कर सकते हैं। असल में यह आप पर निर्भर है, लेकिन आप निम्न विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं: "MercadoEnvíos शामिल करें" और "निजी वापसी का प्रस्ताव" आप एक या दोनों चुन सकते हैं
  • "शामिल MercadoEnvíos" MercadoEnvíos प्रणाली है कि खरीदारों, जहां के लिए उत्पाद लदान बेहतर बनाता है: MercadoPago के माध्यम से (अपने कार्यालय का पता के साथ गणना) खरीदार उत्पाद और शिपिंग के लिए भुगतान करना पड़ता है। तब प्रणाली एक लेबल भेज देंगे, तो आप पैकेज में मुद्रित करने के लिए, पेस्ट और अपने देश में MercadoLibre द्वारा निर्धारित करके उसे डाक घर ले (मेक्सिको, Servientrega कोलम्बिया में, अर्जेंटीना में ओसीए में जैसे डीएचएल) की आवश्यकता होगी। उत्पाद वितरण की पुष्टि होने के बाद 2 दिनों के बाद, आपके पास अपने पैसे उपलब्ध होंगे।
  • ध्यान रखें कि MercadoLibre इस प्रणाली का उपयोग करने की अनुशंसा करता है, क्योंकि आप समय की बचत करेंगे (आपको इतने सारे प्रश्नों का उत्तर देना होगा और डिलीवरी का समन्वय नहीं करना होगा) और यह आपको पृष्ठ की लिस्टिंग में उजागर करेगा। हालांकि, MercadoEnvíos डिफ़ॉल्ट रूप से MercadoPago के रूप में शामिल नहीं है पहले आपको इसे सक्रिय करना होगा। ऐसा करने के लिए, अपने देश के MercadoEnvíos पृष्ठ पर क्लिक करें, जो बहुत ही समान होगा यह एक.
  • यदि आप अपने प्रकाशन में उपयोग करने के लिए बेचने के लिए चाहते हैं, "शामिल MercadoEnvíos" बॉक्स की जाँच करें और जहां अपने उत्पादों और MercadoLibre का उपयोग लागत की गणना करने के होगा से, "अपने अधिवास कार्यालय जोड़ें" पर क्लिक असली पते यानी द्वारा अपनी जानकारी शामिल शिपिंग।
  • याद रखें कि सभी उत्पादों को इस सेवा के साथ भेजा जाना योग्य नहीं है (यह नीलामी या कुछ उत्पादों के लिए उपलब्ध नहीं है), यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका उत्पाद उत्तीर्ण है, तो क्लिक करें यहां.
  • "व्यक्तिगत हटाने की पेशकश करें": यह आपके लिए और आपके ग्राहक को उत्पाद की डिलीवरी करने के लिए निश्चित स्थान पर रहने का विकल्प है। जब आपका खरीदार खरीद लेता है, तो वह आपकी संपर्क जानकारी प्राप्त करेगा और बैठक का समन्वय करने के लिए आपको संपर्क करना होगा या यदि वह आपके घर में जाने के लिए जाएंगे तो अगर आप खरीदार के साथ व्यक्ति में मिलना पसंद करते हैं, तो मर्सैडाइलबरी एक भीड़ भरे स्थान पर ऐसा करने की सिफारिश करता है जहां वह निश्चित रूप से उत्पाद की जांच कर सकता है और पुष्टि कर सकता है कि वह वास्तव में आपके द्वारा बेचा गया है।
  • 4



    "जारी रखें" पर क्लिक करें। सूचना को पूरा करने के बाद "मात्रा और बिक्री मूल्य दर्ज करें", "भुगतान विधियां" और "वितरण विधियां", दर्ज किए गए डेटा की समीक्षा करें और नीले "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें।
  • भाग 6

    MercadoLibre पर बेचने के लिए चौथे अनुभाग को पूरा करें

    पिछले अनुभाग के "जारी रखें" बटन पर क्लिक करने के बाद, आपको "अपने प्रकाशन की पुष्टि करें" अनुभाग पर ले जाया जाएगा। इस खंड में आपको उस दृश्यता के प्रकार को चुनना होगा जो आप चाहते हैं कि आपके प्रकाशन की आवश्यकता हो। आप किस प्रकार का विक्रेता बनना चाहते हैं, इसके आधार पर कई प्रकार की दृश्यताएं हैं प्रकाशन, यानी के लिए कुछ आरोप लागत, पैसे आप MercadoLibre में प्रकाशित करने के लिए भुगतान किया है और आप sales- और कुछ आरोप बिक्री लागत, यानी बिना भी चार्ज, आयोग MercadoLibre बेचा प्रत्येक उत्पाद के लिए शुल्क लिया जाएगा। प्रकाशन के प्रकार हैं:

    1
    गोल्ड प्रकाशन इसकी सबसे अधिक प्रकाशन दर है और प्लाटा प्रकाशन के रूप में समान बिक्री शुल्क रखता है। मुख्य लाभ यही है कि आपका प्रकाशन श्रेणी के होम पेज पर प्रदर्शित होगा, जिससे आपको उत्पाद को तेज़ी से बेचने में मदद मिलेगी। अनुमानित संख्या में, आपके प्रकाशन को 60 दिनों के लिए 16 गुना अधिक विज़िट प्राप्त होगी, जिसके बाद इसे समाप्त कर दिया जाएगा।
    • अगर 60 दिनों के बाद, आप अपना प्रकाशन हटाना नहीं चाहते हैं, तो "अंत में रिपब्लिकर" के बाईं ओर स्थित सर्कल को चिह्नित करें, और आपका प्रकाशन 60 दिनों के लिए फिर से दिखाई देगा।
  • 2
    रजत प्रकाशन यह सबसे कम प्रकाशन दर है और ओआरओ प्रकाशन के रूप में एक ही बिक्री शुल्क रखता है। आपका प्रकाशन श्रेणी के मुख्य पृष्ठ पर प्रदर्शित नहीं होगा, लेकिन अनुमानित संख्या में, आपके प्रकाशन को 60 दिनों के दौरान 13 गुना अधिक विज़िट प्राप्त होगी, जिसके बाद समाप्त हो जाएगा
  • अगर 60 दिनों के बाद, आप अपने प्रकाशन को हटाना नहीं चाहते हैं, तो "अंत में रिपब्लिकर" के बाईं ओर स्थित सर्कल को चिह्नित करें, और आपका प्रकाशन 60 दिनों के लिए फिर से दिखाई देगा।
  • 3
    कांस्य प्रकाशन प्रकाशित करने की लागत मुफ़्त है, लेकिन इसकी कीमत प्रति लेख बेची गई है। आपका प्रकाशन श्रेणी के मुख्य पृष्ठ पर नहीं दिखाई देगा, लेकिन अनुमानित संख्या में, आपके प्रकाशन को 60 दिनों के लिए 7 गुणा अधिक विज़िट प्राप्त होगी, जिसके बाद इसे हटा दिया जाएगा।
  • 4
    नि: शुल्क प्रकाशन यह प्रकाशन प्रकाशन या बिक्री के लिए लागतों का शुल्क नहीं लेता है, हालांकि, प्रकाशन का प्रकार है जो सभी की कम यात्राओं को प्राप्त करता है और आपके प्रकाशन में विज्ञापन शामिल करता है इसकी अवधि भी 60 दिन है, जिसके बाद इसे समाप्त किया जाएगा।
  • 5
    "प्रकाशन की पुष्टि करें" पर क्लिक करें। आपके विज्ञापन के लिए इच्छित प्रकार के प्रकाशन को चुनने के बाद, नीले "प्रकाशन की पुष्टि करें" बटन पर क्लिक करें
  • 6
    अपना डेटा फिर से दर्ज करें 4 अनुभाग पूरा करने के बाद, आपको अपना डेटा दर्ज करना होगा (खाता प्रकार, अंतिम नाम, दस्तावेज़, बिक्री का पता) और अंत में "सहेजें और प्रकाशित करें" बटन पर क्लिक करें। MercadoLibre पहचान की पुष्टि करने के लिए फिर से इस जानकारी का अनुरोध करता है।
  • 7
    हो गया। आप MercadoLibre में बिक्री के लिए पहले से ही एक विज्ञापन प्रकाशित कर चुके हैं!
  • भाग 7

    फिर MercadoLibre में बिक्री प्रकाशित करें
    1
    सवालों के जवाब आम तौर पर, खरीदार खरीदने या नीलामी से पहले, उन्हें उत्पाद के बारे में अधिक जानने की जरूरत होती है, खासकर यदि विवरण पर्याप्त नहीं है तो सवालों के जवाब जल्दी और यहां तक ​​कि अगर वे स्पष्ट लग रहे हैं, अन्यथा, संभावित खरीदार विश्वास और ब्याज खो सकते हैं उन सवालों तक पहुंचने के लिए जिनसे आपको जवाब देना है, निम्नलिखित करें:
    • पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने पर जाएं और अपने उपयोगकर्ता नाम पर क्लिक करें।
    • जब आप अपने उपयोगकर्ता नाम पर क्लिक करते हैं, तो एक छोटा ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। "मेरा खाता" पर क्लिक करें।
    • आपको "सारांश" पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा केंद्र में शीर्षक "सारांश" के ठीक नीचे, आपको उपशीर्षक "प्रश्न" और नीचे, एक अंधेरे बॉक्स के अंदर प्रश्नों की संख्या और "आपने अभी तक उत्तर नहीं दिया" देखेंगे।
    • नंबर पर क्लिक करके या "आपने अभी तक जवाब नहीं दिया" पर, आपको अपने संभावित खरीदारों द्वारा पूछे गए सभी प्रश्नों के साथ पृष्ठ प्रस्तुत किया जाएगा। दयालुता के साथ प्रत्येक प्रश्न का उत्तर दें और खरीदार को बधाई न दें, क्योंकि याद रखें कि प्रत्येक प्रश्न एक संभव बिक्री है। लेकिन उसे अभी तक अपनी संपर्क जानकारी न दें। इस खंड में संपर्क जानकारी देने की भी अनुमति नहीं है ऐसा मत करो, लेकिन आपको दंडित किया जा सकता है
    • अपने जवाब के साथ बॉक्स भरने के बाद, "उत्तर दें" बटन पर क्लिक करें।
  • 2
    ऑफ़र की प्रतीक्षा करें जब आप किसी खरीदार की पेशकश प्राप्त करते हैं, तो आपका डेटा आपको भेजा जाएगा ताकि आप उसे फोन या ईमेल द्वारा संपर्क कर सकें। अगर खरीदार ने आपके प्रकाशन में आपके द्वारा दिए गए स्वचालित विकल्पों को नहीं चुना है, तो उन्हें भुगतान पर सहमत होना चाहिए, उत्पाद की डिलीवरी और वहां से वह बिक्री और बिक्री करने के लिए आपके और खरीदार पर निर्भर है।
  • भाग 8

    MercadoLibre में बिक्री पूरी करने के बाद

    यह महत्वपूर्ण है कि एक बार बिक्री सफलतापूर्वक पूर्ण हो गई, MercadoLibre पृष्ठ पर वापस लौटें और खरीदार को रेट करें। खरीदार को भी जिम्मेदार विक्रेता के रूप में एक योग्यता छोड़नी चाहिए, अगर सब कुछ ठीक हो गया ऐसा करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

    1
    अपने उपयोगकर्ता नाम पर क्लिक करें यह MercadoLibre पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है।
  • 2
    "मेरा खाता" पर क्लिक करें। जब आप क्लिक करेंगे, तो एक पॉप-अप मेनू "मेरा खाता" विकल्प के साथ दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करें
  • Video: Conecta tu Móvil a tu TV, ...Preguntas Frecuentes

    3
    "बिक्री योग्य बिना बिक्री" पर क्लिक करें। स्क्रीन के केंद्र में, आप "सारांश" शीर्षक और उपशीर्षक "प्रश्न", "प्रकाशन", "संचालन" की एक सूची देखेंगे। तीसरे उपशीर्षक के अंतर्गत, "संचालन," "अनरेड बिक्री" पर क्लिक करें।
  • 4
    अखरोट पर क्लिक करें "बिक्री अयोग्य" पेज में आप अपने सभी उत्पादों की एक विस्तृत सूची 4 स्तंभों में योग्यता के बिना बेचा देखेंगे: बाएं छोर आप डेटा तो sellers- डेटा operation- और अंत में buyer- उत्पाद डेटा फिर देखेंगे, चरम दाईं ओर आप देखेंगे "विवरण देखें" और उसके बगल में एक नट का संकेत अखरोट पर क्लिक करें
  • 5
    "दर" विकल्प पर क्लिक करें अखरोट पर क्लिक करते समय, "योग्यता" विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करें और फिर आपको उस श्रेणी के लिए रीडायरेक्ट किया जाएगा, जिससे आप ग्रेड बना सकते हैं। आप 2 प्रश्न देखेंगे: "क्या आपने पहले ही उत्पाद दिया है?" और "क्या आप इसे अन्य विक्रेताओं के लिए सुझाएंगे?"
  • 6

    Video: ¿CÓMO ESCOGER UN CASCO PARA MOTO?

    उत्तर "क्या आपने पहले ही उत्पाद दिया है?"बस डायल" हाँ, और मैं इसे "यदि आप पहले से ही दे दी है अपने आप को या" नहीं, मैं किसी भी कारण से यदि (जैसे खरीदार या स्टॉक की कमी के परिवर्तन के रूप में) वितरित नहीं करेगा ", तुम नहीं करने जा रहे हैं दे दी है! उद्धार।
  • 7
    उत्तर "क्या आप इसे अन्य विक्रेताओं के लिए सुझाएंगे?": आपके पास विकल्प" हां "," मुझे यकीन नहीं है "और" नहीं "है। अगर पूरे ऑपरेशन ईमानदारी से और प्रभावी ढंग से प्रवाहित हो, तो "हाँ" डालें "मुझे यकीन नहीं है" और "नहीं" के संबंध में यह आपके मापदंड, अनुभव और जवाब देने के लिए अंतर्ज्ञान पर निर्भर करेगा।
  • यदि आप घोटाले, धोखे या दुर्व्यवहार का शिकार हुए हैं तो आपको नकारात्मक रेटिंग देने से संकोच नहीं करना चाहिए। याद रखें कि इस तरह से आप उस बुरे खरीदार के संभावित संभावित विक्रेताओं की सुरक्षा की रक्षा करेंगे।
  • 8
    बॉक्स में अपनी राय छोड़ दें प्रश्न के तहत "क्या आप इसे अन्य विक्रेताओं के लिए सुझाएंगे?" आप एक बॉक्स देखेंगे जो आपको "हर किसी के साथ अपनी राय साझा करें" कहेंगे। जो खरीदार के बारे में उचित है उसे दर्ज करें याद रखें कि आपके पास केवल 160 अक्षर उपलब्ध हैं
  • 9
    अपना जवाब सत्यापित करें प्रश्नों का उत्तर देकर उत्तर दें और उन्हें अच्छी तरह से समीक्षा करें, एक बार दर्ज किए जाने पर, आप उन्हें संशोधित करने में सक्षम नहीं होंगे। अपने उत्तरों की जांच करने के बाद, नीले "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें।
  • 10
    अब MercadoLibre पर बेचते रहो! आपके द्वारा बिक्री के लिए धन्यवाद वाले पैसे का आनंद लें और कई और करने के लिए तैयार हों।
  • युक्तियाँ

    • सवालों के जवाब पूरी तरह से और दयालु के लिए याद रखें।
    • आपकी पहली सफल बिक्री के बाद, यदि आपके पास उद्यमशीलता की भावना है, तो आप इस वेबसाइट पर और अधिक समय और अधिक गंभीरता से ऑनलाइन बिक्री के लिए समर्पित कर सकते हैं, और अच्छे लाभ अर्जित कर सकते हैं। याद रखें कि कई लोगों को विशेष रूप से MercadoLibre द्वारा बेचने के लिए समर्पित कर रहे हैं

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप का पालन करें MercadoLibre प्रकाशन नीतियां, अगर वे आपकी पोस्ट को हटा नहीं सकते या अपना खाता भी अक्षम नहीं कर सकते हैं
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com