ekterya.com

कैसे एक अमेज़ॅन खाता बनाने के लिए

अमेज़ॅन सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों में से एक है, जिसमें कई प्रकार की किताबें, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर और कपड़ों की पेशकश की जा रही है (लगभग सभी चीजें जो आप कल्पना कर सकते हैं)। आपको अमेज़ॅन पृष्ठों को ब्राउज़ करने के लिए पंजीकरण करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप वस्तुओं को खरीदने या बेचने के लिए चाहते हैं (या यदि आप अपना प्रोफ़ाइल बनाना चाहते हैं, इच्छा सूची बनाएं और निजीकृत अनुशंसाएं प्राप्त करें), तो आपको एक खाता सेट करना होगा इसमें केवल कुछ मिनट लगेंगे

चरणों

भाग 1
अपना खाता बनाना

एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप मेक अबाउट इमेज
1
शुरू होता है। Amazon.com पर जाएं ऊपरी दाएं कोने में आप "मेरा खाता" मेनू देखेंगे जब आप उस पर कर्सर हॉवर करते हैं, तो एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। पीले "पहचानो" बटन के नीचे सीधे "यहां से शुरू करें" लिंक पर क्लिक करें
  • एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 2 बनाएं वाला इमेज
    2
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें पंजीकरण फॉर्म आपके नाम और ईमेल पते के लिए पूछेगा और आपको एक पासवर्ड चुन देगा।
  • ध्यान दें कि आप मोबाइल नंबर भी दर्ज कर सकते हैं। यह अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह आपके खाते को अधिक सुरक्षा देता है अमेज़ॅन आपको कॉल नहीं करेगा, इसलिए इसके बारे में चिंता न करें (यह केवल सुरक्षा उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है)।
  • एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 3 बनाएं वाला इमेज
    3
    अपना खाता बनाएं जब आप सभी आवश्यक जानकारी दर्ज कर लें, तो "खाता बनाएं" पर क्लिक करें वे आपको अमेज़ॅन स्वागत पृष्ठ पर भेज देंगे। बधाई! अब आपके पास एक आधिकारिक अमेज़ॅन खाता है
  • भाग 2
    अपने खाते को कस्टमाइज़ करना

    एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 4 बनाएं वाला इमेज
    1
    अपने भुगतान विकल्प संपादित करें अपना खाता बनाने के तुरंत बाद, आपको यह तय करना होगा कि आप किस भुगतान विधि को पसंद करते हैं स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "मेरा खाता" पर क्लिक करें। "भुगतान विधियों" मेनू के तहत, "क्रेडिट या डेबिट कार्ड जोड़ें" चुनें। अपने बिलिंग पते सहित, जिस प्रकार का क्रेडिट कार्ड आप उपयोग करना चाहते हैं, उसके लिए संबंधित जानकारी दर्ज करें।
    • एक बार जब आप यह करते हैं, तो आप पुष्टि कर सकते हैं कि आपने "भुगतान विधियों का प्रबंधन" करने के लिए अपनी जानकारी सही तरीके से दर्ज की है। आपका क्रेडिट कार्ड वहां मौजूद होना चाहिए
  • Video: DON'T use Airbnb before watching this video

    बनाओ एक अमेज़ॅन खाता चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    2
    एक शिपिंग पता जोड़ें "मेरा खाता" पर फिर से क्लिक करें और "खाता सेटिंग" अनुभाग पर जाएं। "नया पता जोड़ें" विकल्प पर क्लिक करें। अपना पासवर्ड दर्ज करें, फिर अपना नाम और अपना शिपिंग पता फ़ॉर्म भरें। "सहेजें और जारी रखें" पर क्लिक करें अब आप अमेज़ॅन पर खरीदने के लिए तैयार हैं!
  • एक अमेज़ॅन अकाउंट चरण 6 को बनाएं
    3
    एक पता पुस्तिका बनाएं पता पुस्तिका एक वैकल्पिक विशेषता है, लेकिन बहुत से लोग मानते हैं कि यह आपकी खरीदारी को बेहतर अनुभव बनाती है। "मेरा खाता" पर जाएं और "पता पुस्तिका प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। वे आपसे पूछेंगे कि क्या आप अपने और लोगों के लिए अतिरिक्त पतों को दर्ज करना चाहते हैं, जिनके लिए आप उपहार खरीद सकते हैं।
  • यदि आप "उपहार का पता" के रूप में किसी पते को चिह्नित करते हैं, तो अमेज़ॅन स्वचालित रूप से उस पते पर भेजे गए आदेशों के साथ एक उपहार रसीद शामिल करेगा
  • एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 7 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपना प्रोफाइल कस्टमाइज़ करें "मेरा खाता" पर फिर से जाएं और उपशीर्षक "निजीकरण" के तहत "मेरी प्रोफ़ाइल" पर क्लिक करें। वे आपको किसी भी विस्तार में प्रवेश करने के लिए कहेंगे कि आप अपनी सार्वजनिक प्रोफ़ाइल (नाम, स्थान, जन्म तिथि, जन्मदिन, वेबसाइट, फोटो) में दिखना चाहते हैं। जब आप समाप्त कर लें, तो "मैंने पढ़ा और शर्तों और शर्तों को पढ़ लिया है" पर क्लिक करें और जारी रखें दबाएं। वे आपको अन्य निजी विवरण दर्ज करने के लिए कहेंगे। "समाप्त" पर क्लिक करें और आपका प्रोफ़ाइल तैयार हो जाएगा।
  • यदि गोपनीयता आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो अपने प्रोफाइल पर दिखाई जाने वाली जानकारी के प्रकार को प्रतिबंधित करें। उदाहरण के लिए, आप केवल अपना नाम और आपका सामान्य स्थान देख सकते हैं।
  • 4000 से अधिक वर्ण लिखने के लिए सावधान रहें, जब वे अतिरिक्त विवरण मांगते हैं। यह वह सीमा है जो अमेज़ॅन स्टोर करेगा।
  • Video: How I save money on organic meat

    एक अमेज़ॅन अकाउंट चरण 8 को बनाएं
    5
    सामाजिक नेटवर्क से जुड़ें "मेरा खाता" पर जाएं और "वैयक्तिकरण" उपशीर्षक के अंतर्गत "सामाजिक सेटिंग" पर क्लिक करें। वे आपको एक ऐसे विंडो में भेज देंगे जहां आप अपने फेसबुक अकाउंट से अपने अमेज़ॅन खाते से कनेक्ट करना चुन सकते हैं। आपके पास "ट्विटर सेटिंग्स" पर क्लिक करने और ट्विटर से जुड़ने का विकल्प होगा।
  • फेसबुक और ट्विटर से कनेक्ट होने से आप अपने द्वारा खरीदे गए और साझा किए गए उत्पादों को साझा करके अपने सबसे अधिक प्रोफ़ाइल बनाने की अनुमति दे सकते हैं।
  • Video: New 47 Jurassic World Fallen Kingdom Dinosaur Toys Mattel Scan Codes QR Codes IOS, Android WD Toys

    एक अमेज़ॅन अकाउंट स्टेप 9 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    6
    इच्छा सूची बनाएं अपनी इच्छा सूची बनाने के लिए, "मेरा खाता" पर जाएं और "मेरी इच्छा सूची" पर क्लिक करें। दाईं तरफ, आप एक पीले बटन देखेंगे जो कहते हैं, "एक इच्छा सूची बनाएँ।" उस बटन पर क्लिक करें अब, जब आप अमेज़ॅन पर आइटम्स खोजते हैं, तो आप उन्हें "इच्छा सूची में जोड़ें" बटन पर क्लिक करके अपनी इच्छा सूची पर रख सकते हैं।
  • यदि आप अपनी इच्छा सूची (डिफ़ॉल्ट रूप से इसे "नई इच्छा सूची" के रूप में दिखाई देगी) का नाम देना चाहते हैं, तो इसे बनाने के बाद बस "संपादित करें सूची नाम" लिंक पर क्लिक करें
  • यदि आप अपनी सूची "सार्वजनिक" बनाते हैं, तो आपके मित्र और रिश्तेदार उपहार को और आसानी से बना सकते हैं वे आपकी सूची को देखने और कुछ चुनने में सक्षम होंगे।
  • आप अपनी शादी के लिए एक विशिष्ट सूची बना सकते हैं: बस "मेरा खाता" अनुभाग में "इच्छा सूची" के बजाय "वेडिंग सूची" चुनें वे आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी, आपके साथी की और अपनी शादी की तिथि दर्ज करने के लिए कहेंगे। एक बार जब आप इसे कॉन्फ़िगर कर लेंगे, तो यह सूची एक पारंपरिक रजिस्ट्री के समान काम करेगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अक्सर अमेज़ॅन का उपयोग करते हैं, तो प्रीमियम सदस्यता पर विचार करें। आपको एक वार्षिक शुल्क का भुगतान करना होगा, लेकिन आपको कई लेखों और कई फिल्मों और टीवी शो के मुफ्त प्रसारण के लिए दो दिन की निःशुल्क शिपिंग मिल जाएगी।
    • एक बार जब आप खरीद और क्वालीफाइंग आइटम शुरू करते हैं, अमेज़ॅन आपको व्यक्तिगत सिफारिशों की पेशकश करेगा अपनी सिफारिशों को देखने के लिए अपने व्यक्तिगत होम पेज पर "आपके लिए अनुशंसाएं" पर क्लिक करें
    • "हमारा ऑफ़र" टैब की जांच करना मत भूलना आप अलग-अलग सस्ते दामों को देख सकते हैं जो दैनिक रूप से पेश किए जाते हैं और कभी-कभी आप भाग्यशाली होंगे और आपको ऐसा कुछ मिलेगा जो आप अपराजेय मूल्य के लिए चाहते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com