ekterya.com

विंडोज 7 में क्लासिक टास्कबार पर वापस कैसे जाए

यदि आप विंडोज 7 के पहले विंडोज़ के संस्करणों का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया है, तो आप शायद इस संस्करण की दृश्य शैली में एक बड़ा अंतर देखा है। सूत्रों तेज़ हैं, खिड़कियां पारदर्शी-तथापि हैं, सभी का सबसे बड़ा परिवर्तन विंडोज 7. अब minimalist और आइकन आधारित है, के टास्कबार जो फ्लैट शैली से एक बड़ा परिवर्तन और है पिछले संस्करणों के लेबल के साथ

कई उपयोगकर्ताओं को इन कठोर परिवर्तनों के अनुकूल बनाना मुश्किल है, और यहां तक ​​कि कुछ भी उनकी उत्पादकता खो सकते हैं। टास्कबार को अपने क्लासिक प्रारूप में वापस करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

= चरण

विधि 1

सक्रिय कार्यक्रम दिखाने के लिए क्लासिक कार्य पट्टी पर लौटें
1

Video: टास्कबार और कैसे स्थानांतरित करने के लिए उर्दू और हिंदी में मेनू सेटिंग्स और गुण आरंभ और टास्क बार छिपाएं

टास्कबार पर राइट क्लिक करें, फिर "गुण" पर क्लिक करें। एक विंडो जिसे "टास्कबार के गुण और प्रारंभ मेनू" कहा जाता है, दिखाई देगा।
  • 2
    "छोटे चिह्नों का उपयोग करें" विकल्प पर क्लिक करें
  • 3
    "टास्कबार में बटन" विकल्प के बगल में दिए गए आयत पर क्लिक करें और एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। "कभी गठबंधन नहीं" विकल्प का चयन करें
  • 4
    गुण विंडो के निचले दाहिने हिस्से में स्थित "लागू करें" बटन पर क्लिक करें। परिवर्तन तुरंत लागू किए जाएंगे अब, आपके पास चल रहे कार्यक्रमों के बारे में छोटे चिह्न और लेबल हैं! इन परिवर्तनों को सहेजने के लिए, "ओके" दबाएं
  • विधि 2

    त्वरित प्रारंभ टूलबार जोड़ें
    1
    टास्कबार पर राइट क्लिक करें, "टूलबार" विकल्प चुनें और फिर "नया टूलबार ..." पर क्लिक करें।
  • 2
    इस निर्देशिका को प्रतिस्थापन और चिपकाएं स्थान पट्टी में: % appdata% Microsoft Internet Explorer क्विक लॉन्च
  • 3



    "फ़ोल्डर चुनें" पर क्लिक करें। त्वरित प्रारंभ टूलबार तत्काल तत्काल कार्यक्षेत्र (घड़ी और अधिसूचना आइकन के आगे) के दाईं ओर दिखाई देगा।
  • विधि 3

    त्वरित प्रारंभ टूलबार का रूप सेट करें
    1
    टास्कबार पर राइट क्लिक करें इसे लॉक करने के लिए "लॉक टास्कबार" विकल्प दबाएं।
  • 2
    त्वरित प्रारंभ उपकरण पट्टी के पास स्थित पॉइंट को क्लिक करके रखें, और फिर इसे पूरी तरह से बाईं ओर खींचें त्वरित प्रारंभ उपकरण पट्टी अब प्रारंभ बटन के बगल में स्थित होना चाहिए।
  • 3

    Video: विंडोज 7 में नीचे करने के लिए कार्य पट्टी स्थानांतरित करने के लिए कैसे

    त्वरित प्रारंभ उपकरण पट्टी के निकट अंक पर राइट क्लिक करें "शो शीर्षक" विकल्प को अनचेक करें आप देखेंगे कि लेबल "क्विक लॉन्च" गायब हो गया है।
  • 4
    त्वरित प्रारंभ उपकरण पट्टी के निकट अंक पर राइट क्लिक करें "पाठ दिखाएं" विकल्प को अनचेक करें ऐसा करने से, आप देखेंगे कि लेबल गायब हो जाते हैं: त्वरित प्रारंभ चिह्न अब छोटे चिह्नों के रूप में सॉर्ट किए जाते हैं।
  • विधि 4

    क्लासिक शैली में संक्रमण पूर्ण करें
    1
    निचले दाहिने हिस्से में मौजूद बिंदुओं पर बनाए रखने के तरीके पर क्लिक करें और आप वर्तमान में चल रहे कार्यक्रमों के लिए टूलबार देखेंगे। सब कुछ तैयार है! आपका टास्कबार क्लासिक शैली पर वापस आ गया है! उम्मीद है कि यह आपको विंडोज 7 में आपकी उत्पादकता बढ़ाने की इजाजत देगा!

    युक्तियाँ

    • आप पुराने बार कार्य है कि कई असमूहीकृत बटन में कार्य पट्टी पर बटन के विस्तार की अनुमति की कार्यक्षमता पसंद आया, तो आप "छोटे माउस का प्रयोग करें" करने का अनुरोध कर मूल पाठ बॉक्स से ड्रॉप-डाउन सूची का विस्तार करने की है। हालांकि, यदि आप Windows Vista के समूहीकृत शैली आइकन पसंद करते हैं तो आप यह सेटिंग इस रूप में छोड़ सकते हैं

    चेतावनी

    • अगर आपको अभी भी क्लासिक स्वरूप के साथ बाकी माउस वाले कार्यपट्टी पर फ़िक्स्ड आइकन्स दिखाई देते हैं, तो इसका मतलब यह है कि इन तत्वों को मैन्युअल रूप से ठीक किया गया था। इसे ठीक करने के लिए आपको इन कार्यक्रमों को हटाना होगा और उन्हें टास्कबार पर सेट किए बिना मैन्युअल रूप से प्रारंभ करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com