ekterya.com

कैसे एडोब प्रीमियर प्रो में बदलाव जोड़ने के लिए

एडोब प्रीमियर प्रो एडोब सिस्टम द्वारा विकसित एक वीडियो संपादन प्रोग्राम है और मैक और विंडोज प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। कार्यक्रम आपको अपलोड किए गए या डाउनलोड किए गए वीडियो को कई तरह से बदलता है, जिसमें रंग बदलना, काटने और सॉर्ट करना, विज़ुअल इफेक्ट जोड़ने, अलग-अलग ऑडियो पटरियों को जोड़ने और वीडियो को विभिन्न स्वरूपों में कनवर्ट करना शामिल है। आप अपने प्रोजेक्ट के दो कालानुक्रमिक आसन्न वीडियो के बीच किसी भी प्रकार के संक्रमण प्रभाव भी सम्मिलित कर सकते हैं। यह मार्गदर्शिका आपको दिखाएगा कि आप एडोब प्रीमियर प्रो में संक्रमण का चुनाव कैसे कर सकते हैं और उसे लागू कर सकते हैं।

चरणों

एडोब प्रीमियर प्रो चरण 1 में बदलाव जोड़ें

Video: 10 प्रो टिप्स और Premiere Pro टिप

1
कार्यक्रम के निचले बाएं कोने में "प्रभाव" पैनल चुनें।
  • एडोब प्रीमियर प्रो चरण 2 में बदलाव जोड़ें

    Video: 5 COLOR GRADING TRICKS in PREMIERE PRO 2019

    2

    Video: SLOMO EFFECT by Jay Rock & Kendrick Lamar (Premiere Pro)

    "वीडियो बदलाव" फ़ोल्डर खोलें
  • एडोब प्रीमियर प्रो चरण 3 में बदलाव जोड़ें
    3
    उस संक्रमण के प्रकार का फ़ोल्डर चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। संक्रमण की संख्या और प्रकार आपके प्रीमियर प्रो के संस्करण पर निर्भर करते हैं। सबसे आम संक्रमण में विघटन, 3 डी आंदोलन और भूस्खलन शामिल हैं। प्रत्येक फ़ोल्डर में बदलाव होते हैं जो सौंदर्यशास्त्र की समानताएं हैं लेकिन अलग-अलग प्रभाव हैं।
  • एडोब प्रीमियर प्रो चरण 4 में बदलाव जोड़ें



    4
    जिस संक्रमण का आप उपयोग करना चाहते हैं उसे क्लिक करके रखें, फिर उसे वीडियो पैनल पर खींचें
  • एडोब प्रीमियर प्रो चरण 5 में बदलाव जोड़ें
    5
    वीडियो पट्टी पर किसी भी स्थिति में संक्रमण रखें। आप दो अतिव्यापी वीडियो के साथ-साथ प्रत्येक एक की शुरुआत और अंत में बदलाव कर सकते हैं।
  • एडोब प्रीमियर प्रो चरण 6 में बदलाव जोड़ें
    6
    इसे लंबा या छोटा करने के लिए संक्रमण के बाएं और दाएं किनारों को क्लिक करके खींचें। प्रत्येक संक्रमण में एक पूर्व निर्धारित अवधि का समय होता है जिसे आप इस प्रक्रिया से बदल सकते हैं।
  • जब आप वीडियो को फिर से चलाते हैं, तो संभवतः संक्रमण को हड़ताल या कांपना होगा, यह तय है कि आपने इसे कितना छोटा या फैलाया है। यह वीडियो पैनल के शीर्ष पर एक लाल बार के साथ दिखाया गया है। संपूर्ण वीडियो का पूर्वावलोकन करने के लिए बस "दर्ज करें" दबाएं इससे बदलाव संकीर्ण दिखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • संक्रमण को ऐसे तरीके से रखने की कोशिश करें जिससे आप संपादन कर रहे वीडियो के साथ समझ सकें। उदाहरण के लिए, एक क्रॉस-विरॉल्विंग इफेक्ट का उपयोग दो दृश्यों को एक साथ करने के लिए किया जा सकता है, जबकि एक संक्रमण जो कि ब्लैक स्क्रीन पर फ़ेड फ़ेड प्रोजेक्ट की शुरुआत या अंत के लिए अधिक उपयुक्त है, क्योंकि लुप्त होती दर्शकों के दृश्य प्रभाव को नरम बनाता है।

    चेतावनी

    • आप दो वीडियो के बीच एक स्थानान्तरण नहीं कर पाएंगे, जब तक कि वे अतिव्यापी न हों। बदलाव स्वचालित रूप से प्रत्येक वीडियो की शुरुआत और समाप्ति पर रखा जाएगा यदि वे नहीं हैं। दूसरे वीडियो की शुरुआत के साथ प्रत्येक प्रथम वीडियो के ओवरले को सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें, जिससे संक्रमण दोनों वीडियो से फ्रेम का उपयोग एक साथ हो सके। यह एक चिकनी संक्रमण प्रभाव पैदा करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com