ekterya.com

TIFF फ़ाइलों को PDF में कैसे रूपांतरित करना है

लेबल्स या टीआईएफएफ फाइल के साथ चित्रों का फ़ाइल स्वरूप, एक प्रारूप है जिसे आमतौर पर स्कैन किए गए छवियों में उपयोग किया जाता है जो पीडीएफ फाइलों के समान ही कई फ़ंक्शन साझा करता है, जो एडोब एक्रोबैट सॉफ्टवेयर का उपयोग कर बनाया जाता है। TIFF फ़ाइल को पीडीएफ़ में परिवर्तित करने से आप लगभग किसी भी प्लेटफ़ॉर्म या अनुप्रयोग का उपयोग करके अपनी फ़ाइल देख सकते हैं और एडोब रीडर का उपयोग करके प्राप्त किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
एडोब रीडर का उपयोग करें

पीडीएफ के लिए कनवर्ट टीआईएफएफ शीर्षक से चित्र चरण 1
1
एडोब रीडर स्थापना पृष्ठ पर ब्राउज़ करें https://get.adobe.com/reader/. एडोब रीडर एक मुफ्त सॉफ्टवेयर है जो संगत फ़ाइल स्वरूपों को पीडीएफ में कनवर्ट करता है और यह विंडोज़ और मैक ओएस एक्स कंप्यूटरों के लिए उपलब्ध है।
  • पीडीएफ चरण 2 के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ शीर्षक वाली छवि
    2
    पर क्लिक करें "अभी स्थापित करें", तब अपने कंप्यूटर पर स्थापना फ़ाइल को सहेजने के लिए विकल्प चुनें।
  • छवि पीडीएफ के लिए कनवर्ट टीआईएफएफ शीर्षक चरण 3
    3
    अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड फ़ोल्डर खोलें और एडोब रीडर स्थापना फ़ाइल पर डबल क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक पीडीएफ के लिए कनवर्ट टीआईएफएफ चरण 4
    4
    अपने कंप्यूटर पर एडोब रीडर को स्थापित करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • छवि शीर्षक पीडीएफ के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ चरण 5
    5
    एडोब रीडर को खोलें जब इंस्टॉलेशन समाप्त हो जाता है।
  • पीडीएफ के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    पर क्लिक करें "पुरालेख", तब चयन करें "पीडीएफ ऑनलाइन बनाएं"।
  • छवि शीर्षक पीडीएफ के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ चरण 7
    7
    पर क्लिक करें "फ़ाइल जोड़ें" एडोब रीडर के दाएं पैनल में, फिर उस TIFF फ़ाइल का चयन करें जिसे आप पीडीएफ में कनवर्ट करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक पीडीएफ के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ चरण 8
    8



    पर क्लिक करें "बदलना" और फिर अपने एडोब अकाउंट के क्रेडेंशियल्स दर्ज करें। आपको अपने एडोब खाते में पीडीएफ फाइलों को कन्वर्ट करने के लिए लॉग इन करना होगा और उन्हें एडोब सर्वर पर अपलोड करना होगा। एडोब में प्रवेश करने के बाद, यह सेवा आपकी टीआईएफएफ फाइलों को अपलोड करेगी और उन्हें पीडीएफ में बदल देती है।
  • Adobe ID वेबसाइट पर ब्राउज़ करें https://accounts.adobe.com/, पर क्लिक करें "एडोब आईडी प्राप्त करें", फिर एक एडोब अकाउंट बनाने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें यदि आपके पास अभी तक कोई नहीं है
  • चित्र पीडीएफ के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ चरण 9
    9
    पर क्लिक करें "पीडीएफ फाइल को पुनः प्राप्त करें"। एडोब रीडर का रिपोजिटरी दिखाएगा "पीडीएफ बनाएं" ब्राउज़र की एक नई टैब में
  • छवि शीर्षक पीडीएफ में कनवर्ट टीआईएफएफ चरण 10

    Video: Convert PPT To JPEG | How to Convert PowerPoint 2016 Presentation into JPG

    10
    पीडीएफ फाइल का चयन करें और उसके बाद पर क्लिक करें "डाउनलोड"। आपके द्वारा परिवर्तित पीडीएफ फाइल को आपके कंप्यूटर पर सहेजा जाएगा।
  • विधि 2
    समस्याओं का समस्या निवारण

    छवि शीर्षक पीडीएफ के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ चरण 11
    1
    आपके कंप्यूटर पर अस्थायी रूप से एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर अक्षम करें यदि एडोब रीडर को वायरस या दुर्भावनापूर्ण प्रोग्राम के रूप में पहचाना जा रहा है। एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर या सेवा प्रदाताओं के कुछ विक्रेताओं ने गलती से एडोब रीडर को मैलवेयर के रूप में पहचान लिया है।
  • चित्र पीडीएफ के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ शीर्षक 12
    2
    अगर आपको एडोब रीडर को स्थापित करने में समस्या आ रही है, तो अपने कंप्यूटर या ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करने का प्रयास करें। एडोब रीडर केवल विंडोज 7 और मैक ओएस एक्स 10.9 और बाद के संस्करण के साथ संगत है।
  • छवि शीर्षक पीडीएफ के लिए कनवर्ट टीआईएफएफ चरण 13
    3
    अपने विडियो कार्ड के ड्राइवरों को अपडेट करें यदि आपके कंप्यूटर पर एडोब रीडर स्थापित नहीं है। पुराने वीडियो कार्ड एडोब रीडर की स्थापना में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक पीडीएफ के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ चरण 14
    4
    पुष्टि करें कि ActiveX नियंत्रण सक्रिय हैं आप इंटरनेट एक्सप्लोरर में एडोब रीडर का उपयोग कर समस्याओं का सामना कर रहे हैं। एडोब रीडर के लिए इस सुविधा को सक्षम और कार्यान्वित करने के लिए सक्षम होना चाहिए।
  • पीडीएफ के लिए कन्वर्ट टीआईएफएफ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    सत्यापित करें कि जावास्क्रिप्ट सक्रिय है आपके कंप्यूटर पर अगर आप एडोब रीडर की स्थापना के साथ समस्याओं का अनुभव करते रहेंगे यह सुविधा आपको एडोब रीडर की कार्यक्षमता समस्याओं को हल करने में मदद करती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने कंप्यूटर पर एडोब रीडर स्थापित नहीं करना चाहते हैं तो टिफ़फ फाइलों को पीडीएफ में कनवर्ट करने के लिए मुफ़्त ऑनलाइन कनवर्ज़न टूल का उपयोग करने पर विचार करें। अपना पसंदीदा ब्राउज़र खोलें और निम्नलिखित शब्द लिखें, जैसे कि "TIFF को पीडीएफ में कनवर्ट करें" या "टीआईएफएफ को पीडीएफ में बदलना" मुफ्त ऑनलाइन सेवाओं की पहचान करने के लिए जो फ़ाइल कनवर्ज़न प्रदान करती है फिर, TIFF से पीडीएफ में बदलने के लिए वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com