ekterya.com

ब्लॉगर पर एक पेज कैसे जोड़ें

ब्लॉगर पृष्ठों को डिज़ाइन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि उपयोगकर्ताओं को उन अलग पन्नों पर सामग्री प्रकाशित कर सकें जो उनके Google ब्लॉगर ब्लॉग पर अपने होमपेज से जुड़े हैं। ब्लॉगर्स को ब्लॉग की समय-सीमा, जैसे कि संपर्क जानकारी या "मेरे बारे में" अनुभाग में जोड़ने के लिए, अपनी वेबसाइट की प्रमुख विशेषताओं को उजागर करने के लिए पृष्ठ एक अच्छा तरीका है। ब्लॉगर पर एक पेज कैसे जोड़ें

चरणों

ब्लॉगर के लिए एक पृष्ठ जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1

Video: Sky - How to Make Aspic Jelly for Danish Open-faced Sandwiches

1
अपने ब्लॉगर खाते में प्रवेश करें। एक बार प्रवेश करने के बाद, सुनिश्चित करें कि आप ब्लॉगर डैशबोर्ड में हैं, अन्यथा "डैशबोर्ड" लिंक पर क्लिक करें, जो आपको आपके ब्लॉगों की सूची में ले जाएगा।
  • ब्लॉगर चरण 2 में एक पृष्ठ जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: JIo Dhan Dhan 399+ 3GB and more 2 GB data 1.5 extra in hindi 2018 by Vikram Singh

    एक नया पृष्ठ जोड़ें या लिखें। ब्लॉगर पैनल में, "प्रकाशित करें" टैब पर क्लिक करें, फिर "पृष्ठ संपादित करें" पर क्लिक करें। यदि आपके पास एक है, तो आप अपने वर्तमान पृष्ठों की एक सूची देख सकते हैं नीले बटन पर क्लिक करें जो "नया पृष्ठ" कहते हैं
  • ब्लॉगर के लिए एक पृष्ठ जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3



    अपने पेज को प्रकाशित करें एक संदेश के लिए उसी प्रकार से अपने पृष्ठ की सामग्री लिखें और पाठकों के लिए इसे सार्वजनिक करने के लिए नीचे "प्रकाशित करें पृष्ठ" पर क्लिक करें।
  • शीर्षक वाला छवि ब्लॉगर पर एक पृष्ठ जोड़ें चरण 4
    4
    पृष्ठ गैजेट जोड़ें पाठकों को इसे ढूंढने के लिए और अपने पृष्ठों पर क्लिक करने के लिए, आपको अपने ब्लॉग में अपने लिंक जोड़ना होगा, जो पेज गैजेट जोड़कर किया जा सकता है पेज गैजेट आपको पृष्ठ पर लिंक को अपने ब्लॉग के ऊपर या साइडबार पर जोड़ने की अनुमति देगा
  • ब्लॉगर पर जाएं और मुख्य मेनू में "डिज़ाइन" लिंक पर क्लिक करें। पृष्ठ तत्व लिंक से, "कोई गैजेट जोड़ें" पर क्लिक करें स्क्रॉल करें जब तक कि आपको पेज न मिलें। इस गैजेट को अपने ब्लॉग में अंदर पर नीले आइकन पर क्लिक करके जोड़ें, जिसमें प्लस चिह्न है।
  • अपनी पसंद के आधार पर, अपने डिज़ाइन में पृष्ठ गैजेट को अपने ब्लॉग के ऊपर या साइडबार पर ले जाएं। परिवर्तनों को स्वीकार करने के लिए ब्लॉगर पर नारंगी "सहेजें" बटन पर क्लिक करें
  • पृष्ठ गैजेट को संशोधित करें पेज गैजेट आपको इस बात का विवरण कस्टमाइज़ करने की अनुमति देगा कि आप अपने पृष्ठ के लिंक कैसे दिखेंगे वैकल्पिक संशोधनों में पन्नों की पुनर्व्यवस्था शामिल होती है, पृष्ठ खंड का शीर्षक देता है और मुख पृष्ठ के नाम को बदलने का विकल्प होता है, जहां आपके ब्लॉग की सभी प्रविष्टियां दिखाई देंगी। आप यह भी चुन सकते हैं कि आप नए पृष्ठों को बनाने के दौरान डिफॉल्ट लिंक की सूची में नए पेज जोड़ना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि ब्लॉगर पर पेज जोड़ें चरण 5

    Video: इन्टरनेट होमपेज सेट करना।

    5
    कस्टम टेम्पलेट टैब वाले पेज बनाने के लिए HTML कोड जोड़ें यदि आप कस्टम टेम्पलेट का उपयोग करते हैं और ब्लॉगर टेम्पलेट नहीं करते हैं, तो जब तक आप HTML कोड को संशोधित नहीं करते हैं तब तक पृष्ठ दिखाई नहीं दे सकते।
  • अगर यह काम नहीं करता है तो अपने ब्लॉगर के डिज़ाइन से पृष्ठ गैजेट निकालें। ब्लॉगर पर जाएं और मुख्य मेनू में "डिज़ाइन" लिंक पर क्लिक करें। पृष्ठ के तत्वों अनुभाग में, पृष्ठ गैजेट ढूंढें और "संपादित करें" लिंक पर क्लिक करें। अपने पृष्ठ गैजेट के नीचे स्क्रॉल करें और "निकालें" पर क्लिक करें।
  • HTML कोड संपादित करें "एचटीएमएल संपादित करें" पर क्लिक करें जो डिजाइन स्क्रीन में पृष्ठ के तत्वों के बगल में है। विजेट टेम्प्लेट विस्तृत करें के बगल में स्थित बॉक्स में एक चेक मार्क रखें।
  • संशोधित करने के लिए HTML की रेखा खोजें। वर्तमान HTML कोड देखने के लिए Google ब्लॉगर सहायता वेबसाइट पर जाएं, जिसे आपको google.com/support/blogger/bin/answer.py?hl=hi पर संशोधित करना होगा।
  • संशोधनों को सहेजने से पहले अपने ब्लॉग का पूर्वावलोकन करें। एचटीएमएल को संशोधित करने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके टैब पृष्ठ प्रदर्शित होते हैं, नीले "पूर्वावलोकन" बटन पर क्लिक करें। "टेम्पलेट सहेजें" पर क्लिक करें
  • अपने ब्लॉग में पेज गैजेट को फिर से जोड़ें अब जब आपने अपने कस्टम टेम्पलेट के लिए HTML कोड को संशोधित किया है, तो डिज़ाइन स्क्रीन की समीक्षा करें और अपने ब्लॉग पर पेज गैजेट जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • HTML कोड में किसी भी परिवर्तन को संपादित करने से पहले, आप अपने कंप्यूटर टेम्प्लेट की एक कॉपी सहेज सकते हैं। यह एचटीएमएल संपादन लिंक में पूर्ण रूपरेखा डाउनलोड करने पर डिजाइन रूपरेखा पर क्लिक करके किया जा सकता है।
    • आप ब्लॉगर पर अधिकतम 20 स्वतंत्र पृष्ठ जोड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com