ekterya.com

जीआईएमपी के उपयोग से एक प्रेत शीट को कैसे सजीव करना है I

तो आपके पास एक भयानक प्रेत शीट है और आप इसके साथ एक अवतार बनाना चाहते हैं। लेकिन आपको पता नहीं है कि कहां से शुरू करना है? खैर, यहां शुरू करो!

चरणों

जीआईएमपी चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए एक स्प्राइट शीट को एनीमेट करें
1
आप sprites को अलग करने और उन्हें चेतन करने के लिए जिम्प की आवश्यकता होगी। में PortableApps एक बहुत साफ पैकेज है जो आपके हार्ड ड्राइव पर कोई गड़बड़ा नहीं छोड़ेगा।
  • जीआईएमपी चरण 2 का इस्तेमाल करते हुए एक स्प्राइट शीट को एनीमेट करें
    2
    जीआईएमपी शुरू करें और प्रेत पत्रक खोलें। एक अनुक्रम में अच्छी तरह से देखा जा सकता है कि sprites की एक श्रृंखला खोजें (आमतौर पर यह चल रहे एक चरित्र के एक एनीमेशन होगा)।
  • जीआईएमपी चरण 3 का इस्तेमाल करते हुए एक स्प्राइट शीट को एनीमेट करें
    3
    श्रृंखला में पहले फ्रेम का चयन करें और इसे आयताकार चयन उपकरण के साथ करें। चयन को आवश्यक आकार बनाएं यदि आवश्यक हो, तो आप बाद में छवि का आकार बदल सकते हैं।
  • जीआईएमपी चरण 4 का इस्तेमाल करते हुए एक स्प्राइट शीट को एनीमेट करें
    4
    जब आप चयन से संतुष्ट हैं, तो चयनित पिक्सल की प्रतिलिपि बनाने के लिए Ctrl + C दबाएं। फिर उन्हें नई छवि में पेस्ट करने के लिए Ctrl + Shift + V दबाएं।
  • जीआईएमपी चरण 5 का इस्तेमाल करते हुए एक स्प्राइट शीट का एनीमेट करें
    5



    अब आप रंगीन पृष्ठभूमि देखेंगे। आप उससे छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं या वह बदसूरत दिखेंगे। सबसे पहले, रंग चयन टूल का उपयोग करके पृष्ठभूमि रंग पर क्लिक करें और फिर हटाएं दबाएं। अब आपके पास एक ग्रे ग्रिड (पारदर्शिता का प्रतिनिधित्व) पर प्रेत होना चाहिए।
  • जीआईएमपी चरण 6 का इस्तेमाल करते हुए एक स्प्राइट शीट को एनीमेट करें
    6
    प्रेत पत्रक पर एनीमेशन के अगले फ्रेम का चयन करें। इसे कॉपी करें और सुनिश्चित करें कि सक्रिय छवि वह है जिसे आपने पहले चुना था, संपादित करें मेनू में एक नई परत में पेस्ट का उपयोग कर।
  • जीआईएमपी चरण 7 का उपयोग करते हुए एक स्प्राइट शीट को एनीमेट करें
    7
    शीट के शेष फ़्रेम के लिए चरण दोहराएं। जब आप काम से संतुष्ट हैं, तो फ़ाइल मेनू से निर्यात करें चुनें और एनीमेशन को एक GIF फ़ाइल के रूप में सहेजें।
  • जीआईएमपी चरण 8 का इस्तेमाल करते हुए एक स्प्राइट शीट को एनीमेट करें
    8
    पूछे जाने पर फ़ाइल को एनीमेशन के रूप में सहेजें इसके बाद आप अधिक विकल्प के साथ एक डायलॉग बॉक्स देखेंगे। अपनी वरीयता के अनुसार फ़्रेम के बीच का विलंब विकल्प बदलें। कम मूल्य का मतलब है कि प्रत्येक परत के बीच कम विलंब होगा विकल्प बदलें तालिकाओं का प्रावधान करने के लिए एक बॉक्स प्रति परत (प्रतिस्थापन)
  • जीआईएमपी चरण 9 का इस्तेमाल करते हुए एक स्प्राइट शीट को एनीमेट करें
    9
    ठीक पर क्लिक करें और आप समाप्त कर लेंगे!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको संपूर्ण फ़्रेम नहीं दिखाई देता है, तो आप छवि मेनू में कैनवास आकार विकल्प दर्ज करने के लिए छवि के आकार को समायोजित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com