ekterya.com

फेसबुक पर मित्रों को कैसे ब्लॉक करें

अधिकांश सोशल नेटवर्किंग साइट्स के रूप में, फेसबुक आपको अपने बारे में जानकारी पोस्ट करने की अनुमति देता है ताकि आपके सभी मित्र इसे देख सकें। हालांकि, अगर आप अपने एक तथाकथित फेसबुक "दोस्तों" के साथ चर्चा कर रहे हैं, तो आप क्या करेंगे? स्वाभाविक रूप से आप उस व्यक्ति के बारे में अधिक समाचार प्राप्त करने या उस व्यक्ति के साथ अपनी ज़िंदगी की खबर साझा नहीं करना चाहेंगे। इसके अतिरिक्त, आप निश्चित रूप से सभी संदेशों को अनदेखा करना चाहते हैं जो इस परीक्षा से आपको इस माध्यम से भेजा गया है। सौभाग्य से, फेसबुक आपको उन लोगों को ब्लॉक करने की अनुमति देता है जो आपकी मित्र सूची से संबंधित हैं।

चरणों

फेसबुक पर ब्लॉन्ड मित्र नामांकित छवि चरण 1
1
फेसबुक में प्रवेश करें एक ब्राउज़र खोलें और facebook.com पर फेसबुक वेबसाइट दर्ज करें।
  • फेसबुक पर ब्लॉन्ड मित्र शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें। स्क्रीन के ऊपरी दाएं किनारे पर उपलब्ध कराए गए क्षेत्रों में अपना ईमेल पता (या उपयोगकर्ता नाम) और पासवर्ड का उपयोग करके प्रवेश करें।
  • फेसबुक पर ब्लॉन्ड मित्र नामांकित छवि स्टेप 3

    Video: कैसे एक Facebook खाता स्थायी रूप से ब्लॉक करने के लिए? अमेरिकन प्लान खाता ko kaise ब्लॉक karte hain

    3

    Video: फेसबुक से कई मित्रों को एक साथ कैसे हटाये How To Remove All Facebook friend Feature Tech

    "गोपनीयता शॉर्टकट्स" टैब पर क्लिक करें यह एक ऐसा बटन है जिसमें एक तालाबंदी का आइकन होता है, जो कि फेसबुक पेज के शीर्ष दाएं पृष्ठ पर स्थित है, नीचे तीर बटन के बगल में।
  • Video: how to hide facebook friend list? [फेसबुक में फ्रेंड लिस्ट को कैसे छुपाते है ]




    फेसबुक पर ब्लॉक मित्र नामांकित छवि चरण 4
    4
    तीसरे विकल्प पर क्लिक करें एक बार जब आप "गोपनीयता शॉर्टकट्स" बटन पर क्लिक करते हैं, तो विकल्प के एक मेनू दिखाई देगा। नीचे स्क्रॉल करें और उस विकल्प पर क्लिक करें जो कहते हैं, "मैं किसी को परेशान करने से कैसे रोकूं?"
  • फेसबुक पर ब्लॉक मित्र नामांकित छवि चरण 5
    5
    उस मित्र का नाम दर्ज करें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं जैसे ही आप "मुझे किसी को परेशान करने से रोकते हैं?" पर क्लिक करते हैं, तो एक टेक्स्ट बॉक्स दिखाई देगा, जहां आप उस व्यक्ति का नाम टाइप कर सकते हैं जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं
  • एक नाम के बजाय, आप अपना ईमेल पता भी दर्ज कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर ब्लॉक मित्र नामांकित छवि चरण 6
    6

    Video: Facebook friends ko unfriend kaise kare

    "ब्लॉक" बटन पर क्लिक करें इस प्रकार आप अपने फैसले की पुष्टि करेंगे और उस व्यक्ति को फेसबुक पर ब्लॉक करेंगे।
  • इस व्यक्ति को आपको सूचित करने वाला अधिसूचना प्राप्त नहीं होगी कि आपने इसे अवरुद्ध किया है, और आप अपने इनबॉक्स में इस व्यक्ति के बारे में या आपके द्वारा अच्छी खबरों के बारे में अद्यतन प्राप्त करना बंद कर देंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने मित्रों की सूची देखने के लिए एक सही अजनबी नहीं चाहते हैं, या आप अपने दोस्तों को भी इसे नहीं देखना चाहते हैं, तो आप बस अपनी सेटिंग्स में कुछ संशोधनों को कर सकते हैं। अपनी जीवनी में, अपने कवर फ़ोटो के ठीक नीचे स्थित "मित्र" टैब पर क्लिक करें एक बार जब आप "मित्र" पृष्ठ पर होते हैं, तो उस टैब को ढूंढें जिसमें पेंसिल आइकन है, जिसे "प्रबंधित करें" कहा जाता है और "गोपनीयता संपादित करें" टैब प्रदर्शित करने के लिए उस पर क्लिक करें
    • एक बार जब आप "गोपनीयता संपादित करें" टैब पर क्लिक करते हैं, तो आप अपने मित्रों की सूची के दर्शकों को सीमित कर सकते हैं। आप "सार्वजनिक", "मित्र", "परिचितों को छोड़कर मित्र" या "केवल मुझे" चुन सकते हैं आप विशेषाधिकारों के साथ एक मित्र के चुने हुए समूह को भी कस्टमाइज़ कर सकते हैं ताकि वे यह देख सकें कि आपकी मित्र सूची में कौन (और कौन नहीं है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com