ekterya.com

फेसबुक गेम के लिए अनुरोधों को कैसे अवरुद्ध करें

फेसबुक पर सबसे ज्यादा कष्टप्रद चीजों में से एक गेम अनुरोध प्राप्त कर रहा है जब आप उन्हें खेलने में भी दिलचस्पी नहीं रखते। यह वास्तव में फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ा झुंझलाहट बन सकता है। लाखों नोटिफिकेशन प्राप्त करने की कल्पना करें और उन की समीक्षा करते समय आपको पता चल जाता है कि वे आपके दोस्तों के गेम के लिए सभी अनुरोध हैं। लेकिन चिंता मत करो, उन घिनौना अनुरोधों से छुटकारा पाने का एक तरीका है। आपको केवल अपने खाते की सेटिंग का उपयोग करना होगा और कुछ समायोजन करना होगा।

सामग्री

चरणों

फेसबुक पर ब्लॉक गेम अनुरोध शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
फेसबुक में प्रवेश करें अपना ब्राउज़र खोलें, पर जाएं https://facebook.com और संबंधित क्षेत्रों में अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
  • फेसबुक पर ब्लॉक खेल अनुरोध शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    कॉन्फ़िगरेशन पर जाएं स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में, छोटे उल्टे त्रिकोण पर क्लिक करें और "सेटिंग्स" ढूंढें "सेटिंग" विकल्प देखने के लिए क्लिक करें
  • फेसबुक पर ब्लॉक गेम अनुरोधों का शीर्षक चित्र 3



    3

    Video: Week 6

    ब्लॉकों पर जाएं स्क्रीन के बाईं तरफ आपको "ताले" टैब मिलेगा, उस पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर ब्लॉक गेम रिक्वेस्ट नामांकित छवि चरण 4
    4
    "ब्लॉक एप्लिकेशन आमंत्रण" अनुभाग में नाम दर्ज करें। अनुभाग "अनुप्रयोग निमंत्रण ब्लॉक करें" खोजें और उस व्यक्ति का नाम दर्ज करें जो हमेशा आपको गेम के लिए अनुरोध भेजता है। आप चाहते हैं कि सभी नाम दर्ज करें
  • जब आप इस अनुभाग में किसी व्यक्ति का नाम लिखते हैं, तो आप केवल उनके अनुरोध को अवरुद्ध करेंगे, लेकिन व्यक्ति पूरी तरह से नहीं।
  • फेसबुक पर ब्लॉक गेम अनुरोध शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    एप्लिकेशन को पूरी तरह से ब्लॉक करें यदि आप परेशान करने वाला व्यक्ति आवेदन है और एक व्यक्ति नहीं है, तो आपको केवल ब्लॉक एप्लिकेशन अनुभाग में आवेदन का नाम ही लिखना चाहिए। यह खंड एक ही पृष्ठ पर है जैसा कि पिछले चरण में है। आप चाहते हैं कि सभी आवेदनों का नाम दर्ज करें
  • जब आप किसी एप्लिकेशन को ब्लॉक करते हैं, तो यह अब आपसे संपर्क नहीं करेगा या आपकी निजी फेसबुक जानकारी प्राप्त नहीं करेगा।
  • हो गया! अब आप उन कष्टप्रद सूचनाएं प्राप्त नहीं करेंगे अब आप इस प्रकार की सूचनाएं प्राप्त करने की चिंता किए बिना फेसबुक पर समय बिता सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com