ekterya.com

फेसबुक पर सुरक्षा सेटिंग्स कैसे संपादित करें

लाखों लोग अपने मित्रों और परिवार के साथ जुड़ने के लिए फेसबुक का उपयोग करते हैं। इसकी लोकप्रियता के कारण, फेसबुक हैकर्स, झूठी प्रोफाइल और पहचान की चोरी के मामलों की संभावना है। इन कारणों के लिए, सोशल नेटवर्क उपयोगकर्ता के रूप में आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए फेसबुक ने नई सुरक्षा सेटिंग्स को जोड़ा है। फेसबुक सुरक्षा विकल्प सेट करना कंप्यूटर या लैपटॉप पर 5 मिनट से अधिक नहीं ले जाएगा।

चरणों

भाग 1
सुरक्षा सेटिंग पृष्ठ पर पहुंचें

फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
फेसबुक में प्रवेश करें अपने लैपटॉप या कंप्यूटर पर अपना पसंदीदा वेब ब्राउज़र खोलें, पता पुस्तिका में facebook.com टाइप करें और कीबोर्ड पर एन्टर दबाएं। लॉगिन पृष्ठ पर, संबंधित फ़ील्ड में अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें और फिर "लॉगिन" बटन दबाएं।
  • आपको कंप्यूटर या लैपटॉप का उपयोग करना चाहिए। मोबाइल फ़ोन के लिए फेसबुक संस्करण के पास सुरक्षा सेटिंग्स बदलने का विकल्प नहीं है।
  • Video: पुलिस की वर्दी में लड़की की तस्वीर वायरल, लोगों ने किए हैरान करने वाले ट्विट

    फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    सेटिंग्स पर जाएं कॉन्फ़िगरेशन प्राप्त करने के लिए, एक बार आपने लॉग इन किया है, मुख्य स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में देखें। वहां आपको नीचे दिमाग एक छोटा तीर मिलेगा। ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाने के लिए तीर पर क्लिक करें। "सेटिंग्स" पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक पृष्ठ शीर्षक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें Facebook पर चरण 3
    3
    सुरक्षा कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ पर जाएं "सामान्य खाता सेटिंग्स" पृष्ठ के बाईं ओर स्थित कॉलम को देखें। पहले विकल्प (सामान्य) के ठीक नीचे, आपको "सुरक्षा" टैब दिखाई देगा। सुरक्षा सेटिंग पृष्ठ पर जाने के लिए उस पर क्लिक करें
  • फेसबुक अकाउंट की सुरक्षा में सुधार के लिए आप सुरक्षा सेटिंग्स पृष्ठ पर प्रत्येक आइटम को संपादित कर सकते हैं। प्रत्येक अनुच्छेद के दाईं ओर आपको एक "संपादित करें" बटन दिखाई देगा।
  • भाग 2
    सुरक्षा विकल्प कॉन्फ़िगर करें

    छवि शीर्षक पर छवि को फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 4
    1
    साइन-इन सूचनाएं संपादित करें विकल्प के दाहिनी ओर "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें यदि आप ईमेल या टेक्स्ट संदेश द्वारा अधिसूचित होना चाहते हैं, जब कोई आपके कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस से आपके खाते में लॉग इन करने का प्रयास करता है, जिसका आपने कभी इस्तेमाल नहीं किया है संबंधित बॉक्स की जांच करें
  • फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स को संपादित शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: Week 10

    2



    "लॉगऑन स्वीकृति" के साथ एक सुरक्षा कोड उत्पन्न करता है "लॉग-इन स्वीकृति" के तहत "संपादन" बटन पर क्लिक करें और यदि आप किसी अज्ञात ब्राउज़र में लॉग इन करने का प्रयास करते हैं, तो आपके खाते से सुरक्षा कोड मांगने पर बॉक्स को चेक करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पृष्ठ पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 6
    3
    "कोड जेनरेटर" के साथ सुरक्षा कोड प्राप्त करने के लिए अपने फेसबुक एप्लिकेशन का उपयोग करें विकल्प सक्रिय करने के लिए "कोड जनरेटर" के "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें और सुरक्षा कोड प्राप्त करने के अन्य तरीके को कॉन्फ़िगर करें। अगर आप इस विकल्प को निष्क्रिय करना चाहते हैं, तो इसे अनियंत्रित करें।
  • इस विकल्प की डिफ़ॉल्ट सेटिंग "चालू" है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें
    4
    "एप्लिकेशन पासवर्ड" का उपयोग करके विशेष पासवर्ड सेट करें यदि आप अपना खाता पासवर्ड या अनुमोदन कोड का उपयोग करने के बजाय मोबाइल एप्लिकेशन दर्ज करने के लिए विशेष पासवर्ड जेनरेट और उपयोग करना चाहते हैं, तो "एप्लिकेशन पासवर्डों" के "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें
  • छवि शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर अपनी सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 8
    5
    अपने विश्वसनीय संपर्क होने के लिए 3 और 5 मित्रों के बीच चुनें "विश्वसनीय संपर्क" विकल्प के "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें यदि आप ऐसे मित्रों को जोड़ना चाहते हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं, तो आपको किसी भी समय अपने खाते में लॉगिन करने में कठिनाई हो रही है।
  • खिड़की "क्या आपके विश्वसनीय संपर्क हैं?" नामक एक विंडो दिखाने के लिए विस्तारित होगी। फिर, इस विशेषाधिकार सूची में संपर्कों को चुनने के लिए "विश्वसनीय संपर्क चुनें" बटन दबाएं।
  • छवि शीर्षक पर चित्र फेसबुक पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें चरण 9
    6
    अपने विश्वसनीय ब्राउज़रों को कॉन्फ़िगर करें ब्राउज़ किए जाने वाले ब्राउज़रों की सूची की समीक्षा करने के लिए "विश्वसनीय ब्राउज़र्स" के "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें जो आपने बार-बार उपयोग किए हैं। जब आप उस ब्राउज़र का उपयोग करके अपने खाते में प्रवेश करते हैं जो इस सूची में नहीं है, तो आपको एक सूचना प्राप्त होगी।
  • आप इस सूची से ब्राउज़ किए गए ब्राउज़र को भी निकाल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अपना सुरक्षा सेटिंग्स संपादित करें
    7
    अपने लॉगिन स्थानों को "आप सत्र प्रारंभ किया" मेनू के माध्यम से चेक करें। "आपने कब साइन इन किया है?" का "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें। उन स्थानों की समीक्षा और प्रबंधित करने के लिए जिन्हें आपने Facebook में साइन इन किया है
  • यदि आप किसी भी अज्ञात डिवाइस या स्थान पर ध्यान देते हैं, तो सत्र समाप्त करने के लिए "अंत गतिविधि" पर क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com