ekterya.com

मैक ओएस एक्स शेर पर डाक एप्लिकेशन को कैसे खोजें

ओएस एक्स शेर में शामिल मेल अनुप्रयोग का इंटरफ़ेस का उपयोग करने में बहुत आसान है, आपको एक महान खोज सुविधा मिलेगी जो आपको संदेश ढूंढने और अपने इनबॉक्स के नियंत्रण को नियंत्रित करने में मदद करेगी। यह एप्लिकेशन स्पॉटलाइट एप्लिकेशन के साथ मिलकर काम करता है और एक ही सिस्टम का इस्तेमाल करता है ताकि आप अपनी खोज को संकीर्ण कर सकें और आप जिस चीज़ की तलाश कर रहे हैं वही ढूंढ सकें।

चरणों

विधि 1

मूल खोज
मैक ओएस एक्स शेर चरण 1 में मेल में खोज शीर्षक छवि
1
डॉक में उसके आइकन पर क्लिक करके मेल एप्लिकेशन खोलें।
  • Video: मैक ओएस एक्स पर जावा JDK स्थापित करने के लिए (JAVA_HOME के ​​साथ)

    मैक ओएस एक्स लायन चरण 2 में मेल में खोज शीर्षक वाली छवि
    2
    खोज बार पर क्लिक करें यह विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित होना चाहिए।
  • मैक ओएस एक्स शेर चरण 3 में मेल में खोज शीर्षक छवि
    3
    उस संदेश से संबंधित सूचना का एक टुकड़ा टाइप करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। आप देखेंगे कि जैसे ही आप अपने खोजशब्दों को टाइप करना शुरू करते हैं, आवेदन सुझावों को शुरू करना शुरू कर देंगे इस उदाहरण में, खोज एक मित्र के ईमेल के लिए है जिसे फोन किया गया है कॉलिन जिसमें पासवर्ड का कुछ विवरण शामिल है।
  • मैक ओएस एक्स शेर चरण 4 में मेल में खोज शीर्षक वाली छवि
    4
    अपना पहला "कीवर्ड" असाइन करें जब खोज आपके द्वारा खोजे जाने वाले संदेश के लिए प्रासंगिक कुछ पाता है, तो उसे अपना पहला कीवर्ड के रूप में रखने के लिए सुझाव पर क्लिक करें। आप देखेंगे कि जैसे ही आप वांछित नाम पर क्लिक करते हैं (इस मामले में, कॉलिन), एप्लिकेशन आपको इस से सब कुछ दिखाएगा।
  • मैक ओएस एक्स शेर चरण 5 में मेल में खोज शीर्षक वाली छवि
    5
    खोज शब्द तय करें जब आप एक कीवर्ड डालते हैं, तो यह नीला आइकन के रूप में दिखाई देगा। यदि आप खोज शब्दों को बदलना चाहते हैं, तो ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें।
  • इस उदाहरण में, आप देख सकते हैं कि खोज संदेशों को खोजने के लिए सेट है कीवर्ड का (इस मामले में कॉलिन) ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करके, आप यह भी चुन सकते हैं:
  • "करने के लिए" - उस व्यक्ति को भेजे गए संदेशों को खोजने के लिए।
  • "संपूर्ण संदेश" - चयनित कीवर्ड वाले संदेशों की सूची प्राप्त करने के लिए (इस मामले में, कॉलिन)।
  • मैक ओएस एक्स शेर चरण 6 में मेल में खोज शीर्षक वाली छवि



    6
    खोज को कम करें खोज बॉक्स पर फिर से क्लिक करें और दूसरे खोज शब्द टाइप करें यह उस विषय के किसी भी शब्द से किया जा सकता है जिसे ईमेल भेजा गया था। उदाहरण के तौर पर, आप कुछ पासवर्ड के विवरण के साथ एक ईमेल की तलाश कर रहे हैं, इसलिए कीवर्ड "पासवर्ड" (पासवर्ड) सर्च बॉक्स में टाइप किया गया है।
  • मैक ओएस एक्स लायन चरण 7 में मेल में खोज शीर्षक वाली छवि
    7
    खोज के लिए सबसे प्रासंगिक प्रविष्टि पर क्लिक करें पहले की तरह, आप ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करके खोज शब्द बदल सकते हैं।
  • मैक ओएस एक्स शेर चरण 8 में मेल में खोज शीर्षक वाली छवि
    8
    अधिक से अधिक खोज को कम करने के लिए बॉक्स में अतिरिक्त खोज शब्द दर्ज करना जारी रखें, जब तक कि आपको आवश्यक संदेश (संदेश) विंडो में दिखाई नहीं देता।
  • विधि 2

    उन्नत खोज तकनीक

    खोज आदेशों का उपयोग करें जैसे कमांड खोजें: प्रति:, से: "और विषय: खोजशब्दों के बजाय उन्हें खोज बॉक्स में सीधे टाइप किया जा सकता है उदाहरण के लिए, से: कॉलिन विषय: पासवर्ड

    Video: [हिन्दी] पूर्ण गाइड - स्थापित पीसी पर मैक ओएस एक्स | DigitalGada

    मैक ओएस एक्स शेर चरण 10 में मेल में खोज शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: MacOS मोजावे सर्वर भाग 1: अपग्रेड वॉक के माध्यम से

    आप उन तिथियों पर भेजे गए संदेश ढूंढने के लिए खोज बॉक्स में महीना, या एक महीने और वर्ष टाइप कर सकते हैं।
  • 2
    बूलियन अभिव्यक्ति का उपयोग करें खोज में मदद करने के लिए, आप बूलियन अभिव्यक्ति का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप जैसे शब्दों को शामिल करते हैं और, ओ ओ आपकी खोज में नहीं, आवेदन इन भावों का ध्यान रखना होगा। उदाहरण के लिए, खोज बॉक्स में "माइक्रोसॉफ्ट एंड एक्शन एंड पैकेज एण्ड सबस्क्रिप्शन" दर्ज करने पर उन सभी संदेशों की खोज होगी जो इन सभी शब्दों को शामिल करते हैं।

  • युक्तियाँ

    • डिफ़ॉल्ट रूप से, मैक का मेल एप्लिकेशन उन सभी इनपुट ट्रे की खोज को सुविधाजनक बनाता है जिन्हें आपने कॉन्फ़िगर किया है। सिर्फ एक इनबॉक्स में खोज करने के लिए, अपनी खोज शुरू करने से पहले बाईं तरफ के फ़ोल्डर ट्री पर क्लिक करें।
    • उस एप्लिकेशन में आपने जो कुछ भी संग्रहीत किया है उसे ढूंढने के लिए खोज बार में "सभी" बटन पर क्लिक करें
    • खोज के समय मेल में ट्रैश और स्पैम फ़ोल्डर्स शामिल होने पर यह नियंत्रित करना संभव है। इन सेटिंग्स को बदलने के लिए, मेनू पर क्लिक करें मेल और चयन करें वरीयताओं. टैब पर जाएं सामान्य और अपने इच्छित फ़ोल्डर्स को शामिल करने के लिए नीचे बक्से को चेक करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com