ekterya.com

कैसे विंडोज से मैक ओएस एक्स बदलने के लिए

कारण एक विंडोज सिस्टम को बदलने के लिए चाहते हो सकता है की एक किस्म के होते हैं, मैक ओएस एक्स शायद एक परिवार आप एक नया एप्पल कंप्यूटर खरीदा है, या शायद हाल ही में केवल Macs का उपयोग कर एक कार्यालय में एक नौकरी मिल गई। कारण जो भी हो, यह आलेख आपको अपने मैकिंटोश का उपयोग कुशलतापूर्वक करने में मदद करेगा, जब आप अपने विंडोज कंप्यूटर का उपयोग करेंगे।

चरणों

Video: Week 1

विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
"डॉक" ढूंढें यह प्रारंभ मेनू या विंडोज में कार्यपट्टी के समान ओएस एक्स का एक अनिवार्य हिस्सा है I डॉक वह है जहां आप नए एप्लिकेशन प्रारंभ करते हैं, या पहले से ही खुले हैं उन लोगों को बदलते हैं। यह भी जहां कम से कम जब विंडो को निर्देशित किया जाता है यह आमतौर पर स्क्रीन के निचले भाग में स्थित है, और एक तरफ से दूसरे तक ले जाया जा सकता है बिन भी वहाँ होगा, रीसाइक्सेबल विंडोज बिन के समान कार्य करना।
  • विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप शॉर्टकट का उपयोग करते हैं, तो Mac पर नए लोगों को जानें। अधिकांश Windows के उन लोगों के लिए लगभग समान हैं सिवाय Windows कुंजी नियंत्रण के रूप में, एक मैक कमांड कुंजी, स्पेस बार के बगल में स्थित का उपयोग करता है का उपयोग करता है, और एप्पल लोगो के साथ चिह्नित है और सान हेंस का क्रॉस .
  • विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    फाइंडर का इस्तेमाल करना सीखें यह विंडोज एक्सप्लोरर की तरह काम करता है, यह सबसे अधिक संभावना है कि आप दैनिक कार्यों के लिए आसानी से समायोजित कर सकते हैं। मैक- "मेरे दस्तावेज़" पर "फ़ोल्डर्स" के विभिन्न नाम याद रखें "होम" (स्टार्ट), "प्रोग्राम फाइल्स" है "एप्लिकेशन", आदि।
  • Video: Week 1

    विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स के चरण 4 के शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने आप को एप्पल मेनू से परिचित कराएं ऐप्पल लोगो स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है, और यह एक ऐसा बटन है जिसे आपको कंप्यूटर बंद करने के लिए प्रेस की आवश्यकता होगी। इस बटन के माध्यम से आप सिस्टम को नींद मोड, एक्सेस सिस्टम वरीयताओं में भी डाल सकते हैं, अनुप्रयोगों के बाहर निकलने के लिए मजबूर कर सकते हैं - साथ ही कई अन्य कार्यों।
  • विंडोज से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Week 4, continued

    5
    जब आप मेनू बार का उपयोग करते हैं, तो उस एप्लीकेशन को ध्यान में रखें जो आप काम कर रहे हैं बाईं ओर, एप्पल मेनू और फ़ाइल मेनू के बीच, आपको एप्लिकेशन का नाम दिखाई देगा। वहां पर क्लिक करने से आपको कुछ विकल्प मिलते हैं, जैसे कि उस एप्लिकेशन की सभी खिड़कियां छिपाना, या किसी भी अन्य एप्लिकेशन की खिड़कियों को छिपा कर जो खुला है - और फिर आवेदन छोड़ना।
  • विंडोज़ से स्विच मैक ओएस एक्स चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    अवरुद्ध कार्यक्रमों को बंद करना सीखें। कई प्रोग्राम बिना किसी कारण के लिए अवरोधित किए जाते हैं ऐसा होने पर, अपने कार्य को सहेजने के लिए कमांड + एस कुंजी दबाएं। उसके बाद डॉक में कार्यक्रम लॉक किए गए पर क्लिक करें और रखें। विकल्प रखें और बल निकास पर क्लिक करें। बधाई हो! आपने एक प्रोग्राम बंद कर दिया है।
  • युक्तियाँ

    • दस्तावेज़ीकरण, एप्पल सहायता (ऐप्पल सहायता), और एप्पल के ज्ञान आधार (लिंक देखें) की जाँच करें। अगर आपको अधिक सहायता की आवश्यकता है, और आप अभी भी ऐप्पल की 90-दिन की वारंटी, या एप्पल केयर (ऐप्पल की देखभाल) द्वारा कवर किए गए हैं - अमेरिका और कनाडा में 1-800-MY-APPLE को कॉल करें।
    • डॉक में नई एप्लिकेशन शुरू करने के लिए, उन्हें उन स्थान पर खींचें, जिन्हें आप चाहते हैं कि उन्हें रखा जाए। उन्हें खत्म करने के लिए, बस उन्हें बाहर खींचें
    • मैक खरीदने से पहले, ऐप्पल स्टोर्स में या किसी दोस्त के घर में एक का उपयोग करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • यह संभव है कि प्रोग्राम और सहायक उपकरण जिन्हें आप विंडोज कंप्यूटर के लिए उपयोग करते हैं मैक ओएस एक्स के साथ संगत नहीं हैं, दस्तावेज़ीकरण की जांच सुनिश्चित करें। ज्यादातर मामलों में आपको उन प्रोग्रामों को खरीदने होंगे जो आपके पास पहले से ही Windows के लिए हैं, लेकिन मैक के लिए संगत हैं - जैसे फ़ोटोशॉप या माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस
    • जब कोई एप्लिकेशन इंस्टॉल हो जाता है, तो उसके आइकन को डॉक में जोड़ा नहीं जा सकता। इसे जोड़ने के लिए, बस "एप्लिकेशन" फ़ोल्डर से करें, एप्लिकेशन का नाम और आइकन ढूंढें और उसे डॉक के किसी भी हिस्से पर खींचें। डॉक निकालने के लिए, बस इसे, बाहर खींच और धुएं का एक कश, "poof" की तरह कुछ के साथ आपको बताने के लिए कि ऑपरेशन सफल शोर था दिखाई देगा।
    • डॉक से किसी एप्लिकेशन को निकालें, इसे अनइंस्टॉल न करें।
    • बहुत से लोग ओएस एक्स का प्रयोग शुरू करते हैं और वे इसे नफरत करते हैं क्योंकि वे कुछ नहीं कर सकते हालांकि नए मैक ओएस पीसी प्रणाली के साथ, विंडोज़ अनुप्रयोगों को "बूट शिविर" नामक मैक उपयोगिता के साथ मैक पर इस्तेमाल किया जा सकता है जैसा कि सब कुछ नया है, आपको इस नई प्रणाली को जानने के लिए अपना समय लेने की आवश्यकता होगी। मैक के साथ सब कुछ अधिक कार्यात्मक है, कॉन्फ़िगर करने के लिए बहुत कुछ नहीं है और कोई अतिरिक्त डिवाइस की आवश्यकता नहीं है।
    • एक गलत धारणा यह है कि Macintosh कंप्यूटर वायरस से संक्रमित नहीं होते हैं या पायरेटेड होते हैं। ये मशीनें 100% अभेद्य नहीं हैं बस सुरक्षित रहने के लिए, "सिस्टम वरीयताएँ" विंडो के "साझा करें" पैनल में एकीकृत फ़ायरवॉल को सक्षम करना सुनिश्चित करें। हालांकि, एंटीवायरस प्रोग्राम और तृतीय-पक्ष फायरवॉल आवश्यक नहीं हैं और आमतौर पर उपयोगी से अधिक परेशान हैं।
    • जब कोई एप्लिकेशन बंद हो जाता है (या तो लाल बटन एक्स पर क्लिक करके, उसकी खिड़की के ऊपरी बाएं कोने में स्थित या कमांड-डब्ल्यू लिखकर), यह पृष्ठभूमि में चल रहा रहता है। इसे रोकने के लिए, मेनू बार में एप्लिकेशन के नाम पर क्लिक करें और फिर बाहर निकलें दबाएं वैकल्पिक रूप से, कमांड + क्यू कुंजी दबाएं, या डॉक में आइकन पर नियंत्रण-क्लिक करें और बाहर निकलें पर क्लिक करें। पृष्ठभूमि में चल रहे एप्लिकेशन को छोड़ने से सिस्टम की मेमोरी प्रभावित हो सकती है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com