ekterya.com

ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए लैपटॉप कैसे खरीदें

अधिकांश लैपटॉप जो वर्तमान में बाजार पर हैं नहीं

एक डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन (डीएडब्ल्यू) द्वारा आवश्यक कार्यों को पूरा करने में सक्षम हैं। अधिकांश लैपटॉप की कमजोरियां निम्न हैं:

1. चिपसेट फ़ायरवायर (चिपसेट 13 9 4)

2. हार्ड डिस्क

3. प्रोसेसर

4. ऊर्जा बचत उपयोगिताओं

चरणों

ऑडियो रिकॉर्डिंग चरण 1 के लिए लैपटॉप खरीदें कंप्यूटर शीर्षक वाला चित्र

Video: बिना USB केबल के MOBILE से COMPUTER मे DATA TRANSFER कैसे करते है !

1
एक टीआई फायरवायर चिपसेट चुनें (1394) आपको एक मशीन की आवश्यकता है जो 13 9 टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स (टीआई) चिपसेट का उपयोग करता है फायरवायर ऑडियो इंटरफेस के लगभग सभी निर्माताओं में स्पष्ट रूप से बताया गया है कि उनका हार्डवेयर केवल इस चिपसेट के साथ अच्छी तरह से काम करता है। अन्य सभी चिपसेट उपलब्ध (के माध्यम से, परिषद, Ricoh, JMicron) जाहिरा तौर पर ऑडियो, डिजिटल त्रुटियों, आवेदन अवरुद्ध के नुकसान से लेकर समस्याओं, प्रणाली की कुल पतन या कुख्यात "मौत के नीले स्क्रीन" करने के लिए है। मैक को टीआई 1394 चिपसेट के साथ-साथ एचपी लैपटॉप में निर्मित कुछ "वर्कस्टेशंस" के साथ वितरित किया जाता है। डेल रिको चिपसेट का उपयोग करता है, जो गंभीर समस्याएं प्रस्तुत करता है यदि वास्तव में आप ऑडियो डेटा को स्थानांतरित करने के लिए फायरवायर पोर्ट का उपयोग करना चाहते हैं यदि आपने पहले से ही एक लैपटॉप खरीदा है जिसमें समस्याग्रस्त 1394 चिपसेट है, तो आप इसे नियंत्रण कक्ष के उपकरण कॉन्फ़िगरेशन क्षेत्र में अक्षम कर सकते हैं और एक एक्सप्रेस कार्डा 1394 टीआई चिपसेट के साथ खरीद सकते हैं। मुझे बताया गया है कि यह केवल काम करता है अगर आपके पास एक इंटेल एक्सप्रेस कार्डा बस है (एडीके प्रो ऑडियो के लिए धन्यवाद)
  • ऑडियो रिकॉर्डिंग चरण 2 के लिए एक लैपटॉप कंप्यूटर खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    तेज़ हार्ड ड्राइव चुनें सुनिश्चित करें कि मशीन के साथ आने वाली हार्ड ड्राइव कम से कम 7200 आरपीएम है लैपटॉप को बिजली की खपत को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसका अर्थ है कि वे अधिमानतः धीमी ड्राइव, 4200 या 5200 आरपीएम लाते हैं। यह बैटरी पिछले लंबे समय तक मदद करता है, लेकिन इसका मतलब है कि डिस्क शायद ऑडियो स्ट्रीमों के साथ नहीं रख सकती। चाहे आपकी आंतरिक डिस्क कितनी तेजी से हो, यह बेहतर होगा यदि आपके पास एक प्रोग्राम और ऑपरेटिंग सिस्टम एक डिस्क पर और आपकी ऑडियो फाइलें अलग डिस्क पर है कुछ लैपटॉप आपको एक दूसरे आंतरिक डिस्क की अनुमति देते हैं, जो कि महान है अधिकांश लोग हालांकि यूएसबी 2.0 कनेक्शन के साथ एक बाहरी हार्ड ड्राइव का उपयोग करना चुनते हैं या फायरवायर बस से कनेक्ट होते हैं जो ऑडियो इंटरफ़ेस चलाने के लिए उपयोग किए जाने वाले एक से भिन्न होता है।
  • ऑडियो रिकॉर्डिंग चरण 3 के लिए खरीदें लैपटॉप खरीदें



    3
    उपयुक्त प्रोसेसर का चयन करें पोर्टेबल कंप्यूटर्स के वर्तमान प्रोसेसर, AMD Sempron जैसे सबसे किफायती लोगों से इंटेल कोर 2 एक्सट्रीम जैसे सबसे महंगे हैं। मोबाइल कंप्यूटर बाजार में प्रोसेसर की समान विविधता नहीं है जो डेस्कटॉप कंप्यूटरों में है, लेकिन एक सस्ता प्रोसेसर के साथ एक मोबाइल कंप्यूटर खरीदने से ध्वनि धीमी हो जाएगी। मल्टी-कोर प्रोसेसर जैसे एएमडी एथलॉन एक्स 2 मॉडल, या कोर डुओ और कोर 2 डुओ / एक्सट्रीम मॉडल्स खोजने की कोशिश करें, क्योंकि सबसे अधिक पेशेवर ऑडियो रिकॉर्डिंग पैकेज बहु-थ्रेडेड निष्पादन का समर्थन करते हैं। एक प्रोसेसर की गति इसकी वास्तुकला से बहुत कम प्रासंगिक है। उदाहरण के लिए, इंटेल कोर 2 डुओ 1.8 गीगाहर्ट्ज सीपीयू की तुलना में एक इंटेल पेंटियम एम 2.26 गीगाहर्ट्ज सीपीयू वास्तव में धीमी है, वास्तुकला में अंतर के कारण।
  • ऑडियो रिकॉर्डिंग चरण 4 के लिए खरीदें लैपटॉप खरीदें

    Video: कैसे कंप्यूटर और लैपटॉप स्क्रीन रिकॉर्ड करने के लिए नि: शुल्क के लिए? हिंदी में कंप्यूटर स्क्रीन रिकॉर्ड kaise करे

    4
    ऊर्जा बचत उपयोगिताओं को कॉन्फ़िगर करें यह बेहतर होगा यदि आप मोबाइल कंप्यूटर को एसी बिजली द्वारा संचालित करने के लिए सेट करें और बैटरी न हो, यदि संभव हो तो। ऑडियो प्रवाह में प्रसंस्करण शक्ति की बहुत आवश्यकता होती है और हार्ड ड्राइव अनगिनत बार घूमता है। यह सब बहुत ऊर्जा की खपत करता है जब आप बैटरी की शक्ति का उपयोग करते हैं, तो आप अपनी मशीन के लिए काम करने वाली सभी ऊर्जा को आसानी से प्राप्त नहीं करते हैं। ऊर्जा बचत विकल्पों को बदलें ताकि आपके पास अधिकतम प्रदर्शन हो। यह भी सुनिश्चित करें कि आप अपनी हार्ड ड्राइव को बंद करने की अनुमति नहीं देते हैं। केवल एक 1394 "6-पिन" कनेक्टर डिवाइस को आवश्यक पावर भेज देगा, लेकिन लैपटॉप अन्य अतिरिक्त उपकरणों को पावर करने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं। उनके पास केवल ऊर्जा नहीं होती है जो उन्हें खत्म करती है इसलिए यदि आपके पास 6-पिन कनेक्टर भी है, तो अपने बाहरी फ़ायरवॉयर डिवाइस को अपने स्वयं के बिजली स्रोतों के साथ सशक्त बनाना सुनिश्चित करें
  • युक्तियाँ

    • अपने मोबाइल कंप्यूटर के साथ समस्या है और आप त्रुटियों, सिस्टम विफलता, से पता चलता दुर्घटनाओं या अन्य डिजिटल चलता त्रुटियों हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी हार्डवेयर ड्राइवरों के नवीनतम संस्करण बनाने के लिए, BIOS, अपने ऑपरेटिंग सिस्टम और सभी हॉटफिक्सेस स्थापित किया है 1394 बस के लिए कोई माइक्रोसॉफ़्ट मानदंड नहीं है। अगर आपको अभी भी समस्याएं हैं, तो हार्डवेयर का उपयोग न करने का प्रयास करें। सीडी / डीवीडी ड्राइव, मॉडेम, वायरलेस कार्ड, कार्ड रीडर से छुटकारा पाने की कोशिश करें, और जो कुछ भी आप उपयोग नहीं कर रहे हैं
    • लैपटॉप निर्माता से बात करें जो ऑडियो या वीडियो के लिए कंप्यूटर में माहिर है। वह जानता होगा कि आपकी मशीन में किस तरह के हार्डवेयर घटकों को शामिल किया जाएगा।
    • बेहतर प्रदर्शन और अधिक विश्वसनीयता प्राप्त करने के लिए 7200 RPM डिस्क का एक विकल्प एक ठोस राज्य डिस्क (एसएसडी) है। दुर्भाग्य से, ये अब और अधिक महंगे हैं और पारंपरिक हार्ड ड्राइव से कम डेटा संग्रहीत करते हैं। यदि आप एक एसएसडी चुनते हैं, तो अपने ऑडियो प्रोजेक्ट्स को स्टोर करने के लिए बाहरी हार्ड ड्राइव खरीदने की संभावना पर भी विचार करें।
    • प्रमुख कंप्यूटर निर्माताओं के अधिकांश विक्रेताओं को यह नहीं पता है कि फायरवायर बस के लिए किस तरह का चिपसेट उपयोग किया जाता है, जो कि वे स्वयं बाजार करते हैं।
    • जब आप अपना नया कंप्यूटर प्राप्त करते हैं, तो इसे पहले कुछ दिनों के लिए आज़माएं अपने उपकरण की सीमाओं की जांच करने के लिए जितने आप कर सकते हैं उतने ऑडियो चैनल रिकॉर्ड करने का प्रयास करें। इस तरह, पहले सप्ताह के दौरान आप इसे वापस कर सकते हैं यदि यह अच्छी तरह से काम नहीं करता है और आपके पैसे वसूलता है।

    चेतावनी

    • यदि आपने पहले से ही एक लैपटॉप खरीदा है जो काम नहीं करता, तो लैपटॉप के निर्माता के तकनीकी समर्थन पर चिल्लाने की कोशिश न करें। यह आपकी गलती नहीं है कि कंप्यूटर को ऑडियो स्ट्रीमों का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है 99% लोगों के लिए, एक मानक 1394 चिपसेट बहुत अच्छी तरह से काम करता है। आमतौर पर, यदि आप उन्हें नफरत नहीं करते हैं, तो आप उन्हें बहुत अधिक दयालु और सहायक बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com