ekterya.com

कैसे एक आइपॉड टच को स्थापित करने के लिए

क्या आपको एक नया आइपॉड टच मिला? आपका आइपॉड टच लगभग सभी चीजें कर सकता है जो iPhone करता है, कॉल को छोड़कर। इस वजह से, विन्यास प्रक्रिया बहुत समान है। एक बार सेट अप करने के बाद, आप अपने संगीत को iTunes से लेकर अपने आइपॉड तक सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं, जहां कहीं भी जाएं। कैसे जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें

चरणों

विधि 1

प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन करें
सेट अप एक आइपॉड टच चरण 1
1
इसे चालू करें नया आइपॉड टच आंशिक रूप से चार्ज होता है, जो इसे चालू और काम करने के लिए पर्याप्त होगा। यदि आप किसी दुकान में इसे खरीदने के बजाय किसी से अपने आइपॉड टच को खरीदा है, तो इससे पहले कि आप इसे इस्तेमाल कर सकें, आपको उसे चार्ज करने की आवश्यकता हो सकती है
  • सेट अप एक आइपॉड टच चरण 2
    2
    विन्यास प्रक्रिया शुरू करें जब आप पहली बार अपने आइपॉड को चालू करते हैं, तो ग्रीटिंग स्क्रीन पर दिखाई देगी ("हैलो")। विन्यास प्रक्रिया शुरू करने के लिए इस स्क्रीन को बाएं से दाएं स्वाइप करें
  • यदि आपका आइपॉड दूसरा हाथ है और आप शुरुआत से विन्यास प्रक्रिया शुरू करना चाहते हैं, तो सेटिंग्स → सामान्य → रीसेट करें दबाएं और फिर "सामग्री और सेटिंग्स हटाएं" दबाएं। अगली बार जब आप अपने आइपॉड टच को चालू करते हैं, तो शुरुआती सेटअप विज़ार्ड शुरू हो जाएगा।
  • सेट अप आइपॉड टच चरण 3

    Video: आइपॉड टच का इतिहास

    3

    Video: क्यों आइपॉड 2017 में अस्तित्व है?

    अपनी भाषा और स्थान चुनें आपके द्वारा चुने जाने वाली पहली सेटिंग आपकी भाषा और स्थान होगी। अपनी प्राथमिक भाषा चुनें, क्योंकि यह आईपॉड इंटरफ़ेस दिखाएगा। यदि आप बहुत कुछ यात्रा करते हैं, तो अपने देश का मूल स्थान चुनें, क्योंकि आपका iTunes स्टोर उस पर आधारित होगा
  • सेट अप एक आइपॉड टच चरण 4
    4
    वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करें आपको कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया के दौरान एक वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए कहा जाएगा ताकि आपका आइपॉड एपल सर्वर से कनेक्ट हो सके। आपको उपलब्ध नेटवर्कों की सूची प्रदान की जाएगी। अपना चुनें और पासवर्ड दर्ज करें
  • यदि आप किसी वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं, तो आपको अपने आइपॉड को कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा और iTunes के माध्यम से विन्यास प्रक्रिया जारी रखना होगा।
  • एक आइपॉड टच सेट अप करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक पुराने बैकअप पुनर्स्थापित या आईपॉड को नए रूप में बदलने के बीच चुनें एक वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने के बाद, आपको एक पुराने बैकअप से अपने कॉन्फ़िगरेशन को पुनर्स्थापित करने का विकल्प दिया जाएगा या एक नया डिवाइस के रूप में अपने आइपॉड को कॉन्फ़िगर करें। यदि आप अपने कॉन्फ़िगरेशन को अन्य डिवाइस से स्थानांतरित करने जा रहे हैं, तो बैकअप आपके कंप्यूटर पर या iCloud में है या नहीं। यदि आपके पास पुराने बैकअप नहीं है, तो "नया आइपॉड के रूप में सेट करें" बटन दबाएं।
  • यदि आप iCloud में किसी बैकअप से पुनर्स्थापित करेंगे, तो यह स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा।
  • यदि आप iTunes में बैकअप से पुनर्स्थापित करेंगे, तो बटन दबाएं और फिर अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें। ITunes प्रोग्राम के माध्यम से बैकअप से बहाली की प्रक्रिया को अंतिम रूप दें.
  • सेट अप एक आइपॉड टच चरण 6
    6
    अपने ऐप्पल आईडी से साइन इन करें ऐप्पल की आईडी है जो आप अपने सभी एप्पल डिवाइसों में लॉग इन करने के लिए उपयोग करते हैं। यह आपको iCloud तक पहुंच देगा और iTunes और ऐप स्टोर में खरीदारी करने की अनुमति देगा। अगर आपके पास अभी तक कोई ऐप्पल आईडी नहीं है, तो आप एक नया बनाने के लिए बटन दबा सकते हैं।
  • सेट अप एक आइपॉड टच 7
    7

    Video: Nava Samaj | New Punjabi Movie | Gurchet Chitarkar | Latest Punjabi Movies 2017

    चुनें कि आप iCloud का प्रयोग करेंगे या नहीं। आप अपने आइपॉड के लिए iCloud कार्यक्षमता को सक्षम कर सकते हैं, जो आपको क्लाउड में अपने एप्लिकेशन बैकअप और कॉन्फ़िगरेशन की अनुमति देगा। यह आपको अपने आइपॉड को जल्दी से बहाल करने की अनुमति देगा यदि कोई गलत हो
  • , ICloud का उपयोग करके सहित बादल, फिर से डाउनलोड iTunes खरीद में संग्रहीत दस्तावेज़ों के लिए उपयोग और iTunes मैच सेवा का उपयोग कर (यदि आप उस के लिए पंजीकृत हैं) के अन्य लाभ की एक किस्म। चूंकि iCloud मुफ़्त है, आमतौर पर यह अनुशंसा की जाती है कि यह सक्षम हो, भले ही आपको लगता है कि आप अपनी अधिकांश सुविधाओं का उपयोग नहीं करेंगे।



  • एक आइपॉड टच सेट अप करें शीर्षक वाली छवि 8
    8
    सिरी को सक्षम या अक्षम करें आधुनिक आइपॉड टच में सिरी का कार्य है, जो आईओएस में आवाज कमांड के एक समारोह है। आप यह चुन सकते हैं कि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं या नहीं, लेकिन इसे सक्षम करने से आइपॉड के सामान्य संचालन में हस्तक्षेप नहीं होगा।
  • विधि 2

    अपनी मल्टीमीडिया फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ करें
    सेट अप एक आइपॉड टच 9 शीर्षक छवि
    1
    अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें अगर आईट्यून्स इंस्टॉल हो चुका है, तो आपको स्वतः आरंभ करना होगा, अगर वह इंस्टॉल नहीं है तो आपको करना होगा डाउनलोड और नवीनतम संस्करण स्थापित करें, जो आप एप्पल पर मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक आइपॉड टच सेट टॉप अप शीर्षक छवि 10

    Video: Как установить 2 SIM-карты в IPhone? NeeCoo из GearBest поможет!!!

    2
    "आपका नया आइपॉड में आपका स्वागत है" के चरणों को पूरा करें यह विंडो पहली बार आईट्यून्स आपके नए आइपॉड का पता लगाएगा। आपको नियम और शर्तों को स्वीकार करना होगा, अपने ऐप्पल आईडी से प्रवेश करना होगा और आइपॉड को पंजीकृत करना होगा। पंजीकरण के दौरान, यदि आप अपडेट के साथ एप्पल ईमेल प्राप्त नहीं करना चाहते हैं तो बॉक्स को अनचेक करें।
  • एक आइपॉड टच सेट टॉप अप छवि शीर्षक 11
    3
    अपने आईपॉड को एक नाम दें स्वागत विंडो की अंतिम स्क्रीन पर, आप अपने आइपॉड को एक नाम दे सकते हैं। यह नाम तब दिखाई देगा जब आप अपने आइपॉड को कनेक्ट करेंगे और विशेष रूप से उपयोगी होगा यदि आपके पास कई डिवाइस हैं आप अपनी मूल सिंक्रनाइज़ेशन सेटिंग भी चुन सकते हैं यदि आप विशिष्ट सामग्री है, जिसे आप सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं, तो आप इस भाग को छोड़ सकते हैं, क्योंकि ये विकल्प आपके संपूर्ण पुस्तकालय को सिंक्रनाइज़ करेगा।
  • गाने और वीडियो को स्वचालित रूप से सिंक करें अपने आइपॉड पर अपने सभी संगीत और वीडियो को सिंक करें। अगर आपके आइपॉड पर अंतरिक्ष की तुलना में अधिक संगीत है, तो गाने अनियमित रूप से सिंक्रनाइज़ किए जाएंगे, जब तक कि वहां कोई स्थान न हो।
  • फोटो स्वचालित रूप से जोड़ें आपकी हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत फ़ोटो को आपके आइपॉड में जोड़ दिया जाएगा।
  • एप्लिकेशन को स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करें अपने सभी उपकरणों पर अपने अनुप्रयोगों को सिंक्रनाइज़ करें।
  • सेट अप एक आइपॉड टच चरण 12
    4
    विशिष्ट प्लेलिस्ट और एल्बम समन्वयित करें अगर आप अपनी पूरी लाइब्रेरी को सिंक नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने एल्बम के साथ और अधिक व्यक्तिगत सिंक बनाने का चयन कर सकते हैं प्लेलिस्ट. "संगीत" टैब पर क्लिक करें और "प्लेलिस्ट, कलाकार, एल्बम और चयनित शैलियों" विकल्प का चयन करें। यह आपको यह चुनने की अनुमति देगा कि आप पिछली सूचियों से क्या सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं। आप iTunes, कलाकारों, एल्बमों या पूर्ण शैलियों में बनाई गई प्लेलिस्ट को चुन सकते हैं।
  • सेट अप एक आइपॉड टच 13 शीर्षक
    5
    विशिष्ट गाने सिंक करें यदि आप केवल अपने आइपॉड पर कुछ गाने सिंक करना पसंद करते हैं, तो आप सभी सिंक सेटिंग्स को ओवरराइड कर सकते हैं और केवल आपके द्वारा चयनित गीतों को सिंक कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, "सारांश" टैब पर क्लिक करें और "विकल्प" अनुभाग में नीचे स्क्रॉल करें। विकल्प "केवल चयनित गीत और वीडियो को सिंक्रनाइज़ करें" चेक करें
  • ऊपरी बाएं कोने में ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करके अपनी संगीत लाइब्रेरी पर वापस जाएं उसके बाद आप अपनी लाइब्रेरी की समीक्षा कर सकते हैं और हर गीत को नहीं हटा सकते जिसे आप नहीं चाहते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, आपके सभी संगीत को चिह्नित किया जाएगा, इसलिए आपको अनचेक करना होगा कि आप क्या सिंक्रनाइज़ नहीं करना चाहते हैं।
  • आप आइट्यून्स विंडो के निचले भाग में अपने आइपॉड पर छोड़े गए स्थान देख सकते हैं।
  • सेट अप एक आइपॉड टच चरण 14
    6
    सिंक्रनाइज़ेशन प्रारंभ करें आपके आइपॉड पर आप क्या चाहते हैं विन्यस्त करने के बाद, यह सिंक्रनाइज़ करने का समय है। अपने सिंक्रनाइज़ और नई कॉन्फ़िगर की गई सूची के साथ अपने आइपॉड को लोड करने के लिए निचले दाएं कोने में "सिंक" बटन पर क्लिक करें। जो भी सूची में दिखाई नहीं देता वह आइपॉड से हटा दिया जाएगा।
  • आप आइट्यून्स विंडो के शीर्ष पर स्थित बार से सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • सिंक्रनाइज़ेशन पूर्ण होने के बाद, आप कंप्यूटर से आइपॉड डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com