ब्लेंडर के साथ एक 2 डी छवि को 3D में कैसे परिवर्तित करें
छवियों को बहुत अच्छी तरह से 3 डी में बदल दिया जा सकता है - हालांकि, छवि में छोटे पिक्सल के कारण विवरण पूरी तरह से 3 डी में परिवर्तित नहीं किया जाएगा। और यह भी गारंटी नहीं दी जा सकती कि यह सटीक रूप से किया जाता है, लेकिन अगर आप 3 डी में दिखने वाले फोटो के दो सेकंड के वीडियो क्लिप बनाना चाहते हैं, तो आप ब्लेंडर के साथ आसानी से कर सकते हैं।
सामग्री
चरणों
1
उस छवि को डाउनलोड करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं
Video: Blender Tutorial: The Monument (Digital Matte Painting) [Node Editor]
2
किनारे का पता लगाने के चयन का समर्थन करने वाले एक छवि संपादक के साथ छवि को खोलें इसे एक परियोजना के रूप में सहेजें
3
परत को डुप्लिकेट करें और छवि से ऑब्जेक्ट अलग करें। यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप सभी को बदलने के लिए अपनी पसंदीदा विधि का उपयोग करें, लेकिन वस्तु को पारदर्शी बनाएं। दृश्य में सभी वस्तुओं के लिए भी यही करें
4
परत डुप्लिकेट करें और क्लोन बफर टूल (या समतुल्य) का उपयोग करें, सभी ऑब्जेक्ट्स को निकालने के लिए, केवल पृष्ठभूमि दृश्यमान बनाएं। यह सही होना जरूरी नहीं है, चूंकि क्लोन वाले हिस्से का एक छोटा हिस्सा अंतिम परिणाम में दिखाया जाएगा।
5
सभी परतें अलग-अलग छवियों के रूप में सहेजें उन्हें अल्फा चैनल के लिए एक पीएनजी चित्र के रूप में सहेजें
6
ब्लेंडर खोलें
7
संदर्भ के लिए पृष्ठभूमि चित्र के रूप में अप्रकाशित छवि जोड़ें अक्ष को कैमरे में बदलें
8
कैमरे की फ़ोकल लम्बाई को उस चित्र में बदलें यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो आप इसे बाद में बदलने के लिए अनुमान लगा सकते हैं।
9
कैमरे को ले जाएं ताकि पृष्ठभूमि ग्रिड के साथ लगभग मिलान हो सके।
10
Video: Blender Tutorial: How to create a Sci fi / Alien Sky (Using the Node Editor) VFX
प्रथम ऑब्जेक्ट के लिए ग्रिड जोड़ें। विवरणों को संपादित करना या उन्हें अक्सर उप-विभाजित करना आवश्यक नहीं है। ऑब्जेक्ट की स्कीमा से मेल खाने वाले किनारों को ऑब्जेक्ट से बड़ा होना चाहिए क्योंकि छवि की पारदर्शिता है जब तक आपको सही दृष्टिकोण नहीं मिलता है, आपको कई मिश्रण या परीक्षण करना होगा। पैमाने को संशोधित करने और ग्रिड को स्थानांतरित करने, कैमरे को घुमाने आदि की कोशिश करें।
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दूसरे ऑब्जेक्ट के लिए एक और ग्रिड जोड़ें। दो ग्रिड के बीच की सापेक्ष दूरी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह निर्धारित करने में एक बड़ा कारक होगा कि मस्तिष्क अंतिम परिणाम में गहराई की व्याख्या कैसे करेगा। अन्य ग्रिड भी जोड़ें
12
टेक्सचर स्कीमाइज करें
13
कैमरे में एक यूवी क्षेत्र जोड़ें और इसे बड़े पैमाने पर बढ़ाएं। पृष्ठभूमि को छोड़कर बनावट को जोड़ने की प्रक्रिया करें
Video: एक काज के साथ 3 डी मुद्रण खोखले बॉक्स) 1 का 1 के लिए ब्लेंडर
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छवि उत्पन्न करें यदि कोई बनावट अनुपलब्ध है, तो जांच लें कि अल्फा प्रभाव सक्षम है या नहीं और अगर आपने कोई निश्चित स्थान जोड़ा है या नहीं
15
कैमरे में एनीमेशन जोड़ें। कैमरे की स्थिति को बहुत ज्यादा न बदलें या इसे इतना लंबा न करें।
युक्तियाँ
- अगर मॉडल के लिए कुछ असंभव है, तो क्लोन बफर का उपयोग न करें।
आप की आवश्यकता होगी चीजें
- ब्लेंडर [1]
- ब्लेंडर का इंटरमीडिएट ज्ञान
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