ekterya.com

कैसे Minecraft पॉकेट संस्करण में एक महान घर बनाने के लिए

क्या यह पहली बार है कि आप Minecraft Pi खेलते हैं और आपको पता नहीं है कि आपकी नई दुनिया में पहली बार क्या करना है? पहली बात यह है कि एक घर का निर्माण होता है जो आपको जीवों से बचाता है, सो जाता है और अधिक चीजें कहां से कहता है। आप अपनी पहली रातों के लिए एक बुनियादी घर बना सकते हैं, लेकिन यदि आप एक महान घर चाहते हैं जो लंबे समय तक रहता है, तो इस विकी को पढ़ें ताकि विचार और सलाह मिल सके। नीचे चरण 1 के साथ प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1

बुनियादी सामग्री प्राप्त करें
Minecraft पॉकेट संस्करण में मेक अ कूल हाउस शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
लकड़ी और लकड़ी के बोर्ड प्राप्त करें लकड़ी को वृक्षों से प्राप्त किया जाता है और लकड़ी के बोर्डों को काम की मेज के प्रयोग से बनाया जा सकता है। लकड़ी एक उत्कृष्ट मूलभूत सामग्री है क्योंकि यह कई बायोमों में सस्ता और आसान है।
  • Minecraft पॉकेट संस्करण में मेक अ कूल हाउस शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कुछ पत्थर या चट्टान प्राप्त करें पत्थर एक आम ब्लॉक है, यह ज्यादातर भूमिगत है और पहाड़ों पत्थरों से बने होते हैं। यदि आप इसे निकालने के लिए किसी पिक का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको रॉक मिल जाएगा जो थोड़ा अलग दिखता है।
  • यदि आप रॉक या पत्थर निकालने की तरह महसूस नहीं करते हैं तो आप एक बुनियादी पत्थर जनरेटर (कांच, लावा और पानी का उपयोग कर) भी बना सकते हैं।
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकेक पॉकेट एडिशन चरण 3
    3
    कुछ क्वार्ट्ज प्राप्त करें क्वार्ट्ज को Minecraft PE में खाल रिएक्टर के निर्माण के द्वारा प्राप्त किया जाता है। इससे ब्लॉग्ज को सर्वजीवन मोड में महंगा बना देता है, लेकिन अगर आप अपनी इमारतों में कुछ सफेद रंग जोड़ना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा तरीका है।
  • Minecraft पॉकेट संस्करण चरण 4 में मेक अ कूल हाउस शीर्षक वाला छवि
    4
    कुछ रेत प्राप्त करें रेत एक सामान्य प्राकृतिक ब्लॉक है, जो आमतौर पर पानी के पास या रेगिस्तानी बायोम में पाया जाता है। यह आपके रंग पैलेट में बेज को जोड़ने का एक अच्छा तरीका है और यदि आप बहुत अधिक समय के निवेश के बारे में सोच नहीं रहे हैं तो यह सस्ता है।
  • Minecraft पॉकेट संस्करण में मेक अ कूल हाउस शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    कुछ कोयला प्राप्त करें कोयला एक ऐसी सामग्री है जिसे आप निकालना चाहिए, लेकिन यह बहुत आम है यह आपके रंग पैलेट में काला जोड़ने का सबसे आसान तरीका है। याद रखें कि आपको कोयले प्राप्त करने के लिए अयस्क पिघला जाना चाहिए और मूल ब्लॉक स्पॉट्स के साथ चट्टानों की तरह दिखते हैं उनकी दृष्टि खो मत!
  • भाग 2

    घर के विचार
    मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 6
    1
    एक बुनियादी घर बनाएँ आप एक बुनियादी घर बना सकते हैं जो आपके वास्तविक जीवन के घर या किसी सामान्य दिखने वाले घर जैसा दिखता है। सीढ़ी का उपयोग छत बनाने के लिए और बॉक्स के बुनियादी रूपों का उपयोग करने से बचने के लिए आपको बहुत बुनियादी बनाने के लिए बहुत मदद मिल सकती है
  • Minecraft पॉकेट संस्करण में मेक अ कूल हाउस शीर्षक वाला चित्र 7 कदम
    2
    एक महल का निर्माण एक तहखाने के साथ पूरा एक महल बनाने के लिए एक चट्टान या आम पत्थर का उपयोग करें आप को मारने के लिए एक ड्रैगन बनाने के लिए आप ग्रीन ऊन का उपयोग भी कर सकते हैं! वास्तविक विचारों को प्राप्त करने के लिए वास्तविक मध्ययुगीन महल की छवियों को ढूंढें
  • टॉवर के शीर्ष पर टर्रेट बनाने के लिए बाड़ उपयोगी होते हैं।
  • मेना अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 8
    3
    एक पानी के नीचे घर का निर्माण कुछ युक्तियों का उपयोग करके, आप Minecraft PE में एक पानी के नीचे का घर बना सकते हैं। बस पानी की सतह के लिए दीवारों का निर्माण, गंदगी के अंदर अंदर भरें, घर को सील करें और फिर मिट्टी को हटा दें
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 9
    4
    एक अति आधुनिक घर बनाएं अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें और एक सुपर आधुनिक घर बनाएँ। आप एक शानदार नज़र के साथ एक घर बनाने के लिए कंटूर लाइनों और ग्लास पैनल की दीवारों के बिना ब्लॉक का उपयोग कर सकते हैं। ये एक चट्टान पर स्थित महान दिखते हैं
  • Minecraft पॉकेट संस्करण में मेक अ कूल हाउस शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    Batcave बनाएँ रचनात्मक हो जाओ और अपने आप को एक Batcave बनाएँ तुम भी एक झरना के साथ एक टिकट डाल सकते हैं। बातिमोविल शामिल नहीं है ... जब तक आप इसे भी बनाते नहीं हैं
  • गुफा के ऊपर एक हवेली बनाने के लिए इसे और भी मजेदार बनाते हैं। लाल पत्थर या अन्य चालाक चाल (कमांड ब्लॉक, यदि आप गेम को समुद्री डाकू करते हैं तो) का प्रयोग करें, जैसे एलेवेटर जो आपको गुफा तक ले जाता है।
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 11
    6
    एक पेड़ के घर का निर्माण एक विशाल पेड़ का निर्माण करें और फिर एक घर का निर्माण करें जो ट्रंक और शाखाओं के आसपास फिट बैठता है या वास्तव में ट्रंक के अंदर फिट बैठता है आप एक पूरे गांव को भी इस तरह से बना सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ लटकाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 12
    7

    Video: कैसे सुनिश्चित करने के लिए Minecraft पॉकेट संस्करण में एक आसान सीक्रेट बेस (छिपे हुए हाउस ट्यूटोरियल)

    एक रोमन महल का निर्माण एक महान रोमन महल बनाने के लिए क्वार्ट्ज और कॉलम ब्लॉकों का उपयोग करें तुम भी अंदर समर्पित मंदिर का निर्माण कर सकते हो! अंतिम स्पर्श करने के लिए सरू के पेड़ों से घिरे सामने और सड़कों में एक पूल लगाने के लिए मत भूलना!



  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 13
    8
    हॉगवर्ट्स बनाएं कोई भी पहलू एक छोटे से निर्माण परियोजना के तहत नहीं है, लेकिन कौन अपने ही हैंग्वॉर्ट्स के अंदर रोमांच होना चाहते हैं। कक्षाओं, मुख्य हॉल, बेडरूम का घर, ग्रीनहाउस, लाइब्रेरी और महल के किसी भी अन्य भाग को तैयार करें जिसे आपको जीने की आवश्यकता है सामने झील और क्विडडिच स्टेडियम को मत भूलना!
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 14
    9
    एक अपार्टमेंट परिसर बनाएँ एक गगनचुंबी इमारत का निर्माण और इसे अपार्टमेंट के साथ भरें आप आज्ञाओं के ब्लॉक जोड़ने के लिए mods का उपयोग कर सकते हैं और एक एलेवेटर बनाने के लिए आदेश ब्लॉक का उपयोग कर सकते हैं जो आपको आपके अपार्टमेंट में ले जाता है। बेशक, सभी विभागों को भरना जरूरी नहीं है। शायद आपके दोस्तों के लिए कुछ ... लेकिन अपने आप को लक्जरी पैंटहाउस (या सायंटहाउस) बचाओ!
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 15
    10
    एक समुद्री डाकू जहाज बनाएँ। अपने आप को एक समुद्री डाकू जहाज बनाएँ और सवार हो जाओ! याद रखें कि बड़ा जहाज, जितना अधिक विवरण आप जोड़ सकते हैं। सिर्फ सावधान रहें कि आप को चोट नहीं लगाना चाहिए!
  • समुद्री डाकू जहाजों की पाल बनाने के लिए ग्लास पैनल बहुत अच्छे हैं I
  • भाग 3

    अधिक आसानी से बनाएं
    मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पॉकेट एडिशन चरण 16
    1
    नींव को चिह्नित करने के लिए रंगीन ब्लॉकों का उपयोग करें नींव के विभिन्न भागों को चिह्नित करने के लिए विभिन्न रंगों के ब्लॉक का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, लाल पत्थर सर्किट के स्थान को चिह्नित करने के लिए अपनी दीवारों के कोनों और लाल ऊन को चिह्नित करने के लिए नीले ऊन का उपयोग करें। इन ब्लॉकों को जमीन की पहली परत पर रखें ताकि आप उनमें से ऊपर बना सकें। यह आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति देता है कि सब कुछ गठबंधन किया गया है और आपको यह भी पता चलता है कि आपको कितनी सामग्री की आवश्यकता होगी।
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकेक पॉकेट एडिशन चरण 17
    2
    उन सामग्रियों का चयन करें जिन्हें आप खर्च कर सकते हैं ऐसी सामग्री का उपयोग करके मकान बनाएं जो आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन, एक लंबी परियोजना में निवेश करने के लिए तैयार। वैसे भी, यह मजेदार हो सकता है! बस एक तरह से खेलते हैं जो आपके लिए मजेदार है
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकेक पॉकेट एडिशन चरण 18
    3
    हमेशा बाहर का निर्माण शुरू करें हमेशा, हमेशा, हमेशा सबसे पहले, बाहरी दीवारों का निर्माण करें। आम तौर पर, यह निर्माण करने में सबसे कठिन हिस्सा है, ऐसा करने से पहले आपको पूरा करने में मदद मिलेगी। यह भी जरूरी है कि सब कुछ गठबंधन रखना और अच्छा लगे। यह भी है कि चीजें वास्तविक निर्माण में कैसे काम करती हैं!
  • बाहरी दीवार का निर्माण करने से पहले आपको छतों को बनाने की अनुमति के अतिरिक्त लाभ होता है, जिसका मतलब है कि आप बारिश और बर्फ से सुरक्षित होंगे।
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 1 9
    4
    इसे दिलचस्प बनाएं आप किसी भी तरह से आप चाहते हैं वास्तव में एक महान घर का निर्माण कर सकते हैं यह आपको बहुत अच्छा बनाने के लिए करना है, इसे उबाऊ बनाने नहीं है! आप ऐसे आकार बनाने से बच सकते हैं जो ब्लॉकों की तरह दिखते हैं (एक चौकोर या एक विशाल आयताकार) और भी फ्लैट की दीवारों से परहेज करते हैं। अपने घर को और अधिक रोचक बनाने के लिए राहतें, टावर और पंखों का उपयोग करें आपको बाहरी दीवारों और छत पर रंगों के साथ खेलना चाहिए। एक रंग में सब कुछ डाल कर यह एक अनाकार द्रव्य की तरह दिखता है!
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 20
    5
    परिदृश्य पर ध्यान न दें एक रोचक घर बनाने के लिए एक और मौलिक हिस्सा यह सुनिश्चित करना है कि आप परिदृश्य पर ध्यान न दें। एक पूरी तरह से खाली मैदान के बीच में एक महान घर काफी उबाऊ है। किसी बगीचे, झील, सड़कों या किसी अन्य सजावट को जोड़कर किसी भी घर को और अधिक रोचक बनाएं जो पर्यावरण को बहुत अच्छा बनाता है
  • भाग 4

    उपकरण खोजें
    मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 21
    1
    निर्माण योजनाओं का उपयोग करें आप कई पूर्व-निर्मित निर्माण योजनाओं को ऑनलाइन खोज सकते हैं जो आपको दिखाती है कि आप अपने आप सभी प्रकार की इमारतों को कैसे बना सकते हैं। यह उन शुरुआती लोगों के लिए आदर्श है, जो अभी तक उपलब्ध सामग्री के आदी नहीं हैं
  • Video: Minecraft: कैसे एक आधुनिक सीक्रेट बेस ट्यूटोरियल का निर्माण करने के लिए - (छिपे हुए हाउस)

    मेक अ कूल हाऊस इन माइनकेक पॉकेट एडिशन चरण 22
    2
    स्केच के लिए टूल का उपयोग करें इंटरनेट पर कुछ ऐसी साइटें हैं जो आपको अपनी स्वयं की निर्माण योजनाएं बनाने की अनुमति देगी, जो बताएगी कि सामग्री क्या जानी चाहिए और कहाँ ऐसा करने के लिए सबसे आम जगह है MineDraft.
  • मेक अ कूल हाऊस इन माइनकार्ड पोकेट एडिशन चरण 23
    3
    यूट्यूब वीडियो देखें यूट्यूब पर बहुत सारे वीडियो हैं जो आपको दिखाते हैं कि कैसे ठंडे घरों और अन्य मजेदार ढांचे का निर्माण किया जाए। कुछ समय का पता लगाने और उन चीजों के विचारों को प्राप्त करना जो अन्य लोगों ने किया है।
  • युक्तियाँ

    • Minecraft में अन्य बातों को देखने के लिए, तो आप इस खेल से ऊब नहीं मिलता है। जब आप अपने रहस्यों को खोजते हैं, तो Minecraft इतिहास में सबसे अच्छा गेम है
    • आकार के साथ अपने घर का निर्माण करें जिससे आपको अपने सभी चेस्टों और अन्य जगहों के लिए जगह मिलनी चाहिए जहां आपके सामान को स्टोर करना है। आप सब कुछ तंग होना नहीं चाहते हैं!
    • जब आप अधिक सामग्रियां हों तो बाद में घर सुधार सकते हैं

    Video: Minecraft: कैसे एक छोटे और आसान आधुनिक हाउस का निर्माण करने के लिए - ट्यूटोरियल (# 20)

    चेतावनी

    • एक घर का निर्माण न करना जो बहुत छोटा है ऐसा घर होने के मुकाबले यह बहुत बुरा है, जो बहुत बड़ा है


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com