ekterya.com

फेसबुक पर कैसे अनटैग करें

क्या किसी ने आपको किसी फोटो या प्रकाशन में टैग किया है जिसे आपको नहीं लगता है कि आवश्यक या उचित है और आप टैग को हटाना चाहते हैं? टैगिंग दूसरों के साथ फ़ोटो और पोस्ट साझा करने के लिए एक उत्कृष्ट कार्य है, लेकिन कभी-कभी यह आपकी गोपनीयता के आक्रमण की तरह लग सकता है फ़ोटो और प्रकाशनों से लेबल हटाने या लेबल की समीक्षा को सक्रिय करने के तरीके के बारे में जानने के लिए, नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1

फ़ोटो में लेबल निकालें
चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को चरण 1
1
वह फ़ोटो खोलें जहां आप टैग को हटाना चाहते हैं। उस फ़ोटो पर जाएं जहां आपको टैग किया गया था। जब आप टैग किए गए थे, तो आप अपनी प्रोफ़ाइल के फोटो अनुभाग का उपयोग कर सकते हैं या गतिविधि लॉग खोल सकते हैं। एक नई विंडो में छवि खोलें।
  • आप एकाधिक फ़ोटो चुन पहले सकता है और एक ही बार में टैग हटा, लेकिन फेसबुक इसके इंटरफेस बदल गया है और अब नहीं रह गया ऐसा करना संभव है। यह फोटो लेबल्स को एक-एक करके हटा देना आवश्यक है।
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक चरण 2
    2
    फोटो विकल्प खोलें तस्वीर के निचले हिस्से में आपको कुछ अलग-अलग विकल्प दिखाई देंगे, उनमें से "टैग फोटो", "विकल्प", "साझा करें", "भेजें" और "मुझे पसंद है"। "विकल्प" बटन पर क्लिक करें
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक चरण 3
    3
    "निकालें टैग" पर क्लिक करें आपको सूचित किया जाएगा कि आपका लेबल हटा दिया जाएगा लेकिन यह कि फ़ोटो अपडेट और खोजों में अभी भी दिखाई देगा। टैग को हटाने के लिए "ठीक" पर क्लिक करें।
  • तस्वीर फेसबुक पर अनटैग खुद को चरण 4
    4
    एक तस्वीर की रिपोर्ट करें अगर आपके द्वारा टैग की गई तस्वीर आक्रामक है, तो आप इसे फेसबुक पर रिपोर्ट कर सकते हैं। विकल्प मेनू में "रिपोर्ट फोटो" पर क्लिक करें और उस कारण का चयन करें, जिसे आपको लगता है कि इसे फेसबुक से हटा दिया जाना चाहिए। फेसबुक कर्मचारी फ़ोटो की समीक्षा करेंगे और इसे हटाने के लिए इसे हटाने के मानदंडों को पूरा करेगा।
  • विधि 2

    प्रकाशनों में लेबल निकालें
    फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    वह पोस्ट खोलें जिसमें आपको टैग किया गया था। जब आप गतिविधि लॉग को खोले थे तब आप जिन पदों के साथ टैग किए गए थे, उनके लिए आप तुरंत खोज कर सकते हैं। आप फेसबुक के ऊपरी कोने में स्थित डाउन एरो के साथ आइकन पर क्लिक करके और "गतिविधि लॉग देखें" चुनकर इसे एक्सेस कर सकते हैं।
    • पृष्ठ के बाईं ओर, "प्रकाशन जहां आप टैग थे" विकल्प पर क्लिक करें। पृष्ठ के केंद्र में उन सभी प्रकाशनों की जीवनी दिखाई देगी जहां आपको टैग किया गया था।
    • सीधे इसे खोलने के लिए पोस्ट में लिंक पर क्लिक करें
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक चरण 6
    2



    प्रकाशन के विकल्प मेनू खोलें प्रकाशन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित नीचे तीर के साथ छोटे आइकन पर क्लिक करें। यह उन कार्यों की एक सूची खोल देगा जो आप प्रकाशन में ले सकते हैं।
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक 7
    3

    Video: कैसे फेसबुक पर पर सभी टैग निकालने के लिए एक बार 2017 [100% काम कर रहे छल]

    "निकालें टैग" पर क्लिक करें आपको सूचित किया जाएगा कि टैग हटा दिया जाएगा लेकिन यह कि फ़ोटो अपडेट और खोजों में भी दिखाई देगा। टैग को हटाने के लिए "ठीक" पर क्लिक करें।
  • विधि 3

    लेबल प्रकाशित करने से पहले जांचें
    चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक चरण 8
    1
    अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदलें हालांकि अपने मित्रों को अपनी जीवनी में टैग करने से रोकने के लिए कोई रास्ता नहीं है, आप अपने स्वयं के लेबलों का प्रबंधन कर सकते हैं फेसबुक पेज के ऊपरी दाएं कोने में स्थित नीचे तीर के साथ आइकन पर क्लिक करें और "सेटिंग" चुनें
  • Video: OmniFocus 3 beta, Bear releases tag icons, Newton introduces True Inbox & more... | Pulse

    चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक 9
    2

    Video: टेक फैक्टर: फेसबुक पर दोस्त अनटैग कैसे

    "जीवनी और लेबलिंग" विकल्प चुनें यह "गोपनीयता" विकल्प के तहत विन्यास पृष्ठ के बाईं ओर स्थित मेनू में पाया गया है।
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक 10
    3
    "समीक्षा लेबल" विकल्प को सक्रिय करें शीर्षक के साथ इसे खोजें "टैग्स टैग्स को दूसरों को जोड़ने और सुझाव देने के लिए मैं कैसे प्रबंधित कर सकता हूं?" और वाक्यांश के आगे "संपादित करें" लिंक पर क्लिक करें "क्या आप उन टैगों को चेक करना चाहते हैं जो दूसरों को आपके पोस्ट में पहले जोड़ते हैं फेसबुक पर आने के लिए? " यह विकल्प का विस्तार करेगा
  • चित्र फेसबुक पर अनटैग खुद को शीर्षक 11
    4
    संशोधन को सक्रिय करें ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें जो "ऑफ़" कहता है और "ऑन" विकल्प का चयन करें। अब आपको उन लेबलों की समीक्षा करने के लिए कहा जाएगा जो वे प्रकाशित किए जाने से पहले दे देते हैं।
  • चेतावनी

    Video: How To UnTag Yourself On Facebook Lite Someone How To Remove Tag Photos On Facebook Lite Delete In

    • जब तक आप पूरी तस्वीर को हटा नहीं देते हैं, तब भी इसे फेसबुक पर नोटिफिकेशन और अन्य स्थानों में देखा जा सकता है। वे आपको फिर से टैग कर सकते हैं। अगर आप चाहें तो यह छवि कहीं भी दिखाई नहीं दे रही है, उस व्यक्ति से पूछें जिसने उसे इसे हटाने के लिए प्रकाशित किया था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com