ekterya.com

कैसे कंप्यूटर गेम खेलने की खोज से बचने के लिए

क्या आपने कभी महसूस किया है कि आपने बहुत मुश्किल काम किया है या स्कूल द्वारा आपको असाइन किए गए अनगिनत कार्यों से ऊब महसूस किया है? इन समस्याओं का त्वरित और आसान समाधान है: कंप्यूटर गेम! कुछ घंटों में काम फिर से शुरू करने की अपनी योग्यता को पुनर्प्राप्त करने के लिए एनिमेटेड और एक्शन-पैक की गई खुशी का एक घंटा है। हालांकि, एक समस्या है। कैसे अपने माता पिता द्वारा खोजा जा रहा बिना खेलने के लिए? इस गाइड का उद्देश्य उन लोगों के लिए है जिनके पास अपने माता-पिता को पछाड़ने का कोई रास्ता नहीं मिला है और कंप्यूटर गेम खेलने के लिए अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए सलाह की ज़रूरत है।

चरणों

छवि शीर्षक वाला शीर्षक कम्प्यूटर गेम्स बजाना नहीं है
1
वक्ताओं बंद करें चाहे आप जो भी खेलते हों, चाहे वह मारियो कछुओं पर कूद रहा है या हेलो में लोगों को शूटिंग कर रहा है, यह निश्चित है कि खेल एक कुख्यात शोर देगा। यह मत मानो कि जब आप खेलते हैं तो आपके माता-पिता आपकी बात नहीं मानेंगे, क्योंकि यह बहुत जोखिम भरा है। स्पीकर को बंद करते समय खेल के साथ आपके अनुभव को प्रभावित कर सकते हैं, फिर भी आप बिना ध्वनि के अधिकांश खेलों का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, आप सुनवाई एड्स का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि यह आपको पता चलता है कि अगर आप अपने माता-पिता नहीं सुनते हैं, तो आप उस स्थान पर जाते हैं जहां आप हैं।
  • Video: प्लास्टिक चावल की पहचान कैसे करें | Plastic Rice Ko Kaise Pahachane

    छवि शीर्षक वाला शीर्षक कंप्यूटर गेम खेलने के लिए नहीं पकड़े गए चरण 2
    2
    खेल को कम करने के लिए तैयार करें आम तौर पर, आपके माता-पिता आपकी निगरानी करेंगे कि आप वाकई अपना होमवर्क कर सकें। यदि आप किसी भी संकेत को सुनते हैं कि वे आपके कमरे में आ रहे हैं, तो खेल को तुरंत कम से कम करें, भले ही यह गलत अलार्म है खेल को रोकने के लिए कुछ समय लेने की गलती न करें, क्योंकि आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आपके माता-पिता आपके कमरे में कितनी जल्दी पहुंचेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप एक जीवन खो देते हैं, तो खेल में जीवन कितना अनगिनत घंटे की तुलना में आप खेल सकते हैं अगर आप नहीं खोज रहे हैं?
  • छवि शीर्षक शीर्षक से कंप्यूटर गेम खेलने के लिए न पकड़ें चरण 3
    3
    पूर्ण स्क्रीन नहीं खेलें अपने मॉनिटर पर खेल द्वारा जितनी संभव हो उतनी जगह पर कब्जा कर लिया गया अंतरिक्ष को कम करने की कोशिश करें। अगर आपको पता नहीं है कि आपके पिता ने अभी आपके कमरे में प्रवेश किया है और आपके पीछे खड़ा है, तो आप इस खेल को ध्यान में रख सकते हैं यदि आपके पास यह पूर्ण स्क्रीन नहीं है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक नहीं कंप्यूटर गेम खेलने के लिए पकड़े गए चरण 4
    4
    खेल खेलने की कोशिश करें जो एक न्यूनतम स्तर की एकाग्रता की आवश्यकता होती है। आपको यह समझने के लिए जरूरी है कि कोई आपके पीछे आ रहा है। यदि आप उन गहन खिलाड़ियों में से एक हैं जो एक कोमा में जाते हैं, तो वे खेलने की कोशिश करें, जिसमें इतना एकाग्रता शामिल नहीं है। यह जरूरी है कि अगर कोई आपके कमरे में आता है तो आप सतर्क रहें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक कंप्यूटर गेम खेलने के लिए पकड़े गए नहीं चरण 5
    5
    अपने कार्य से संबंधित कई फाइलें खुली रखें। आप जो सबसे बड़ी गलती कर सकते हैं वह केवल आपके कंप्यूटर पर गेम विंडो को खोलना है, क्योंकि जब आप इसे कम करते हैं, तो आपको यह दिखाने के लिए कुछ नहीं होगा कि आप आखिरी घंटे के दौरान क्या कर रहे हैं। स्कूल से संबंधित किसी भी फाइल को खोलें, जैसे निबंध, प्रोजेक्ट, या गणित कार्य जो आपने पहले किया है अगर यह एक निबंध है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप इसके आधे भाग को मिटा दें, ऐसा लगता है कि आपने वास्तव में कोई फाइल खोलने के बजाय एक घंटे के लिए कुछ लिखा है। अगर आपके पास मैक है, तो अपना काम और आपकी स्कूली फ़ाइलों को पूर्ण स्क्रीन में खोलें और आपके माता-पिता मौजूद होने पर विंडो बदल दें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक कम्प्यूटर गेम्स बजाना नहीं है
    6



    अक्सर स्कूल से संबंधित फाइलों को बदलें न सिर्फ रिहर्सल खोलें और दो घंटे तक खेलने के लिए बैठो। स्कूल से संबंधित फाइलों को बदलें जो आपने लगभग 45 मिनट खोले हैं। याद रखें कि, सामान्य तौर पर, माता-पिता अपने बच्चों को उन धोखा देने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली आम युक्तियों को जानते हैं। यदि आप फाइलों को बदलते हैं, तो आप इस धारणा को दोगे कि आपने अपने काम के साथ उन्नत किया है जब आपके माता-पिता आप की निगरानी करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक कम्प्यूटर गेम्स बजाना नहीं है
    7
    अपने कंप्यूटर को प्रवेश द्वार के निकट होने से रोकें यह कदम यह सुनिश्चित करेगा कि अगर कोई आपके कमरे में प्रवेश करे, तो वे यह नहीं देख पाएंगे कि आप क्या खेल रहे हैं। इस तरह, आपके सामने आने से पहले गेम को कम करने के लिए आपके पास अतिरिक्त सेकंड होंगे इस कार्य को पूरा करने का प्रयास न करें अगर आपके पास एक डेस्कटॉप कंप्यूटर है जिसकी मॉनिटर सामने वाले दरवाजे से देखा जा सकता है। अपने कंप्यूटर को घुमाएं और पूरे डेस्क आपको दूर चलेगा, क्योंकि यह दिखाएगा कि आप संभवत: आप क्या छिपाना चाहते हैं। अगर आपके पास लैपटॉप है तो यह कदम आपके लिए बेहतर काम करेगा
  • छवि शीर्षक शीर्षक नहीं कंप्यूटर गेम बजाना पकड़ो चरण 8
    8
    अपना गेम एक सरल पॉप-अप विज्ञापन की तरह बनाएं प्रायः, पॉप-अप यादृच्छिक गेम दिखाते हैं जिनमें विज्ञापन होते हैं यदि आपकी गेम की खिड़की काफी कम है, तो आपके माता-पिता उन्हें नग्न आंखों के साथ एक साधारण पॉप-अप विंडो पा सकते हैं। आवश्यक से अधिक समय न लें और "मूर्खतापूर्ण पॉप-अप विंडो" जैसा कुछ कहें। फिर, अपने काम के साथ जारी रखें हालांकि, इस कदम का उपयोग करते समय आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आपके माता-पिता जल्दी से यह महसूस कर सकते हैं कि यह एक सामान्य "पॉप-अप विंडो" नहीं है
  • इमेज का शीर्षक कम्प्यूटर गेम्स बजाना नहीं पकड़ेगा चरण 9
    9
    एक तैयार बहाना रखें सबसे बुरी स्थिति में, आपके माता-पिता को पता चल जाएगा कि आप कुछ घंटों के लिए खेल रहे हैं और वे आप पर चिल्लाना शुरू कर देंगे। आप तैयार तैयार बहस के द्वारा इस सब को रोक सकते हैं, जैसे "मैंने अपना पूरा होमवर्क समाप्त कर दिया है" या "मैं बस इतना काम करने के बाद थोड़ा ब्रेक ले रहा हूं" कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या आविष्कार, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप बात करने के लिए अपमानित नहीं है स्पष्ट बोलें और अपनी आवाज में कोई संकेत न दें कि तुम झूठ बोल रहे हो चाबी आत्मविश्वास को सुनने के लिए है यदि आप एक बहाने देने से संकोच करते हैं, तो आपके माता-पिता को जल्दी से पता चल जाएगा कि आप उस पल में कुछ खोज रहे हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक कम्प्यूटर गेम्स बजाना नहीं है 10
    10
    अपने मस्तिष्क का उपयोग करें! पिछले लेकिन कम से कम, हमेशा अपने मस्तिष्क का उपयोग करें। यदि आपके माता-पिता घर के दूसरी तरफ हैं, तो थोड़ी देर के लिए खेलना एक अच्छा विचार है अगर आपके माता-पिता अचानक अगले कमरे में प्रवेश करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए खेलना बंद करना एक अच्छा विचार है। उस सटीक पल में अपने दुश्मनों की स्थिति के अनुसार सोचो और बेवकूफ की तरह कभी नहीं खेलें। इसके अलावा, आपके माता-पिता, कमरे में कुछ मिनटों में चले जाएंगे, ताकि आप खुश रह सकें और अपने खेल के साथ आगे बढ़ सकें।
  • Video: अपने मोबाइल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग कैसे करें// apne mobile ki screen recording kaise kare

    Video: मोमो चैलेंज गेम क्या है | इससे कैसे बचें? MOMO Challenge Game in Hindi - WhatsApp Deadly Game

    11
    इसके अलावा, याद रखें कि आप खेलने के लिए एक नया टैब (यदि आप किसी ब्राउज़र में खेल रहे हैं) खोल सकते हैं। यदि आप किसी के पास आते हैं, तो अपने स्कूल के काम पर लौटें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ गेम खेलते समय माउस या कीबोर्ड के साथ बहुत शोर नहीं करने की कोशिश करें। यह संभव है कि आपके माता-पिता में से एक यह सोचकर आश्चर्यचकित है कि आपको पहली जगह में कितने क्लिक करने की आवश्यकता है
    • अपने छोटे भाइयों के साथ अच्छे दिखने की कोशिश करें यदि वे आपको खेल रहे हैं आप अपने माता-पिता के साथ अभियोग नहीं करना चाहते हैं।
    • कभी भी अपना माइक्रोफ़ोन उपयोग नहीं करें उन गेम जो वॉइस कमांड को शामिल करते हैं, वे अब के लिए पर्याप्त हैं।
    • कुछ ग्राफिक्स कार्ड आपको अपने कंप्यूटर पर वैकल्पिक डेस्कटॉप के लिए अनुमति देते हैं। खिड़की को कम करने की तुलना में एक तेज विधि दो अलग-अलग डेस्कटॉप बनाने, एक खेलना और दूसरा अपना होमवर्क करने के लिए है।
    • अगर आप धार्मिक हैं और दुनिया में किसी चीज़ से ज्यादा ईश्वर में विश्वास करते हैं, तो याद रखें कि वह आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों को देखता है। 0-)

    चेतावनी

    • यदि आप चरण 9 का उपयोग करते हैं और कहते हैं कि "मैंने अपना गृहकार्य समाप्त कर लिया है" जैसे कुछ कहते हैं, तो आपके माता-पिता यह जांचना चाहते हैं कि क्या यह सच है या नहीं
    • यदि आप अपना होमवर्क करते समय कई बार खेल रहे हैं, तो आपके माता-पिता आपके कंप्यूटर को जब्त कर सकते हैं या आपको इसका इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दे सकते हैं।
    • यदि आप चरण 8 का उपयोग करते हैं, तो आपके माता-पिता गेम को टास्कबार में देख सकते हैं। इन मामलों में, यह स्वचालित रूप से छिपे हुए टास्कबार के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • अगर आपको अगले दिन एक बड़ी परियोजना पूरी करनी है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप थोड़ी देर के लिए खेलना बंद कर दें।
    • यदि आप अक्सर कंप्यूटर गेम खेलते हैं, तो आप आदी हो सकते हैं या अपने काम के चरम विलंब पर पहुंच सकते हैं। अक्सर इस विधि का उपयोग करने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे आप किसी विषय को अस्वीकृत कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com