ekterya.com

Roblox में आइटमों का आदान-प्रदान या बाज़ार कैसे करें

Roblox एक बड़े पैमाने पर ऑनलाइन मल्टीप्लेयर नि: शुल्क खेल है जिसमें खिलाड़ियों ने उनके आस-पास के वातावरण को जोड़ने के लिए ब्लॉक का उपयोग किया है। जबकि खेल निशुल्क है, सभी खिलाड़ियों के पास रोबॉक्स (आर $), गेम की मुद्रा का उपयोग करने के लिए विनिमय में वास्तविक पैसे के साथ भुगतान करने का विकल्प होता है, जो व्यापार में इस्तेमाल किया जा सकता है, इन-गेम खरीदारियों या आपके चरित्र के लिए वर्चुअल आइटम । चाहे आप जो आइटम इकट्ठे या एक्सचेंज करते हैं, उसके लिए आप रॉक्स का उपयोग करते हैं, इस मुद्रा में व्यापार नए आइटम प्राप्त करने का एक रोमांचक तरीका हो सकता है।

चरणों

भाग 1
व्यापार के लिए तैयार

रोबलोक्स चरण 1 पर ट्रेड आइटम शीर्षक वाली छवि
1
बिल्डर्स क्लब में शामिल हों Roblox में लेखों के व्यापार में भाग लेने के लिए, आपको बिल्डर्स क्लब के सदस्य बनने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, आप एक मासिक भुगतान या एक बार की, जिस पर $ 100 आप roblox में Roblox पर क्लब वेबसाइट बिल्डरों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते करने के लिए $ 5.95 की रेंज में हो सकता है बनाने के लिए है .com।
  • रोबलोक्स चरण 2 पर ट्रेड आइटम शीर्षक वाली छवि
    2
    रोबक्स में व्यापार या निवेश करने के लिए आइटम ले लीजिए। दुर्लभ या सीमित संस्करण आइटम जमा करके, आप व्यापार करने की आपकी क्षमता में वृद्धि करेंगे। आप यह भी प्रस्ताव अधिक वांछनीय है जब आप व्यापार करते हैं और पेशकश करने के लिए, आइटम अपने पहुंच के भीतर अपनी सूची में उन लोगों की तुलना में अधिक मूल्य है रखने Robux जोड़ सकते हैं।
  • रोबलोक्स चरण 3 पर ट्रेड आइटम शीर्षक वाली छवि
    3
    व्यापार पहुंच योग्यता विकल्प स्थापित करता है Roblox प्रोफ़ाइल में खाते के विकल्पों में एक ड्रॉप-डाउन मेनू के माध्यम से, यदि आप खुले हैं या नहीं व्यापार में विन्यास को संशोधित कर सकते हैं तो वहां, आप ट्रेड एक्सेसबिलिटी के ड्रॉप-डाउन मेनू को देख सकते हैं, जहां आप चुन सकते हैं कि आप व्यापार के लिए तैयार हैं या तैयार नहीं हैं।
  • रोबलोक्स चरण 4 पर ट्रेड आइटम शीर्षक वाली छवि
    4
    मित्र खोजें मुख पृष्ठ Roblox (roblox.com) पर, आप पेज के शीर्ष पर है कि बार के भीतर उपयोगकर्ता नाम दर्ज करने के लिए दोस्तों को खोजने के लिए खोज पट्टी का उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आप अपने व्यापारिक साझेदार खोजते हैं, तो खोज पट्टी के माध्यम से अपने प्रोफाइल पेज पर पहुंच प्राप्त करें और विकल्प चुनकर वाणिज्यिक विनिमय शुरू करें "व्यापार आइटम"।
  • आप दूसरे की इन्वेंट्री की जांच करने के लिए प्रोफ़ाइल पेजों का भी उपयोग कर सकते हैं और देख सकते हैं कि आपके पास ऐसे लेख हैं जिनमें आपकी रुचि है।
  • भाग 2
    Roblox में ट्रेडिंग

    रोबलोक्स चरण 5 पर ट्रेड आइटम शीर्षक वाली छवि
    1
    एक्सेस रोब्लॉक्स अब जब आप बिल्डर्स क्लब का सदस्य हैं और आप वाणिज्यिक उन्माद में शामिल होने के लिए तैयार हैं, रोब्लॉक्स का उपयोग करें जैसे आप सामान्य रूप से करते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने Roblox खाते पर जाकर, अपने व्यक्तिगत विज्ञापन के नीचे देखें और सत्यापित करें कि आपने मार्केट के विकल्प को सक्रिय कर लिया है। "व्यापार पहुंच" ड्रॉप-डाउन मेनू में
  • रोबलोक्स चरण 6 पर ट्रेड आइटम शीर्षक वाली छवि
    2



    मार्केटर्स के बिल्डर्स क्लब के सदस्यों को ढूंढें आप केवल बिल्डर्स क्लब के सदस्यों के साथ व्यापार कर सकते हैं, जिन्होंने व्यापार और निर्धारित पैरामीटर दोनों के विकल्प को सक्रिय किया है, जिसमें आप शामिल हैं आप इन मानदंडों को पूरा करने वाले किसी के साथ व्यावसायिक विनिमय शुरू कर सकते हैं।
  • रॉब्लोक्स 7 पर ट्रेड आइटम्स शीर्षक वाली छवि
    3
    उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल के माध्यम से व्यापार नेविगेशन विंडो को खोलें। यदि आप किसी को आप व्यापार करने के लिए चाहते हैं के उपयोगकर्ता नाम जानते हैं, तो आप खोज बार Roblox अल के मुखपृष्ठ पर पाया में उनके नाम दर्ज करने के लिए उस व्यक्ति की प्रोफ़ाइल पहुँच सकते हैं। विकल्प के आगे "संदेश भेजें" शीर्षक वाले एक ड्रॉप-डाउन मेनू होना चाहिए "अधिक"। इस मेनू में, विकल्प "मार्केट आइटम" यह उपलब्ध होना चाहिए, और जब आप इसे चुनते हैं, तो व्यापार नेविगेशन विंडो खुल जाएगी।
  • रोबलोक्स पर ट्रेड आइटम्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    अपनी पसंद के लिए व्यापार को कॉन्फ़िगर करें हो सकता है कि आपके पास रोबक्स का अधिशेष है और आप उन्हें एक दुर्लभ वस्तु के व्यापार के बजाय उपयोग करना चाहते हैं, या ऐसा करने का एक और तरीका भी हो सकता है। आप ट्रेडिंग विकल्प को समायोजित कर सकते हैं, जब तक कि आपको कोई सूट न हो जाए।
  • ध्यान रखें कि आर $ 30 ट्रेडिंग के लिए बाजार में हिस्सेदारी 30% है गणना आर $ कुल में 30% की कमी शामिल होगी।
  • रॉब्लोक्स पर ट्रेड आइटम्स शीर्षक वाली छवि 9
    5
    यह एक वाणिज्यिक विनिमय प्रदान करता है। अब जब आप ट्रेडिंग विंडो में हैं, आपके सभी सीमित आइटम और उपयोगकर्ता के सभी सीमित आइटम जिनके साथ आप व्यापार को प्रदर्शित करते हैं। ये एक क्लिक के साथ स्टोर में जोड़ा जा सकता है आप कतार में आइटम को आइटम की कस्टर को ऑफ़र की वर्तमान विंडो में रखकर और बटन पर क्लिक करके व्यापार को हटा सकते हैं "हटाना" कि वहां दिखाई देना चाहिए
  • आप उपयोगकर्ता की इन्वेंट्री सूची से एक मार्केटिंग भी शुरू कर सकते हैं, जहां आप नीचे दिए गए बटन को पा सकते हैं: "मार्केट आइटम"।
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले रॉको की मात्रा वर्तमान प्रस्ताव के 50% से अधिक नहीं हो सकती, जो कि गेम में गणना की जाती है। उदाहरण के लिए, यदि आपका वर्तमान व्यापार आर $ 300 पर किया गया है, तो आप आर $ 150 से अधिक नहीं जोड़ सकते
  • एक वाणिज्यिक विनिमय दर्ज करें, उस उपयोगकर्ता को सूचित करेगा जिसके साथ आप एक निजी संदेश के माध्यम से व्यापार करते हैं जिसमें आपका ऑफ़र शामिल होता है
  • अधिकांश व्यापारियों को हालिया औसत मूल्य (पीपीआर) जब वे व्यापार करते हैं। उदाहरण के लिए, जब एक वाणिज्यिक विनिमय पूरा करते समय वह एक सौ अधिक पीपीआर जीतता है तो उच्च संभावना वाले व्यक्ति को स्वीकार होगा। जब व्यक्ति पीपीआर खो देता है तो उसे भेजने के लिए बहुत जोखिम भरा होता है
  • रोबलोक्स पर ट्रेड आइटम्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    वाणिज्यिक विनिमय प्रस्तावों को देखें और ठीक करें अपने प्रोफ़ाइल पर वापस जाएं और अपना ट्रेडिंग पृष्ठ ढूंढें, जिसे आप ड्रॉप-डाउन मेनू के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं "वाणिज्यिक विनिमय का प्रकार" जो आपके वाणिज्य पृष्ठ पर दिखाई देता है यहां आप अविश्वसनीय ऑफर देखेंगे, जो आप स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं। आप बटन पर क्लिक करते समय अधिक पूछने का विकल्प भी प्राप्त कर सकते हैं "काउंटर"।
  • रॉब्लोक्स 11 पर ट्रेड आइटम शीर्षक वाली छवि
    7
    धीरज रखो आपका वाणिज्यिक विनिमय चार दिनों तक वैध होगा और, किसी भी समय, इस समय के दौरान अन्य खिलाड़ी स्वीकार कर सकते हैं, अस्वीकार कर सकते हैं या प्रतिपूर्ति कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप उन लोगों को भी ढूंढ सकते हैं जो सूची के टिप्पणी अनुभाग में व्यापार करना चाहते हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए समय बचाने के लिए कि वाणिज्यिक एक्सचेंज निष्पक्ष हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक रोबलोक्स अकाउंट
    • एक बिल्डर्स क्लब अकाउंट (सीसी), टर्बो बिल्डर्स क्लब (सीसीटी) अकाउंट या मॉन्स्ट्रास बिल्डर्स क्लब (सीसीएम) खाते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com