ekterya.com

रोबलोक्स कैसे खेलें

यदि आप एक मजेदार गेम की तलाश कर रहे हैं जिसमें ईंटों और लड़ाइयों हैं, रोब्लॉक्स आपका है। Roblox आपको आपके व्यक्त करने की जगह प्रदान करता है रचनात्मकता

अधिकतम करने के लिए क्योंकि यह एक गेम है जिसमें उपयोगकर्ता अपनी गेम की दुनिया बना सकते हैं। हथियारों, नेविगेशन टूल, इमारतों और अधिक के साथ पूरी तरह से आपकी दुनिया को बनाने के लिए संभव है। यदि आप चाहें, तो आप दूसरे खिलाड़ी की दुनिया में भी शामिल हो सकते हैं और देख सकते हैं कि उसने क्या बनाया है।

चरणों

विधि 1
Roblox खेलने के लिए तैयार

प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 1 नामक छवि
1
Roblox वेबसाइट पर जाएं (या एप्लिकेशन डाउनलोड करें)। इंटरनेट ब्राउजर को खोलें और अपनी वेबसाइट पर जाने के लिए roblox.com दर्ज करें।
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 2 नामक छवि
    2
    एक खाता बनाएं Roblox मुख पृष्ठ खोलने पर रिक्त स्थान की कई पंक्तियां होती हैं। एक बार जब आप अपना अकाउंट बनाते हैं, तो क्लिक करें "मेरा रोब्लॉक्स"। यह आपको आपके रोब्लॉक्स होमपेज पर ले जाएगा।
  • Roblox खेलने के लिए एक निश्चित उम्र के लिए आवश्यक नहीं है। आपको बस साइन इन करने के लिए एक सक्रिय ईमेल खाता है बस अपना खाता नाम बनाएं, एक ईमेल में पंजीकरण की पुष्टि करें और आप खेलने के लिए तैयार हैं।
  • प्लेबिल प्लेब्लोक्स चरण 3 नामक छवि
    3
    अपना प्रोफ़ाइल कस्टमाइज़ करें (अंग्रेज़ी में). कैटलॉग पर क्लिक करें, फिर सबसे बेचे, शर्ट या पैंट, और आप जो चाहें खरीदते हैं। जब आप कर लेंगे, तो आप पर क्लिक कर सकते हैं "अवतार" और इसका इस्तेमाल करें यदि आपके पास है "बिल्डर्स क्लब", आप अपनी खुद की शर्ट या पैंट बना सकते हैं
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 4 नामक छवि
    4
    पृष्ठ की सेटिंग बदलें उदाहरण के लिए, आप एक मुफ्त टोपी प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल पता (या अपने माता-पिता के) को सत्यापित कर सकते हैं, अगर आप अपने बच्चों में से एक के लिए खाता बनाते हैं, तो माता-पिता के नियंत्रण को सक्रिय करें
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 5 नामक छवि
    5
    Roblox ब्राउज़र डाउनलोड करें। इसके बजाए खोज करें कि आप ऑनलाइन खेलने के लिए या अपनी खुद की दुनिया में जाकर शुरू करें। गेम खेलने के लिए आपको रोब्लॉक्स ब्राउज़र डाउनलोड करना होगा।
  • विधि 2
    मूल बातें जानें

    Video: Sonic Unleashed. Opening and Apotos day. Part 1 [KM+Gaming S01E36]

    प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 6 नामक छवि
    1
    WASD चाबियाँ या तीर के साथ ले जाएँ डब्ल्यू के साथ, आप आगे बढ़ते हैं- ए के साथ, बाईं ओर- एस के साथ, पीछे- और डी के साथ, दाईं ओर। कूदने के लिए अंतरिक्ष बार का उपयोग करें।
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 7 नाम की छवि
    2
    कैमरे के लिए इस्तेमाल हो जाओ सही माउस बटन दबाए रखें और कैमरे को स्थानांतरित करने के लिए माउस को ले जाएं। इसके साथ इसे घुमाने के भी संभव है "बाएं" या "सही" और चाबियाँ > या <।
  • Video: The Gravity Zone | Roblox Gravity Shift EP-58 | We Are The Davises Gaming

    प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 8 नामक छवि
    3
    सीढ़ियों की ओर बढ़ते हुए चढ़ो। अधिकांश दुनिया सीढ़ियों से शुरू होती है। डब्ल्यू कुंजी के उपयोग से सीढ़ियों पर चलना और चरित्र स्वतः ही इसे अपलोड करेगा।
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4



    उपकरण का उपयोग करें "क्लिक", "प्रतिलिपि" और "हटाना"। इस तरह से आप जिस दुनिया में हैं, उसके साथ आप कैसे बातचीत करते हैं। जैसा कि आप अपनी दुनिया के माध्यम से कदम, आप वस्तुओं मिल जाएगा जब आप उन्हें ढूंढ लेते हैं, तो आप उन पर क्लिक करने, उन्हें प्रतिलिपि बनाने या उन्हें हटाने के लिए उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। उपकरण "क्लिक" वस्तु को स्थानांतरित करें, "प्रतिलिपि" ऑब्जेक्ट की प्रतिलिपि बनाएँ और "हटाना" यह इसे नष्ट कर देता है
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 10 नाम की छवि
    5
    कैमरा सेट करें दो कैमरा मोड जो इस्तेमाल किया जा सकता है "क्लासिक" और "का पालन करें"। मोड "क्लासिक" कैमरे को एक बिंदु पर निर्धारित रखता है जब तक कि आप इसे मैन्युअल रूप से समायोजित नहीं करते। सही माउस बटन दबाकर और इसे खींचकर दृश्य के बिंदु को बदलना संभव है। मोड "का पालन करें" कैमरे को चरित्र के साथ घुमाए जाने के कारण होता है क्योंकि यह दाएं या बाईं ओर चलता है
  • कैमरा मोड बदलने के लिए ऊपरी बाएं कोने में मेनू बटन पर क्लिक करें।
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 12 नामक छवि
    6
    आर कुंजी पर क्लिक करके चरित्र रीसेट करें यदि आप किसी दीवार में फंस जाते हैं या चरित्र को हाथ खो देता है, तो उपस्थिति के एक बिंदु पर फिर से प्रकट होना संभव है जैसे कि कुछ नहीं हुआ है।
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 12 नामक छवि
    7
    पर क्लिक करें "Esc" और खेल से बाहर निकलने के लिए खेल छोड़ें। जब आप खेल खत्म करते हैं या आप एक अलग दुनिया में जाना चाहते हैं, तो आपको बस स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में मेन्यू बटन पर जाएं और एल कुंजी दबाएं। एक पुष्टिकरण विंडो आपके जाने से पहले दिखाई देगी।
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स स्टेप 13 नामक छवि
    8
    चैट करने के लिए / कुंजी दबाएं यह चैट विंडो खोल देगा जहां आप सर्वर पर अन्य खिलाड़ियों से बात कर सकते हैं। हालांकि, यह संभव है कि दुनिया के निर्माता इस सुविधा को निष्क्रिय कर दें यदि वह बातचीत की अनुमति नहीं देना चाहता है। आप संदेश पर क्लिक कर सकते हैं "यहां क्लिक करें" अगर चैट स्क्रीन के मामले में गेम ने उस विकल्प को सक्रिय कर दिया है
  • विधि 3
    खेल खेलते हैं

    प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 14 नामक छवि

    Video: iGameMix / Temple Run 2 * फुल स्क्रीन गेमप्ले ^ 8 सीने पाया * स्काई शिखर सम्मेलन ^ मोंटाना स्मिथ * बच्चे # 11 देती

    1
    अपने उपकरण को जानें उपकरण कुछ भी होगा जो रॉब्लॉक्स प्लेयर ने बनाया है। अलग दुनिया खेल के प्रकार के आधार पर विभिन्न प्रकार के उपकरणों की अनुमति देते हैं जो निर्माता अपनी दुनिया में चाहता है उपकरणों के प्रकार मेले हथियार, हथियार, विस्फोटक, नेविगेशन बूस्टर, कौशल, संगीत वाद्ययंत्र, सामाजिक वस्तुएं, निर्माण उपकरण और परिवहन के साधन शामिल हैं।
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स स्टेप 15 नामक छवि
    2
    स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में बैकपैक बटन पर क्लिक करके उपकरण तक पहुंचें। बैकपैक की सामग्री के साथ एक स्क्रीन जो आप पूरे गेम में जमा कर रहे हैं दिखाई देगा। बैकपैक पर बटन दबाने से आप उन चीजों को व्यवस्थित कर सकते हैं जो आपकी इन्वेंट्री में हैं।
  • ब्लॉक्स ऑन रोब्लॉक्स चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    3
    उपकरणों के लिए सीधा कुंजी निर्दिष्ट करें स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में सीधी कुंजियों पर प्रदर्शित होने वाले उपकरण को चुनना संभव है। ये चाबियाँ संख्याओं की एक श्रृंखला होगी, जो यह दिखाएगी कि प्रत्येक उपकरण किस नंबर को सक्रिय करता है आप बैकपैक पर वापस जाकर सीधे चाबियाँ में से किसी एक उपकरण को खींचकर सीधे कुंजियों को बदल सकते हैं।
  • प्लेबिल प्लेबिलोक्स चरण 17 नामक छवि
    4
    पदक प्राप्त करें इस खेल में कई पदक हैं कि आप यह दिखाने के लिए जीत सकते हैं कि आप कुछ बेहतर कर चुके हैं, जैसे कि युद्ध या पदक का दौरा। उदाहरण के लिए, खिलाड़ियों की एक निश्चित संख्या पर जाकर पदक का दौरा किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • रोबलोक्स खेलने के लिए कोई खाता होना जरूरी नहीं है, लेकिन यदि आप अपना खुद का स्थान, दोस्तों, अवतार आदि चाहते हैं तो आपको एक खाता होना चाहिए।
    • खरीदें "बिल्डर्स क्लब" और 10 जगहें, 15 रोज़ रॉबक्स और अतिरिक्त अतिरिक्त लाभ
    • पब्लिक गेम्स या अधिक के पेज 15 पर नज़र डालने से डरो मत, इसलिए अच्छी जगहें आमतौर पर मिलती हैं।
    • लोगों पर क्रोध न करें या जब वे दिखाई देते हैं तो उन्हें मार डालें "प्रदर्शन" तब होता है जब आपका किरदार खेल में प्रवेश करने से पहले आपके पास प्रतिक्रिया करने के लिए समय होता है। यह बहुत अपमानजनक है और कोई भी आपको ऐसा करने के लिए पसंद नहीं करेगा।
    • लोग आपको अपने खाते में हैक करने के लिए धमकी देने का प्रयास करेंगे। वे ROBLOX खाता सिस्टम तक नहीं पहुंच सकते, लेकिन आप उन्हें लुभाने या उन्हें उत्तेजित करते हैं आप सर्वर पर शेष लोगों को निर्दोष छवि दे देंगे।
    • अगर कोई आपको खरीदने के लिए ऑफर करता है "बिल्डर्स क्लब"स्वीकार नहीं करते हैं यदि वे ऐसा गेम कोड का उपयोग करते हैं, तो वे कोड के साथ ROBLOX को एक ईमेल भेज देंगे और उनका आपके खाते पर नियंत्रण होगा। यदि यह क्रेडिट कार्ड के जरिए है, तो आपके खाते पर जल्द ही नियंत्रण होगा उन्हें अपना पासवर्ड दें.
    • जब Roblox खिलाड़ियों को आपका पासवर्ड मिलता है, तो उन्हें लड़ाई में पराजित करने, अपना ईमेल पता आदि प्राप्त करने के बारे में जानकारी मिलती है।
    • Roblox खिलाड़ियों को भी आप ब्लॉक कर सकते हैं यदि वे अपना पासवर्ड प्राप्त करते हैं इसे हमेशा सुरक्षित रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com