ekterya.com

युद्धक्षेत्र 2 ऑनलाइन कैसे खेलें

युद्धक्षेत्र 2 एक विशिष्ट मल्टीप्लेयर गेम है जो अभी भी एक बहुत ही ठोस समुदाय का दावा करती है। आप अब भी दिन के किसी भी समय बहुत समर्पित खिलाड़ियों से भरा सर्वर पा सकते हैं। ईए ने हाल ही में घोषणा की कि GameSpy, कंपनी जो कि युद्धक्षेत्र 2 सर्वर की सूची को स्टोर करती है, 30 जून 2014 को काम करना बंद कर देगी, जिससे यह अब बजाने योग्य नहीं होगा। सौभाग्य से समुदाय ने प्रतिक्रिया दी है और पंखे पैच विकसित कर रहे हैं ताकि गेमफीड 2 को भी काम किया जा सके, इसके बाद भी गेमफीड काम बंद हो जाए। GameSpy का उपयोग कैसे करें, कैसे कनेक्ट करने के लिए चरण 1 की समीक्षा करें GameSpy आपके दरवाजे बंद कर देता है और आप पहले से ही जुड़ा हुआ है तो कैसे खेलें।

चरणों

विधि 1
एक सर्वर से कनेक्ट करना

खेल के खोज इंजन का उपयोग करना

नोट: खेल खोजक 30 जून 2014 को काम करना बंद कर देगा, क्योंकि गेमस्पीट, सेवा जो कि युद्धक्षेत्र 2 के लिए सर्वर चलाती है, काम करना बंद कर देगी। उस तिथि के बाद ऑनलाइन खेल जारी रखने के लिए अगले अनुभाग पर जाएं।

1
युद्धक्षेत्र 2 स्थापित और अपडेट करें ऑनलाइन खेलने के लिए आपके पास युद्धक्षेत्र 2 का नवीनतम संस्करण स्थापित होना चाहिए। पैच सीधे ईए वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं
  • यदि आप किसी डिस्क से युद्धक्षेत्र 2 को स्थापित करते हैं, तो आपको पैच 1.41 और उसके बाद पैच 1.50 को डाउनलोड और इंस्टॉल करना चाहिए।
  • 2
    पंकबस्टर स्थापित करें यह विरोधी धोखा कार्यक्रम है जो गेम का उपयोग करता है और आपको इसकी आवश्यकता सर्वर से कनेक्ट करने के लिए होगी। आप अपनी वेबसाइट से मुफ्त में PunkBuster डाउनलोड कर सकते हैं।
  • स्थापना फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए मुख्य पंकबस्टर पृष्ठ पर "डाउनलोड PBSetup" बटन पर क्लिक करें।
  • एक बार PunkBuster स्थापित हो जाने पर, "एक गेम जोड़ें" बटन पर क्लिक करें (एक गेम जोड़ें) और ड्रॉप-डाउन सूची से युद्धक्षेत्र 2 का चयन करें। आपके पास "PunkBuster" इंस्टॉल का नवीनतम संस्करण है यह देखने के लिए "अपडेट के लिए चेक करें" पर क्लिक करें।
  • 3
    एक खाता बनाएं एक बार आपके पास गेम चलाने के बाद, "बीएफएचक्यू" बटन पर क्लिक करें और फिर "खाता प्रबंधित करें" बटन पर क्लिक करें। अपना खाता बनाने के लिए अपना डेटा भरें, आपको एक ऑनलाइन गेम खेलने की आवश्यकता होगी।
  • आपका खाता नाम अद्वितीय होना चाहिए यदि आप पहले से ही चुने गए हैं, तो आपको एक दूसरे के बारे में सोचना चाहिए।
  • अपना खाता बनाने के लिए आपको एक वैध ईमेल की आवश्यकता है
  • 4
    सर्वर ढूंढें स्क्रीन के शीर्ष पर "मल्टीप्लेयर" बटन (मल्टीप्लेयर) पर क्लिक करें। सर्वरों की सूची लोड करने के लिए नीचे दिखाई देने वाले "इंटरनेट से जुड़ें" बटन पर क्लिक करें यह सूची उस मैप को दिखाएगा जिसे सर्वर पर खेला जा रहा है, खिलाड़ियों की संख्या, खेल मोड और "पिंग", जो सर्वर के साथ आपकी कनेक्शन की गति का प्रतिनिधित्व है। एक निचला "पिंग" का मतलब बेहतर कनेक्शन है।
  • आप सर्वर सूची में प्रदर्शित होने वाले समायोजित करने के लिए स्क्रीन के निचले भाग में फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं।
  • 5
    सर्वर से कनेक्ट करें एक बार आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सर्वर का चयन करने के बाद, कनेक्ट करने के निचले दाएं कोने में स्थित "सर्वर से जुड़ें" बटन पर क्लिक करें। आप सर्वर से कनेक्ट हो जाएंगे और मानचित्र लोड करना शुरू कर देंगे। लोड समाप्त होने पर, गेम शुरू होता है और "उत्पन्न" मेनू दिखाई देगा।
  • सामुदायिक पैच का उपयोग करना

    1. Video: 151 Tips and Tricks for PUBG Mobile!

      1
      युद्धक्षेत्र 2 का उन्नयन आप समुदाय में सर्वर से कनेक्ट करने के लिए 1.50 पैच की आवश्यकता होगी। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको पहले संस्करण 1.41 और उसके बाद संस्करण 1.50 में अपग्रेड करना होगा। पैच को Battlelog.co पृष्ठ के डाउनलोड अनुभाग से डाउनलोड किया जा सकता है।
    2. नोट: "प्रोजेक्ट वास्तविकता" और "भूल आशा 2" मोड्स ने स्वतंत्र रूप से सर्वरों की एक सूची विकसित की है और गेमप्ले के बाद ही इसे चलाया जा सकता है, जब तक कि आपके पास मॉडेड इंस्टॉल का नवीनतम संस्करण नहीं है।
    3. 2
      अपना नाम पंजीकृत करें अपने सिपाही को सामुदायिक सर्वर की सूची में पंजीकृत करने के लिए "अब रजिस्टर करें" बटन (अब रजिस्टर करें) पर BATTLElog.com पेज का उपयोग करें, इससे आपको इसे सुधारने और रैंकिंग में बढ़ने की इजाजत मिलेगी।
    4. सुनिश्चित करें कि आप उसी नाम को रजिस्टर करते हैं जिसे आपने रणभूमि 2 खेलने के लिए पहले इस्तेमाल किया था ताकि आपके आंकड़े ठीक से आयात कर सकें। यदि आपने कभी बीएफ 2 नहीं खेला है तो आप जिस नाम से आप चाहते हैं, उसके साथ रजिस्टर कर सकते हैं।
    5. 3
      "BF2 Revive" पैच को स्थापित करें यह समुदाय द्वारा बनाई गई पैच है जो अपने स्वयं के सर्वरों की सूची के साथ GameSpy के कार्यों की जगह लेता है GameSpy बंद हो जाता है के बाद आपको सर्वर से कनेक्ट करने के लिए इस पैच को स्थापित करना होगा। पैच Battlelog.co के डाउनलोड अनुभाग में उपलब्ध होगा
    6. पैच अभी भी विकास में है और वर्तमान में उपलब्ध नहीं है पैटल की रिहाई की तारीख जानने के लिए Battlelog.co पर नज़र रखें। गेमप्ले सर्वर 30 जून को चलने से पहले पैच उपलब्ध होना चाहिए।
    7. 4
      युद्धक्षेत्र 2 शुरू करें एक बार पैच स्थापित करने के बाद आप युद्धक्षेत्र 2 को शुरू कर सकते हैं और सर्वर ब्राउज़र खोल सकते हैं। जिस सर्वर में आप शामिल होना चाहते हैं उसे चुनें और कनेक्ट करें जैसे आप सामान्य रूप से करेंगे।

    विधि 2
    खेल रहे हैं

    Video: हल्दीघाटी के बाद महाराणा प्रताप जी ने देवेर का युद्ध भी जीता था लेकिन वामपंथियों ने हमसे छुपाया




    1
    एक किट चुनें जब गेम शुरू होता है, तो "उत्पन्न" स्क्रीन दिखाई देगी। यहां आप चुनते हैं कि मैप और आपके उपकरण या "किट" में कहां दिखाई देना चाहिए। आपकी किट निर्धारित करती है कि आपके पास कौन-सी हथियार और उपकरण हैं और आपके खेल शैली को बहुत प्रभावित करेगा।
    • विशेष बल विशेष बल एक मध्यम श्रेणी के राइफल और सी 4 से सुसज्जित हैं, जो वाहनों और इन्फैन्ट्री को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • सहायता। समर्थन किट मशीन गन की पेशकश करते हैं, जो आप का सबसे अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं स्थिति की रक्षा कर रहे हैं। समर्थन किट उन आपूर्ति के पैकेज भी प्रदान करते हैं जो आपकी टीममाटियों को मदद करते हैं और आपको अंक अर्जित करते हैं।
    • डॉक्टर। डॉक्टर के पास एक सभ्य हथियार है, लेकिन उसका मुख्य उद्देश्य साथी को ठीक करना और उसे पुनर्जीवित करना है। इस अंक के साथ आप जो अंक अर्जित करते हैं और अपने हथियार के उपयोग की आसानी डॉक्टर ने शुरुआती लोगों के लिए एक महान वर्ग बनाते हैं।
    • शार्पशूटर। स्नाइपर किट लंबी दूरी से लड़ने के लिए बनाया गया है और इसमें एक शक्तिशाली एंटी-पैदल सेना राइफल है। स्निपर रक्षापूर्ण पदों या स्निपर घोंसले की रक्षा के लिए "क्लेमोर" खदानों को भी रख सकते हैं। अक्सर निशानेबाज़ी करने वाले सैनिकों में अक्सर मर जाते हैं, इसलिए अक्सर चलते हैं।
    • इंजीनियर। इंजीनियर को हाथ से हाथ से निपटने के लिए एक बन्दूक है, लेकिन उसके पास अपने लम्बी दूरी वाले शत्रुओं का सामना करने का कोई मतलब नहीं है। इसके बजाय, वह वाहनों की मरम्मत कर सकता है और एंटी-वाहन खदानों को स्थानांतरित कर सकता है।
    • एंटी टैंक एंटी टैंक सैनिक अपने कंधों पर एक एंटी टैंक रॉकेट लांचर लेते हैं। यह शक्तिशाली रॉकेट अधिकांश वाहनों को निशाना बन सकता है, लेकिन आपको उन्हें जितना संभव हो उतना नुकसान करने के लिए पीछे से शूट करना चाहिए।
    • आक्रमण। हमला सैनिकों के पास कोई विशिष्ट युद्ध कौशल नहीं है, लेकिन वे सबसे अच्छे राइफलें और कवच से लैस हैं, जो उन्हें प्रत्यक्ष पैदल सेना की लड़ाई या कैप्चर पॉइंट के लिए परिपूर्ण बनाती हैं।
  • 2
    एक टीम के रूप में खेलते हैं युद्धक्षेत्र 2 बहुत ही टीम खेलने के लिए उन्मुख है, एक टीम जो अच्छी तरह से एक साथ खेलती है, वह हमेशा जीतती रहती है। एक टीम के रूप में कार्य करना आपकी खुद की तुलना में अधिक प्रभावी होगा, क्योंकि आप अन्य खिलाड़ियों पर सहायता, उपचार और पुन: प्राप्ति के लिए भरोसा कर सकते हैं।
  • "उत्पन्न" मेनू से एक टीम में शामिल हों यह आपको अपने दल के नेता के साथ दिखाई देगा और आप नक्शे पर आसानी से दूसरों के आंदोलन का पालन कर सकते हैं।
  • अगर आपके पास एक है तो अपने माइक्रोफ़ोन का उपयोग करें आपको हर समय बात करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक माइक्रोफोन रखने से यह कहना आसान हो सकता है कि आपका लक्ष्य क्या है और आपकी टीम के सदस्यों की जानकारी और आदेशों को पहचानें।
  • 3
    नक्शे जानें कुछ मामलों में युद्धक्षेत्र 2 नक्शे विशाल और आश्चर्यजनक रूप से बड़े हैं यहां तक ​​कि अगर आप तुरंत, या कभी भी सभी नक्शे नहीं सीख सकते हैं, तो आपको स्थलों और महत्वपूर्ण क्षेत्रों को याद रखने की कोशिश करनी चाहिए। चूंकि गेम विशिष्ट बिंदुओं को कैप्चरिंग के चारों ओर घूमता है, इसलिए इन के वितरण को जानना बहुत उपयोगी है।
  • नक्शे का ज्ञान समय के साथ आता है जब आप खेल रहे हैं आप नक्शे को अवचेतन तरीके से सीखेंगे और खेल के विकास के साथ अपने आप को परिचित करेंगे। निराश मत हो अगर पहले आपको कोई पता नहीं है कि आपसे गोली मार दी जा रही है या नहीं।
  • जब आप सीखते हैं कि नक्शे कैसे कार्य करते हैं, तो आप उन्नत रणनीति का उपयोग शुरू कर सकते हैं जैसे कि अपने दुश्मनों को पीठ में आश्चर्यजनक ढंग से पकड़ने के लिए।
  • 4
    आगे बढ़ें और अपने आप को कवर करें। आप लंबे समय तक नंगे चलेंगे नहीं। अगर आपको अपनी अगली चाल की योजना को रोकना है, तो सुनिश्चित करें कि आप छिपे हुए हैं, इसलिए नक्शे के दूसरी तरफ एक स्नाइपर आपको समाप्त नहीं कर सकता क्राउचिंग (क्रॉलिंग) आपको धीमी गति से स्थानांतरित कर देगा, लेकिन आप एक कठिन लक्ष्य बना सकते हैं और कभी-कभी आप बिना दुश्मन पदों पर जा सकते हैं।
  • हथौड़े अधिक सटीक होते हैं जब आप झुकने लगते हैं।
  • 5
    छोटे फटने में गोली मारो यदि आप अपने स्वचालित हथियार के ट्रिगर को दबाते रहते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि आपकी बुलेट सभी को मारना शुरू करते हैं, लेकिन आपका लक्ष्य। युद्धक्षेत्र 2 में प्रेसिजन बहुत महत्वपूर्ण है और लघु, नियंत्रित फटने में शूटिंग आपकी सटीकता में काफी सुधार कर सकती है।
  • स्वचालित हथियारों में से कई आप एक शॉट में शूटिंग मोड को बदलने की अनुमति देते हैं, जिससे आपकी सटीकता में काफी वृद्धि होगी। आप हथियार का चयन करने के लिए संख्यात्मक कुंजी दबाकर शूटिंग मोड को बदल सकते हैं (उदाहरण के लिए, अपने मुख्य हथियार पर शूटिंग मोड को बदलने के लिए, दबाएं 3 इसे चुनने के बाद)
  • 6
    सिर को इंगित करें किसी भी हथियार के सिर पर शॉट शरीर को शॉट्स की तुलना में बहुत अधिक विनाशकारी हैं। अपने शॉट्स को संरेखित करें और अपने विरोधी के सिर को प्रभावित करने का अभ्यास करें। इस तरह आप एक या दो शॉट मारने की अधिक संभावना है।
  • अपनी स्थिति से लक्ष्य रखने के लिए सही माउस बटन दबाएं और अपना हथियार अधिक सटीक बनाएं।
  • Video: Bharat Ka Veer Putra Maharana Pratap - महाराणा प्रताप - Episode 536 - 7th December, 2015

    7
    रिचार्ज अक्सर जब भी आप लड़ाई नहीं कर रहे हों तब अपने हथियार को दोबारा रिचार्ज करें। यह सबसे अच्छा है कि मामले में चीजें अधिक खराब होने पर आपके पास अधिक शॉट्स उपलब्ध हैं और आपको अपनी सारी बुलेट्स शूट करना होगा।
  • एक लड़ाई के मध्य में रिचार्जिंग से बचें इसके बजाय, अपनी बंदूक पर स्विच करें और फायरिंग रखें। अपने हथियार को रिचार्ज करने के लिए बंदूक से स्विच करना अधिक तीव्र है
  • 8
    वाहनों का उपयोग करें वाहन युद्धक्षेत्र की मुख्य विशेषताएं हैं और एक सफल गेम में महत्वपूर्ण हैं। वाहन जटिल मशीनों है कि कुछ, शुरुआती के लिए डराना विशेष रूप से हवाई वाहन बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा ले सकते हैं।
  • यदि आप विमान या ड्राइव टैंक के साथ अभ्यास करना चाहते हैं तो एक खाली सर्वर से जुड़ें इससे आप अपने साथियों को मारने या एक वाहन बर्बाद करने के बारे में चिंता किए बिना उड़ान भरने की इजाजत करेंगे।
  • 9
    जीतने के लिए अंक कैप्चर करें युद्धक्षेत्र 2 का मुख्य मोड विजय का है। इस मोड में, प्रत्येक टीम नक्शे पर कई पदों पर कब्जा करने और बनाए रखने की कोशिश करती है। प्रत्येक टीम में सुदृढीकरण की एक निश्चित संख्या दी जाती है, और एक टीम के आधे से ज्यादा अंक को नियंत्रित करता है, तो दुश्मन सुदृढीकरण तेजी से समाप्त हो रहे हैं।
  • आप ध्वज के कब्जे के दायरे के भीतर अपने आप को रखकर अंक पर कब्जा कर सकते हैं आप ध्वज पर कब्जा कर लेंगे यदि आपकी टीम के साथी दुश्मनों की संख्या तीन या अधिक से अधिक निकालते हैं
  • युक्तियाँ

    • सेटिंग टैब में वीडियो विकल्प को 75% के बजाय 100% दृश्य में संपादित करें। यह सुनिश्चित करता है कि अन्य खिलाड़ी उन्हें देखने में सक्षम किए बिना आपको देखने के लिए नेतृत्व नहीं लेते।

    चेतावनी

    • कभी भी कोई चालें डाउनलोड न करें क्योंकि आपको जीजीसी-स्ट्रीम और पंकबस्टर में खेलने से प्रतिबंधित किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com