ekterya.com

कैसे Minecraft खेलने के लिए

Minecraft एक व्यापक खुली दुनिया खेल है जहाँ आप राक्षसों का सामना कर सकते हैं, उपकरण या कलाकृतियों ("craftear" चीजों) बना सकते हैं और अपनी खुद की दुनिया बना सकते हैं। यह वीडियो गेम्स के क्षेत्र में सबसे बड़े समुदायों में से एक है और स्वतंत्र गेमिंग उद्योग में क्रांतिकारी बदलाव लाया है। यह एक ट्यूटोरियल के साथ आता है, और सीखने की प्रक्रिया आमतौर पर थोड़ा जटिल है, जो इसे दशक के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक बनाता है। Minecraft में शुरू करने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें इस गाइड पीसी और मैक के लिए Minecraft के संस्करणों पर केंद्रित है। गाइड के कुछ पहलुओं एक्सबॉक्स 360, प्लेस्टेशन और PocketEdition के लिए संस्करणों के लिए लागू किया जा सकता है, नहीं सभी कदम एक ही हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी खुद की दुनिया बनाएँ

छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 1
1
खेल मोड और विकल्प सेट करें जब आप खेल शुरू करते हैं, तो आपको अकेले या मल्टीप्लेयर खेलने के बीच चयन करना होगा। यदि आप दूसरा विकल्प चुनते हैं, तो आप अन्य लोगों के साथ Minecraft सर्वर के माध्यम से खेलते हैं, जबकि पहले, जाहिर है आप अकेले खेलते हैं। यदि आप Minecraft के मुफ्त संस्करण खेलते हैं, तो मल्टीप्लेयर मोड उपलब्ध नहीं होगा। दूसरों के बीच आपको ध्वनि और कठिनाई सहित मुख्य सेटिंग्स को भी परिभाषित करना होगा।
  • कठिनाई निर्धारण निर्धारित करता है कि राक्षस (जिसे "भीड़" भी कहा जाता है) रात या भूमिगत में दिखाई देगा। यह कॉन्फ़िगरेशन प्रत्येक विश्व के लिए विशिष्ट है, इसलिए यह मानचित्र के आधार पर भिन्न हो सकता है उदाहरण के लिए, "प्रशांत" कठिनाई (शुरुआती के लिए) शत्रुतापूर्ण भीड़ दिखाई रोकने के लिए, जबकि कठिनाई "आराम से" उन्हें कम और हार्ड उपस्थिति सामूहिक रूप से दिखाई देगा की अनुमति देगा। प्रत्येक भीड़ द्वारा उत्पादित नुकसान का स्तर भी कठिनाई के आधार पर भिन्न होगा। उदाहरण के लिए, "मुश्किल" मोड में, ज़ोंबी, जो शत्रु जीव हैं, लकड़ी के दरवाजों को नष्ट कर सकते हैं और आपको मार सकते हैं!
  • यदि आप मल्टीप्लेयर खेलते हैं, तो आपके लिए दुनिया बनाने की आवश्यकता नहीं होगी - आप किसी और के साथ जुड़ सकते हैं। एक मल्टीप्लेयर सर्वर को खोजने के लिए आप ग्रहमाइनक्रैकक्राफ्ट जैसी साइटों पर जा सकते हैं। हालांकि, अगर आप केवल कुछ दोस्तों के साथ Minecraft खेलना चाहते हैं, तो शायद सबसे अच्छा विकल्प अपना स्वयं का सर्वर बनाना है
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 2
    2
    अपना गेम मोड चुनें यदि आप अकेले खेलते हैं, तो आपको ऐसी दुनिया बनाने की आवश्यकता होती है जिसे आपके चरित्र द्वारा बसाया जा सकता है जब आप इस दुनिया को बनाते हैं, तो आपको एक गेम मोड चुनने की आवश्यकता होगी, क्योंकि इससे दुनिया का काम करने के तरीके को प्रभावित होगा। इससे खेल को आसान या कठिन बना देता है। उपलब्ध गेम मोड हैं:
  • जीवन रक्षा: जब आप अस्तित्व मोड में खेलते हैं, तो आपके पास अन्य खेलों के बहुत सारे परिचित तत्व होंगे। स्वास्थ्य बार, भूख, कवच और ऑक्सीजन दिखाई देगा (जब आप तैर रहे हों), आपकी सूची के अनुसार आपको विभिन्न सामग्रियों को इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी, या तो चीजें बनाने के लिए खानों में या अन्य तरीकों से काम करना होगा। आप अनुभव अंक अर्जित करेंगे।
  • क्रिएटिव (क्रिएटिव): इस मोड में, आपके पास सामग्रियों तक असीमित पहुंच होगी और आपको स्वास्थ्य या भूख के स्तर के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। आप भी उड़ सकते हैं
  • अंत (कट्टर): यह मोड कि स्थायी रूप से ब्लॉक दुनिया कठिन कठिनाई और अपनी दुनिया पर बनाया हमेशा के लिए मिटा दिया जाएगा अगर तुम मर जाते हैं, सिवाय जीवन रक्षा के समान है। इसलिए, सावधान रहें! (कंप्यूटर के लिए 1.9 अपडेट में, आप मरने के बाद दर्शक मोड में फंसेंगे)।
  • अतिरिक्त छाती के विकल्प में, एक छाती युक्त लकड़ी, उपकरण और भोजन दिखाई देगा। यह आपकी उपस्थिति के करीब 0 से 4 मशालों के आसपास दिखाई देगा। यह विकल्प नए खिलाड़ियों के लिए उपयोगी है।
  • दर्शक: यह मोड आपको दुनिया को देखने के लिए उड़ान भरने की अनुमति देगा। आप केवल "/ gamemode" कमांड का उपयोग करके या चरम मोड में मर कर सक्रिय कर सकते हैं।
  • साहसिक: ज्यादातर ब्लॉक इस मोड में सीधे नष्ट नहीं किए जा सकते हैं। हालांकि, आप अन्य तत्वों और वस्तुओं के साथ बातचीत कर सकते हैं यह केवल कस्टम साहसिक नक्शे पर दिखाई देगा या "/ gamemode" आदेश का उपयोग करते समय।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 3
    3
    अपनी दुनिया को कॉन्फ़िगर करें यह मेनू आपको उस विश्व को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने की अनुमति देता है जिसे आप बनाने के बारे में हैं। आप एक "बीज" (वर्णों और संख्याओं से बना कोड जो कि एक विश्व उत्पन्न कर सकते हैं) दर्ज कर सकते हैं, चालें सक्रिय कर सकते हैं, दुनिया को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, दूसरों के बीच में
  • दुनिया में प्रकार "superflat" जो मूल रूप से एक दुनिया llano- "BIOMAS व्यापक" जो मूल रूप से सामान्य रूप से भी ज्यादा बड़ा "प्रवर्धित" क्षेत्रों के साथ एक दुनिया बनाने के लिए कार्य करता है, जो विशाल पहाड़ों और गुफाओं उत्पन्न करता है शामिल गहरा "कस्टम", आप अविश्वसनीय अलग-दुनिया बना सकते हैं और कर सकते हैं अंत में एक विशेष मोड "डीबग" कहा जाता है, जो एक ही दुनिया में ब्लॉक के सभी प्रकार उत्पन्न करता है, लेकिन वे सिर्फ दिखाने के लिए कर रहे हैं।
  • भाग 2
    पहली रात जीवित रहें

    यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पहली रात जीवित रहने की स्थिति में जीवित रह सकते हैं, या तो "आसान" कठिनाई या बेहतर स्थिति में। यदि आप एक शांतिपूर्ण या रचनात्मक तरीके से खेलने जा रहे हैं, तो यह जानकारी आपके मामले पर लागू नहीं होगी।

    छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 4

    Video: ♫ "Minecraft Life" - A Parody of Pink's "True Love" (Minecraft Music Video)

    1
    तुरंत काम करें जब आप पहली बार खेलना शुरू करते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पहली रात जीवित रहना है। रात और दिन के चक्र में खेल की प्रगति, राक्षस रात में दिखाई देते हैं। आपको पहले सूर्यास्त से पहले एक आश्रय बनाने की आवश्यकता होगी ताकि आप सुरक्षित हो जाएं
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 5
    2
    सामग्री इकट्ठा खेल के किसी भी तत्व का निर्माण या निर्माण करने में सक्षम होने के लिए आपको सामग्री इकट्ठा करने और एकत्र करने की आवश्यकता होगी। पहली सामग्री जिसे आपको पहली रात में जीवित रहने के लिए इकट्ठा करना होगा, वह लकड़ी है। पेड़ों का पता लगाएं और अपनी चूतों को अपनी मुट्ठी के साथ मारो, उन्हें नष्ट करने और लकड़ी को इकट्ठा करने के लिए बाएं माउस बटन दबाए रखें।
  • लकड़ी के बीस ब्लॉकों एक अच्छी शुरुआत है।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 6
    3
    एक कार्य तालिका बनाएं इसके अलावा "क्राफ़्टेओ" तालिका के रूप में जाना जाता है, यह खेल (वस्तुओं) में अन्य सभी वस्तुओं को बनाने के लिए कार्य करता है। अपनी पहली शरण के निर्माण के साथ कार्य तालिका जारी रखें आप इन निर्देशों का पालन करके एक कार्य तालिका बना सकते हैं:
  • और कीबोर्ड पर `ई` कुंजी के साथ सूची तक पहुंच ऊपरी दाईं ओर स्थित एक बॉक्स में एक लकड़ी के ब्लॉक जगह (या "क्राफ्टिंग" यदि आप अंग्रेजी संस्करण है तो) अनुभाग "विनिर्माण" के अंतर्गत,। यह आपको लकड़ी के सपाट बनाने की अनुमति देगा, जिसे "काम की लकड़ी" भी कहा जाता है
  • लकड़ी के पट्टियाँ ले लो, पेड़ों की लकड़ी से लीजिए और उन्हें अपनी इन्वेंट्री में डाल दें।
  • लकड़ी के मकान ले लो और इन्हें "मैन्युफैक्चरिंग" सेक्शन के चार रिक्त स्थान से भरें। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक वर्ग पर दायाँ क्लिक करें या माउस को चार चौकों पर खींचते समय बाएं क्लिक करें।
  • यह आपको एक कार्य तालिका बनाने की अनुमति देगा इसे ले लो और इसे कहीं भी जहां आप सही क्लिक करके अपनी पहली आश्रय के निर्माण के बारे में सोच रहे हैं के निकट रखो।
  • जब आप इस टेबल पर काम करते हैं, तो आप देखेंगे कि वस्तुओं को जगह देने के लिए नौ स्थान हैं प्रत्येक ऑब्जेक्ट का स्थान महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ ऑब्जेक्ट्स के लिए यह इतना महत्वपूर्ण नहीं है। इस बिंदु पर, worktable के प्रत्येक स्थिति से 9 तक संख्या 1 के साथ प्रदर्शित किया जाता है, जा रहा नीचे करने के लिए सही और शीर्ष बाएं से (के रूप में आप एक किताब पढ़ी है)।
  • छवि शीर्षक Minecraft चरण 7
    4
    अपने उपकरण बनाओ. आपको विभिन्न सामग्रियों को इकट्ठा करने के लिए टूल की आवश्यकता होगी। अपने पहले औजार लकड़ी और अपनी काम की मेज से उपयोग करें मुख्य उपकरण हैं: एक पिक, एक कुल्हाड़ी, एक फावड़ा और तलवार।
  • स्टिक्स बनाकर शुरू करो ये दो लकड़ी के पाइपों के साथ निर्मित होते हैं जो विनिर्माण खंड में खड़ी हैं। दो पार्क्स के साथ आप चार स्टिक्स बनाते हैं।
  • 1, 2 और 3 के पदों में 5 और 8 की स्थिति में लट्ठियां रखकर और एक पिक बनाओ। क्या आप नोटिस करते हैं कि आकार किस तरह से मिलता है?
  • 1, 2 और 4 पदों में तीन सपाट डालकर एक कुल्हाड़ी बनाएं और 5 और 8 के पदों में छड़ें।
  • स्थिति 2 में फर्श लगाकर और 5 और 8 की स्थिति में दो स्टिक्स डालकर एक फावड़ा बनाओ
  • 2 और 5 की स्थिति में दो पार्क्स डालकर तलवार बनाओ और स्थिति 8 में एक छड़ी।
  • यदि आप लकड़ी के बजाय पत्थर का उपयोग करते हैं, तो इन उपकरणों में सुधार किया जा सकता है हालांकि, अपने पहले दिन पर पत्थर की तलाश में समय बर्बाद मत करो। आप अगले दिन बेहतर उपकरण बना सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 8
    5

    Video: How To CRAFT The SPIDERMAN Outfit in Minecraft!

    कोयला निकालें इसके लिए आपके घर में कुछ मशालों की ज़रूरत होगी या अन्यथा, यह अंधेरा होगा और शत्रुतापूर्ण प्राणियों में प्रवेश हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 9
    6
    एक संरचना बनाएं किसी तरह की संरचना कहीं भी बनाओ जो कि काफी बड़ी है पहाड़ की चोटी एक अच्छी जगह है, क्योंकि बाद में खेल में बचाव करना आसान होगा। आप एक घर के आकार का ढांचा बना सकते हैं या खोदकर खुद को गुफा बना सकते हैं। लक्ष्य एक ऐसी संरचना बनाना है, जहां आप खुद को लॉक कर सकते हैं (पहले प्रवेश द्वार छोड़ना मत भूलना!)। छत आवश्यक नहीं है, हालांकि मकड़ियों में प्रवेश करने में सक्षम होंगे। आप आश्रय के चारों ओर एक ब्रैकट छत लगा सकते हैं ताकि मकड़ियों में प्रवेश नहीं किया जा सके। आपके चरित्र में 2 ब्लॉक ऊंचाई हैं, इसलिए आपको इस आकार का एक दरवाजा बनाना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि आश्रय में प्रतिद्वंद्वी प्राणियों को अंदर आने से रोकने के लिए पर्याप्त उज्ज्वल हो।
  • मैन्युफैक्चरिंग सेक्शन में पदों 1, 2, 4, 5, 7 और 8 में लकड़ी के सपाट रखकर दरवाजा बनाओ। दरवाजे एक सही क्लिक के साथ खुला है, लेकिन यह केवल लकड़ी के दरवाजों पर लागू होता है। यदि आप लोहे को खोजते हैं और इस सामग्री का दरवाजा बनाते हैं, तो आपको रेडस्टोन के साथ एक दबाव प्लेट या अन्य तंत्र की आवश्यकता होगी।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 10
    7

    Video: How to combine Minecraft mods 1.11+

    अपनी तलवार से कुछ भेड़ को मार डालें यह क्रूर लग सकता है, लेकिन यह जीवित रहने का आपका तरीका है। जब आप उन्हें मारते हैं, वे 1 ऊन का टुकड़ा फेंक देते हैं, लेकिन अगर आपको लोहे मिल जाती है और कुछ कैंची बनाते हैं, तो वे ऊन के 1 से 3 टुकड़े फेंक देते हैं। एक बिस्तर बनाने के लिए ऊन के 3 टुकड़े और 3 लकड़ी के पाइप ले लीजिए इसके लिए, आपको ऊन 4, 5 और 6 की स्थिति में रखना चाहिए, जबकि लकड़ी के प्लांक्स 7, 8 और 9 की स्थिति में जाना चाहिए
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 11
    8
    खाना खोजें एक बार जब आप पहली रात से बच जाते हैं, तो आप खाना खोजना चाहते हैं। यदि आप भूखे रहते हैं, तो आपका स्वास्थ्य बार समय के साथ नीचे जाएगा और आप को मारना आसान होगा। भोजन खोजने का सबसे आसान तरीका जानवरों को मारना है यदि आप बहुत अच्छे हैं, तो गेहूं प्राप्त करने के लिए सेब या पौधों के बीज का उपयोग करें। "प्रशांत" कठिनाई में, भोजन करने के लिए आवश्यक नहीं होगा।
  • भाग 3
    खेल खेलते हैं

    छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 12
    1
    आरपीजी शैली खेलें खेलने का एक तरीका आरपीजी ("रोलेप्ले गेम" के लिए, अंग्रेजी में) की तरह है। वहाँ बाहर और बेहतर कलाकृतियों का संग्रह और "समाप्ति" ऊपर inching बनाने जाएं ( "द एंड" अंग्रेजी में जाना जाता है एक दुनिया है जहाँ आप एक अजगर लिए "समाप्त" खेल के साथ लड़ाई है)।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 13
    2
    खुली दुनिया खेलें रोचक संरचनाएं और परिदृश्य बनाने के लिए आप सामग्री और वातावरण का उपयोग करके खुली दुनिया (या "सैंडबॉक्स") खेल सकते हैं Minecraft खिलाड़ियों "गेम ऑफ़ थ्रोन्स `, भव्य" पतवार की गहराई "लोर्ड ऑफ द रिंग्स और यहां तक ​​कि व्हाइट हाउस और नोट्रे डेम शहरों निर्मित कर दिया है!
  • छवि शीर्षक Minecraft चरण 14
    3
    आविष्कारक शैली खेलें यदि आप अपने आप को एक शुरुआती आविष्कारक मानते हैं, तो इस गेम के यांत्रिक पहलुओं को मज़ेदार होगा आप लाल पत्थरों के साथ लिफ्ट, कैनियन या कुछ और चीजें बनाने की खोज कैसे कर सकते हैं यहां तक ​​कि कुछ खिलाड़ी गेम में एक कार्यात्मक कंप्यूटर बनाने में कामयाब रहे!
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 15
    4
    अपने गेम मोड को ध्यान में रखें। कुछ खेल मोड एक निश्चित शैली के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप फ्रीस्टाइल खेलते हैं, तो आप क्रिएटिव मोड में खेलना चाह सकते हैं।



  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 16
    5
    खानाबदोश शैली खेलें खेल की यह शैली उन लोगों के लिए उपयुक्त हो सकती है, जो एक घर का निर्माण नहीं करना चाहते हैं और अधिक साहसी हैं।
  • भाग 4
    आप का बचाव

    चित्र शीर्षक से खेल Minecraft चरण 17
    1
    हथियार प्राप्त करें आपको खेल में विभिन्न राक्षसों के खिलाफ अपने बचाव करने के लिए हथियारों की आवश्यकता होगी। एक तलवार होने का एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। इस एक ही आलेख में इसे और अधिक बनाने के तरीके देखें सुनिश्चित करें कि आप अपनी अंतिम तलवार के लिए लकड़ी की तुलना में मजबूत सामग्री का उपयोग करें एक लकड़ी की तलवार अन्य प्रकार की सामग्रियों की तुलना में तेजी से पहनती है।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 18
    2
    एक कवच प्राप्त करें राक्षसों से लड़ते समय आपको अपने आप को नुकसान से बचाने के लिए एक कवच बनाने की आवश्यकता होगी। अन्य गेम ऑब्जेक्ट्स के साथ, आप विभिन्न सामग्रियों से कवच के विभिन्न भागों बना सकते हैं।
  • सामग्री जो आप कवच बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं इसमें चमड़े, लोहा सिल्लियां, सोना सिल्लियां और हीरे शामिल हैं। आप एक चेन मेल कवच खरीद सकते हैं जहां ग्रामीणों
  • सामग्री 4, 5, 6, 7 और 9 में रखकर सामग्री को हेलमेट बनाओ
  • 2 को छोड़कर सभी पदों में अपनी सामग्री को रखकर एक बिब या बिब बनाएं
  • 5 और 8 को छोड़कर सभी पदों में अपनी सामग्री को रखकर "पैंट" या गेटर्स बनाएं।
  • सामग्री 4, 7, 6 और 9 में स्थितियों में रखकर कुछ बूट करें
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 1 9
    3
    जगह जलाशें राक्षस उन स्थानों पर प्रदर्शित नहीं हो सकते हैं जो प्रकाशित होते हैं। इन जगहों को उजागर करने के लिए, आपको मशालों को लगाने की आवश्यकता होगी एक छड़ी और एक लकड़ी का कोयला के साथ एक मशाल बनाओ - विनिर्माण खंड में छड़ी के ऊपर कोयले रखकर।
  • आप पहाड़ी क्षेत्रों या भूमिगत में लकड़ी का कोयला पा सकते हैं यह पत्थर की उपस्थिति है, लेकिन काले धब्बों के साथ
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 20
    4
    विभिन्न "मॉब्स" से मिलो "मोब्स" ("मोबाइल" से) उन प्राणियों जो खेल में चलते हैं। वे अच्छे या शत्रुतापूर्ण हो सकते हैं उन्हें अंतर कैसे करना है यह जानने के लिए बहुत ज़रूरी है, क्योंकि इसका पुनर्जन्म होने के बाद जीवन के बीच का अंतर या ("respawn") वापस जाने का अंतर हो सकता है।
  • गाय, मुर्गियों और भेड़ों जैसी शांतिपूर्ण "मॉब्स" कभी भी आप पर हमला नहीं करेंगे। आप मांस या भोजन इकट्ठा करने के लिए उन पर हमला कर सकते हैं
  • तटस्थ "मॉब्स" आप पर हमला नहीं करेंगे जब तक कि आप उन्हें ऐसा करने का कोई कारण न दें। आपके कार्यों में इन प्राणियों में विभिन्न प्रतिक्रियाओं का कारण होगा। उदाहरण के लिए, आपको उन पर हमला करने के लिए पुरुषों, लाश और भेड़ियों पर हमला करना होगा दूसरी ओर, एक अंतमैनि, जैसे ही आप इसे प्रत्यक्ष रूप से देखने के लिए शत्रुतापूर्ण हो जाते हैं (इसलिए इसे अपने स्पॉटलाइट में रखने से बचें) एन्डमैन तटस्थ प्राणियों हैं, लेकिन यदि वे पैरों के ऊपर से देखते हैं या यदि आप उन्हें पहली बार हमला करते हैं तो वे शत्रुतापूर्ण हो जाएंगे।
  • शत्रुतापूर्ण भीड़ आप पर हर बार जब वे तुम्हें देखेंगे हमला करेंगे। ये जीव केवल रात या भूमिगत में दिखाई देते हैं सबसे आम विरोधी भीड़ हैं: कंकाल, लाश, लता, अंडामैन और मकड़ियों।
  • भाग 5
    सामग्रियों और निर्माण वस्तुएं खोजें

    छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 21
    1
    सामग्री के लिए भूमिगत खोजें पृथ्वी, पत्थर और चट्टान जैसे कुछ सामग्रियों को आमतौर पर भूमिगत या उजागर पहाड़ियों पर पाया जाता है। इन सामग्रियों को लेने के लिए आपको अपने पिक या फावले से खुदाई करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 22
    2
    जमीनी स्तर पर सामग्री के लिए खोजें आप जमीनी स्तर पर कुछ सामग्री पा सकते हैं इनमें से कुछ लकड़ी, गन्ना, बीज और गेहूं (आप गांवों में गेहूं भी जमा कर सकते हैं) हैं इन सामग्रियों को प्राप्त करने के लिए कुल्हाड़ी या अपने हाथों का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक छवि Minecraft चरण 23
    3
    प्राणियों से सामग्री प्राप्त करें जीवों से कुछ सामग्रियां प्राप्त की जाती हैं आप भेड़ों से ऊन प्राप्त कर सकते हैं (यदि आप उन्हें मारना नहीं चाहते हैं, कैंची का उपयोग करें), मुर्गी से अंडे और गायों से दूध, दूसरों के बीच में।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 24
    4
    अपने काम की मेज का उपयोग करें ऑब्जेक्ट्स बनाने के लिए अपनी वर्क टेबल या अपनी इनवेंटरी के मैन्युफैक्चरिंग सेक्शन का उपयोग करें। मत भूलो कि जिस वस्तु से आप ऑर्डर करते हैं वह कई ऑब्जेक्ट बनाने के लिए महत्वपूर्ण है (कुछ को किसी विशेष आकार की आवश्यकता नहीं होती है)। ऑब्जेक्ट्स को अपनी इन्वेंट्री से मैन्युफैक्चरिंग रिक्त स्थान तक ले जाओ, एक बाएं क्लिक के साथ पूरी सामग्री रखें, या राइट क्लिक के साथ सिर्फ एक ब्लॉक। अपनी छवि पर क्लिक करके और आपकी इन्वेंट्री पर ले जाकर उस ऑब्जेक्ट को ले लीजिए।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 25
    5
    बनाने के लिए "व्यंजनों" खोजें Minecraft में इस लेख में एक व्यापक सूची बनाने के लिए बहुत सारे ऑब्जेक्ट हैं। आप Minecraft अनुभाग को खोजकर या अन्य वेबसाइट्स खोज कर विभिन्न वस्तुओं के लिए "व्यंजनों" पा सकते हैं। आप अपने साथी खिलाड़ियों से भी पूछ सकते हैं
  • भाग 6
    Minecraft के साथ मज़ा है

    छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 26
    1
    अपने आप को खोने से बचने के लिए मानचित्र या कम्पास बनाएं
  • छवि शीर्षक छवि Minecraft चरण 27
    2
    जानवरों की नस्ल और एक खेत का निर्माण करने के लिए शेयर करें और उपयोगी या विनिमेय सामग्री प्राप्त करें।
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 28
    3
    अपने पालतू जानवर बनने के लिए घोड़े, एक बिल्ली या एक कुत्ता प्राप्त करें
  • छवि का शीर्षक खेल Minecraft चरण 29
    4
    औषधि को ठीक करने, अपने आप को मजबूत बनाने, अदृश्य बनाने या प्रभावों की एक श्रृंखला का निर्माण करने के लिए तैयार करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अंधेरा होने पर आश्रय नहीं मिल रहा है या नहीं बनाया गया है, तो खाई को 3 ब्लॉक खोलें और वहां अपना बिस्तर लगाओ। अगर आपके पास जलाशें नहीं हैं, तो आप खाई को बंद नहीं करना चाहते क्योंकि, अंधेरे के कारण, जब आप सोते हैं तो राक्षस दिखाई दे सकते हैं इसके विपरीत, यदि आपके पास जलाएं हैं, तो खाई को बंद करो, कुछ मशालों और शुभ रात्रि रखें!
    • यदि आप एक आश्रय बनाना चाहते हैं, तो रोशनी के कई स्रोतों को सुनिश्चित करें ताकि राक्षस अंदर दिखाई न दें।
    • यह आवश्यक नहीं है कि आप रात के लिए एक आश्रय बनाए। यदि आपके पास पर्याप्त ब्लॉक लेते हैं (अधिमानतः एक है कि आसानी से टूट), तो आप का निर्माण और शीर्ष पर जीवित रहते हैं और अंत में, पानी के निकटतम स्रोत के लिए कूद या आप के तहत ब्लॉक तोड़ सकते हैं कर सकते हैं। यह संरचना केवल अस्थायी है, लेकिन यह बहुत उपयोगी हो सकती है। ध्यान दें कि यदि यह पर्याप्त नहीं है (लगभग 20 ब्लॉक), तो यह काम नहीं करेगा।
    • आप इसे ग्रामीणों के साथ व्यापार करने और कुछ प्राणियों को मारकर चेन मेल कवच प्राप्त कर सकते हैं।
    • खेल में पशु सबसे आम खाद्य स्रोत हैं। यदि आप एक सुअर, एक गाय या मुर्गी पाते हैं, तो प्राणी को मार डालें और जो भी पत्तियां आपको छोड़ दें। जानवरों से मिलने वाले कच्चे कार्ड को पकाने के लिए एक ओवन का उपयोग करें। पकाया खाना कच्चे भोजन के बराबर है, क्योंकि इससे आपकी "भूख बार" अधिक बढ़ जाती है
    • गांवों में छाती खोजना आपको संसाधनों के साथ प्रदान करेगा। उदाहरण के लिए, स्माइटी के सामने फ्लैट फ्लोर है और धोया जाता है। वे सभी गांवों में नहीं दिखाई देते हैं, लेकिन आप उन में हमेशा एक छाती पा सकते हैं।
    • पहली रात के दौरान, अगर आपको कोयला नहीं मिल पाती है, तो कुछ लॉग्स को ढूंढें और उन्हें ओवन में डाल दें। इस तरह, आपके लिए खाना बनाना आसान होगा।
    • अपने उपकरणों का सही उपयोग करें तलवार भीड़ की मौत हो गई, फावड़ियों ब्लॉक खुदाई कर रहे हैं (गंदगी, बजरी, रेत, आदि) (लाश, कंकाल, लताओं, आदि) के लिए कर रहे हैं, कुल्हाड़ियों लकड़ी वस्तुओं (चेस्ट, चड्डी, टेबल कटौती करने के लिए कर रहे हैं काम, आदि), चोटियों, खनन पत्थर और रॉक संसाधनों (पत्थर, रॉक, कोयला, आदि) के लिए कर रहे हैं अंत में कृषि योग्य भूमि के लिए कुदाली हैं।
    • शत्रुतापूर्ण मोब्स केवल 25 ब्लॉकों (या उससे अधिक) की त्रिज्या के भीतर आप से दूर होते हैं
    • खेल की शुरुआत में, आपको लकड़ी की चोटी बनाना चाहिए और इसके साथ पत्थर मिलेगा। इन सामग्रियों के साथ, आप अधिक टूल बना सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: कैसे Newbies के लिए Minecraft खेलने के लिए

    • , राक्षसों से सावधान रहें, यहां तक ​​कि दिन के दौरान के रूप में लताओं और मकड़ियों लाश और कंकाल के साथ के रूप में सूरज की रोशनी से मर नहीं होगा। ध्यान रखें कि बाद वाले दिन के दौरान जीवित रह सकते हैं यदि वे पानी में हैं
    • सीधे सीधा न खोएं, आप लावा पूल में या शत्रुतापूर्ण प्राणियों से भरा एक अंधेरे गुफा में पड़ सकते हैं।
    • सभी उपकरण एक ही ब्लॉक को तोड़ देंगे उदाहरण के लिए, एक लकड़ी की चोटी कोयले के अलावा खनिजों को नहीं तोड़ सकता है एक पत्थर शिखर लोहे और कोयले को तोड़ सकता है एक लोहे की पसंद कोयला, हीरा, लोहा, लाल पत्थर, सोना और पन्ना निकाल सकते हैं। अंत में, एक हीरा शिखर किसी खनिज को निकाल सकता है, और यह एकमात्र उपकरण है जिसके साथ आप ओब्सीडियन प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप बहुत अधिक से गिरते हैं, तो आपको नुकसान होगा या आप मर सकते हैं
    • लकड़ी के उपकरण शुरुआती के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन वे लंबे समय तक नहीं रहेंगे, इसलिए कुछ पत्थर का निर्माण करें ताकि आप लौह लोगों को बना सकें। लोहे के उपकरण के साथ, आप हीरे के उपकरण प्राप्त कर सकते हैं
    • एक चिमनी कभी नहीं बनाओ यदि आपके पास ज्वलनशील ब्लॉकों हैं, तो आग इन ब्लॉकों को फैल सकती है और जला सकती है, जिससे आग लग जाएगी।
    • कभी लता में न चलाएं, यदि आप मजबूत कवच नहीं रखते तो यह आपको मार देगा।
    • कभी अंधेरे जगह में सोते नहीं, क्योंकि अंधेरे प्राणी दिखाई देंगे और आप पर हमला करेंगे।
    • हमेशा जलाएं रखें जहां आप खोदते हैं या मोब आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं
    • जब आप पानी में हैं तो कंकाल को मारने की कोशिश न करें।
    • जीवन रक्षा, चरम या क्रिएटिव मोड में आधार को तोड़ने का प्रयास न करें। यदि आप करते हैं, तो आप शून्य में आते हैं, और -64 परत में आप जीवन खोना शुरू करेंगे। जब आप काटते हैं, तो आपकी सूची में सभी आइटम हमेशा के लिए गायब हो जाएंगे!
    • कभी सीधे खड़े रहें, क्योंकि आपके अंदर लावा का अधिकार हो सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com