ekterya.com

एंड्रॉइड फोन से ईमेल द्वारा फोटो कैसे भेज सकते हैं

अगर आपके पास अपने एंड्रॉइड डिवाइस में एक ईमेल अकाउंट है, तो आप इसका उपयोग एंड्रॉइड कैमरे के साथ लिया फोटो भेजने के लिए कर सकते हैं। यदि आपने अपना ईमेल खाता डिवाइस पर नहीं जोड़ा है, तो आप ऐसा कर सकते हैं सेटिंग एप्लिकेशन से। एक बार जब आप अपना खाता जोड़ते हैं, तो आप फ़ोटो या गैलरी एप्लिकेशन से फ़ोटो साझा कर सकते हैं या आप उन्हें सीधे अपने ईमेल संदेशों में जोड़ सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक Android डिवाइस में अपना ईमेल खाता जोड़ें

Video: मोबाइल से Document कैसे Scan करें।

एक एंड्रॉइड फोन से इमेज पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने डिवाइस पर सेटिंग ऐप खोलें। इससे पहले कि आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस से ईमेल द्वारा फोटो भेज सकें, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपने अपने ईमेल खाते में प्रवेश किया है। आप इसे सेटिंग्स अनुप्रयोग से कर सकते हैं।
  • यदि आप जानते हैं कि आपने पहले ही अपना ईमेल खाता एंड्रॉइड डिवाइस में जोड़ा है, तो आप अगले अनुभाग पर जा सकते हैं।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पर प्रेस "खाता।" आपको "व्यक्तिगत" अनुभाग में यह विकल्प मिलेगा।
  • एंड्रॉइड फोन से इमेज पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पर प्रेस "खाते जोड़ें" यह आमतौर पर स्क्रीन के नीचे दिखाई देगा।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    "ईमेल" या "Google" विकल्प को चुनें। अगर आप जीमेल के अलावा कोई भी ईमेल खाता जोड़ रहे हैं, तो "ईमेल" विकल्प चुनें। यदि आप एक जीमेल खाते जोड़ रहे हैं, तो "Google" विकल्प चुनें
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    खाते का विवरण दर्ज करें "ईमेल" को दबाए जाने के बाद, आपको अपना ईमेल प्रदाता चुनने के लिए कहा जाएगा सूची में से चुनें या सूची में नहीं है, तो "अन्य" दबाएं अगर आपके पास Hotmail खाता है, तो "Outlook.com।" चुनें एक बार जब आप खाते का प्रकार चुनते हैं, तो अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें जब पूछा जाए ईमेल खाते को कॉन्फ़िगर करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें
  • भाग 2
    गैलरी या फ़ोटो एप्लिकेशन से तस्वीरें भेजें

    एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    गैलरी या फ़ोटो एप्लिकेशन खोलें इस एप्लिकेशन में सभी फ़ोटो हैं जो वर्तमान में डिवाइस पर संग्रहीत हैं।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    पहली फ़ोटो को दबाए रखें जिसे आप भेजना चाहते हैं। यह इसे चयन करेगा और चयन मोड को दर्ज करेगा।
  • यदि यह आपको कई फ़ोटो का चयन करने की अनुमति नहीं देता है, तो आपको किसी भी फ़ोटो को चुनने से पहले "साझा करें" बटन दबाएं। यह उपकरण के आधार पर भिन्न होगा।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    अतिरिक्त तस्वीरें जो आप भेजना चाहते हैं उन्हें दबाएं एक बार जब आप चयन मोड में होते हैं, तो प्रत्येक अतिरिक्त फोटो को चुनें, जिसे आप चुनना और भेजना चाहते हैं।
  • प्रति ईमेल संदेश प्रति 5 से अधिक फ़ोटो भेजने की कोशिश करें कई ईमेल सेवाएं प्राप्तकर्ता को बहुत बड़ी ईमेल प्राप्त करने की अनुमति नहीं देंगे। 5 फ़ोटो को संदेश सीमित करना यह सुनिश्चित करने में सहायता करेगा कि कोई भी इसे प्राप्त कर सकता है।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    तस्वीरों को चुनने के बाद "साझा करें" बटन दबाएं फ़ोटो चुनने के बाद, "साझा करें" बटन दबाएं। आप आमतौर पर स्क्रीन के शीर्ष पर यह बटन पा सकते हैं। यह एक "<"प्रत्येक बिंदु पर अंक के साथ
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    साझा करने के लिए एप्लिकेशन की सूची से अपना ईमेल एप्लिकेशन चुनें। जब आप "साझा करें" बटन दबाते हैं, तो एप्लिकेशन की एक सूची नई विंडो में दिखाई देगी। सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें, जब तक आप "ईमेल" बटन नहीं पाते। इस विकल्प को दबाने पर एक नया संदेश वाला ईमेल एप्लिकेशन खुल जाएगा।
  • यदि आप ईमेल एप्लिकेशन के बजाय जीमेल एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं, तो सूची से "जीमेल" चुनें।



  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    यदि संकेत दिया गया तो तस्वीर का आकार चुनें आपके पास डिवाइस और साझा करने के लिए उपयोग करने वाला ईमेल एप्लिकेशन के आधार पर, आपको फ़ोटो के आयाम को बदलने के लिए कहा जा सकता है। उपलब्ध डिफ़ॉल्ट विकल्पों में से एक का चयन करें धीमे इंटरनेट के साथ प्राप्तकर्ताओं के लिए छोटी तस्वीरें बेहतर हो जाएंगी, लेकिन बड़ी स्क्रीन पर देखे जाने पर वे कम गुणवत्ता के होंगे।
  • यदि आप Google फ़ोटो एप्लिकेशन से साझा करने जा रहे हैं, तो आपको फ़ोटो को पूर्ण आकार में भेजने या एक ऐसा लिंक बनाने के निर्देश दिए जाएंगे जो प्राप्तकर्ता को खोल सकता है। एक लिंक बनाना उपयोगी हो सकता है, यदि आप ईमेल से अधिक तस्वीर भेजना चाहते हैं तो
  • फ़ोटो और गैलरी या फ़ोटो एप्लिकेशन के आधार पर फ़ोटो का आकार बदलने के विकल्पों में काफी भिन्नता होगी।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 12
    7
    लिखें और अपने संदेश का प्राप्तकर्ता जोड़ें जब आप ईमेल एप्लिकेशन का चयन करते हैं, तो यह आपको "लिखें संदेश" विंडो पर ले जाएगा। आप देखेंगे कि आपके द्वारा चुने गए फोटो ईमेल संदेश के लिए संलग्नक के रूप में जोड़ दिए गए हैं। संदेश के लिए एक शरीर दर्ज करें और शीर्ष पर प्राप्तकर्ताओं को जोड़ें।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक छवि 13
    8
    फोटो भेजें एक बार आपका संदेश समाप्त हो गया है और आपने प्राप्तकर्ता को जोड़ा है, तो ईमेल भेजने के लिए "भेजें" बटन पर क्लिक करें। आपको संदेश भेजने के लिए एक वायरलेस नेटवर्क या अपने सेल नेटवर्क से कनेक्ट होने की आवश्यकता होगी।
  • संदेश भेजने के लिए इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं, क्योंकि फ़ोटो को लोड करने में थोड़ी देर लग सकती है।
  • भाग 3
    Gmail एप्लिकेशन या ईमेल का उपयोग करके फ़ोटो संलग्न करें

    एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1

    Video: जीमेल पर नई ई मेल आई डी बनाना सीखें - Make New Email Id on Gmail in hindi

    ईमेल एप्लिकेशन खोलें आप ईमेल एप्लिकेशन से सीधे अपने ईमेल संदेशों में फ़ोटो संलग्न कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, ईमेल या जीमेल आवेदन खोलें।
  • Video: आपका दोस्त मोबाइल पर किस्से बात करता है और क्या ? सुने call recording अपने फ़ोन में Spycall recorder

    एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    एक नया संदेश लिखें "नया" बटन पर क्लिक करके ईमेल एप्लिकेशन में एक नया संदेश प्रारंभ करें आम तौर पर उनके पास एक पेंसिल या "+" एक आइकन के रूप में होता है
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 16
    3
    "अटैच करें" बटन दबाएं एक बार "लिखें संदेश" पृष्ठ खोला गया है, "अटैच करें" बटन पर क्लिक करें। इसमें आमतौर पर एक आइकन के रूप में एक क्लिप है और आमतौर पर स्क्रीन के शीर्ष पर है। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ईमेल एप्लिकेशन के आधार पर आपको ⋮ पहले दबाने से मेनू खोलना पड़ सकता है।
  • एंड्रॉइड फोन से ई-मेल पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि चरण 17
    4

    Video: किसी भी मोबाइल नंबर से उस सिम का डिटेल को कैसे देखते हैं

    वे फ़ोटो ढूंढें जिन्हें आप संलग्न करना चाहते हैं। जब आप "अटैच करें" बटन दबाते हैं, तो एक नया मेनू दिखाई देगा, आमतौर पर स्क्रीन के नीचे। डिवाइस पर संग्रहीत फ़ोटो को देखने के लिए आपको "चित्र" या "फ़ोटो" दबाएं।
  • कैमरे से सीधे अपनी जगह पर एक नई तस्वीर लेने के लिए "कैमरा" बटन दबाएं
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि स्टेप 18
    5
    वे फ़ोटो चुनें जिन्हें आप संलग्न करना चाहते हैं। एक बार तस्वीरें देखने के बाद, आप उन्हें चुनने के लिए क्लिक कर सकते हैं। कुछ ईमेल प्रोग्राम केवल आपको एक बार में एक तस्वीर चुनने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य आपको एक ही बार में उन सभी का चयन करने के लिए कई फ़ोटो दबाकर अनुमति देते हैं।
  • एक बार जब आप तस्वीरों का चयन समाप्त कर लें, तो "ओके" या "✓" दबाएं
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    6
    अपना संदेश लिखना समाप्त करें फोटो संलग्न करने के बाद, संदेश लिखना समाप्त करें जैसा कि आप किसी अन्य ईमेल के साथ करेंगे। उन सभी प्राप्तकर्ताओं को दर्ज करना सुनिश्चित करें जिन्हें आप फ़ोटो भेजना चाहते हैं
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 20
    7
    संदेश भेजें एक बार संदेश तैयार हो जाने के बाद, "भेजें" बटन दबाएं, जिसे एक लिफाफे के रूप में देखा जा सकता है। ईमेल भेजने के लिए आपको एक वायरलेस नेटवर्क या सेल्यूलर नेटवर्क से कनेक्ट होना होगा। भेजे जाने वाले कई फ़ोटो के साथ ईमेल के लिए कुछ पल ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • 5 या कम प्रति ईमेल संदेश में फोटो सीमित करें इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप उन्हें ठीक से भेज सकते हैं और प्राप्तकर्ता उन्हें ठीक से प्राप्त कर सकते हैं।
    • आपकी ईमेल सेवा और उस प्राप्तकर्ता के आधार पर, संदेशों को प्रदर्शित होने में काफी समय लग सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com