ekterya.com

किसी Android डिवाइस से फ़ोटो को किसी कंप्यूटर से कैसे ले जाएं

चाहे आपको एक या एक हज़ार फोटो देनी हों, एंड्रॉइड के साथ ऐसा करने के कई तरीके हैं एंड्रॉइड सबसे आसान उपयोग और संगत ऑपरेटिंग सिस्टम है जो मौजूद है। अपने एंड्रॉइड डिवाइस से तस्वीरों को अपने पर्सनल कंप्यूटर पर कैसे सहेजने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

विधि 1
यूएसबी केबल के साथ फोटो पास करें

यूएसबी केबल के साथ फोटो पास करना आपके एंड्रॉइड डिवाइस से या उससे फ़ाइलों को स्थानांतरित करने का सबसे तेज़ तरीका है कैसे पता लगाने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें

एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 1 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
1
अपने फोन को यूएसबी पोर्ट में से एक को अपने कंप्यूटर से यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें।
  • फिर आप अपने कंप्यूटर के हार्ड डिस्क आइकन के अंतर्गत, विंडोज एक्सप्लोरर के बाएं फलक में एक नया उपकरण देखेंगे।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 2 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    2
    एसडी कार्ड की जांच करें अगर आपके पास अपने फोन में एक एसडी कार्ड है, तो ध्यान रखें कि आपको शायद "कार्ड" फ़ोल्डर की जांच करनी होगी, साथ ही साथ "फोटो" फ़ोल्डर को अपनी तस्वीरों को देखने के लिए। ज्यादातर लोगों, अगर उनके पास एक एसडी कार्ड है, तो उन्हें वहां रखें।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 3 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    3
    वांछित फ़ोल्डर में एक बार जब आप "DCIM" नामक एक फ़ोल्डर को खोजें
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 4 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    4

    Video: किसी भी एंड्रॉयड डिवाइस में सक्षम करने के लिए कैसे चेहरा ताला

    फ़ोल्डर खोलें वहां आपको अपनी तस्वीरों को देखना चाहिए यदि आप उन्हें नहीं देखते हैं, तो चरण तीन में बताए अनुसार अन्य संग्रहण फ़ोल्डर की जांच करें।
  • विधि 2
    ड्रॉपबॉक्स के साथ फोटो पास करना

    ड्रॉपबॉक्स एक ऐसा एप्लिकेशन है जिसे क्लाउड में स्टोरेज सेवा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया था आप अपने ड्रॉपबॉक्स में किसी फ़ाइल को सहेज सकते हैं और फिर आप इसे कहीं से भी एक्सेस कर सकते हैं। यहां हम आपको दिखाते हैं कि अपने एंड्रॉइड डिवाइस से ड्रॉपबॉक्स वाले फोटो को अपने कंप्यूटर पर कैसे स्थानांतरित किया जाए।

    एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 5 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक



    1
    Google Play स्टोर से "ड्रॉपबॉक्स" डाउनलोड करें ऐसा करने के लिए, Google Play खोलें और स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बॉक्स में "ड्रॉपबॉक्स" खोजें।
  • Video: Apne फोन का बैकअप kaise le | कैसे अपने Android डिवाइस का पूर्ण बैकअप बनाने के लिए

    एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 6 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    2

    Video: फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाए बिना किसी ऐप के 2017

    खोज परिणामों में ड्रॉपबॉक्स चुनें प्ले स्टोर में एप्लिकेशन पेज खुल जाएगा। ऊपरी दाएं कोने में, "इंस्टॉल करें" पर क्लिक करें।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 7 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    3
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें आपको साइन इन करने के लिए कहा जाएगा यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, तो आवेदन आपको एक से कैसे पंजीकृत करें पर चरण-दर-चरण निर्देश देगा।
  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 8 पर स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    4
    साइन इन करें पहली बार प्रवेश करने के बाद, एप्लिकेशन आपको पूछेगा कि क्या आप अपने ऑनलाइन संग्रहण के लिए सभी नए फोटो सहेजना चाहते हैं। यदि आपके पास असीमित डेटा है या यदि आप वाईफाई से कनेक्ट हैं, तो हाँ चुनें।
  • एंड्रॉइड से कम्प्यूटर के लिए स्थानांतरण चरण 9 चित्र
    5
    अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र को खोलें अपने ड्रॉपबॉक्स खाते में लॉग इन करें https://dropbox.com. आपको अपने कंप्यूटर पर ड्रॉपबॉक्स सॉफ्टवेयर स्थापित करने के लिए कहा जाएगा। स्थापना निर्देशों का पालन करें और ड्रॉपबॉक्स फ़ोल्डर खोलें।
  • 6
    फाइल पास करें एक बार आपका फ़ोल्डर पूरी तरह से सिंक्रनाइज़ हो गया है, अब आप अपने कंप्यूटर पर ड्रॉपबॉक्स फ़ोल्डर में फ़ाइलों के साथ जो चाहें कर सकते हैं। आप वहां तस्वीरें भी डाल सकते हैं और उन्हें अपने एंड्रॉइड डिवाइस से एक्सेस कर सकते हैं


  • एंड्रॉइड से कंप्यूटर चरण 10 के लिए तस्वीरें स्थानांतरण शीर्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com