ekterya.com

फेसबुक पर सिफारिशों के लिए कैसे पूछें

चाहे वह खाने की जगह हो, गैरेज, ब्यूटी सैलून या कोई अन्य सेवा, आप आम तौर पर एक नए व्यवसाय की कोशिश करने से पहले दोस्तों और परिवार की सिफारिशों को प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। फेसबुक के साथ, आप संचार के किसी अन्य माध्यम से अधिक कुशलतापूर्वक अधिक लोगों तक पहुंच सकते हैं। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनसे सिफारिश करने का सबसे सरल तरीका है, फेसबुक पर एक स्थिति पोस्ट करना हालांकि, फेसबुक में भी विशिष्ट अनुशंसाएं हैं जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं। आप एक समूह में भी शामिल हो सकते हैं जो विशिष्ट अनुरोध के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
उचित रूप से अनुरोध लिखें

चित्र शीर्षक से फेसबुक पर सुझाव के लिए पूछें चरण 1
1
एक प्रश्न पूछें अपने फेसबुक दोस्तों को आकर्षित करने और सिफारिश सुविधा का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका पोस्ट को एक प्रश्न के रूप में लिखना है। किसी भी अच्छे प्रश्न की तरह, आपको कम और दयालु होना चाहिए। एक बयान के बजाय "मैं सप्ताहांत में न्यूयॉर्क में हूं और मुझे लगता है कि मैं एक हैमबर्गर खाऊंगा," वह एक प्रश्न का उपयोग करता है जैसे "न्यू यॉर्क में मैं एक अच्छा हैमबर्गर कैसे खा सकता हूं?"
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर अनुशंसाओं के लिए पूछें चरण 2
    2
    शब्द "सिफारिश" या पर्याय का उपयोग करें फेसबुक अनुशंसा सुविधा में एक एल्गोरिथ्म है जो दोस्तों के सुझावों का अनुरोध करने के लिए स्थिति अपडेट को पहचानने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालांकि, मान्यता प्राप्त शब्दों की कोई सटीक सूची नहीं है, लेकिन प्रकाशन में शब्द "सिफारिश" का उपयोग करके निश्चित रूप से फ़ंक्शन को सक्रिय करना होगा।
  • आपके द्वारा पोस्ट किए गए शब्दों के साथ प्रयोग करने में डर नहींें। अगर यह काम नहीं करता है, तो आप प्रकाशन को संपादित कर सकते हैं और "सिफारिश" जोड़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर अनुशंसाओं के लिए पूछें चरण 3

    Video: Manualidades Navideñas Como Pintar Un Santa Con Árbol De Navidad

    3
    निर्दिष्ट करें कि आप कहां अनुशंसा चाहते हैं चाहे वह एक विशिष्ट शहर या पड़ोस है, आपको उस क्षेत्र का उल्लेख करना चाहिए जिसमें आप होंगे यह न केवल यह सुनिश्चित करेगा कि आपके मित्र आपको उचित अनुशंसाएं देते हैं, लेकिन यह आपके सुझावों से संबंधित व्यवसायों या सेवाओं के सटीक स्थानों को खोजने के लिए फेसबुक अनुशंसा कार्य को भी अनुमति देगा।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर अनुशंसाओं के लिए पूछें चरण 4
    4
    अपना अनुरोध विशिष्ट करें अपने आवेदन में जिस प्रकार की सेवा की तलाश है उसे शामिल करना सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक यांत्रिक कार्यशाला की तलाश कर रहे हैं, तो आपको उस प्रकार के काम को निर्दिष्ट करना होगा जो आपको करना है, जैसे कि तेल परिवर्तन या शरीर की मरम्मत बजट को शामिल करना एक अच्छा विचार हो सकता है, खासकर जब रेस्तरां की सिफारिशों की बात आती है यह उपाय यह सुनिश्चित करेगा कि सिफारिशें आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हों।
  • यह एक अच्छी तरह से तैयार किए गए अनुरोध का एक उदाहरण है "हाय दोस्तों! क्या किसी को शहर के सिएटल में सुशी खाने के लिए एक अच्छी जगह पता है? मैं एक ऐसे रेस्तरां की तलाश कर रहा हूं जो दो लोगों के लिए $ 50 से अधिक नहीं हो धन्यवाद! "
  • भाग 2
    फेसबुक की सिफारिश सुविधा का उपयोग करें

    Video: पूछा सवाल तो शख्स खोलने लगा Reporter के ही कपड़े देखिए फिर क्या हुआ | Headlines India

    चित्र शीर्षक से फेसबुक पर अनुशंसाओं के लिए पूछें चरण 5
    1
    स्क्रीन के शीर्ष पर स्थिति बॉक्स पर क्लिक करें। यदि आप समाचार अनुभाग में हैं (अनिवार्य रूप से "मुख पृष्ठ") या आपके प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर आप इसे उसी स्थान पर प्राप्त करेंगे। जल्दी से समाचार अनुभाग पर जाएं, आप स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में फेसबुक लोगो पर क्लिक कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर अनुशंसाओं के लिए पूछें चरण 6
    2



    एक प्रकाशन लिखें जिसमें केवल पाठ शामिल है स्थिति बॉक्स पर क्लिक करने के बाद, टेक्स्ट विकल्प डिफ़ॉल्ट रूप से चयनित होना चाहिए। सिफारिश अनुरोध यहां लिखें।
  • चित्र शीर्षक फेसबुक पर अनुशंसाओं के लिए पूछें चरण 7
    3
    प्रकाशन करें स्थिति अनुरोधों की सिफारिश करने के बाद, स्थिति अद्यतन बॉक्स के निचले दाएं कोने में नीले "प्रकाशित करें" बटन पर क्लिक करें। यह क्रिया आपके दीवार पर अनुरोध प्रकाशित करेगी।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर सुझाव के लिए पूछें चरण 8
    4
    "प्रकाशन के लिए ___ का नक्शा जोड़ें" पर क्लिक करें। आप नीचे दिए गए इस बटन को एक मानचित्र के नीचे मिलेगा जो राज्य के नीचे दिखाई देगा। आपको "___" के बजाय प्रकाशन में वर्णित विशिष्ट स्थान (जैसे शहर, राज्य या देश) को इंगित करना चाहिए। यहां क्लिक करने से इस स्थान का एक छोटा नक्शा आपके स्थिति अद्यतन में जोड़ देगा और इसके बारे में अपने मित्रों के सुझावों को रखा जाएगा।
  • भाग 3
    किसी समूह में एक सिफारिश का अनुरोध करें

    Video: त्रिपुरा 'लेफ्ट' से हुआ 'राइट' ! | Bharat Tak

    चित्र शीर्षक से फेसबुक पर अनुशंसाओं के लिए पूछें चरण 9
    1
    उपयुक्त कीवर्ड का उपयोग करके किसी समूह के लिए खोजें आप जिस भी फेसबुक पेज पर हैं, आप फेसबुक के लोगो के बगल में, स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार पा सकते हैं। यहां अपनी क्वेरी दर्ज करें, चाहे वह किसी प्रकार के भोजन, एक विशेष रुचि, एक शौक या सेवा से संबंधित हो। फिर खोज करने के लिए "Enter" दबाएं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप लॉस एंजिल्स क्षेत्र में एक अच्छा गेराज की खोज कर रहे हैं, तो आपको शायद "लॉस एंजिल्स में मैकेनिकल वर्कशॉप" देखना होगा। समूह के नाम पर ध्यान दें, क्योंकि यह आपको बताएगा कि वह आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर अनुशंसाओं के लिए पूछें चरण 10
    2
    एक उपयुक्त समूह में शामिल हों जब आपको कोई ऐसा समूह मिल गया है जिसे आपको लगता है कि आपको जो चाहिए उसे ढूंढने में आपकी सहायता कर सकती है, आपको उसे शामिल करना होगा आप "समूह में शामिल हों" बटन पर क्लिक करके समूह पृष्ठ से यह कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि, आवेदन की प्रकृति के आधार पर, आपको एक समूह नहीं मिल सकता है जो आपके लिए पर्याप्त पर्याप्त है। यह विशेषकर यदि आप अधिक ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं तो यह लागू होता है।
  • कुछ समूह निजी हैं और व्यवस्थापक को आपके अनुरोध को स्वीकार करना होगा ताकि आप शामिल हो सकें। इस प्रक्रिया द्वारा लिया गया समय समूह से समूह में भिन्न होगा। इसमें कुछ घंटों या कुछ दिन लग सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक पर सुझाव के लिए पूछें चरण 11
    3
    अनुरोध प्रकाशित करें समूह पृष्ठ के शीर्ष पर, आपको एक बॉक्स मिलना चाहिए जो आपको कुछ पोस्ट करने के लिए आमंत्रित करता है। यह आपके प्रोफ़ाइल या समाचार अनुभाग में पाए जाने वाले चित्र के समान होगा। सिफारिश अनुरोध यहां लिखें।
  • चूंकि आप संभवत: किसी ऐसे समूह में शामिल हो गए हैं जो आपके स्थान से मेल खाती है और जो सेवा आप खोज रहे हैं, आपको अन्य विधियों के अनुसार आवेदन के साथ विशिष्ट होने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।
  • ध्यान रखें कि कई फेसबुक समूह के नियम हैं कि आप क्या कर सकते हैं और प्रकाशित नहीं कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले इन नियमों की सावधानी बरतनी सुनिश्चित करें या आप समूह से निष्कासित हो सकते हैं। वे आम तौर पर समूह पृष्ठ के शीर्ष पर या समूह वर्णन में "लंगर" प्रकाशनों में पाए जाते हैं
  • चेतावनी

    • एक फेसबुक समूह को अपना स्थान देते समय सावधान रहें, जिसे आपने हाल ही में शामिल किया था। आप सुरक्षित से अधिक व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा कर सकते हैं।
    • यदि आपको फेसबुक मित्रों से सिफारिशें मिलेंगी जिन्हें आप विशेष रूप से अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आपको अन्य मित्रों के साथ प्रस्तावित सेवाओं के नाम या ऑनलाइन ग्राहक समीक्षा साइटों पर सत्यापन करने की आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com