ekterya.com

एक कवर पत्र को कैसे संबोधित करें

एक कवर पत्र योग्यता और उपलब्धियों का एक लिखित विवरण है जो आपको नौकरी के लिए एक आदर्श उम्मीदवार बनाते हैं। आपके अनुभव को गहरा करने के लिए कंपनी को प्रोत्साहित करने के विवरण आपके पुनरारंभ में विस्तृत किए गए हैं। जब ईमेल या कवर पत्र लिखते हैं, तो जितना भी आप जाते हैं उतना व्यक्तिगत रूप से, बेहतर होगा आवरण पत्र को निर्देशित करने का तरीका जानें।

चरणों

विधि 1
रोजगार के लिए आवेदन के लिए निर्देशों का पालन करें

पता करने के लिए कवर-पत्र-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक आवरण पत्र चरण 1 नाम वाली छवि
1
नौकरी विवरण बहुत सावधानी से पढ़ें आवेदन कैसे करें पर प्रत्यक्ष निर्देश देखें
  • उदाहरण के लिए, कुछ नौकरी की पेशकश के निचले भाग में, यह कहेंगे "जेम्स काहिल की ओर ध्यान दें" आपको हमेशा निर्देशों का पालन करना चाहिए, भले ही वह कहें "पावर ज़ूम कॉन्ट्रैक्टिंग मैनेजर के ध्यान में रखें"।
  • एक आवरण पत्र चरण 2 नाम वाला छवि
    2
    व्यक्तिगत शीर्षक का उपयोग करें इसमें शामिल हैं "श्री" और "सुश्री" पुरुष और महिला मानव संसाधन के निदेशकों के लिए, क्रमशः।
  • सीधे कवर पत्र के साथ "प्रिय श्री काहिल" और आप सम्मान दिखाएंगे इसके बजाय का उपयोग करें "प्रिय जेम्स काहिल"
  • यदि यह स्पष्ट नहीं है कि नाम किसी महिला या किसी पुरुष के लिए है, तो उसका पूरा नाम उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति का नाम अस्पष्ट है, जैसे कि "मैकेंज़ी", "टेरी" या "थपथपाना", एक औपचारिक शीर्षक के बजाय पूर्ण नाम का उपयोग करें
  • खिताब के अन्य विकल्पों की तलाश करें यदि आप किसी व्यक्ति का अनुरोध कर रहे हैं जो एक न्यायाधीश या राजनेता है जैसे टाइटल "माननीय जेम्स काहिल" वे खुद को संबोधित करने के लिए सबसे सम्मानित साधन हैं
  • विधि 2
    जांच और व्यक्तिगत करें

    चित्र शीर्षक से एक आवरण पत्र चरण 3 पता करें
    1
    जिस व्यक्ति का आप अनुरोध कर रहे हैं उसका नाम ढूंढें यह एक सामान्य एक के बजाय एक व्यक्तिगत कवर पत्र का उपयोग करने की परिश्रम और इच्छा दिखाएगा
    • ऑनलाइन जाकर कंपनी की निर्देशिका देखें, उसी समय आप कंपनी की जांच करते हैं कई कंपनियां अपने भर्ती प्रबंधकों या मानव संसाधन विभाग के ऑनलाइन नाम ऑनलाइन करती हैं।
    • कंपनी को कॉल करें और पूछें कि आप को अपना फिर से शुरू और कवर पत्र को कौन संबोधित करना चाहिए। हालांकि कुछ कार्य विशिष्टताओं की नीति है "फोन मत करो", इन सवालों के लिए सबसे अधिक खुले हैं
    • ईमेल का नाम लें, जिसे आप भेज रहे हैं अगर आपको संपर्क करने के लिए कहा जाता है "[email protected]", तो आप उस नाम का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही सम्मान का शीर्षक भी।
    • अपने संपर्कों से पूछें जो आपके पाठ्यचर्या का ध्यान रखेंगी। यदि काम एक सिफारिश से आता है, तो एक अतिरिक्त कदम उठाएं और अपने संपर्क से संपर्क करें जिसे आपको संपर्क करना चाहिए।
    • यदि आपको कोई भर्ती प्रबंधक नहीं मिल सकता है, तो विभाग के प्रमुख पर जाएं। यदि आपको विपणन विभाग के प्रमुख का नाम मिल सकता है और आप एक विपणन स्थिति के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप सामान्य शीर्षक के बजाय निर्देशक का नाम जोड़ सकते हैं।

    विधि 3
    सामान्य फॉर्म का उपयोग करें




    एक आवरण पत्र चरण 4 नामांकित छवि
    1

    Video: कैसे श्री कृष्ण ने ली राधा के प्रेम की परीक्षा !! Shri Krishna Story 2 !! Full HD !! Prabhu Leela !!

    जिस व्यक्ति को आप रिपोर्ट करने जा रहे हैं उसके शीर्षक का उपयोग करें अगर नौकरी विवरण में केवल विनिर्देश है "आप विपणन प्रबंधक के सहायक को रिपोर्ट करेंगे", आप उस व्यक्ति को पत्र को निर्देशित कर सकते हैं लिखना "प्रिय सहायक विपणन प्रबंधक"
  • एक आवरण पत्र चरण 5 नामांकित छवि
    2
    उस विभाग पर जाएं जिसे आप अनुरोध कर रहे हैं। यदि आप एक बहुत विशिष्ट विभाग के लिए आवेदन कर रहे हैं और जांच के माध्यम से कोई अन्य नाम उपलब्ध नहीं है, तो लिखें "प्रिय पावर ज़ूम ग्राहक सेवा विभाग"।
  • एक कवर पत्र नामांकित छवि चरण 6
    3
    कहते हैं "प्रिय पावर ज़ूम ठेका प्रबंधक" या "प्रिय पावर ज़ूम मानव संसाधन प्रबंधक"। ये बेहतर हैं "जिनके लिए यह रुचि हो सकती है", और आपको केवल इसका उपयोग करना चाहिए, अगर आप को फिर से शुरू करने के बारे में अधिक विशिष्ट जानकारी नहीं मिल सकती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप किस तरह से जाना चाहिए, हमेशा सबसे अधिक व्यक्तिगत विकल्प चुनें। प्रस्तुति और शुरू के पत्रों में छोटे फैसलों से प्रभावित होने की क्षमता होती है, जैसे कि आप को संबोधित करने के रास्ते पर एक विशिष्ट नाम या शीर्षक रखने और शोध करना।

    Video: राजस्थानः मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पेश किया बजट

    चेतावनी

    • अपने ईमेल के हस्ताक्षर अनुभाग में अपनी संपर्क जानकारी शामिल करने के लिए मत भूलना अगर आप मेल द्वारा एक आवरण पत्र को संबोधित करते हैं, तो आप शीर्ष पर अपनी संपर्क जानकारी शामिल करेंगे, हालांकि, आपको इसे ईमेल संस्करण में अपने नाम के बाद शामिल करना होगा। इसके अलावा इसे अपने पाठ्यक्रम में शामिल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com