ekterya.com

त्रि-कोड में कैसे लिखें

त्रिकोणीय कोड एक सरल एन्क्रिप्शन या लेखन का एक गुप्त तरीका है जो संदेशों के अर्थ को छुपा सकता है। यह नोट्स पास करने के लिए एकदम सही है, खासकर अगर जानकारी संवेदनशील या व्यक्तिगत है इसके अलावा, यह जानने के लिए यह बहुत समय नहीं लेता है थोड़ी सी कोशिश के साथ, आप शीघ्र ही त्रि-कोड के वेरिएंट लिखना, पढ़ना और कोशिश कर रहे होंगे।

चरणों

विधि 1
त्रि-कोड में लिखना सीखना

ट्री कोड में लिखें टाइप करें छवि चरण 1
1
संदेश चुनें इससे पहले कि आप किसी संदेश को त्रि-कोड में तब्दील कर लें, आपको पहले संदेश होना चाहिए। मार्गदर्शक उदाहरण रखने के उद्देश्य के लिए, संदेश "जंगल में आपका स्वागत है" त्रि-कोड में अनुवाद किया जाएगा
  • जब आप त्रिक-कोड में लिखने के लिए चाल को दबाते हैं, तो आप संक्षिप्त संदेशों के साथ शुरू करना चाह सकते हैं। जैसा कि आप अधिक अभ्यास प्राप्त करते हैं, अब तक के संदेश आसान होंगे।
  • टाइप करें ट्रि कोड में टाइप करें स्टेप 2
    2
    अपने संदेश के पहले सेगमेंट का अनुवाद करें त्रिकोणीय कोड में, संदेश के अक्षरों को रिवर्स में लिखे तीन पत्र खंडों के समूह में विभाजित किया गया है। उदाहरण मार्गदर्शिका में, "Bie" पहले तीन अक्षर हैं, इसलिए, पहला खंड है "ईआईबी"।
  • सामान्य तौर पर, प्रत्येक खंड को एक स्थान से अलग किया जाता है यह दूरी एक-दूसरे से एक ही शब्द के पत्र को अलग करती है, जिससे कि यह एक त्रिको-कोड एन्क्रिप्शन के पैटर्न को दूसरों के लिए कठिन बना देता है।
  • शुरुआत में, आपको संभवत: अनुवादित संदेश लिखना होगा ताकि आप उसे भूल न सकें। लेकिन जब त्रिकोणीय कोड आपके लिए अधिक परिचित होता है, तो आप मानसिक रूप से अनुवाद करने में सक्षम होंगे।
  • छवि टाइप करें ट्राइक कोड में चरण 3
    3
    अगला खंड को एन्कोड करें अगले खंड शुरू होता है जहां पहले समाप्त होता है तीन पत्रों का अनुसरण करें और उनका अनुसरण करें और उन्हें तीनों के सेट में पीछे की ओर रखें। गाइड उदाहरण के लिए, यह होगा "evn"। इस बिंदु पर, एन्क्रिप्टेड संदेश होना चाहिए "एआईबी एवन"।
  • ट्री कोड में लिखें टाइप करें छवि चरण 4
    4
    एक समय में तीन अक्षरों के खंड रखना कई मामलों में, अक्षरों को तीन अक्षरों के पूर्ण वर्गों में विभाजित नहीं किया जाएगा। जब ऐसा होता है, शेष अक्षर ले जाएं और अगले शब्द के पत्र के साथ तीन सेगमेंट को पूरा करें, और फिर उन्हें पीछे की ओर लिखें
  • उदाहरण के लिए, "या" के अंत में "स्वागत" का पालन करने वाले शब्दों के पहले दो अक्षरों के साथ जोड़ा जाएगा, "को" और "", खंड बनाने के लिए "oal"। फिर त्रिकोणीय कोड प्राप्त करने के लिए इसे पीछे लिखा जाएगा "लाओ"।
  • इस बिंदु पर आपके पास चार खंड त्रि-कोड में अनुवादित होंगे, आंशिक रूप से अनुवादित संदेश प्राप्त करना, "एइब एक्वा दीन लाओ"।
  • Video: महात्मा गांधी के विचारों को बढ़ावा देने वाले सुझाव दें और #Bapu150 को यादगार बनाएं

    लिखें टाइप करें त्रि-कोड चरण 5
    5
    स्कोर रखें त्रिकोणीय कोड का एन्क्रिप्शन केवल पत्र पर लागू होता है, इसलिए किसी भी विराम चिह्न, जैसे कि लहजे, उन पत्रों में बनाए रखा जाना चाहिए जो उन्हें प्रभावित करता है। तो जैसे एक प्रार्थना "वह क्या है?" यह हो जाएगा "वह क्या है?"।
  • अगर आपको एक एपॉस्ट्रॉफी जगह की जरूरत है, यदि आप उस पत्र को पहले या बाद में करते हैं जो प्रभावित करता है, वरीयता की बात है हालांकि, भ्रम से बचने के लिए, आप केवल एक या दूसरे को करना पसंद कर सकते हैं
  • लिखें टाइप करें त्रि कोड में चरण 6
    6
    त्रिकोणीय कोड में नियमित रूप से लिखना अभ्यास करें किसी भी नई लेखन प्रणाली की तरह, आसान होने से पहले त्रिकोणीय कोड कुछ अभ्यास लेता है जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, जिस समय पर आपको यह लिखना होता है वह कम हो जाएगा। अब जब आप त्रिकोणीय कोड में लिख सकते हैं, इसे पढ़ने का अभ्यास कर सकते हैं।
  • विधि 2
    कोड त्रि पढ़ें

    ट्री कोड में लिखें टाइप करें छवि चरण 7
    1
    अभ्यास करने की आवश्यकता को पहचानें बिना त्रिकोणीय कोड पढ़ने के लिए या इसे स्पैनिश में लिखने के लिए, आपको इसे समझने के लिए अभ्यास करना होगा। आप लिखने और पढ़ने के लिए मस्तिष्क के विभिन्न भागों का उपयोग करते हैं सिर्फ इसलिए कि आप त्रि-कोड में बहुत अच्छी तरह से लिख सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे वही पढ़ सकते हैं।



  • टाइप करें ट्रि कोड में टाइप करें शीर्षक चरण 8
    2
    अभ्यास करने के लिए एक साथी ढूंढें आप अपने आप को लिखने वाले संदेश का अर्थ पहले से ही जान पाएंगे, इसलिए अभ्यास करने वाला साथी अपने त्रिकोणीय कोड पढ़ने में सुधार करने के लिए आवश्यक है। इस तरह से आपको पता नहीं होगा कि संदेश क्या है और आप इसे पूरी तरह से पता लगाने के लिए समझाना होगा।
  • आप साझेदारों को एक स्थानीय क्लब या क्रिप्टोग्राफी स्कूल में अभ्यास करने या क्रिप्टोग्राफी पृष्ठों के माध्यम से ऑनलाइन खोज सकते हैं।
  • अगर आपको अभ्यास करने के लिए भागीदार ढूंढने में परेशानी होती है, तो आप शुरुआती क्रिप्टिस्टिस्टों के ऑनलाइन त्रि-कोड संदेशों को खोज सकते हैं।
  • Video: 10वीं कक्षा के छात्रों का गणित का पेपर रद्द, शिक्षा बोर्ड ने लिया फैसला

    इमेज का शीर्षक टाइप करें ट्राइक कोड चरण 9
    3
    छोटे अनुभाग पढ़ें और लंबाई को धीरे-धीरे बढ़ाएं। त्रिकोणीय कोड में एक पूरा पेज भारी और निराश हो सकता है संक्षिप्त संदेश के साथ आरंभ करें और, पढ़ने के बाद आसान हो जाता है, बिट के द्वारा लंबाई बिट बढ़ाएं। लंबे समय में, आप कठिनाई के बिना त्रिकोणीय कोड के बड़े भाग को पढ़ने में सक्षम होंगे।
  • यदि आप रोज़ और साप्ताहिक लक्ष्यों को आकर्षित करते हैं तो आप अपने अभ्यास के साथ अधिक संगत हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक शुरुआती लक्ष्य दैनिक आधार पर त्रि-कोड में तीन छोटे वाक्य लिखने के लिए हो सकता है। एक और अधिक उन्नत एक ही एन्कोडिंग के साथ अपने पत्रिका में एक पूरी प्रविष्टि लिखने की तरह कुछ हो सकता है
  • टाइप करें ट्रि कोड में टाइप करें शीर्षक 10
    4
    मानसिक थकान से बचने के लिए ब्रेक लें जब मस्तिष्क को कुछ नया या चुनौतीपूर्ण करना पड़ता है तो यह बहुत ऊर्जा का उपयोग करता है त्रिकोणीय कोड का अभ्यास करना आपको थका हुआ या मानसिक रूप से थका हुआ महसूस कर सकता है। यदि आप पहना महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपना दिमाग एक दिन फिर से रिचार्ज करें।
  • आपके द्वारा आनंद लेने वाली गतिविधियों को करना, जैसे कि खेलना और पढ़ना किताबें, आपके दिमाग को आराम करने में भी मदद कर सकती हैं।
  • विधि 3
    त्रि-रोमन संस्करण लिखें

    ट्री कोड में लिखित छवि चरण 11
    1
    आंकड़ों के आदेश को निर्धारित करें त्रि-रोमन दो सरल आंकड़ों का संयोजन है: त्रिको-कोड और सीज़र कोड। आप जो पसंद करते हैं उसके आधार पर, आप पहले त्रिकोणीय कोड के परिवर्तन और फिर सीज़र एन्क्रिप्शन, या इसके विपरीत पर आवेदन कर सकते हैं।
    • आमतौर पर, जब आप किसी संदेश को एन्कोड करने के लिए एन्क्रिप्शन लागू करते हैं, तो आपको एन्क्रिप्शन को लागू करने से पहले पूरे संदेश में पूरी तरह से करना चाहिए।
  • लिखित में तीन कोड टाइप करें चित्र 12
    2
    संपूर्ण संदेश त्रि-कोड में अनुवाद करें जैसा आप सामान्य रूप से करते हैं, तीन सेगमेंट के संदेशों से शुरू से लेकर संदेश के अंत तक, और फिर उन्हें पीछे की तरफ लिखिए। चूंकि आप दो एन्क्रिप्शन का उपयोग करेंगे, इसलिए त्रुटियों से बचने के लिए परिवर्तन लिखना बेहतर होगा।
  • त्रि-रोमन के लिए एक निर्देशित उदाहरण प्रदान करने के लिए, हम वाक्यांश का उपयोग करेंगे "सीसर एक प्रतिभाशाली है"। त्रिकोणीय कोड में, वह है "सेक युग न्यूज ओय"।
  • ट्री कोड में टाइप करें इमेज का शीर्षक चरण 13

    Video: मानव भूगोल के मूल सिद्धान्त - 12

    3
    सीज़र साइफर का उपयोग करें अब जब संदेश त्रि-कोड में है, तो आप अगले एन्क्रिप्शन पर जा सकते हैं सीसर साइफर, जिसे रोटेशन एन्क्रिप्शन भी कहा जाता है, वर्णमाला में एक निश्चित संख्या की स्थिति के नए अक्षर के साथ संदेश के अक्षरों को बदल देता है। कल्पना कीजिए कि ए से जेड की वर्णमाला आपके सामने, बाएं से दाएं पर है तीनों के एक बाएं घूमने वाले मूल संदेश के डी को एक बी के साथ बदलते हैं, एक जे के साथ एक एच और इतने पर।
  • आप जितनी चाहें उतनी स्थिति के रूप में बाएं या दाएं को घुमाने के लिए चुन सकते हैं। यदि आप वर्णमाला की शुरुआत तक पहुँचते हैं, तो अंत से घूमते रहें और इसके विपरीत। इसलिए, तीन की बाईं ओर एक रोटेशन के साथ, ए वाय होता है, और दाएं से तीन के रोटेशन के साथ, जेड बी हो जाता है।
  • बेसिक रोटेशन सिफर केवल एक दिशा में पत्रों को स्थानांतरित करते हैं। सीज़र एन्क्रिप्शन के साथ आप एक ही समय में बाएं और दाएं को कभी भी घूमने नहीं चाहिए।
  • त्रि-कोड संदेश में तीनों के बाएं घूमने के साथ सीज़र एन्क्रिप्शन का उपयोग करें "सेक युग न्यूज ओय" (सीज़र एक प्रतिभाशाली है) परिणाम त्रिकोणीय-रोमन कोड में संदेश में होता है "क्यूसी सीपी एलएसक्यू एलसीएसी एनजी"।
  • छवि लिखित में लिखें त्रि-कोड चरण 14
    4

    Video: CLASS 9 model paper math, कक्षा 9 गणित मोडल पेपर वार्षिक परीक्षा 2017-2018

    एन्क्रिप्शन आदेश को एक्सचेंज करें सीज़र एन्क्रिप्शन लागू करने से पहले आपको त्रिकोणीय कोड में संदेश लिखना आसान लगता है। वैकल्पिक रूप से, आपके लिए सीज़र एन्क्रिप्शन करना सबसे पहले और फिर त्रिकोणीय कोड करना आसान हो सकता है। यह जानने के दो तरीकों से प्रयोग करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होता है पहले सीज़र साइफर के साथ त्रि-रोमन कोड का एक उदाहरण और फिर त्रिकोणीय कोड, तीनों के एक बायां रोटेशन के साथ, इस तरह दिखता है:
  • सीज़र एक प्रतिभाशाली है → एस्क्यूप सीक स्ल एक्लग्न (सीज़र साइफर) → सीपीसी एलएसके एलसीएसी (कोड ट्री)
  • युक्तियाँ

    • अन्य सिफर का अभ्यास करना और सीखना आपके कोडिंग कौशल को सख्त कर सकता है, जो त्रि और त्रि ROM कोड को आसान बना देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com