ekterya.com

सामान्य वर्तनी की गलतियों से कैसे बचें

बहुत से लोग जो बहुत बुद्धिमान हैं और जिनके पास बहुत अच्छी बातें हैं, वर्तनी की गलतियों के कारण उन्हें ध्यान में नहीं रखा जाता है केवल कुछ दोष हैं, चाहे कितना छोटा हो, पाठकों को लगता है कि लेखक सक्षम नहीं है। यहां अंग्रेजी में सबसे आम गलत वर्तनी के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं और उन्हें ठीक कैसे किया जाए।

चरणों

आम वर्तनी गलतियों से बचें छवि शीर्षक चरण 1
1
"वहाँ", "उनके" और "वे कर रहे हैं" वे सभी समान लग रहे हैं, लेकिन प्रत्येक एक दूसरे से अलग कुछ मतलब है ये तीन शब्द शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हैं।
  • "वहाँ" एक जगह इंगित करता है युक्तियां: आप बता सकते हैं क्योंकि इसमें शब्द शामिल है "यहां" जो एक और स्थान है "यहाँ" और "वहां" कुछ शब्द हैं जो स्थानों को दर्शाते हैं "वहाँ" इसका मतलब है कि कुछ एक निश्चित क्षेत्र में है।
  • "उनके" माध्यम "कुछ ऐसा है जो उनके पास है"। युक्तियाँ: इसमें शामिल हैं "वारिस"। एक "उत्तराधिकारी" ऐसा कोई है जिसे कुछ विरासत में मिला है, इसलिए एक "उत्तराधिकारी" वह कोई है जो कुछ मालिक है `टी` प्लस `वारिस` के बराबर "उनके"। "उनके" यह एक सर्वनाम सर्वनाम है
  • "वे" माध्यम "वे हैं"। वास्तव में, यह सिर्फ दो-शब्द वाक्यांश का एक समग्र संस्करण है। एपॉस्ट्रॉफी (`) दर्शाती है कि एक पत्र (पत्र "को" में "वे कर रहे हैं") हटा दिया गया है और एपॉस्ट्रॉफी के साथ बदल दिया गया है।
  • Video: 8 अंग्रेजी में आम व्याकरण की गलतियों!

    सामान्य वर्तनी गलतियों से बचें शीर्षक से चित्र चरण 2

    Video: 1 सरल विधि आपका वर्तनी सुधार करने के लिए - सही ढंग से लिखने और वर्तनी गलतियों से बचें कैसे

    2
    "दो", "को" और "बहुत" तीन अलग-अलग शब्द भी हैं जो समान ध्वनि हैं।
  • पहले एक है "को"। यह आमतौर पर कहीं जाने का संकेत देता है, इसलिए "जाना" और "को" प्रत्येक के पास केवल एक ही है "या" और एक अलग पत्र "को" यह एक अन्तराल और एक अनूठी वाक्यांश के संयोजन के रूप में प्रयोग किया जाता है।
  • "बहुत" इसका मतलब है कि कुछ के लिए अत्यधिक मात्रा में, उदाहरण के लिए "अंग्रेजी वर्तनी के सभी नियमों को सीखना बहुत कठिन है" (अंग्रेजी में स्पेलिंग के सभी नियमों को सीखना बहुत कठिन है) युक्तियाँ: आप यह महसूस कर सकते हैं कि यह है "बहुत" इस कार्य के लिए सही है, क्योंकि इसमें कई अक्षर हैं "या" इसमें "को" एक के साथ "या" अतिरिक्त साधन "अत्यधिक"।
  • "दो" नंबर 2 है। वास्तव में आपको याद रखने में मदद करने का कोई तरीका नहीं है कि क्यों "w" यह वहां है, सिवाय आप हमेशा सोच सकते हैं "मैं संख्या का उपयोग करने के बजाय इस शब्द को क्यों स्पेलिंग कर रहा हूं?" (मैं सिर्फ शब्द का उपयोग करने के बजाय इस शब्द की वर्तनी क्यों कर रहा हूं?)। जब आप एक परीक्षण या कानूनी प्रक्रिया लिखते हैं, तो जादू "दो" जब तक कि वे आपको यह स्पष्ट रूप से करने के लिए कहें हालांकि, जब आप कहीं और लिखते हैं तो आप दो का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें सामान्य वर्तनी गलतियाँ चरण 3
    3



    यहां सबसे मुश्किल है: क्या "इसके" क्या आप एक apostrophe पहन रहे हैं? अंग्रेजी के मानक नियमों के अनुसार, "इसके" यह एक सर्वनाम सर्वनाम है "यह है" यह एक संकुचन है, जिसका अर्थ है कि इसका क्या मतलब है "यह है"। नहीं आप का उपयोग "यह है" इस तरह: यह कुत्ता चला गया है"। यह अनुवाद करता है: "यह कुत्ता चला गया है"।
  • जब शब्द का मतलब होना चाहिए "यह है", लेकिन आप लिखना चाहते हैं "यह है", एपॉस्ट्रॉफी का उपयोग करें जब कुछ कुछ से संबंधित होता है ("यह"), एपॉस्ट्रॉफी को छोड़ दें सही ढंग से उपयोग करें "इसके" और "यह है" यह आपके लेखन को अधिक सुरुचिपूर्ण बना देगा और लोगों का ध्यान बेहतर बनाए रखने में मदद करेगा।
  • शीर्षक टाइप करें आम वर्तनी गलतियों से बचें चरण 4
    4

    Video: आईईएलटीएस: शीर्ष 10 वर्तनी की गलतियां

    "लिखना"/ "सही" और "की कोशिश की"/"थका हुआ" वे दो जोड़े के शब्द हैं जो समान ध्वनि देते हैं लेकिन अलग-अलग अर्थों के लिए लिखने के विभिन्न तरीके हैं। ये होमफोन हैं
  • "लिखना" एक पेंसिल पर हस्ताक्षर करने या लिखने या लिखने का मतलब है "सही" इसका मतलब सही है, और यह बाएं के विपरीत भी हो सकता है।
  • "की कोशिश की" इसका मतलब है एक प्रयास किया है, और "थका हुआ" थका हुआ या थका हुआ हो
  • भी, "ढीला" समायोजित के विपरीत अर्थ है, और "Yose" जीतने के विपरीत और खोज के विपरीत
  • "एक" यह नंबर 1 और "वोन" यह खो जाने के विपरीत है, इसका मतलब विजय है
  • आम वर्तनी गलतियों से बचें छवि शीर्षक चरण 5
    5
    शब्दकोश मूल्यवान चीजें हैं: एक में निवेश करें! अच्छा वर्तनी!
  • युक्तियाँ

    • स्रोत भाषा का प्रयोग करें: उदाहरण के लिए, फ़्रेंच में, इसका उपयोग करें "ch" ध्वनि का प्रतिनिधित्व करने के लिए "श"। ग्रीक में, की आवाज "कश्मीर" इसके साथ अधिक बार प्रस्तुत किया जाता है "ch"। इसलिए, "Teknology" असल में यह है "प्रौद्योगिकी"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com