ekterya.com

बुनियादी यूनानी कैसे बोलें

चाहे आप छुट्टी पर यात्रा कर रहे हों या किसी विदेशी देश में जा रहे हों, स्थानीय भाषा को थोड़ा सीखना अच्छा है। यह लेख ग्रीक (ελληνικά, elliniká), ग्रीस की आधिकारिक भाषा और साइप्रस गणराज्य पर केंद्रित है जहाँ भी तुम जाते हो, स्थानीय लोगों की सराहना करते हैं कि आप उनकी भाषा में बोलने की कोशिश करते हैं।

चरणों

स्पीक बेसिक ग्रीक चरण 1 नामक छवि
1
मूल शब्द जैसे हैलो, अलविदा, इत्यादि जानें। हैलो = Yiasou (Γεια σου), हाय = yiasas (Γεια σας) (अजनबियों और आप से अधिक उम्र के लोगों के लिए), अलविदा = आदि-ओ (Αντίο) सुप्रभात = काल-ee- (दोस्तों या आप से कम आयु के लोगों के लिए) मुझे-ra (Καλημέρα) नमस्कार = kal-ee-Spera (Καλησπέρα) शुभ रात्रि = kal-ee-neehta (Καληνύχτα), कृपया = पैरा kal ओह (Παρακαλώ) धन्यवाद = efhar-IST, ओह (Ευχαριστώ)
  • Video: Fouseytube -- Fouseycon -- July 15th --This is why you shouldnt be a YouTuber

    स्पीक बेसिक ग्रीक चरण 2 नामक छवि
    2



    बुनियादी वाक्यों को जानें, उदाहरण के लिए कैसे एक बीयर का आदेश देना मैं एक बियर चाहते हैं, कृपया = था eethel-मी-एक बीर-एक, पैरा-कल-ओह। शराब के लिए, यह थोड़ा अलग है। सभी ग्रीक शब्दों पुरुष, महिला और तटस्थ में विभाजित हैं। शराब (Krasi - κρασί) एक तटस्थ शब्द है, यह कहा जाता है `Ena (ένα)` `मी-एक (μία)` के स्थान पर। तो `मैं एक शराब चाहेंगे, तो कृपया,` होगा `था eethel-ENA Krasi पैरा-कल, ओह (Θα ήθελα ένα κρασί παρακαλώ)`। `कोका कोला` के साथ - ऑर्डर करने के लिए कोक एक बियर के लिए प्रार्थना के रूप में एक ही है, केवल `μπύρα बीरा` बदल दिया।
  • Video: 3 नये स्वाद में मैगी कैसे बनाये | Maggi Banane Ka Tarika

    स्पीक बेसिक ग्रीक चरण 3 नामक छवि
    3
    लोगों को अपनी उम्र जानने के लिए प्रश्न पूछें, आदि। और कम "तुम्हारा नाम क्या है?" ग्रीक है वाक्य एक ही मतलब है, लेकिन केवल एक का उपयोग करें। `पॉस से लिने?` अनुवाद है तुम कौन उसे पूछ रहे हैं, वह जवाब देने हैं, `मुझे lene (आपका नाम)` या `लेग ओह-माई (आपका नाम)`। "तुम कहां हो?" के रूप में, अनुवाद करता है `Apo पू ee-साई?` व्यक्ति `ईई-माई अपो (आपका देश)` का जवाब दे सकता है इसके लिए आपको देशों को जानने की जरूरत है इंग्लैंड = angl-ee-एक, अमेरिका = आमेर-Ikee, स्पेन = Eespan-ee-एक, फ्रांस = गैलिया इटली = इटली, जर्मनी = Yermania। तो अगर आप कहते हैं, "मैं स्पेन से हूँ" के रूप में `ई-माई एपीओ किशोर eespan-ee-एक` अनुवाद होगा। `किशोर` जोड़ा गया है, क्योंकि यह यूनानी भाषा में एक जटिल नियम है। उपरोक्त सभी देशों महिला हैं, तो मैं बस ऊपर देशों के लिए `किशोर` का उपयोग करने की जरूरत है ..
  • युक्तियाँ

    • कठिन शब्दों या वाक्यांशों के उच्चारण के साथ आपकी सहायता करने के लिए आपकी मातृभाषा रखने वाला कोई व्यक्ति होना अच्छा है।
    • यदि आपको कुछ बोलना मुश्किल लगता है, तो उच्चारण का उपयोग करने की बजाय अपनी आवाज़ का उपयोग करने की कोशिश करें (हालांकि मैं कई यूनानियों को लंदन की उच्चारण के साथ मिला है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com