ekterya.com

स्विट्जरलैंड में नमस्ते कैसे कहें

स्विट्जरलैंड में चार आधिकारिक भाषाएं हैं, जिसका अर्थ है कि इस देश में हैलो कहने के लिए आपके पास कम से कम चार संभावित तरीके हैं। चार भाषाओं में जर्मन, फ्रांसीसी, इटालियन और रोमांस हैं। पता लगाएं कि एक व्यक्ति ने उसे बताने से पहले उसे क्या भाषा बोलनी है ध्यान रखें कि, विशेष रूप से बड़े शहरों में, अधिकांश स्विस नागरिक अंग्रेजी को काफी अच्छी तरह से बोल सकते हैं

चरणों

विधि 1
सही भाषा चुनें

स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 1
1
जानें कि प्रत्येक क्षेत्र में कौन सी भाषा बोली जाती हैं 65 से 75% स्विस नागरिक स्विस जर्मन बोलते हैं, खासकर उत्तरी और मध्य स्विट्जरलैंड में। 20% फ्रेंच बोलते हैं, और 4 से 7% इटालियन बोलते हैं। फ्रांसीसी और इतालवी फ्रांस (पश्चिम में) और इटली (दक्षिण में) के साथ संबंधित सीमाओं के साथ अधिक सामान्य हैं। रोमान्चा एक प्राचीन भाषा है, मूल रूप से कुछ दक्षिणी क्षेत्रों से, जो स्विस के 1% से भी कम समय तक बोली जाती है।
  • ध्यान रखें कि कई स्विस बहुभाषी हैं जर्मन देश के किसी भी हिस्से में एक अच्छा विकल्प है, लेकिन आप इस क्षेत्र की परवाह किए बिना फ्रेंच, इतालवी या अंग्रेजी के साथ सामना कर सकते हैं।
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 2 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    2
    अंग्रेजी बोलने की कोशिश करो बस "नमस्ते!" कहें, अधिकांश स्विस लोग कम से कम कुछ अंग्रेजी बोलते हैं, खासकर बड़े शहरों में। स्थानीय लोगों को प्रभावित हो सकता है यदि आप अपनी मूल भाषा का उपयोग करके उनसे संपर्क करने का प्रयास करते हैं, लेकिन आप शांतिपूर्ण रूप से अधिकांश महानगरीय क्षेत्रों में अंग्रेजी के साथ अपना रास्ता खोल सकते हैं। बोनस: अंग्रेजी शब्द "हैलो" जर्मन शब्द के साथ अपनी जड़ साझा करता है "अभिनंदन", इसलिए यदि आप सही स्वर का प्रयोग करते हैं, तो यह जर्मन के साथ संक्षिप्त रूप से भ्रमित हो सकता है
  • स्विट्जरलैंड के चरण 3 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थानीय लोगों के लक्षण जानें और बोलने से पहले सोचें। अपने आसपास के लोगों को सुनो किसी से बात करने से पहले, ध्यान से सुनो कि वे क्या कहते हैं। यदि आप किसी समूह को बधाई देने जा रहे हैं, तो अभिनय से पहले अपनी बातचीत को जल्दी से सुनो आप लोगों के बारे में कैसे बात करते हैं, यह सुनकर आप कुछ शब्दों के उच्चारण को भी सुधार सकते हैं।
  • संकेत, पोस्टर और विज्ञापन देखें यदि अधिकांश सार्वजनिक पोस्टर जर्मन में लिखे जाते हैं, तो आपको शायद जर्मन बोलने का प्रयास करना चाहिए अगर अधिकांश पोस्टर फ्रेंच में लिखे जाते हैं, तो फ्रेंच बोलने का प्रयास करें
  • यदि आप पहली बार किसी से मिलने की तैयारी कर रहे हैं, तो उनका नाम ध्यान रखें। अगर उसका नाम पियरे है, तो वह एक अच्छा मौका है कि वह फ्रांसीसी भाषा बोलने वाला क्षेत्र है। यदि आपका नाम क्लाउस है, तो यह मानना ​​सुरक्षित है कि आप जर्मन बोलते हैं
  • स्विटज़रलैंड में सैम हेलो नामक छवि को चरण 4
    4
    उचित शरीर टैग का उपयोग करें। यदि आप पहली बार किसी से मिलने जा रहे हैं, तो अपना हाथ बढ़ाएं और हैलो कहें। यदि आप एक महिला हैं और आप एक और औरत, या एक आदमी को बधाई देते हैं और आप एक औरत को बधाई देते हैं, तो उसे तीन बार चुम्बन करें: पहले अपने दाएं गाल की पेशकश करें, फिर बाएं और फिर सही। ये असली चुंबन नहीं हैं, केवल हवा में चुंबन यदि आप एक आदमी हैं और आप एक दोस्त को बधाई देते हैं, तो हाथ मिलाकर या गले लगाने का विकल्प चुनें यह प्रस्तुति देश के एक बड़े हिस्से पर लागू होती है, लेकिन कुछ क्षेत्रों (विशेषकर उन देशों के किनारे जो अन्य देशों के पास होते हैं) के पास अपना विशिष्ट लेबल हो सकता है
  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि का चरण 5
    1
    वह स्विस जर्मन का उपयोग करता है, न कि जर्मन जर्मन स्विस जर्मन क्लासिक के समान है, लेकिन कई स्थानीय बोलियां हैं जो आपकी ग्रीटिंग को और अधिक समझने में सक्षम बनाती हैं। इन शब्दों में सभी स्वर स्पष्ट होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप यह देखते हैं, तो आपको यह कहना चाहिए "या", इस "और", और "मैं" अलग सिलेबल्स के रूप में यदि आप लिख रहे हैं, तो ध्यान रखें कि जर्मन में, सभी संज्ञाएं एक कैपिटल लेटर के साथ शुरू होती हैं।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 6
    2
    di "नमस्ते" मित्रों और परिवार के साथ अनौपचारिक रूप से बोलना di "Gruetzi " एक व्यक्ति को, या "ग्रुटज़ी माइटनंड और" दो या अधिक लोगों के लिए अधिकांश जर्मन भाषी क्षेत्रों में, शब्द "Gruetzi" के बराबर है "नमस्ते" स्पेनिश में ध्वन्यात्मक रूप से, यह लगता है "gryətsi" या "एट gru अगर"। आप जर्मन में भी कह सकते हैं "गुटेन टैग", जिसका उच्चारण करना और याद रखना आसान है इन अन्य अनौपचारिक अभिवादन को ध्यान में रखें:
  • होई / सैल / सली: "हैलो", ग्रुत्ज़ी से अधिक अनौपचारिक "आज", "सा-लियू", "सा-ली"
  • होई ज़ामे: "हैलो" जब एक से अधिक व्यक्ति होते हैं "आज टज़-मी"
  • सीयाओ (इतालवी "सीएओ" के रूप में, "चाओ" कहा गया है)
  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 7
    3
    di "नमस्ते" औपचारिक रूप से। आप अधिक औपचारिक वाक्यांशों का उपयोग करना चाहते हैं, जब आप काम पर सहयोगियों से मिलते हैं और जिन लोगों को आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं इन शुभकामनाओं में से अधिकांश दिन के समय से संबंधित हैं।
  • "गेटेन मोर्गन!": "गुड मॉर्निंग!" कहा जाता है "गु-एह-टेन मोर-गैन" कुछ क्षेत्रों में, जर्मन बोलने वाले स्विस कहते हैं "गेटे मोर्गा", एक संक्षिप्त नाम के रूप में "Morga" या "Morge" (यह प्रत्येक कैंटन में अलग है)।
  • सामान्य तौर पर, दोपहर तक इसका उपयोग किया जाता है। जर्मनी में कुछ स्थानों पर, यह केवल 10 ए तक जारी है। मीटर।
  • "गेटा टैग!": "सुप्रभात!" कहा जाता है "ग-एह-टा टैग"
  • यह वाक्यांश आमतौर पर दोपहर और 6 पी के बीच कहा जाता है। मीटर।
  • "गेटेन एबीग": "शुभ संध्या!" कहा जाता है "ग्याह-दस-एक-बड़ा"
  • यह ग्रीटिंग आम तौर पर 6 पी के बाद किया जाता है मीटर।
  • Video: Roswell Incident: Department of Defense Interviews - Jesse Marcel / Vern Maltais

    स्विट्जरलैंड के स्टेप 8 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    1
    फ्रेंच का उपयोग करें विशेष रूप से स्विट्जरलैंड के पश्चिमी क्षेत्रों में, लोग आपसे समझाएंगे कि यदि आप उनसे फ्रांसीसी बोलते हैं। फ्रांसीसी स्विस मानक फ्रेंच से जर्मन स्विस की तुलना में मानक फ्रांसीसी से काफी कम होता है।
  • Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 9
    2
    di "Bonjour"। यह शब्द सामान्य शब्द और अनुवाद है जो पाठ्यपुस्तकों में उपयोग करते हैं "नमस्ते", और दोनों औपचारिक और आरामदायक वातावरण में इस्तेमाल किया जा सकता है "बंजोर" शब्द का एक संयोजन है "बॉन"इसका क्या मतलब है? "अच्छा", और "गया", "दिन"। शाब्दिक अनुवाद है "अच्छा दिन"। शब्द स्पष्ट है "बॉन-Zhur"।



  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेप 10
    3
    di "Salut" अनौपचारिक ग्रीटिंग के लिए "टी" चुप है, तो शब्द स्पष्ट है "SA-लियू"। यह शब्द एक अनौपचारिक रूप में अनुवादित है "नमस्ते"।
  • यद्यपि "सलाम" लोगों को बधाई देने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक अंतराल है, यह क्रिया से संबंधित है "saluer" जो फ्रांसीसी अर्थ में "हैलो कहते हैं""।
  • इस अवधि का उपयोग करते हुए एक अन्य अनौपचारिक ग्रीटिंग है "नमस्ते टाउट ले मोंडे!", कि उनका अनुवाद अधिक या कम "हैलो सभी!" शब्द "टाउट" माध्यम "सब" और "ले मोंडे" माध्यम "दुनिया"। यह ग्रीटिंग केवल करीबी दोस्तों के समूह के बीच प्रयोग किया जाता है।
  • स्विट्जरलैंड के चरण 11 में हैलो
    4
    में बदलें "bonsoir" दोपहर में इसे कहो "बॉन-स्वर"। इस शब्द का शाब्दिक अनुवाद है "शुभ दोपहर", और यह कहने के लिए प्रयोग किया जाता है "नमस्ते" दोपहर या रात में इस शब्द का उपयोग औपचारिक और अनौपचारिक सेटिंग्स में किया जा सकता है, लेकिन औपचारिक लोगों में होने की अधिक संभावना है।
  • "बॉन" माध्यम "अच्छा", और "soir" माध्यम "देर से। "
  • रात में लोगों की भीड़ को बधाई देने के लिए आप कह सकते हैं "बोनसियर मेस्डेमेस और मेस्देयर्स"इसका क्या मतलब है? "शुभ संध्या देवियों और सज्जनों"। आपको इसका उच्चारण करना चाहिए "बोन-स्वार मी-डेम्स ई मेई सिए "
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 12 में हैलो में शीर्षक वाली छवि
    1
    इतालवी का उपयोग करें लगभग 4 से 7% स्विस नागरिक इतालवी बोलते हैं, खासकर दक्षिण के प्रांतों (प्रांतों) में, जो सीमा इटली से है स्विटजरलैंड जो इतालवी बोलते हैं, वे इसके विपरीत स्विस जर्मन बोलने की अधिक संभावना रखते हैं। यदि आप स्विट्जरलैंड के दक्षिण में जा रहे हैं, तो अपने आसपास के लोगों की बात सुनो और संकेत पढ़ें। अगर ऐसा लगता है कि हर कोई इतालवी बोल रहा है, तो शायद यह सबसे अच्छा विकल्प है
  • स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि 13
    2
    di "Ciao" अनौपचारिक संदर्भों में शब्द "Ciao" यह स्पष्ट की तरह है "Ciao"। यह कहने के दो सबसे आम तरीकों में से एक है "नमस्ते" इतालवी में हालांकि यह एक सामान्य ग्रीटिंग है, "सीएओ" काफी अनौपचारिक माना जाता है और आमतौर पर अनौपचारिक स्थितियों में या मित्रों और परिवार के बीच इसका इस्तेमाल होता है
  • ध्यान रखें कि "Ciao" यह भी मतलब हो सकता है "अलविदा", संदर्भ के आधार पर इसे स्पष्ट कर दें कि आप व्यक्ति को शुभकामना दे रहे हैं और अलविदा कहने के लिए नहीं।
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 14 में सैम हेलो नामक छवि
    3
    लोगों के साथ नमस्ते कहो "मरहम" तटस्थ संदर्भों में स्पष्ट "नमक-ve"। यद्यपि यह उतना आम नहीं है "Ciao", शब्द "बचाना" अज्ञात लोगों के लिए यह अधिक उपयुक्त है किसी को बधाई देने का सबसे औपचारिक तरीका विशिष्ट समय के लिए शुभकामना देता है, लेकिन ज्यादातर लोगों के साथ "बचाने" अभी भी पर्याप्त है इसे एक स्पैनिश स्पीकर के परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, "Ciao" यह पसंद है "नमस्ते"जब "बचाना" के करीब है "शुभ सुबह"।
  • जैसा "Ciao", "बचाना" यह "अलविदा" कहने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है", संदर्भ के आधार पर
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 15 में सैम हेलो नामक छवि
    4

    Video: Animal Communicator Near Me With Dr. Gail Lash - Tourism For Peace

    विशिष्ट समय के अनुसार हैलो कहें। "बुंगिओर्नो" और समय पर आधारित अन्य नमस्कार, किसी को बधाई देने का सबसे औपचारिक तरीका माना जाता है हालांकि, आप मित्रों और परिवार के बीच इन वाक्यांशों का भी उपयोग कर सकते हैं। कई अन्य इटालियन शुभकामनाएं के साथ, दिन के घंटे के आधार पर शुभकामनाएं भी इसका अर्थ हो सकती हैं "अलविदा", संदर्भ के आधार पर
  • di "Buongiorno" सुबह में यह वाक्यांश में अनुवाद "शुभ सुबह" या "अच्छा दिन"। स्पष्ट "buon yior-no"
  • di "बुओन पोमेरिगियो" दोपहर में स्पष्ट "बून पीओ-आई-रिट-यो"। यह वाक्यांश दोपहर के बाद कहने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है "शुभ दोपहर", एक ग्रीटिंग या अलविदा के रूप में ध्यान रखें कि आप दोपहर में बुंगियोर्नो को सुन सकते हैं, लेकिन बॉन पॉमेरिगियो थोड़ा अधिक सामान्य और अधिक सटीक है। "बुओन पोमेरिगियो" यह औपचारिक रूप से अधिक है "buongiorno"।
  • di "Buonasera" रात में 4 बजे के बाद, हैलो कहने का सबसे विनम्र तरीका है या किसी को अलविदा कहने के लिए "बोनसरा" है स्पष्ट "बुओ-ना-से-रा।"
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Water / Face / Window

    विधि 5
    रोमांस में हैलो

    स्विटजरलैंड में सैम हेलो नामक छवि स्टेर 16
    1
    रोमांस का उपयोग करें रोमान्चा एक प्राचीन भाषा है, जो स्विस लोगों के 1% से भी कम समय तक बोली जाती है। इनमें से 48,000 लोग कैंटन ग्रुबुंडन के दक्षिण-पूर्व जिले में रहते हैं। अधिकांश लोग जो रोमांस बोलते हैं वे स्विस जर्मन और अन्य भाषा भी कहते हैं, लेकिन स्थानीय लोगों को उनकी मूल भाषा में उनसे बात करने पर प्रभावित हो सकता है।
    • रोमांस रोमनसेस्क, रोमान्स, या रोमनदेव के रूप में भी जाना जाता है
    • सभी रोमानियाई मूल वक्ताओं के लगभग आधे लोग स्विटज़रलैंड के उत्तर में जर्मन-बोलने वाले औद्योगिक शहरों के लिए चले गए हैं। इस कारण से, ज्यूरिख सबसे अधिक संख्या में रोमांस वक्ताओं के साथ शहर बन गया है। हालांकि, रोमानियाई बोलने वाले शहरों के ज्यादातर निवासियों को आमतौर पर सुविधा के लिए जर्मन बोलते हैं
    • यह भाषा यहां से आती है "अशिष्ट लैटिन" या "शहर का लैटिन", इट्रस्केन्स, सेल्ट्स और अन्य भाषाओं के प्रभावों के साथ, जो कि अब ग्रिसंस और दक्षिणी इटली के टाइरोल के पहाड़ी घाटियों में पहले बसने वाले लोगों द्वारा बोली जाती हैं। रोमनों को 1 9 38 में स्विट्जरलैंड की राष्ट्रीय भाषा के रूप में शामिल किया गया था। इसलिए, लैटिन के उच्चारण पर अपने उच्चारण का आधार करें।
  • स्विट्जरलैंड में सैम हेलो नामक छवि 17
    2
    का उपयोग करता है "Allegra", "Ciao", या "Tgau" अनौपचारिक ग्रीटिंग के लिए
  • "एलेग्रा" कहा जाता है "ए-लेग-आरयू "
  • "सीआओ" को "चाओ" कहा जाता है
  • "टगौ" को "गॉ" कहा जाता है
  • स्विट्जरलैंड के स्टेप 18 में सैम हेलो नामक छवि
    3
    विशिष्ट समय के अनुसार हैलो कहें। स्विट्जरलैंड की अन्य राष्ट्रीय भाषाओं के साथ, विशिष्ट समय के अनुसार रोमांस की शुभकामनाएं औपचारिक रूप से होती हैं। औपचारिक संदर्भों में इस तरह की बधाई का उपयोग करें और उन लोगों को बधाई दें जिन्हें आप पहले नहीं मिले हैं
  • "बिन डि" माध्यम "शुभ सुबह"। इसे कहो "बुन डी"।
  • "बुना सारा" माध्यम "अच्छा दोपहर "या "शुभ रात्रि"। स्पष्ट "बुन-ए सेरा "
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश जर्मन स्विस खुश हैं जब वे किसी को जर्मन स्विस बोलने की कोशिश करते हैं और गर्मजोशी से जवाब देते हैं "डेंक वाईमेलमल", लेकिन यदि आवश्यक हो तो अंग्रेजी में जारी रहेगा
    • गलत भाषा में अपने आप को व्यक्त करने से बचने के लिए आपके वार्तालाप के बारे में पता करने की कोशिश करें!
    • याद रखें कि लगभग सभी स्विस अंग्रेजी को काफी अच्छी तरह से बोल सकता है, खासकर बड़े शहरों में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com