ekterya.com

ग्रीक लोगों को कैसे नमस्कार करने के लिए

यदि आप ग्रीक मूल के लोगों से मुलाकात या बात करने के बारे में सोचते हैं, तो आपको ग्रीक में नमस्ते कहने के बारे में कुछ बुनियादी सिफारिशों को ध्यान में रखना होगा। ये सिफारिशें भाषा-आधारित और व्यवहार-आधारित पहलुओं को शामिल करती हैं, और जो इस भाषा में साधारण अभिवादन में निहित हैं। यह ज्ञान उपयोगी आप ग्रीस में या किसी अन्य क्षेत्र में यात्रा कर रहे हैं हो जाएगा जहां ग्रीक प्रमुख भाषा है, या आपके गृहनगर में किया जा रहा है, आप ग्रीक मूल के एक व्यक्ति के साथ एक बातचीत की है। सामान्य तौर पर, ग्रीक अर्थपूर्ण और स्नेही हैं, और आगंतुक और यात्रियों के लिए उदार और मेहमाननवाज होंगे।

चरणों

विधि 1

ग्रीक में हैलो कहें
1
अजनबियों या मित्रों को नमस्ते कहें जब आप किसी अजनबी या आपसे पुराने होने वाले किसी व्यक्ति को बधाई देते हैं, तो "हैलो" को "यास्सा" कहा जाता है और "यससा" का उच्चारण करता है अगर आप किसी को पहले से जानते हैं या कोई बच्चा है, तो "हैलो" में बदलाव "यासो" और "या-सु" का उच्चारण करता है। "यासू" भी "yassou" लिखा जा सकता है
  • कैसे की "हैलो" सही फार्म का उपयोग करने के लिए जानने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो। ग्रीक संस्कृति में अन्य संस्कृतियों (विशेषकर उन में रोमांस भाषाएं बोली जाती हैं) के विपरीत, इस तरह के भेद महत्त्वपूर्ण नहीं हैं और यूनानी भाषा के समान निवासी वक्ताओं "yassas" और "yassoo" बिना प्रतिबंध के।
  • "Yassas" का भी अर्थ "अलविदा" हो सकता है, इसलिए यह एक शब्द है जिसे आप अक्सर सुनेंगे
  • 2
    अगर सुबह, दोपहर या रात है तो उचित रूप से नमस्कार करें स्पेनिश में के रूप में अधिक औपचारिक रूप से स्वागत करने के लिए, आप दिन के समय आप सबमिट करें पर निर्भर करता है ग्रीटिंग देने के लिए की आवश्यकता होगी। ये बधाई "Yassas" (नमस्ते) के साथ कहा जा सकता है, या, खुद के लिए कहा जा सकता है स्पेनिश में के रूप में किसी को कह रही है "हैलो" या "नमस्कार" नमस्कार कर सकते हैं।
  • "सुप्रभात" लगभग 1:00 बजे तक पसंदीदा ग्रीटिंग है इसे "कालीमेरा" कहा जाता है और "का ली-मी-आरए" कहा जाता है
  • "शुभ संध्या" कहा जाता है "कलिस्पेरा" और "के-एलिस-पे-आरए" का उच्चारण
  • "शुभ संध्या" कहा जाता है "कलिनहिस्टा" और "के ली-निक्स-टा" का उच्चारण
  • 3
    एक और अनौपचारिक "हैलो" के साथ नमस्ते कहें ग्रीक में, हैलो कहने के लिए एक और अधिक अनौपचारिक तरीका है "या" (उच्चारण "पहले से")। यह शब्द "नमस्ते" के रूप में अनुवादित किया गया है, लेकिन यह "अलविदा" कहने का एक अनौपचारिक तरीका भी हो सकता है, और यह दोस्तों के बीच या किसी वयस्क से लेकर किसी बच्चे तक प्रयोग किया जाता है। अजनबियों को या किसी औपचारिक संदर्भ में अलविदा कहने के लिए, आपको "आडियो" शब्द का उपयोग करने की आवश्यकता होगी, जिसका उच्चारण "आ-डी-ओ" होगा।
  • विधि 2

    शरीर की भाषा के माध्यम से नमस्कार और बोलें
    1
    हर किसी के साथ हाथ मिलाएं ग्रीक संस्कृति के शरीर की भाषा में शुभकामनाएं मौजूद हैं और हाथों को हिलाएं महत्वपूर्ण है आपको हर किसी के साथ मिलना चाहिए जो आपको पहली बार पेश करता है: पुरुष, महिला और बच्चों सुनिश्चित करें कि आपका हाथ मिलाना फर्म और लघु है
    • जब आप उन लोगों के समूह को अलविदा कहते हैं जो आपको पहली बार पेश किए गए थे, तो हाथ फिर से मिलाने के लिए आम बात है
  • 2
    एक गले या गाल पर चुंबन का जवाब अगर वे नमस्ते कहते हैं यद्यपि यह संभवतः तब नहीं होगा जब वे पहली बार किसी के साथ आपको पेश करेंगे, ग्रीक (पुरुष और महिला दोनों) अक्सर अपने करीबी दोस्तों को गले लगाने और उन्हें दोनों गालों पर एक यूरोपीय शैली का चुंबन देते हुए स्वागत करते हैं। कोई व्यक्ति आपको गले जबकि प्रस्तुत या ग्रीटिंग को चूमने के लिए पेशकश की जा रही देता है, खुद करते हैं और गले और चुंबन गाल से मेल खाती है। पुरुष मित्रों के अलावा, चुंबन के बजाय, एक दूसरे को थप्पड़ मारने वापस कंधे या कर सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, आश्चर्यचकित नहीं रहें, यदि ग्रीक व्यक्ति आपके पास काफी करीब हैं ग्रीक संस्कृति में, यह व्यवहार आक्रामक या टकराव की तलाश का ढोंग नहीं करता है। छोटे निजी स्थान का एक चक्र यूनानियों के लिए पर्याप्त है, उदाहरण के लिए, अधिकांश अमेरिकियों की तुलना में
  • Video: यह दाल नहीं पथरी का काल है | home remedy for stone | gharelu nuskhe.

    3



    इसका अर्थ है कि अंगूठे को सब कुछ ठीक दिख रहा है। ग्रीक संस्कृति में, संयुक्त राज्य अमेरिका की "ओके" पर हस्ताक्षर करते हैं, जिसमें अंगूठे की नोक और तर्जनी की नोक को छूने पर छुआ जाता है जबकि मध्य, अंगूठी और छोटी उंगलियां फैल जाती हैं, यह बहुत ही अश्लील माना जाता है। एक अवांछित तरीके से (जो विस्तारित मध्य उंगली दिखाने के समतुल्य है) इस अशिष्ट हस्ताक्षर से बचने के लिए, जब आप यह कहना चाहते हैं कि "सबकुछ ठीक है", तो विस्तारित अंगूठे को इंगित करते हुए दिखाएं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका, ग्रेट ब्रिटेन और अन्य देशों के रूप में ग्रीस में अंगूठे के ऊपर का एक ही अर्थ है
  • 4
    अपने सिर को ले जाने पर आप "हाँ" या "नहीं" कह रहे हैं, भेद करते हैं। जबकि कई पश्चिमी संस्कृति में, यह सहमति, अनुमोदन या सहमति से संकेत मिलता है, और थोड़ा एक तरफ सिर बारी और अन्य असहमति या असहमति इंगित करने के लिए सिर आगे झुकाने के लिए सामान्य है, यूनानी हुक्म के रूप में के रूप में ज्यादा समझौते व्यक्त करने के लिए असहमति। "हां" कहने के लिए, सिर को नीचे की ओर झुकाएं "नहीं" कहने के लिए, अपने सिर को थोड़ा ऊपर उठाएं।
  • इन दो इशारों को मिश्रण से बचें आप अपने सिर भी उत्साह से वापस ले जाते हैं और पीछे, वास्तव में, आप ग्रीक संस्कृति से संबंधित किसी को कुछ भी व्यक्त नहीं कर रहे हैं, और शायद व्यक्ति भ्रमित खत्म हो जाएगा।
  • विधि 3

    जब आप किसी से मिलते हैं तो उचित तरीके से व्यवहार करें

    Video: छोटे व पतले लिंग को लंबा व मोटा करने का अदभुत रामबाण घरेलू नुस्ख़ा लिंग को मोटा व लंबा कैसे करे hindi

    1
    व्यक्तिगत चीजों से पूछा जाने की प्रतीक्षा करें ग्रीक संस्कृति ज्यादातर अनौपचारिक है, और सामान्य तौर पर, यूनानियों ने निजी बातों को उन लोगों को जानने के लिए कहा है जो अभी प्रस्तुत किए हैं। इस जिज्ञासा एक अमेरिकी की दृष्टि जो दौरा है, अनादर नहीं देख से, आक्रामक अशिष्ट, या लाभप्रद रूप में माना जा सकता है। व्यक्तिगत प्रश्न केवल एक प्रभावी और उचित तरीके (सांस्कृतिक रूप से बोलने वाले) हैं, यह जानने के लिए कि वे किसके पास मिले हैं। ये प्रश्न औपचारिकता की भावना को भी अनदेखा करते हैं जो आम तौर पर अन्य देशों में प्रस्तुतियों को दिए जाते हैं। उदाहरण के लिए, आपको पूछा जा सकता है:
    • "क्या तुम शादीशुदा हो?"
    • "क्या आपके पास बच्चे हैं?"
  • 2
    अगर आपको घर जाने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो आप देर से हो यूनानियों ने पाबंदी पर ज्यादा महत्व नहीं दिया। यदि एक ग्रीक आपको अपने घर में आमंत्रित करता है, तो वह अक्सर "लगभग 8" आ जाएगा। इस स्थिति में, यह 8:30 बजे या बाद में आता है - 8:00 बजे पहुंचने के बावजूद, हालांकि यह पश्चिम में विनम्र माना जाता है, शायद यह संभवतः औपचारिक और ग्रीस में शुरू होता है।
  • ग्रीक घरों में, मेज के बगल में स्थित वातावरण मुख्य रूप से अनौपचारिक और आकस्मिक है। लोग मेज पर बैठते हैं और एक सामाजिक समारोह में एक साथ रहते हैं, और टेबल के आसपास अक्सर एक लंबी बातचीत होती है।
  • यह ग्रीक घरों में घबराहट का संकेत है कि वे आपको जो भोजन प्रदान करते हैं उसे स्वीकार न करें सामान्य बात यह है कि आप प्लेट को साफ छोड़ दें, और अगर आप दूसरे भाग के लिए पूछें तो मेजबान खुश होंगे। यदि आप एक डिश या सभी भोजन मना कर देना चाहिए, नम्रता से अपने कारणों को देते हैं।
  • 3
    आरामदायक कपड़े पहनें ग्रीस में, ड्रेस कोड इस अवसर के अनुसार जाता है, हालांकि औपचारिक पोशाक की आवश्यकता कभी नहीं होती है। यदि आपको कॉफी के लिए आमंत्रित किया गया है, तो आरामदायक कपड़े पहनना ठीक है। अगर आपको परिवार के खाने के लिए आमंत्रित किया जाता है, या यदि कोई मित्र आपको घर पर खाने के लिए आमंत्रित करता है, तो अच्छी तरह से तैयार करें, लेकिन औपचारिक कपड़े में नहीं। इस मामले में, पुरुषों और महिलाओं दोनों एक आकस्मिक कोट और पैंट पहन सकते हैं, या एक पोशाक शर्ट
  • ग्रीक संस्कृति में यह महिलाओं की विशेषता है जो रोज़ाना पहनते हैं, न केवल अधिक औपचारिक कार्यक्रमों में। यदि आप एक पोशाक पहनना पसंद करते हैं, तो आप इसे कर सकते हैं, लेकिन ड्रेस कोड के मुताबिक, आप बाध्य नहीं हैं।
  • 4
    जब वे अपने घर में आपको आमंत्रित करते हैं तो अपने मेजबानों को उपहार ले आओ। यदि कोई व्यक्ति या परिवार आपको अपने घर में आमंत्रित करता है, तो वे आम तौर पर प्रशंसा के प्रतीक के तौर पर एक छोटा उपहार लेते हैं। एक सुझाव के रूप में, आप शराब की एक बोतल, एक छोटी बोतल स्कॉच या स्थानीय बेकरी से केक या केक ला सकते हैं। कोई बात नहीं जो आप उन्हें देने का फैसला करती है, कुछ भी नहीं लाओ जो स्पष्ट रूप से आर्थिक है सस्ते फूल या साधारण शराब की बोतलें से बचें
  • न तो उपहार, कटलरी या तेज वस्तुओं को कवर किया गया है क्योंकि इनमें से किसी को देने के लिए अपराध माना जाता है।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com