ekterya.com

अपना खुद का टीवी शो कैसे बनाएं

टेलीविजन उद्योग में प्रवेश करना बेहद मुश्किल है, लेकिन सस्ती तकनीक और इंटरनेट वितरण के उद्भव ने आगंतुकों को प्राप्त करने में पहले से कहीं ज्यादा आसान बना दिया है। लगभग किसी को भी ध्यान दिया जा सकता है, लेकिन इसके लिए बहुत प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है।

चरणों

विधि 1
अपना विचार विकसित करें

अपनी खुद की टीवी शो चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आइडिया एक मनोरम आधार या "क्या होगा अगर ...?"। आपका विचार उतना आसान हो सकता है जितना "क्या होगा अगर एक वृत्तचित्र की टीम ने एक छोटे से कागज कंपनी को फिल्माया" (कार्यालय या कार्यालय) एक बड़े और जटिल विचार की तरह जैसे "क्या होगा यदि एक रसायन शास्त्र शिक्षक ने मेथाम्फेटामाइन तैयार करना शुरू कर दिया" (ब्रेकिंग बैड) यह आपके कार्यक्रम की रीढ़ की हड्डी है, जो इसे अलग करेगा और क्या इसे बेचने में मदद करेगा।
  • इनमें से कई "क्या होगा अगर ..." वे मौजूदा कार्यक्रमों को मिलाकर और मिलान करने से उत्पन्न होते हैं
30 रॉक, उदाहरण के लिए, स्केच प्रोग्राम की दुनिया है शनिवार की रात लाइव कार्यक्रमों के कार्यस्थल के बारे में हास्य के साथ मिश्रित कार्यालय या चीयर्स। प्रसिद्ध नाटकीय कार्यक्रम तार (सतर्कता) पुलिस कार्यक्रमों और राजनीतिक रोमांचकारी लोगों का मिश्रण है
  • ऐसे कार्यक्रमों के बारे में सोचें जो आप पसंद करते हैं और आप अनुकरण कर सकते हैं आपके विचार क्या हैं "क्या होगा अगर ..." सरल और एक वाक्य की?
  • अपनी खुद की टीवी शो चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने प्रोग्राम के लिए शैली और प्रारूप चुनें। यह आपके द्वारा किए जाने वाले सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक है क्योंकि यह बाद में आने वाली हर चीज को प्रभावित करेगा। लिंग कार्यक्रम का पर्यावरण और टोन है: क्या यह एक कॉमेडी, एक चिकित्सा नाटकीय कार्यक्रम या एक रियलिटी शो है? स्वरूप प्रोग्राम में समय की गणना कैसे करता है, और आपके पास कुछ विकल्प हैं:
  • एपिसोड द्वारा: प्रत्येक एपिसोड एक स्वतंत्र कहानी है कॉमेडीज़ आम तौर पर एपिसोड फॉर्मेट के साथ आधे घंटे के कार्यक्रम होते हैं, लेकिन कुछ रहस्य और पुलिस कार्यक्रमों में भी यह प्रारूप होता है।
  • धारावाहिक: प्रत्येक एपिसोड पिछले एक से विकसित होता है ये कार्यक्रम आम तौर पर कहानियां बताते हैं, जो पूरे सीज़न में पिछले हैं, जैसे कि बुरा तोड़कर या वेस्ट विंग (व्हाइट हाउस के पश्चिम विंग)। वे हमेशा लगभग एक घंटे के कार्यक्रम होते हैं और आमतौर पर नाटकीय होते हैं
  • स्केच: स्केच कार्यक्रम कई छोटे और स्वतंत्र कहानियों से बना है। यह समान है शनिवार की रात लाइव
  • अपनी खुद की टीवी शो चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पात्रों का विकास करें प्रत्येक चरित्र की एक सूची बनाएं और प्रत्येक को 2 से 3 वाक्य का विवरण दें। भौतिक विवरणों से बचें - इसके बजाय, प्रत्येक चरित्र को अद्वितीय बनाने की कोशिश करें:
  • अच्छे अक्षर में दोष और शक्तियां हैं। वे अच्छी तरह से विकसित हुए हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पास व्यक्तित्व एकदम से परे है "गुस्सा माली" या "प्यार माँ"।
  • प्रत्येक चरित्र क्या चाहता है? आप किससे डरते हैं? यह कार्यक्रम में प्रत्येक चरित्र की कार्रवाई को चलाता है।
  • वास्तविकता दिखाती है कि वर्णों का वर्णन करने के लिए वैसे भी आवश्यक है। क्या आपके विषय को रोचक या मनोरम बना देता है? क्यों दर्शक अपनी कहानियां सुनना चाहते हैं?
  • अपनी खुद की टीवी शो चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: ईमेल आईडी (Email id) कैसे बनाये पूरी जानकारी | CatchHow

    कार्यक्रम के लिए एक उपचार लिखें। उपचार एक प्रोग्राम के लिए खाका की तरह थोड़ा सा है। वे एक कार्यकारी को वास्तव में दिखाने के लिए उपयोग किया जाता है कि वह कार्यक्रम का निर्माण करने के लिए क्या चाहते हैं। उपचार विकसित करने के लिए, आपको कुछ चीजों की आवश्यकता है:
  • शीर्षक: एक अच्छा शीर्षक आमतौर पर दो अर्थ हैं निरीक्षण पागल पुरुष (सचमुच, "पागल आदमी"), उदाहरण के लिए, जो विज्ञापन एजेंसियों की दुनिया के साथ-साथ मुख्य चरित्र, डॉन ड्रेपर के फिसलन से जुड़ाव का वादा करता है।
  • अवधारणा: यह कार्यक्रम के 1 से 2 वाक्य का एक सम्मोहक सारांश है। यह हुक के आधार के आसपास आधारित है "क्या होगा अगर ..."। उदाहरण के लिए, की अवधारणा समुदाय हो सकता है "एक प्रथम श्रेणी के वकील को दोस्तों का एक नया समूह बनाने के लिए मजबूर किया जाता है जब उनकी झूठी कानून की डिग्री उन्हें एक सामुदायिक कॉलेज में वापस लौटाने के लिए मजबूर करती है"।
  • सार: यह कार्यक्रम के विचार का एक संक्षिप्त एक-पृष्ठ प्रति है। सेटिंग्स, साजिश और प्रत्येक अध्याय के सामान्य दृष्टिकोण क्या हैं? 3 से 4 वाक्यों में आप प्रोग्राम का सार कैप्चर कैसे कर सकते हैं? यदि यह एक सीरियल प्रारूप है, तो यह पहली सीज़न की प्रगति का सारांश देता है।
  • वर्ण शीट: प्रत्येक मुख्य चरित्र को लेकर उसके बारे में 1 से 2 वाक्य लिखें, अपने व्यक्तित्व और लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपने शारीरिक स्वरूप पर ध्यान दें।
  • एपिसोड गाइड: पहले 4 से 5 एपिसोड के बारे में एक संक्षिप्त पैराग्राफ़ लिखें, जो आप को दिखाना चाहते हैं, जो कि अधिकांश कार्यक्रमों को पूरा करने वाले भूखंडों का ब्यौरा करेंगे।
  • अपनी खुद की टीवी शो चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने विचार के चारों ओर कुछ सामग्री तैयार करें अपने कार्यक्रम को बेचने का सबसे अच्छा तरीका किसी को विकास में कार्यक्रम दिखा रहा है। वर्तमान में सस्ते उपकरणों की बहुतायत के लिए धन्यवाद, यह नेटवर्क पर अपने कार्यक्रम की मात्रा और जनता के हाथों में जगह बनाना आसान है। हालांकि, आपके द्वारा विकसित सामग्री का प्रकार आपके कार्यक्रम पर निर्भर करेगा।
  • पटकथाओं: यह कभी भी एक स्क्रिप्ट नहीं करने के लिए दर्द होता है, और यह आपके खुद के टीवी शो, खासकर एक घंटा या नाटकीय कार्यक्रम बनाने के लिए सबसे पारंपरिक और सफल तरीका है।
  • नेटवर्क में एपिसोड: ध्यान पाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप कार्यक्रम को अपने आप कर सकें। यूट्यूब ने इसे 2 से 5 मिनट के छोटे एपिसोड शूट करने में काफी आसान बना दिया है जिसमें आपके अक्षर शामिल हैं और उन्हें दुनिया के साथ साझा करते हैं। इस तरह से कार्यक्रमों की बढ़ती संख्या ने टीवी को छलांग बना दिया है।
  • ग्राफिक स्क्रिप्ट और प्रचार वीडियो: नेटवर्क पर एक एपिसोड के रूप में, लेकिन लंबे समय तक परियोजनाओं के लिए, वे आपके कार्यक्रम के लिए टेस्ट शॉट्स की तरह हैं वे एक शो शो के लिए एक साक्षात्कार, एक रियलिटी शो या ग्राफिक स्क्रिप्ट और एक एनिमेटेड शो के लिए चित्र के एपिसोड के लिए टेस्ट शॉट्स हो सकते हैं।
  • विधि 2
    एक टेलिविज़न लिपि लिखें

    अपनी खुद की टीवी शो चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ़ॉर्मेट और स्क्रिप्ट लेखन के बुनियादी सम्मेलनों को समझें। लिपियों को विशेष रूप से स्वरूपित किया जाता है ताकि प्रत्येक पृष्ठ स्क्रीन के लगभग एक मिनट का समय ले सकें। यह प्रारूप उद्योग का मानक है और इसे से विचलित करने से अक्सर आपका स्क्रिप्ट कचरा में समाप्त हो जाएगा। इस से बचने का सबसे अच्छा तरीका स्क्रिप्टिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना है, जैसे कि सेल्टेक्स, राइटर युगल या फाइनल ड्राफ्ट।
    • टेलीविज़न के लिए स्क्रीनप्ले फिल्में की तुलना में एक अलग प्रारूप है क्योंकि आपको कर्तव्यों, या जहां विज्ञापनों में जाना होगा, के बीच रोकना होगा। सुनिश्चित करें कि आप इन सम्मेलनों को जानने के लिए टेलीविज़न स्क्रिप्ट पढ़ते और पढ़ते हैं
    • स्क्रिप्ट स्वरूपित ऑनलाइन के कई उदाहरण हैं, जैसे कि यह सबक एक स्क्रिप्ट के रूप में लिखा गया है.
  • अपनी खुद की टीवी शो शीर्षक से छवि चरण 7

    Video: मोबाइल से YouTube Channel कैसे बनाये , अपना चैनल बनाये और पैसे कमाये

    2
    अपनी शैली में जितनी हो सके उतनी लिपियों को पढ़ें। ऑनलाइन चलें और अपने सभी कार्यक्रमों की लिपियों पर गौर करें। टीवी देखना प्लॉट को साजिश करने के तरीके को समझने का एक शानदार तरीका है, लेकिन अगर आप लिपियों को लिखना चाहते हैं, तो आपको स्क्रिप्ट की कला को समझना होगा। जैसा कि आप शैली के बारे में पढ़ते हैं, प्लॉट और पदार्थ की साजिश रचने के तरीके के रूप में नोट्स लें।
  • इस व्यवसाय में पटकथा पढ़ना अनिवार्य है आपकी मदद करने के लिए आपको किसी अभिनेता, कैमरा या संगीत के बिना हास्यास्पद, नाटकीय, रोमांचक और मनोरम होना सीखना होगा
  • क्या काम करता है और क्या नहीं और कैसे लेखक पृष्ठ पर एपिसोड की दुनिया बनाता है के नोट्स ले लो।



  • अपना स्वयं का टीवी शो चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अच्छा पायलट एपिसोड की जरूरतों को समझें एक पायलट एक टेलीविजन शो का पहला एपिसोड है और यह अच्छी तरह से लिखना मुश्किल है। क्यों? क्योंकि पायलटों को आपको एक बार सीमित पृष्ठों की संख्या के साथ कई चीजें करने की आवश्यकता होती है आपको चाहिए:
  • वर्णों का परिचय: आपको अपनी सभी पृष्ठभूमि की कहानी पूरी तरह से दर्ज करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन दर्शकों को इन वर्णों के बारे में पर्याप्त जानकारी जानना होगा ताकि वे उनका अनुसरण कर सकें। पहली बार एक चरित्र देखा जाता है, उन्हें अपने मूल व्यक्तित्व को दिखाना चाहिए।
  • दुनिया का परिचय: यह सिर्फ परिदृश्य से अधिक करना है वे हैं "नियम" कार्यक्रम का पात्रों की मुख्य चिंताओं में से कुछ क्या हैं? नियमित रूप से किस तरह की घटनाएं होती हैं? यह आपके आधार की अन्वेषण है "क्या होगा अगर ..."।
  • कार्यक्रम के सामान्य पैटर्न को दिखाएं: आपके पायलट एपिसोड को केवल सबकुछ पेश करने की ज़रूरत नहीं है - यह भी एक अच्छा कार्यक्रम होना चाहिए। आपको लोगों को यह विचार देना होगा कि वे प्रत्येक सप्ताह क्या देखेंगे। गिरफ्तार विकास, सभी समय के सर्वोत्तम पायलटों में से एक माना जाता है, यह पूरी तरह से करता है: यह वर्णों को स्थापित करता है, दुनिया को दिखाता है (उच्च समाज और हेज फंड प्रबंधकों के समृद्ध और भ्रष्ट सदस्य) और बेतुका और इंटरव्यू वह साजिश जिसके द्वारा कार्यक्रम बाद में प्रसिद्ध हो गया।
  • अपनी खुद की टीवी शो चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    यह टीवी कृत्यों में संरचना का उपयोग करके साजिश का सारांश देता है टेलीविजन कार्यक्रम, उनकी मौलिकता और विविधता के बावजूद, उनके पास एक कठोर संरचना है क्योंकि अधिकांश प्रोग्राम विज्ञापनों के साथ आते हैं, ये छोटे ब्रेक प्रत्येक कार्य समाप्त करने के लिए सुविधाजनक स्थान हैं। दृश्यों के एक संग्रह के रूप में एक कार्य के बारे में सोचो जो एक प्रकरण की लघु कहानी बताते हैं। विज्ञापनों के प्रत्येक समूह के बीच, आपकी कहानी की प्रगति होती है, एक पल में बदल जाती है, बदल या महत्वपूर्ण चरमोत्कर्ष होता है जो दर्शकों को वाणिज्यिक समाप्त होने पर देखता रहता है। इसे समझें "ग्रिड" आपके कार्यक्रम में सूत्र को लागू करने में मदद करता है:
  • उद्घाटन: यह परिस्थितियों के कॉमेडीज में सामान्य है शुरुआती क्रेडिट के ठीक पहले यह 2 से 3 मिनट का संक्षिप्त दृश्य है यह साजिश को प्रभावित कर सकता है या बस एक त्वरित मजाक या दृश्य हो सकता है। नाटकीय कार्यक्रमों में, यह अक्सर भड़काने वाली घटना होती है, जैसे कि एक लाश को खोजने में कानून और व्यवस्था
  • कार्य करता है: एक घंटे के कार्यक्रम में 5 कृत्य हैं और आधे घंटे वाले लोग हैं 3. आप चाहते हैं कि प्रत्येक कार्य कुछ स्वतंत्र तरीके से हो: इसकी एक प्रारंभिक समस्या है, एक ऐसी जटिलताएं जो कि वर्णों से समस्या को हल करने, एक चरमोत्कर्ष और एक संकल्प को हल करते हैं
  • पहला कार्य एक समस्या का परिचय देता है और अक्षर इसे ठीक करने का प्रयास करते हैं लेकिन वे नहीं कर सकते
  • दूसरे अधिनियम में, पात्रों को उनकी विफलता के कारण भी एक बड़ी गड़बड़ी में हैं। वे एक और प्रयास करते हैं और चीजें पहले की तुलना में खराब होती हैं या एक नई समस्या पिछले एक का धन्यवाद करती है
  • तीसरे कार्य में, सब कुछ सामान्य में वापस आ जाता है, या तो क्योंकि अक्षर जबरन जमीन पर अपने पैर डालते हैं या क्योंकि वे अंत में वे गड़बड़ी तय कर लेते हैं जो वे मिलते हैं।
  • अंत: आपका अंतिम कार्य दर्शकों को अपनी प्रारंभिक स्थिति में लौटाता है एक चालक के लिए, आपको जनता को साबित करना होगा कि उसे अगले सप्ताह वापस करना चाहिए
  • नाटकीय कार्यक्रमों में, यह आम तौर पर एक रहस्य समाप्त होने या अगले सप्ताह के साहसिक के वादे के साथ होता है।
  • कॉमेडीज में, एपिसोड लगभग हमेशा समाप्त होता है, जहां यह शुरू हुआ। वर्ण बहुत बदलते नहीं हैं और अगले सप्ताह की हरकतों के लिए तैयार हैं यथास्थिति बनाए रखा है।
  • कोडा: अंत में क्रेडिट के पहले या बाद में यह छोटा सा दृश्य है यह आम तौर पर एक मजाक जारी रखने के लिए है, थोड़ा रिज़ॉल्यूशन दिखाता है या एक सुराग देता है कि अगले एपिसोड में क्या होगा।
  • अपनी खुद की टीवी शो चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पहले ड्राफ्ट के बाद एक व्याख्या पढ़ने करें कुछ मित्रों को इकट्ठा करो और अपनी स्क्रिप्ट की प्रतियां निकाल दें फिर, उन्हें प्रत्येक भाग को जोर से पढ़ने के लिए कहें, जैसे कि वे अभिनेता थे आप बयान कर सकते हैं, लेकिन किसी भी वर्ण को खेलने के लिए कोशिश नहीं कर सकते इसके बजाय, नोट्स लेते हैं कि प्राकृतिक क्या लगता है और क्या नहीं। फिर, अपने मेहमानों से पूछें कि उन्होंने स्क्रिप्ट के बारे में क्या सोचा था: वे भ्रमित क्यों थे? आपको क्या पसंद आया? क्या आपके पात्रों का अनुभव है? "असली"? क्या वे कार्यक्रम देखना चाहते हैं? आपको बाह्य इनपुट प्राप्त करना होगा और अपनी स्क्रिप्ट को ज़ोर से सुनना होगा गलतियों को खोजने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप पढ़ते समय याद नहीं कर सकते हैं
  • अपनी खुद की टीवी शो शीर्षक से छवि चरण 11
    6
    लिखें, लिखें और फिर से लिखना स्क्रिप्ट से कुछ दिन दूर ले जाएं और ताज़ा आँखों के साथ इसे फिर से देखें। आपको अपनी स्क्रिप्ट की आवश्यकता है ताकि एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए जितना संभव हो उतना परिष्कृत किया जा सके, क्योंकि ध्यान देने के लिए प्रतिस्पर्धा के हजारों लिपियां हैं कुछ चीजें जिनके बारे में आपको अवगत होना चाहिए:
  • वर्तनी, व्याकरण और प्रारूप। पहले पृष्ठ पर एक टाइपिंग त्रुटि कड़ी मे पूरी लिपि को बिना पढ़े बिना फेंकने के लिए एक अच्छा संकेत है।
  • Ritmo। सभी दृश्यों को साजिश को आगे बढ़ा देना चाहिए। यदि वे नहीं करते हैं, तो प्रोग्राम स्वचालित रूप से क्रॉलिंग शुरू कर देता है। कोई भी दृश्य एक ही स्थान पर शुरू नहीं होना चाहिए और हर समय वहां रहना चाहिए। आपके वर्ण या स्थिति को हर समय बदलना होगा - अन्यथा, दृश्य बहुत धीमा होगा
  • वार्ता। क्या आपके पात्रों को प्राकृतिक लगता है? आपको संवाद के साथ ही पाठकों के दिमाग में एक चरित्र की छवि डालनी है, इसलिए प्रत्येक चरित्र को एक अनोखी और प्राकृतिक तरीके से बोलना पड़े, न कि आप जिस तरह से आपको इस दृश्य पर बात करने के लिए मुझे चाहिए। चरित्र महत्वपूर्ण है और आपको भाषण के माध्यम से चरित्र दिखाना होगा।
  • Video: अपनी डिश को मोबाइल से सेट करे..हिंदी में

    अपनी खुद की टीवी शो शीर्षक से छवि चरण 12
    7
    अपनी स्क्रिप्ट जितना संभव हो उतना कम करें अनावश्यक प्रदर्शन, दृश्यों और चरित्र गुणों का विवरण कट जाता है यदि वे साजिश के लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं, तो उन्हें छोड़ना होगा बाकी सब कुछ, एक अभिनेता की दीवारों के रंग से लेकर, निर्देशक द्वारा तय किया जाएगा, न कि आप। आप स्क्रिप्ट को प्रोग्राम के रूप में पढ़ना चाहते हैं, जल्दी से चलते हुए और रीडर में कहानी और वर्णों को पकड़ना चाहते हैं। कम से कम हमेशा बेहतर होता है क्योंकि इसका मतलब है कि आप जो कुछ भी शानदार या जरूरी नहीं था, उसे समाप्त कर दें।
  • एक घंटे के कार्यक्रमों में 45 से 70 पृष्ठों के बीच होना चाहिए।
  • आधे घंटे के कार्यक्रमों में आमतौर पर 25 और 37 पृष्ठों के बीच होता है
  • विधि 3
    अपने प्रोग्राम को हवा पर रखें

    अपनी खुद की टीवी शो चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    श्रृंखला को अपने आप में फिल्माने पर विचार करें. यदि आपके पास कभी हॉलीवुड में लोगों की तरह नौकरी नहीं होती है, तो ध्यान देने का सबसे अच्छा तरीका यह मांग करना है। किसी को अपनी स्क्रिप्ट पढ़ना मुश्किल है, लेकिन अगर आप अपने वीडियो में कुछ हजार विचार प्राप्त कर सकते हैं, तो लोग ध्यान देना शुरू करेंगे। आपको जरूरी नहीं कि पूरी सीरीज़ की फिल्म भी करनी पड़े। अमेज़ॅन स्टूडियोज जैसी वेबसाइटें, उदाहरण के लिए, आपको वीडियो क्लिप पोस्ट करने की अनुमति मिलती है, जिसमें लोगों को आपको सकारात्मक या नकारात्मक वोट मिलते हैं, अच्छे विचारों के लिए महान दृश्यता प्रदान करते हैं।
    • कार्यक्रम फिलाडेल्फिया में यह हमेशा सनी है, उदाहरण के लिए, एक छोटे बजट पर लिखा और फिल्माया गया और फिर यूएस केबल चैनल एफएक्स के अधिकारियों को भेजा गया। वे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने क्या देखा कि उन्होंने शो खरीदा था।
    • लगभग कोई भी अपने कार्यक्रम को सार्वजनिक पहुंच टेलीविजन तक पहुंच सकता है और अक्सर उपकरण और प्रशिक्षण विकल्प भी उपलब्ध होते हैं
  • अपनी खुद की टीवी शो चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उद्योग के प्रतिनिधियों और संसाधनों तक पहुंच। एजेंटों और उत्पादकों को खोजें जो प्रस्तुतियों के लिए खुले हैं और प्रतियोगिता पाने के लिए प्रतियोगिताएं और त्योहारों में प्रवेश करें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका आपके देश में प्रमुख उद्योग वेबसाइटों (जैसे कि डेडलाइन डॉट कॉम या यूएस में विविधता) के माध्यम से है। ये वेबसाइटें अनिवार्य रीडिंग हैं, क्योंकि वे टीवी कार्यक्रम विकास समझौतों के बारे में बात करते हैं, जो कि कार्यक्रमों और एजेंटों की तलाश में हैं जो वर्तमान में बाजार में हैं।
  • हर बार जब आप एक प्रोग्राम देखते हैं जैसे तुम्हारा या लेखक या निर्माता आप प्रशंसा करते हैं, तो काम मिल गया है, अपनी एजेंसी और आपके सहयोगियों का ध्यान रखें अपनी वेबसाइटों पर एक नज़र डालें और उन्हें कवर करने के लिए पूछे जाने वाले पत्र भेजें ताकि आपसे मिल सकें।
  • आप अपने विचारों को खोज वेबसाइटों पर भी पोस्ट कर सकते हैं जो एजेंटों को उनकी रुचियों से मेल खाती पांडुलिपियों की खोज कर सकते हैं। हालांकि, वे पैसे खर्च करते हैं और आपको हमेशा देखना चाहिए "सफलता की कहानियां" यह देखने के लिए कि क्या वास्तव में प्रोग्राम का उत्पादन किया गया है, ऑनलाइन प्रोजेक्ट्स पर एक नज़र डालने के लिए
  • अपनी खुद की टीवी शो चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: How to Make a own Live TV Channel
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com