ekterya.com

एक टेलीविजन कार्यक्रम के लिए एक विचार कैसे लिखना और लॉन्च करना

टेलीविजन उद्योग में प्रतियोगिता कठिन है, क्योंकि शो आते हैं और जल्दी से चलते हैं यदि आप जानते हैं कि उन्हें कैसे लिखना और लॉन्च करना है, तो आपके विचारों या मूल लिपियों को बेचते समय और उन्हें ज्ञात होने के लिए आपके पास एक बड़ा लाभ होगा।

चरणों

विधि 1
अवधारणा का विकास

एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
प्रकार के एक आधार का प्रस्ताव "क्या होगा?"। यह हॉलीवुड में प्रसारित सभी टेलीविजन कार्यक्रमों और विचारों का पूर्ववर्ती है। यह कुछ सरल हो सकता है "क्या होगा यदि दस्तावेजी फिल्म निर्माताओं की एक टीम ने एक छोटी सी कागज कंपनी में क्या फिल्माया है (कार्यालय या कार्यालय, स्पेनिश में)? " या विचारों को जटिल के रूप में "क्या होगा यदि रसायन शास्त्र शिक्षक ने मेथैम्फेटामाइन खाना पकाने शुरू कियाब्रेकिंग बैड)? " यह आपके प्रोग्राम का आधार होगा, जो इसे भेद कर देगा और इसे बेच देगा।
  • उस बिंदु पर, आपको अभी भी पर्याप्त माध्यमिक तर्कों या अन्य विचारों के साथ परिसर को फिर से लोड करने की आवश्यकता नहीं है, या चाहते हैं। यह केवल कागज़ की शीट पर प्रोग्राम का सार कैप्चर करता है।
सीनिनफेल्ड, सब के बाद, प्रसिद्ध हो गया क्योंकि उसने इस विचार का शुभारंभ किया "अगर हम कुछ भी नहीं दिखाएंगे तो क्या होगा?"।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    मौजूदा टीवी शेड्यूल की जांच करें ताकि आप उनके रुझान और अवसरों के बारे में सीख सकें। सर्वव्यापी और अनिवार्य डेडलाइन। कॉम या वेरिएटी (दोनों में अंग्रेजी में) जैसे पृष्ठ देखें ताकि आप हॉलीवुड टेलीविजन के मौजूदा रुझानों से अवगत रहें। उदाहरण के लिए, अगस्त 2015 में, डेडलाइन ने एक कहानी प्रकाशित की जिसमें यह दर्शाया गया था कि टेलीविजन स्टेशन विशेष रूप से, एक घंटे की कॉमेडीज को जांचने के लिए देख रहे थे। यह वर्तमान में बेची जाने वाली वस्तु के रूप में एक अच्छी सुराग हो सकती है।
  • नामों और अध्ययनों की एक सूची बनाओ जो आपकी ही तरह की परियोजनाओं से संबंधित हैं शायद, उन लोगों के नाम उन लोगों के हैं जो बाद में अपना काम खरीद लेंगे।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक चित्र छवि चरण 3
    3
    शैली को परिभाषित करें शैली एक कॉमेडी से एक रहस्य और हत्या कार्यक्रम के लिए आप का निर्माण कार्यक्रम होगा। कई शैली की बारीकियां हैं - हालांकि, अगर आपको संदेह है, तो आपको ऑनलाइन विचार करना अच्छा होगा कि आपको एक विचार देने के लिए अपने पसंदीदा कार्यक्रमों की शैली क्या है। उदाहरण के लिए, गिरफ्तार विकास एक कॉमेडी है एक कैमरा (इसका मतलब है कि रिकॉर्डिंग के समय स्टूडियो में कोई दर्शक नहीं है), क्लासिक कॉमेडीज़ के विपरीत, जैसे कि चीयर्स, कौन हैं मल्टी कैमरा। यह अंतर, हालांकि सूक्ष्म, एक कार्यक्रम शुरू होने पर महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि कुछ चेन केवल एक निश्चित प्रकार के प्रोग्राम चाहते हैं।
  • लिंग आपके मनोदशा के साथ-साथ आपकी टोन और लेखन शैली को प्रभावित करता है, और कुछ चीजों के आपके दर्शकों की अपेक्षाओं को भी प्रभावित करता है।
  • एक शैली को परिभाषित करना आपको एक एकल इतिहास वर्ग में कबूतर नहीं देगा - यह आपके लिए बाजार और आपके विचार को बेचने में आसान होगा।
  • Video: 300+ डी डी फ्री डिश पे अब आयगे चैनल बहुत ही जल्द, 300 Tv Chanal On The Dd Free Dish

    एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कुछ वर्ण विकसित करें प्रत्येक अच्छे कार्यक्रम का सार वर्ण है- ये कारण हैं कि जनता हर हफ्ते में ट्यून करेगी और वे उन प्रत्येक एपिसोड की साजिश निर्देशित करते हैं। कोशिश करो और दो से पांच मुख्य पात्रों के बीच का प्रस्ताव दें (क्योंकि बड़ी संख्या में प्रबंधन करना मुश्किल होगा), अधिकतम सात (समुदाय, अधिकांश नाटकों की तरह) आपके पात्रों का होना चाहिए:
  • पूर्ण. पात्रों के कई पहलू हैं, वे सिर्फ एक ही नहीं हैं "नाराज महिला" या एक "मजबूत नायक"। गोल अक्षरों में ताकत है और कमजोरियों, साथ ही साथ बढ़ने का अवसर।
  • इच्छाओं और भय से भरा. उनकी क्षमता, या अक्षमता, उनके भय (अकेले, अकेले, अलौकिक, मकड़ियों, आदि होने पर) को दूर करने के लिए प्रत्येक प्रकरण में संघर्ष चलाना होगा और श्रृंखला में सफलता उत्पन्न करेगा।
  • क्या होगा अच्छे पात्रों द्वारा किए गए फैसले तर्क को आगे बढ़ाते हैं। जब अक्षर गलतियां करते हैं, तो वे चीजों को ठीक करने का प्रयास करते हैं, पार्टियों में जाते हैं, आदि। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें ऐसा करना है और नहीं क्योंकि लेखक उन्हें यह करने की जरूरत है
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    समझे कि यह क्या है जो एक महान विचार बेचता है। विकास अधिकारी उन लोग हैं जो नए विचारों को हरे रंग की रोशनी देते हैं और वे उन्हें ड्रिव्स में सुनते हैं। सबसे अच्छा विचार, या कम से कम जो स्वीकृत हैं, कुछ विशेषताएं साझा करें:
  • मौलिकता: क्या इससे पहले देखा गया है? क्या यह कुछ और जैसा है? यदि हां, तो क्या यह आपके लिए अलग है?
  • अनुमानित लागत: कुछ अध्ययनों में एक लेखक या एक अनुभवहीन फिल्म निर्माता में लाखों डॉलर का सैकड़ों जोखिम है। अगर आपने अभी तक टीवी पर काम करना शुरू कर दिया है, तो आपको बड़ी अवधारणाओं को बेचने में मुश्किल होगी, जैसे कि चलना मृत, क्योंकि इसके वित्तीय जोखिम उच्च है
  • एक स्क्रिप्ट या अवधारणा का सबूत: तर्क या एक स्क्रिप्ट लिखने या कुछ दृश्यों को रिकॉर्ड करने का मतलब है यह संभव है कि आपका विचार पहले फिल्टर गुजरता है, लेकिन आपको प्रोग्राम को होने के लिए थोड़ा सा काम करना होगा।
  • विधि 2
    तर्क लिखें

    एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    शीर्षक से प्रारंभ करें अधिक चिपचिपा यह है, बेहतर है अधिकांश टेलीविजन कार्यक्रमों के नाम शब्दों पर एक नाटक पर आधारित होते हैं और अच्छा phrasing गारंटी दे सकते हैं कि वे इसे तुरंत पहचानते हैं उदाहरण के लिए, का तर्क पागल पुरुष एक विज्ञापन एजेंसी और जीवन के आसपास घूमते हैं, जो ज्यादातर वहां से बाहर होते हैं, जो वहां काम करते हैं। समुदाय एक सामुदायिक कॉलेज के बारे में है, लेकिन एक बहुत करीबी समूह के बारे में भी है। एक महान शीर्षक के महत्व को कम करके नहीं देखा जा सकता।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक छवि 7 कदम
    2
    एक चिपचिपा संश्लेषण लिखें। संश्लेषण, उत्पादकों को इस विचार को बेचने के लिए लिखे गए अपने कार्यक्रम के कुछ वाक्यों में वर्णन का वर्णन है। सामान्य तौर पर, संश्लेषण कार्यक्रम या विषय के मुख्य चरित्र का पता चलता है। यदि आप संश्लेषण में अवधारणा को आसानी से संक्षेप नहीं कर सकते, तो शायद यह बहुत वाणिज्यिक नहीं है, लेकिन यह दुर्लभ है। संश्लेषण को जनता को यह बता देना चाहिए कि वह क्या देख रहा है और कौन सी विचार या कुशल हुक कार्यक्रम है।
  • भविष्य में वापस: एक उच्च विद्यालय के छात्र दुर्घटना से पिछले यात्रा करता है और उसकी उपस्थिति उसके माता पिता को न तो पता है और न ही उसे गर्भ धारण करता है
  • शार्क: एक पुलिस प्रमुख एक घातक शार्क से लड़ता है, भले ही वह समुद्र से डरता है। इस बीच, शहर की लालची परिषद ने स्वीकार किया कि समुद्र तट पर कोई समस्या है, जो चीजें उलझाता है।
  • Ratatouille: चूहों का एक समूह किसी को कुक कर दिखाने के लिए एक बुरा खाना बनाती है, हालांकि ईर्ष्याकारी आलोचक और कीट नियंत्रण यह साबित करने के लिए सबकुछ करते हैं कि यह एक प्रहसन है
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    तीन सौ और पांच सौ शब्दों के बीच एक सारांश लिखें सारांश कार्यक्रम का संक्षिप्त लेकिन पूर्ण अवलोकन है। कई संभावित तत्व हैं जो आप इस सारांश में शामिल कर सकते हैं, लेकिन कम, बेहतर एक छोटे और आकर्षक कहानी में अपने कार्यक्रम के विचार को संक्षिप्त करने की कोशिश करें, जिस तरह से आप हवा को देखते हुए कार्यक्रम देखना चाहते हैं आप में शामिल होने वाली कुछ चीजें निम्न हैं:
  • पर्यावरण
  • श्रृंखला का सामान्य भूखंड
  • अधिकांश एपिसोड की बारी (आमतौर पर, प्रत्येक एपिसोड में क्या होगा?)
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाला चित्र 9
    4
    एक चरित्र पत्रक बनाएं, लघु लेकिन विस्तृत एक अलग शीट पर, प्रत्येक चरित्र को सूचीबद्ध करें और एक या दो वाक्यों में संक्षेप करें जो प्रत्येक संक्षिप्त और विशिष्ट रहें क्या पात्रों की विशेषता है और क्या उन्हें विशेष बनाता है? जब तक कि यह भूखंड के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, तब तक कलाकारों के लिए भौतिक विवरण या प्राथमिकताएं शामिल न हों।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    तीन या चार एपिसोड का ब्रेकडाउन वितरित करें ब्रेकडाउन, एक या दो पैराग्राफ़्स का एक संक्षिप्त सारांश है, जिसमें कई एपिसोड देखने के लिए अवसर प्रदान करते हैं कि श्रृंखला कैसे विकसित होगी और प्रत्येक एपिसोड किस तरह दिखेगा, साथ ही बजट का एक विचार और कार्रवाई में वर्ण। यदि आप एक नाटक लिखते हैं, तो संभव है कि प्रत्येक के पास चार से पांच सौ शब्दों के बीच हो, और आधे घंटे के कार्यक्रमों को दो या तीन सौ शब्द के करीब रखने की कोशिश करें।
  • यदि आप एक वृत्तचित्र प्रकार की वास्तविकता को लॉन्च करने जा रहे हैं, इस विषय पर या जिन लोगों को शामिल किया गया है, उनके बारे में एक संक्षिप्त वीडियो बनाने से उत्पादकों को परियोजना की क्षमता की सराहना करने में मदद मिल सकती है। आप लोगों के जीवन की संभव कहानी लाइनों को भी रूपरेखा भी कर सकते हैं



  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    संश्लेषण करें अंतिम दस्तावेज के तीन और दस पृष्ठों के बीच होना चाहिए, इसके सभी भागों का आदेश दिया गया है। कार्यक्रम के संभावित लोगो, आपका नाम और आपकी संपर्क जानकारी के साथ एक कवर शामिल करें। तो, आपके पास ये होना चाहिए:
  • शीर्षक
  • संश्लेषण
  • सारांश
  • अक्षर
  • एपिसोड के भूखंड
  • यदि आप एक रियलिटी शो बनाने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रारूप निष्पादन योग्य है। प्रतिस्पर्धा की वास्तविकता दिखाने के मामले में, खेल के सभी पहलुओं को रूपरेखा सुनिश्चित करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप विशेष रूप से लिखते हैं कि संक्षिप्त, लेकिन शक्तिशाली बिंदुओं में क्या विकसित हो रहा है।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 12
    7
    एक स्क्रिप्ट लिखने पर विचार करें सब के बाद, साजिश टीवी पर नहीं देखा जाएगा यदि आपके पास कोई स्क्रिप्ट है और किसी को आपका विचार पसंद है, तो आप तुरंत पहले एपिसोड वितरित कर सकते हैं हालांकि, कई विचार खुद को बेचते हैं और स्क्रिप्ट इसके बाद के लिए पूछते हैं - जब आप हॉलीवुड में पहले से ही स्थापित हो रहे हैं तो यह स्थिति अधिक सामान्य होगी। हालांकि:
  • कार्यक्रमों की लिपियों को पढ़ें, जो आपके समान दिखते हैं, ताकि आपके पास लेखन और रूपरेखा का विचार हो।
  • यदि आप एक टीवी प्रोग्राम लिखना चाहते हैं जिसमें एक स्क्रिप्ट की आवश्यकता है, जैसे नाटक, सीखें लिपियों को कैसे लिखना. आप स्थानीय सामुदायिक महाविद्यालय में लिपियों को लिखने के लिए कक्षाएं भी ले सकते हैं।
  • स्क्रिप्ट लिखने के लिए एक विशेष कार्यक्रम आपको तेज़ी से काम करने में सहायता कर सकता है। सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से कुछ हैं: मूवी जादू स्क्रीन लेखक, सेल्ट्क्स, राइटर युगल और फाइनल ड्राफ्ट।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक छवि 13
    8
    किसी भी कॉपीराइट सुरक्षा प्रणाली में अपना प्रोजेक्ट पंजीकृत करें, जैसे अमेरिकी राइटर्स गिल्ड (डब्लूजीए)। यह आपकी बौद्धिक संपदा की रक्षा करेगा और आपके पास परिभाषित तिथि के साथ सृजन का प्रमाण होगा। आप प्रोजेक्टर्स वॉल्ट में अपने प्रोजेक्ट को पंजीकृत कर सकते हैं या आपके कॉपीराइट के संरक्षण का अनुरोध कर सकते हैं, हालांकि यह अक्सर अतिरंजित है
  • डब्लूजीए से पहले स्क्रिप्ट को पंजीकृत करना आपको केवल बीस डॉलर का खर्च देगा (यदि आप पहले से ही सदस्य हैं, और आप वेबसाइट पर पंजीकरण करते हैं, तो आपको केवल दस डॉलर खर्च होंगे) यह उद्योग में मानक है।
  • पंजीकृत सामग्री पांच साल तक संग्रहीत की जाती है, उस समय आप इसे नवीनीकृत कर सकते हैं। शर्तें सेवा और साइट के आधार पर भिन्न हो सकती हैं।
  • विधि 3
    अपने टीवी शो को लॉन्च करें

    एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1
    एक खास डाटाबेस में अपनी सामग्री लटकाएं जिसे ऑनलाइन से परामर्श किया जा सकता है इन साइटों की लागत, लेकिन, बदले में, चैनल अधिकारी अपने स्क्रिप्ट की समीक्षा करने की अनुमति देते हैं। आमतौर पर, आप ग्रेड प्राप्त करने के लिए भुगतान करते हैं और सूचियों के शीर्ष पर सबसे अच्छी-योग्य स्क्रिप्ट दिखाई देते हैं। हालांकि, इन साइटों में से कई अविश्वसनीय हैं, इसलिए किसी भी टिप्पणी, प्रशंसापत्र या सफलता की कहानियों ऑनलाइन शोध करना सुनिश्चित करें विश्वसनीयता की पुष्टि करने के लिए, आप कुछ ढूंढ सकते हैं "सफलता की कहानियां" आईएमडीबी में (अंग्रेजी में)
    • ब्लैकलिस्ट स्क्रिप्ट के संदर्भ में सबसे अच्छी प्रतिष्ठा वाला पृष्ठ है, कई बार परामर्श किया गया है और कई उच्च प्रोफ़ाइल सफलताओं को जन्म दिया है।
    • यदि वे एक एजेंट के हस्तक्षेप के बिना अवांछित पांडुलिपियों को स्वीकार करते हैं, तो कंपनियां साहित्यिक चोरी का आरोप लगाते हैं। वर्तमान टेलीविजन विकास के क्षेत्र में, इंटरनेट ने इलेक्ट्रॉनिक प्रमाण दिए जाने का अद्वितीय लाभ प्रदान किया है कि कंपनियों ने स्क्रिप्ट संशोधित किए हैं।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक चित्र छवि चरण 15
    2
    उन बेहतरीन कंपनियों की सूची बनाएं, जो आपके विचार को पसंद कर सकते हैं और उन्हें ऑनलाइन से संपर्क कर सकते हैं फोन नंबर, ईमेल और उन कंपनियों के लिए प्रस्तुतीकरण सुझावों के लिए इंटरनेट खोजें, जो आपके लिए समान प्रोग्राम का उत्पादन करते हैं। जब भी संभव हो, उनसे संपर्क करें और उनसे पूछें कि क्या आपके विचारों को पूरा करने और साझा करने के अवसर हैं। आपको प्रार्थना करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपकी स्क्रिप्ट को बेचने का प्रयास करने की इच्छा है।
  • एनबीसी के लिए राक्षसों के बारे में एक चीसी फिल्म भेजने के लिए कभी भी ऐसा कभी नहीं हुआ, आप इसे साइफ़ी में भेज देंगे। न ही आप ग्रेग डैनियल के निर्माता के लिए एक ऐतिहासिक नाटक भेजेंगे (कार्यालय) अध्ययन की वर्तमान प्रस्तुतियों को देखें ताकि आप सही लोगों से संपर्क कर सकें।
  • छात्रवृत्ति कार्यक्रमों के लिए देखो वे छह और आठ सप्ताह के बीच प्रोग्राम भुगतान करते हैं, जो आपको एक ही अध्ययन में अपने विचारों को सही करने की अनुमति देगा। हालांकि, वे बहुत प्रतिस्पर्धी हैं।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक छवि 16

    Video: Benefits Of Quitting Porn - Quitting Alcohol And Porn (Withdrawals & Benefits)

    3
    जितना आप कर सकते हैं उतने लोगों से संपर्क करें। अब तक, किसी भी प्रोग्राम या विचार को बेचने का सर्वोत्तम तरीका उन लोगों के माध्यम से है जिन्हें आप जानते हैं अपने दोस्तों के साथ एक कॉफी या एक आशुरचना समूह में शामिल होने और रिकॉर्डिंग सेट पर नौकरी प्राप्त करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपना विचार सही नहीं कर सकते, तो आप किसी को आपकी मदद करने के लिए जानते हैं।
  • जब संभव हो, फिल्म और टेलीविज़न रिकॉर्डिंग सेट पर काम करते हैं, एक व्यवसायी या उत्पादन सहायक के रूप में (जो भी दर्ज करना आवश्यक है)।
  • यद्यपि सख्ती से ज़रूरी नहीं है, अगर आपके पास मौजूद हैं तो हॉलीवुड में आपके विचार अधिक आसानी से बेचे जाएंगे। यदि आप गंभीर हैं, तो लॉस एंजेल्स में जाने का समय आ गया है हालांकि, न्यूयॉर्क में कई टीवी कार्यक्रम भी तैयार किए जाते हैं।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 17
    4
    समझे कि, एक बार अंदर, आपको अपना विचार बेचने के लिए प्रभावी तर्क की आवश्यकता होगी। आपको अधिकारियों पर भी प्रभाव पड़ेगा जैसे ही वे आपको बोलने का अवसर देंगे। एक विचार शुरू करना एक कला है और वह उस पर आधारित है जो आप स्क्रिप्ट पर इस्तेमाल करते हैं। उद्देश्यों को कार्यक्रम के विचार के बारे में लोगों को उत्साहित करना और आखिरी उत्पाद की कल्पना करने के लिए अधिकारियों के दिमाग में छवि को स्थान देना है। इसे हासिल करने के लिए, आपको इस बारे में बात करनी होगी:
  • हुक: वापस लौटना "क्या होगा?" कार्यक्रम का क्यों यह मूल, सम्मोहक और देखने योग्य है?
  • दर्शक: किस कार्यक्रम को संबोधित किया गया है? यह श्रृंखला के वर्तमान दर्शकों में कैसे फिट होगा?
  • "ट्रेलर": यदि आप इस कार्यक्रम को बेचने के लिए एक वाणिज्यिक बनाते हैं, तो आप किन भागों को उजागर करेंगे? क्या होगा "दृश्यों" कि कार्यक्रम की दुनिया का विकास होगा
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक वाली छवि चरण 18
    5
    एक विक्रेता बनना याद रखें और कोई लेखक नहीं आपके कार्यक्रम दर्शकों के साथ फिट क्यों होंगे? यह आपके अन्य कार्यक्रमों को कैसे पूरक करता है? क्यों क्या आपको अपने कार्यक्रम की आवश्यकता है? अपने प्रोग्राम के बारे में न सिर्फ बात करें, बल्कि उनके लिए इसे खरीदने के लिए एक अच्छा निर्णय क्यों होगा।
  • चैनल का ध्यान कैप्चर करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि यह किस प्रकार के शो का उत्पादन करता है और उसके दर्शक क्या हैं।
  • एक टीवी शो के लिए लिखें और पिच एक आइडिया शीर्षक छवि 1 9
    6
    जल्दी और ऊर्जावान रूप से प्रकट करें आपका तर्क बारह या पंद्रह मिनट से अधिक नहीं रहना चाहिए - बेहतर जितना छोटा होगा तर्क के साथ अधिकारियों को संलग्न करें, उन्हें एक विचार दें कि कार्यक्रम किस तरह होगा और उनके चैनल के लिए यह एक अच्छा विकल्प क्यों होगा। फिर उन्हें धन्यवाद और उनके सवालों का जवाब दें।
  • इससे पहले, आपको कई बार भाषण का अभ्यास करना होगा आपको इसे और साथ ही अपनी स्क्रिप्ट और अपना तर्क तैयार करना है।
  • आपके हाथ में कई अन्य विचारों के लिए यह उपयोगी भी होगा, भले ही आपके पास तर्क नहीं हो। वे आपको और आपके विचार की सराहना कर सकते हैं, भले ही उनके उस कार्यक्रम के विशेष प्रकार के कार्यक्रम के लिए उनके समय में स्थान न हो।
  • युक्तियाँ

    • आपके पास और अधिक विचार और तर्क है, बेहतर है अलग-अलग विचारों को इसी प्रकार की शैलियों में रखें, ताकि आपके पास एक पूरा पोर्टफोलियो दिखाया जा सके।
    • एक मूल विचार की जांच और प्रस्तावित करें लोग ऐसे विचारों को स्वीकार नहीं करेंगे, जो पहले से ही अन्य कार्यक्रमों, फिल्मों या पुस्तकों में उपयोग किए जा चुके हैं।

    चेतावनी

    • प्रतिलिपि का इलेक्ट्रॉनिक प्रमाण प्राप्त करना या WGA के पंजीकरण से किसी को अपने विचारों को चोरी करने से रोकने में मदद मिलेगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com