ekterya.com

स्थानीय राजनीति में कैसे शामिल होना

जब आप अपने राजनीतिक संबंधों के बारे में सोच रहे हैं, क्या आप उम्मीदवार या पार्टी के पक्ष में हैं? क्या आपको लगता है कि आप और आपके "प्रभावों" क्या वे सही पक्ष पर हैं? कुछ तुम क्या नहीं करना चाहती आप विपक्ष मतदाताओं ने धमकाना, भ्रमित या नियंत्रण है का नाटक से प्राप्त कर सकते हैं क्या करने के लिए समझौता है। राजनीतिक विश्वासों को बहुमत मिलते हैं, "एक समय में एक व्यक्ति"। अपने समुदाय की प्रशासनिक नीतियों में स्वयं को शामिल करना दूसरों की सेवा प्रदान करने का एक तरीका है, और आप इसे कई तरह से कर सकते हैं

चरणों

जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि शीर्षक शीर्षक स्थानीय राजनीति चरण 1 में शामिल हो
1
विभिन्न मुद्दों पर अपनी स्थिति को परिभाषित करें और विधायकों का समर्थन करें, जो आपके विश्वासियों को अधिक विश्वास करते हैं। आप अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व किया नहीं किया जाएगा जब तक पर्याप्त लोग समर्थन करते हैं, प्रभाव और सही लोगों नगर पालिकाओं, जिला न्यायालय, विधानसभाओं और न्यायपालिकाओं में पदों को पाने के लिए मदद, और न केवल इस तरह के मेयर के रूप में कार्यकारी पदों (में, प्रबंधक जिले में जिला अटॉर्नी या काउंटी कानूनी अधिकारी, राज्यपाल या राष्ट्रपति)।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 2
    2
    देखें कि कौन से सुधारों का समर्थन करने और वास्तव में किस प्रकार के परिवर्तन सही मायने में हैं, यह तय करने से पहले मूलभूत सिद्धांत क्या हैं "सही"। सुधारों से आपको कौन से परिवर्तन मिलेगा, इसके बारे में आप क्या वोट देंगे? क्या अल्पकालिक परिणाम होंगे? इन सभी सवालों को ध्यान से देखें
  • आपके विकल्प

    जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 3
    1
    तालिका के प्रॉक्सी के रूप में भाग लेना, जो कि चुनाव के दौरान प्रक्रिया को देखे जाने के प्रभारी व्यक्ति हैं। चुनाव के ठीक पहले, किसी पार्टी या उम्मीदवार से संपर्क करें, जिसे आप समर्थन और खुद को प्रॉक्सी के रूप में पेश करना चाहते हैं, अगर कानून आपके स्थानीय चुनाव प्रक्रिया में अनुमति देता है।
    • आप इस तरह के कोई उल्लंघन (जैसे चुनाव के स्थान पर किसी भी तरह के प्रचार प्रसार के रूप में) की प्रक्रिया में चर्चा कर रहे हैं की निगरानी के रूप में अपने कर्तव्यों के बारे में निर्देश, प्राप्त होगा। आपकी भूमिका आपको इन कार्यों में हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देती है, बल्कि उन्हें निर्दिष्ट अधिकारियों को रिपोर्ट करने के लिए
    • आप उम्मीदवार या पार्टी की कुछ पहचान प्राप्त करेंगे और चुनाव के स्थान पर अनियमितताओं या अवरोधों को देखते हुए आपको किससे संपर्क करना चाहिए के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 4
    2
    चुनाव और पार्टी बैठकों में भाग लेना इन बैठकों का निर्णय अगले साल के एजेंडे में, अन्य मुद्दों के साथ, तय करने के उद्देश्य से किया जाता है। आमतौर पर वे दिन पार्टी प्राइमरी के अंत में किया है, तो इससे पहले कि करीब चुनाव प्रत्येक समुदाय में मतदान स्थल में भर्ती होने की आप आने चाहिए। (कुछ राज्यों में, कट्टर विधानसभाएं आयोजित की जाती हैं "कोकस"" (छोटे बैठकों) के बजाय व्यक्तिगत वोटों के लिए, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि इसमें भाग लेने के लिए क्या समय है)।
  • पहली पसंद स्थानीय मैच अधिकारियों और काउंटी विधानसभाओं के प्रतिनिधियों (काउंटी विधानसभा में काउंटी पार्टी और राज्य के प्रतिनिधियों, आदि के अधिकारियों निर्वाचित किया जाता है) करने के लिए चुना है, और करने के लिए पहल भेजा आपकी चर्चा को स्वीकार करने या अस्वीकार करने के लिए अगला स्तर।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 5
    3
    स्थानीय वोटों की गिनती। कुछ समुदायों में, मतदाताओं प्रतीक्षा करने या वोटों की गिनती का निरीक्षण करने और चर्चा करने और एक आगामी प्रक्रिया में भाग लेने की प्रक्रियाओं और अवसरों के बारे में जानने के लिए पसंद की जगह पर लौट सकते हैं।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 6
    4
    आप स्थानीय, काउंटी या राज्य चुनावों में विभिन्न तरीकों से योगदान कर सकते हैं, दान कर सकते हैं, विज्ञापन प्रसारित कर सकते हैं, स्टिकर, बातचीत कर सकते हैं आदि।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 7
    5
    बड़ी जिम्मेदारियों से जुड़ने से पहले अपने लेखन और बोलने के कौशल और छोटे समूहों के साथ अभ्यास में सुधार करें।
  • Video: केजरीवाल ने मांगी मजीठिया से माफी, तो देखिए कैसे नवजोत सिद्दू ने धो डाला | Nation News

    जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 8
    6
    एक सार्वजनिक पद के लिए आवेदन करने के लिए आप कार्यालय के अधिकारियों के साथ रजिस्टर करना होगा जो आप की ख्वाहिश है, तो एक समन्वयक और कोषाध्यक्ष को संगठित करने और सक्षम प्राधिकारी को इन आवेदनों देने, आपको सूचित करना "वित्तीय रिपोर्ट" ले लो और रिकॉर्ड करें और उन लोगों से मिलें जो आपकी सहायता करने या आपके नाम पर दान करने में रुचि रखते हैं।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 9
    7
    अपने अभियान की सामग्री और एक वेबसाइट की योजना बनाएं: डिजाइन ब्रोशर, विज्ञापन, संकेत और पोस्टर एक वेबसाइट की योजना बनाएं - शायद आपकी पार्टी की एक वेबसाइट है जहां आप अपनी वेबसाइट की मेजबानी कर सकते हैं।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल 10 कदम
    8
    अपने कार्यस्थल, स्कूल और पड़ोस में अच्छे मूल्यों को ध्यान में रखते हुए और मार्गदर्शन करने और सुदृढ़ बनाने में रुचि के अपने मुद्दों के बारे में लोगों से सीधे बात करके स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाएं। आप दरवाजे से दरवाज़े जा सकते हैं, नए मतदाताओं को दर्ज कर सकते हैं, या डाक मेल या ईमेल (ईमेल) के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 11

    Video: आइए देखें, प्रधानमंत्री आवास योजना से कैसे पूरा हुआ संजीव के अपने घर का सपना

    9
    एक स्वयंसेवक बनें, उन मूल्यों के लिए समर्थन और वोट दें जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं व्यक्तिगत कार्य और प्रयास के साथ, आप अपनी नीतियों को स्थानीय नीति में परिलक्षित देख सकते हैं।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 12
    10
    डरो मत, भले ही विपक्षी पार्टी चुने हो। जल्द ही एक और विकल्प होगा और आप फिर से कोशिश कर सकते हैं।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 13
    11
    राजनेताओं द्वारा निराश न करें जो आपके और किसी संगठन के अन्य सदस्यों को भेंट के बिना अपने प्रभाव का विस्तार करने के लिए दृष्टिकोण करते हैं "सच सुधार"। किसी व्यक्ति के अनुयायी होने के नाते, अपनी जिंदगी को बदलने नहीं जा रहा है, लेकिन अगर आपको यह संदेह है कि आप किसी का समर्थन करते हैं, तो अपनी गलती को स्वीकार करें और तुरंत अपना समर्थन वापस ले लें। जब गलत व्यक्ति किसी पद के लिए चुने जाते हैं, तो यह बहुत नुकसान कर सकता है।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल 14 कदम
    12
    वादों को तोड़ने से बचने के लिए, वादों से बचें "परिवर्तन" यह संभव नहीं है, चीजें हैं जो आपको नहीं पता कि कैसे बहुत अच्छी तरह से व्याख्या करें। जब चुने गए, तो मत कहो "मैंने सोचा था कि इसके बदतर यह बदतर है और हम इन परिवर्तनों को तुरंत नहीं कर सकते। हम ऐसा करेंगे जो हम कर सकते हैं"।
  • जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 15
    13
    अपने विश्वासों के अनुसार जीते रहो, परन्तु जागरूक रहें कि मतदाताओं के अनुसार आप का न्याय किया जाएगा। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं उदाहरण के द्वारा नेतृत्व करना है ऐसे व्यवहारों में शामिल न करें, जो खोजी गईं, आपके सभी काम को नुकसान पहुंचा सकते हैं (और अन्य कारणों के लिए प्रतिबद्ध हैं)।
  • 14
    सभी लोगों को सूचित करें (प्रेस को जानकारी दें) कि हमें सही आदर्शों द्वारा निर्देशित करने की आवश्यकता है। आप कभी भी बुरा राजनेताओं के साथ ऐसा नहीं करेंगे - लेकिन आप अपने आदर्शों के अनुसार कार्य कर सकते हैं। जब आप लोगों से अपने दर्शन के बारे में बात करते हैं और उन्हें समझाने में सफल होते हैं, तो वह व्यक्ति अपने पर्यावरण में उन आदर्शों को फैलाने में मदद करेगा यह किसी भी परिदृश्य के नैतिक और सामाजिक वातावरण को बदल सकता है।
  • शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह काउंटी मतदाता पंजीकरण में है अपनी पार्टी की काउंटी समिति को आवेदन करने का अनुरोध करें। आपको बीस मान्य हस्ताक्षर की आवश्यकता होगी, इसलिए चालीस को सुनिश्चित करने के लिए मिलें। आपके हस्ताक्षरकर्ताओं को आपके जिला विधानसभा में वोट करने के लिए पंजीकृत होना चाहिए। यही कारण है कि आपको अपने में शामिल होने वाले राजनीतिक क्लबों के सदस्यों के बीच आपका अनुरोध प्रसारित करना चाहिए। एक बार, मैंने तिब्बत के तीन हस्ताक्षर एकत्र करने में कामयाब रहा, लेकिन केवल बीस-एक वैध थे। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो सात उम्मीदवार होंगे या कम चलेंगे, और आप चुने जाएंगे। यदि आठ से अधिक उम्मीदवार आवेदन जमा करते हैं, तो आपका नाम पेप्लेट में दिखाई देगा और मतदाता प्राथमिक चुनाव में आपके लिए मतदान करेंगे। एक बार चुने जाने पर, आपके पास वार्षिक राज्य सम्मेलन में प्रतिनिधि बनने का अवसर होता है। आप खेल के काउंटी कार्यकारी बोर्ड पर भी आवेदन कर सकते हैं। आप कार्यकर्ताओं के बीच में जाना जाएंगे, और वे हैं जिन्हें आपको अपने राजनीतिक जीवन में समर्थन देने की आवश्यकता है।

    जाओ-शामिल-इन-स्थानीय राजनीति-चरणीय-16.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 16

    युक्तियाँ

    • अपने राजनीतिक विचारों को बढ़ाना "एक समय में एक व्यक्ति"। वह व्यक्ति किसी को मनाता है, जबकि आप किसी और को मनाते हैं जल्द ही चार होंगे चार को आठ में परिवर्तित किया जा सकता है, आदि। एक आंदोलन है और एक समय में एक व्यक्ति विकसित करने के लिए, यहां तक ​​कि मजबूत प्रतिस्पर्धा के साथ जारी रहेगा कर सकते हैं। हम देखते हैं कि चीन में, चर्चों बस कुछ ही दशकों में 100 मिलियन सदस्यों के लिए बड़े हो गए हैं, और यह बहुत स्वतंत्रता के बिना हासिल किया गया है, बिना टीवी, रेडियो, किताबें .. सरकार या मीडिया के लिए निर्भर नहीं याद नीति में सुधार सुधार होते हैं, जब प्रत्येक व्यक्ति को अपने विश्वासों के अनुसार रहता है और अपने आदर्शों और अन्य लोगों के साथ लक्ष्यों को साझा करें।
    • और सही तरफ होने के बारे में क्या? आपके समुदाय में परिवर्तन निर्भर नहीं हैं कि महापौर या आयुक्त के रूप में कौन चुने गए हैं यह उन लोगों पर निर्भर करता है जो इसका समर्थन करते हैं, यह सिद्धांतों और ईमानदारी पर आधारित है।
    • आप अपने समुदाय में सुधार के प्रभारी हैं, लेकिन आपके आदर्श आपके प्रभार में हैं। ये आपके आदर्श हैं जो आपको एक प्रतिकूल सरकार से बचने के लिए सशक्त बनाते हैं जो गलत बदलाव करता है आप देखेंगे कि वही चीज ऐतिहासिक रूप से क्रूर रोमन साम्राज्य के सैकड़ों साल पहले के पहले मैसियानिक आंदोलनों के साथ हुई थी।
    • कुछ समुदायों में, आप स्थानीय समितियों या बोर्डों के लिए स्वयंसेवा कर सकते हैं अपनी रुचि के बोर्ड पर रिक्ति के लिए अपने समुदाय को खोजें: पुस्तकालय, पर्यटन, योजना, संग्रहालय आदि। ये बैठकें कुछ वर्षों तक चलती हैं, लेकिन उनमें भाग लेने से आपको सार्वजनिक कार्यालय के लिए तैयार कर सकते हैं।
    • आप उन लोगों की दुश्मनी देखेंगे जो आपके सिद्धांतों, घर पर, स्कूल में, आपके काम के स्थान पर या सड़कों पर विरोध करते हैं। उन्हें शारीरिक या तर्क के साथ सामना करने के बजाय, आपको आगे बढ़ने के लिए अपने समुदाय के व्यक्तियों के दिमाग को जीतना होगा, एक समय में एक व्यक्ति व्यक्तियों पर प्रभाव आपके घर, आपके राज्य, आपके राष्ट्र, और भविष्य के लिए कई वर्षों (अपने बच्चों और पोते के लिए) में सुधार कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक या कई उम्मीदवार हो सकते हैं जो उनके सिद्धांतों के अनुसार नहीं रहते हैं। आप इन व्यक्तिपरक और लालची नेताओं से कई बदलाव नहीं देखेंगे। यदि यह मामला है, तो आप और आपके मित्र सार्वजनिक कार्यालय के लिए चलना चाहिए।
    • सही योजना राजनेताओं, बोर्डों या चुनावों पर निर्भर नहीं है यह भविष्य के वर्षों के द्वारा दृढ़ता पर निर्भर होना चाहिए, जो प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है। उन लोगों की तरह हार न दें जो कहते हैं "मैं इस्तीफा दे रहा हूं, मैं फिर से वोट नहीं दूंगा"। मूल्य है, संगठित करने के लिए वापसी करें और कड़ी मेहनत करें।
    • आप केवल इस जीवन में प्रत्येक व्यक्ति के योग्य होने की अपेक्षा कर सकते हैं (अच्छा या बुरा हो सकता है), क्योंकि हमें सभी अवसरों का लाभ उठाना होगा और एक अच्छी योजना के साथ काम करना होगा। सरकार पर विशेष रूप से निर्भर न रहें, क्योंकि यदि वे आप में विफल हो जाते हैं, तो आप केवल अपने आप का उपयोग कर सकते हैं और काम जारी रखने, जीवित रह सकते हैं और फिर से कोशिश करने के लिए अगले चुनावों के लिए तैयार रह सकते हैं।
    • कभी नहीं भूलना है कि: जैसा कि "व्यक्तियों", हम सभी को किसी भी समय इस जीवन को छोड़ सकते हैं अपने प्रयासों और आदर्शों की ओर उन्मुख करें "सामान्य अच्छा"। कोई भी सही नहीं है, लेकिन अपने आदर्शों को यथासंभव ईमानदारी से पालन करें ...
    • असफलता की सफलता: यदि लोग डरते हैं, तो एक दूसरे से प्यार करने के लिए हर घटना को व्यवस्थित और सहमत होने के प्रयास में कुछ हासिल कर सकते हैं।
    • यदि आप मानते हैं कि आपकी सहायता या हार सरकार या फिर एक है "अच्छे राष्ट्रपति"आपकी आशा एक निर्धारित व्यक्ति में रखी जाती है, न कि क्रमिक प्रक्रिया में। प्राचीन काल में, हम देख सकते हैं कि जब बुरी चीजें होती हैं तब लोग अपने राजाओं या अन्य नेताओं पर अपनी सारी आशाओं को अधिक आदर्श और सेवा देने के बजाय अपनी आत्म-समर्पण नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com